बना रहे हैं एआई में और एआई की क्लासेस जो है वो ताहिर देंगे उनको क्योंकि बेसिकली तो मेरी कोशिश थी कि पहले मैं क्लास दे दूं और लास्ट में जो है उनकी क्लास की जाए लेकिन उनको मैं पहले क्लास दूंगा अभी उनको ये मीटिंग हैंड ओवर करूंगा साथ मैं भी क्लास के अंदर हूं तो एआई का कंटेंट जो है अभी हमारा पांच मिनट में स्टार्ट होगा अब एआई को समझ लीजिएगा एआई में आपको 16 टू वी3 और जो जो भी कांसेप्ट यूज किए जा सकते हैं एआई के साथ एआई का लेक्चर पहले कभी भी इतना
डिटेल में नहीं करवाया। 15-20 मिनट की क्लास होती थी। लेकिन आजकल क्योंकि एआई बहुत ही फास्ट और रैपिडली ग्रो कर रहा है। तो एआई के ऊपर भी फोकस ज्यादा करवाया जाएगा। हमारी काफी डिटेल क्लास होगी। आपको इस क्लास का मजा आएगा। डिटेल में इस क्लास को दीजिएगा। डेढ़ दो घंटे ये क्लास हो सकती है क्योंकि प्रॉपर सारी चीजें आपको गाइड की जाएंगी। सोरा टू वी थ्री और जो कंटेंट आज की टाइम में ट्रेंडिंग पे जा रहा है जो नीश आज की टाइम पे ट्रेंड पे जा रहा है वो नीश आपको गाइड की जाएगी। अब इसमें
एक मजे की चीज यह है कि यह जो कंटेंट आपको अभी बनाना सिखाया जाएगा यह कंटेंट सिर्फ आप TikTok के लिए यूज़ नहीं करेंगे। हम कोर्स तो यूएस इसका कोर्स तो जो है वो TikTok का ही कर रहे हैं। लेकिन इसका जो कांसेप्ट होगा Vio3 का आप ये वीडियो Facebook पे भी यूज़ कर सकते हैं। आप यह वीडियो YouTube के ऊपर भी यूज करके अर्निंग कर सकते हैं। क्योंकि कंटेंट तो आप क्रिएट करेंगे ही। तो उन्हीं वीडियोस को YouTube पे भी यूज करें। उन्हीं वीडियोस को Facebook पे भी यूज करें और उन्हीं वीडियोस को TikTok
पर भी यूज करें। सेम टाइम अपलोड करनी है। तो इस तरह आप एक ही कंटेंट के साथ तीन जगह जो है वो अर्निंग कर सकते हैं। अब उन दूसरे प्लेटफार्म पे YouTube या Facebook पे अर्निंग कैसे करनी है वो तो मैं गाइड नहीं करूंगा। वो आप कुछ लोगों को अगर आईडिया है तो ठीक है। नहीं आईडिया तो सीख सकते हैं। कहीं से भी मैं वो काम नहीं करवा रहा। लेकिन एक कांसेप्ट दे रहा हूं कि आप इन अपनी इन वीडियोस को जाया ना कीजिएगा क्योंकि वीडियो तो आपने ऑलरेडी बनानी बनानी है। तो इन वीडियोस को
बाकी प्लेटफॉर्म्स के ऊपर भी यूज़ करके जो है इंशा्लाह अर्निंग का कांसेप्ट कीजिएगा। अभी 9:00 बजे मैं स्टार्ट करवा दूंगा एआई तो पहले एआई का सेशन होगा और उसके बाद जो है फिर मैं इंशा्लाह आप लोगों को नेक्स्ट स्टेप में जो होगा हमने कल एक नीश जो थी मेन एएसएमआर की नीश मैंने कहा था कि वो थर्ड क्लास में होगी। अब एएसएमआर की नीश को थर्ड क्लास में सेपरेट करने का मकसद क्या है? एएसएमआर के कंटेंट के अंदर बहुत ज्यादा ऐसा कंटेंट है जो कि आपका ओरिजिनल होगा जो आप खुद शूट करेंगे जिसमें आपको खुद
को दिखाने की जरूरत नहीं है। बिना खुद को फेस रिवील किए आपको ऐसेसे कंटेंट आईडियाज दिए जाएंगे कि आप इंशा्लाह खुद उन कंटेंट को घर में शूट करके अर्निंग कर सके। उन कंटेंट को शूट करने का नेक्स्ट फायदा क्या होगा? ये जो कंटेंट आपको मैं आईडियाज दूंगा TikTok का जो स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम है यह है न्यू टूल। यह तकरीबन महीने रेट से आया हुआ है। इस टूल में वह आपको क्या करता है कि आपकी जो अर्निंग है क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम की अगर वह 4500 या $000 है तो उसको ट्रिपल करके दे रहा है। 3 एक्स
करके दे रहा है। यानी उसको 4000 कर देगा 1000 को तीन गुना एक्स्ट्रा ऐड करके लेकिन यह हर अकाउंट के ऊपर नहीं मिलता। जो स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम है यह है इनवाइट बेस यानी ऑटो यह आप ले नहीं सकते या इसका कोई क्राइटेरिया नहीं है इसको आपके अकाउंट की वीडियो की क्वालिटी पे डिपेंड करेगा किस टाइप का आप कंटेंट लगा रहे हैं कॉपीराइट पे तो बिल्कुल नहीं मिलेगा तो ये मिलेगा आपको ओरिजिनल कंटेंट के ऊपर तो किस तरह के ओरिजिनल कंटेंट के ऊपर मिलेगा मैं आपको वो गाइड करूंगा तो आपके अकाउंट पे अगर एक बार स्पेशलाइज
रिवार्ड प्रोग्राम आ जाता है तो आपकी अर्निंग तीन गुना इंशा्लाह हो जाएगी तो वो किस टाइप का किस क्वालिटी का आपने कंटेंट बनाना है वह आपको गाइड किया जाएगा और साथ आपको एएसएमआर की कॉपीराइट नीश जो आप उठाकर काम कर सकते हैं वह गाइड किया जाएगा। तो यह काफी डिटेल सेशन होगा। फिर आपको अकाउंट पे लास्ट में क्योंकि अब सारा काम करने के बाद हमने पैसे लेने हैं। तो पैसे किस तरह लेने हैं? पे आउट ऐड करके पे आउट कैसे ऐड होना है? क्या डिटेल एड्स होंगी? टैक्स इनफेशन कैसे ऐड होनी है? आइडेंटिटी कैसे वेरीफाई
होनी है? और PayPal कैसे बनेगा? PayPal के लिए क्या रिक्वायरमेंट्स होगी? हर चीज डिटेल में इंशा्लाह इस सेशन में आज हमारी कवर हो जाएगी और लास्ट में हमारा सेशन होगा क्वेश्चन आंसर का जिसमें कोशिश की जाएगी कि आप सब लोगों के क्वेश्चन को क्लियर किया जाए आंसर किया जाए और फिर भी अगर कोई रह जाता है तो फिर भी अवेलेबल है बाद में भी क्वेश्चन आपके कहीं नहीं जाएगी हर चीज इंशा्लाह आपको वो जो है क्लियर कर दी जाएगी तो ये हमारा आज लास्ट सेशन होगा पिछले दो सेशन जो थे उसमें हमारी जो टोटल क्लासेस
चली है तकरीबन आठ घंटे की क्लासेस हुई है चार घंटे की पहले दिन थी और चार घंटे 101 दिन की कल हुई और तकरीबन पांच छ घंटे की ये क्लास चली जाएगी तो ओवरऑल हमारा ये 141 घंटे का सेशन हो जाएगा और इंशा्लाह इतनी डिटेल आप लोगों को फराम कर दी जाएगी कि आप आसानी से काम करके अर्निंग की तरफ चल पड़े उसके बाद आप लोगों को सपोर्ट नंबर शेयर कर दिया गया है फिर भी कोई चीज ना समझ आए पूछे आपको गाइडेंस प्रोवाइड की जाएगी सपोर्ट सुबह 11:00 से शाम 6:00 बजे तक अवेलेबल है
हफ्ता और जो इतवार है सैटरडे संडे ऑफिस क्लोज होता अवेलेबल नहीं होते। तो हफ्ते के पांच दिन सपोर्ट अवेलेबल है। आप इन्हीं टाइम्स और इन्हीं सपोर्ट आवर्स के दरमियान इंशा्लाह मैसेज करें तो आपको उसप भी गाइडेंस मिल जाएगी। [हंसी] अब हमने लास्ट क्लासेस में जो डिस्कस किया होपफुली काफी लोग हैं जिन्होंने माशा्लाह उन पे काम भी स्टार्ट किया हुआ है और साथ-साथ अकाउंट भी शेयर किए हैं। अच्छा रिस्पांस आ रहा है। स्पेशली कल एक लड़के ने शू पॉलिश की नीच मैंने रात को बताई थी। सुबह उसने अकाउंट शेयर किया था। तो एक ही वीडियो के
साथ 1990 हजार उसको व्यूज उसके ऊपर आए थे और मेरा ख्याल है कि 32 3300 फॉलोवर से आया था। तो काम ये है कि इसको इंशा्लाह अजीज जैसे मैंने बताया कि इसमें 12 1300 स्टूडेंट है इस बैच में लेकिन ये 200 लोग जो इस वक्त मेरे साथ ऑनलाइन है ये इंशा्लाह मुझे काम करके दिखाएंगे। तो अभी मैं देखता हूं अगर ताहिर अभी अवेलेबल है मैं ताहिर जो एआई का आपको करवाएंगे तो उनको अभी ऐड करवा देता हूं और एआई आपका स्टार्ट करवाते हैं बाकी चीजें फिर इंशा्लाह उसके बाद जो है वो करेंगे जस्ट होल्ड कीजिएगा
जी पूरे 9:00 बजे इंशा्लाह ताहिर जो है वो क्लास स्टार्ट करवा देंगे और अगर कोई लैपटॉप से क्लास ले रहा है या मोबाइल से ले रहा है ताहिर जो है वो लैपटॉप से आपको सारा काम सिखा देंगे लेकिन ये जो टूल है मोबाइल पे भी अवेलेबल है आप सो 2 जो है वो Android में भी उसकी एप्लीकेशन अवेलेबल है और जो Vivo 3 है वो भी आप मोबाइल में कर सकते हैं। तो किसी के पास अगर लैपटॉप या कंप्यूटर नहीं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। मोबाइल में भी सारा काम हो जाएगा आपका। सारा
यही का जो कंटेंट है आप फोन में भी कर सकेंगे। तो ताहिर की जैसे ही क्लास खत्म होगी उसके बाद उनके साथ भी मैं कोशिश करूंगा कि 10 मिनट का आपका जो अगर ए रिलेटेड कोई क्वेश्चन आंसर है तो वो इंशा्लाह जो मैं वो क्लियर करवा दूंगा। इसके अलावा जस्ट अ मिनट आवाज आ रही है आप लोगों को मेरी काइंडली यस टाइप कर दीजिएगा। ओके बॉस आज पडकास्ट का बताएंगे। अच्छा पडकास्ट वाला जो काम है ना हां एआई में हो सकता है इसको गाइड कर दिया जाए लेकिन पहले हम पडकास्ट वाला काम जो है वो
कॉपीराइट उठा के करते थे लेकिन अब नहीं कर रहे उसको उसको टोटल स्किप किया हुआ है क्योंकि पडकास्ट जो है वो ज्यादा गोरे कर रहे हैं और वो TikTok के ऊपर अवेलेबल है तो उनके ऊपर वायलेशन ज्यादा आ जाती है जैसे कल मैंने आपको एक कंटेंट की एडिटिंग करके बताई आर्ट्स एंड क्राफ्ट की तो उसकी एडिटिंग करना आसान है क्योंकि उसमें कोई बोल नहीं रहा तो नॉर्मल कंटेंट जो होता है उसकी एडिटिंग करना आसान होता है कोई बोल नहीं रहा होता लेकिन पडकास्ट की एडिटिंग करना जो है मुश्किल होता है क्यों पडकास्ट में दिखाना क्या
है कि वह बात क्या कर रहे हैं। लेकिन अगर हम उसी को काट देंगे बीच-बीच में से काट देंगे तो जो बात का कांसेप्ट है वही खराब हो जाएगा। तो उसमें एडिटिंग करना मुश्किल होता है। इसलिए पडकास्ट के ऊपर जो है जल्दी वायलेशन आ जाती है। यह जो रिकॉर्डिंग है कभी भी देख सकते हैं। यह मैक्सिमम जो अवेलेबल होती है आपके पास दो से तीन महीने अवेलेबल होती है इन लिंक्स के ऊपर। उसके बाद यह एक्सपायर हो जाती है। तो मतलब आप यह है कि जब भी देखना चाहे इसको देख तो सकते हैं। उसमें कोई
मसला नहीं है। सर अकाउंट रिकवर नहीं हो रहा। पासवर्ड और डिवाइस चेंज की थी। समटाइम यह होता है कि आपसे कहेगा कि पहले वाली डिवाइस से ही लॉगिन करें तो यह अकाउंट रिकवर होगा। उसी पे नोटिफिकेशन भेजेगा बार-बार। तो उसमें यह है कि आपको चैट सपोर्ट TikTok जो है उससे बात करनी पड़ेगी। अभी सिर्फ दो मिनट में क्लास स्टार्ट हो जाएगी। तो मैं इसलिए आप लोगों के क्वेश्चन सुनने लग गया हूं। टाइमस वाली वीडियो भी यही से बनाना बतानी थी आपने आज। देखिए अब आपको एक चीज ज़हन में रखें। आप अगर नीश के चक्कर में
पड़ेंगे तो सीख नहीं पाएंगे। आपने कांसेप्ट के चक्कर में पड़ना है। आज आपको जिस तरह गाइड किया जाएगा ना तो यह कांसेप्ट होगा। फिर आप अपनी मर्जी का कंटेंट जैसे मर्जी क्रिएट कर लें। तो अपने आपको ना एक जगह लिमिटेड ना रखें कि सर ने हमें सिखाना है एआई से बना हुआ काइंडनेस का कंटेंट। तो हमने वही सीखना है। तो जहां पर मैं काइंडनेस का कंटेंट बना रहा हूं एआई के साथ वहां पर आप कोई भी और दूसरा बना ले वो बन जाएगा। तो मेन चीज है कांसेप्ट को आप लोगों ने अंडरस्टैंड करना है। चीज
कोई भी रेडी हो जाएगी। किसको मेरी यह बात समझ आई है कि कांसेप्ट अगर आ गया कि वीडियो बनने कैसे है तो चीज जो है वो आप खुद बना लेंगे जिस तरह की मर्जी। अच्छा जी हमारे पास जस्ट अ मिनट होल्ड कीजिएगा। बस होल्ड कीजिएगा प्लीज। ओम अस्सलाम वालेकुम तल्हा भाई अगर आपको मेरी आवाज आ रही है तो काइंडली जरा बोलिएगा। जी जी आ रही है आवाज आसु भाई। अच्छा जी तल्हा हमारे साथ इस वक्त अवेलेबल हैं। तल्हा भाई जो है वो एआई एक्सपर्ट हैं। मैं आपको थोड़ा सा इनका बैकग्राउंड भी गाइड कर देता हूं।
आप लोगों से स्क्रीन शेयर कर देता हूं। अभी स्क्रीन मैं आपको अपनी शेयर कर रहा हूं। जस्ट अ मिनट। और अगर मैं यहां पे आके आपको इनके बारे में थोड़ा सा बताना चाहूं। तल्हा सॉरी ताहिर रिव्यूज के नाम से ताहिर भाई हैं। यह इनकी प्रोफाइल है और माशा्लाह एक अच्छी ऑडियंस के साथ हैं। ये तकरीबन ऑलमोस्ट हाफ मिलियन फॉलोवरर्स हैं इनके और एआई में ये एक्सपर्ट है। एआई का काम करवा रहे हैं, सिखा रहे हैं। लेटर ऑन भी आप इनके पेज को फॉलो कर सकते हैं। इनकी वीडियोस को देखने के लिए, इनको इनके काम के
समझने के लिए, इनके काम को देखने के लिए। तो आपको बहुत कुछ सीखने को मिल जाएगा। इनके पेज से भी रेगुलर जो है ये पोस्टिंग करते रहते हैं कंटेंट की। बहुत अच्छा कंटेंट क्रिएट कर रहे हैं। तो आज इनका शुक्रिया कि इन्होंने टाइम दिया है और ये आप लोगों को प्रॉपर जो है वो एआई का सारा कंटेंट क्लास जो है वो कराएंगे। बहुत डिटेल में माशा्लाह ये काम करवा रहे हैं ऑलरेडी। आप इनका पेज लाजमी विजिट कीजिएगा। तो चीजें इंशा्लाह आपको काफी कुछ देखने को मिलेंग। आपको काम इनका पसंद आएगा। पेज इनका जरूर फॉलो कीजिएगा
क्योंकि आने वाले टाइम में भी आपको अपडेट्स जो है इनके पेज पर काम किस तरह होना है यही का वो मिलती रहेंगी। जी ताहिर भाई आवाज आ रही है आपको मेरी? भाई आपको आवाज आ रही है? बाकी लोगों को अगर आवाज आ रही है तो काइंडली यस टाइप कर दें। जी ताहिर आपको आवाज आ रही है अपना? जी जी मुझे आवाज आ रही है। बिल्कुल आ रही है। अच्छा आपका माइक ऑफ था। अच्छा ताहिर भाई का इंट्रोडक्शन आपको हो गया। अभी मैं इनको इस क्लास का होस्ट बना रहा हूं। अच्छा होगा ये कि चैट को
जो है मैं ऑफ कर दूंगा। इनके पास भी चैट ऑफ होगी और बीच-बीच में ये चैट ऑन करके आप लोगों से पूछते रहेंगे। आपको चीजें समझ आ रही है आपको इंटैक्ट करने के लिए। तो काइंडली क्लास को एंजॉय कीजिएगा। चैट को कोशिश कीजिएगा कि रेलेवेंट और रेलेवेंस के साथ ले चलिएगा ताकि आप लोग भी समझ सके और ताहिर भाई भी जो समझाएं वो आपको समझ आ जाए। तो इंशा्लाह आपको काम इनका समझ और पसंद आएगा। चैट ऑफ होगी लेकिन साथ-साथ ये चैट ऑन करके आपसे पूछते रहेंगे कि हां भाई अवेलेबल है और जैसे इनका सेशन
क्लोज होगा ये आपसे 10 मिनट आपके क्वेश्चन के आंसर भी जो है वो एआई के हवाले से क्लियर कर देंगे। जी ताहिर भाई मैं आपको ट्रांसफर करूं। जी जी करें। ओके जी आसिफ भाई जी आवाज मुझे आ रही है एक बार आप इन लोगों से पूछ लीजिए इनको आपकी आवाज आ रही है तो उसके बाद आप मेरी आवाज जो है वह बिल्कुल क्लियरली आ रही है चल ठीक हो गया जी अब इनकी चैट आप ऑफ कर सकते हैं और क्लास को स्टार्ट कर सकते हैं। ठीक है। अच्छा गाइज मैं आपको ना स्टार्टिंग से समझाता हूं।
आप लोग जो है वो सोरा के बारे में कुछ लोग जानते होंगे और कुछ लोग बल्कि अक्सर लोग नहीं जानते। तो सोरा ओपन एआई का एक ऐसा जबरदस्त टूल है जो आपकी सादा जुबान को भी समझता है। मतलब जहां पहले इतने लंबे-लंबे प्र्स लिखने पड़ते थे वीडियो बनाने के लिए एआई से बहुत मुश्किल था आज से छ माह पहले साल पहले बहुत मुश्किल था वीडियोस बनाना। सोरा ने आके जो है ना वो सारी गेम ही चेंज कर दी है। क्योंकि ये ओपन एआई का है तो एक चीज हमें अपने माइंड में बिठानी होगी कि भाई
जो है ना वो मैं साथ-साथ स्क्रीन भी शेयर कर देता हूं। ओके आप लोगों को बेटर अंडरस्टैंड कर सके आप लोग। ओके जी। अच्छा तो क्योंकि यह ओपन एआई का है जैसे कि चैट जीपीटी ओपन एआई का है तो आप उससे दुनिया की किसी भी लैंग्वेज में किसी भी तरह से बात कर सकते हैं। चाहे आपको सही बोलना लिखना आता है या नहीं आता है। तो स्टार्टिंग से हम स्टार्ट करते हैं जल्दी से। ठीक है? ताकि आप लोगों को जो है वह समझ आ जाए। यह मोबाइल पर भी ऑलमोस्ट सेम ही है प्रोसीजर सारा और
पीसी पर भी सेम है। तो पीसी पर जो है वह मैं आप लोगों को समझाता हूं। सो व्हाट इज दिस? आप इसको क्लोज कर लें। ये कुछ स्टूडेंट्स है जो बाज नहीं आएंगे इस तरह करने से तो सेटिंग में जाके इसको एंड नोट्स को क्लोज कर दें तो कोई भी स्कीम के ऊपर जो है वो राइट नहीं कर पाएगा फिर डिसेबल एना शुरू हो अगर आप एक बार इसको हां जी इसको क्लोज कर दें ठीक ठीक है गाइस आप लोग ना ध्यान से ये सीख लें ये बहुत ही काम की चीज है और बहुत ही
काम की चीज है यकीन करें इससे ऐसा कंटेंट बनाना इतना ज्यादा इजी हो गया हुआ है ना कि आपकी सोच है। अच्छा खैर सोरा में हमने सबसे पहले लॉग इन का तरीका सीखना है। हमने हमें सोरा की एक्सेस कैसे मिलेगी? सोरा बेसिकली इनवाइट बेस्ड है। आप इसमें लॉग इन तो कर सकते हैं लेकिन इसके एक्सेस के लिए आपको चाहिए होता है एक इनवाइट कोड जो कि आपको कहीं से भी किसी दोस्त से ले लेना है। ठीक है? मोस्टली यह ऐसे इनवाइट बेस्ड ही चलता है कि एक दोस्त ने लॉग इन किया हुआ है तो उसको
छह तकरीबन इनवाइट्स मिलते हैं। बाकी इसके बारे में मैं आपको बाद में आसिफ भाई भी बता देंगे कि आपको ये इनवाइट कोड जो है वो प्रॉपर जो है वो कहां से मिलेंगे। ठीक है? तो अब यहां पे हम एक नई प्रोफाइल में आते हैं। यहां पे हमें सबसे पहले चाहिए होगा वीपीए यूएसए का। कोई भी फ्री वीpए आप यूज़ कर सकते हैं। तो आप मोबाइल में है या पीसी में है वो मसला नहीं है। क्योंकि सोरा अभी सिर्फ अमेरिका और कनाडा में है या एक दो और कंट्रीज में है। अदरवाइज और कहीं पर भी इस
टाइम सोरा जो है वो अवेलेबल नहीं है। तो आपको यह वीpए वाला काम जो है ना वो करना पड़ेगा। अगर आप पीसी में है तो आप सिंपली अर्बन वीpए की इस एक्सटेंशन को अपने जो है वो Chrome में इंस्टॉल कर लेंगे। यह मैं स्क्रैच से इसलिए समझा रहा हूं कि बाद में आप लोग यह ना कहें कि सर हमें जो है ना वह समझ नहीं आई है। ठीक है? तो इस तरह से एक्सटेंशन जो है वो ऐड कर लेनी है। वैसे भाई आप बताइएगा कि स्क्रीन क्लियरली शो हो रही है ना सब लोगों को? जी
हो रही है। हो रही है। ठीक है। सो ये हमारा वीपीए जो है वो अभी ऑलमोस्ट इंस्टॉल हो गया हुआ है। तो यहां इस जगह से ये वीpए हम एक्सेस कर सकते हैं। यह बिल्कुल फ्री वीpए है। मोबाइल में भी जो मर्जी फ्री वीpए है आप उसको इंस्टॉल कर सकते हैं। कोई इसके लिए प्रॉपर पेड वीpए की जरूरत नहीं है। अगर है तो बहुत अच्छी बात है। तो सिंपली हम इसे कनेक्ट कर लेंगे। बाय डिफॉल्ट यूनाइटेड स्टेट्स की लोकेशन ही सिलेक्टेड है। और यहां सिंपली Google में हम सोरा लिखेंगे और ये जो sura.com है सिंपल
sura.com जो है इस पे आपने आ जाना है। इसकी बैक एंड पे चैट जीपीटी ही चल रहा है। यह भी माइंड में रखिएगा। तो इसलिए जो जो है ना वह प्रिंग आपको इतनी ज्यादा मुश्किल नहीं है। सिंपली लॉग इन पर क्लिक करना है। लॉग इन कर लेना है। आप अपने Google अकाउंट से सिंपली लॉग इन कर सकते हैं। क्योंकि हमने वीpए लगाया हुआ है तो थोड़ा सा हमें इंटरनेट कनेक्शन की जो स्लोनेस का सामना करना पड़ेगा। मेरे पास ऑलरेडी लॉग इन है। लेकिन मैं आप लोगों को समझाने के लिए ये जो है ना वो सारा
प्रोसीजर कर रहा हूं। ओके गाइज़ यह सिंपली चैट जीपीटी के साथ कनेक्टेड है तो चैट जीपीटी का पेज आ गया है। हमने सिंपली कंटिन्यू विद Google कर लेना है। अपना एक अकाउंट जो है वह चैट GPT पे बना लेना है। अगर आपका पहले बना हुआ है तो आपसे यह सारी चीजें नहीं मांगेगा। चैट GPT का अकाउंट जिसका पहले का बना हुआ है। सिंपली वो ऑथेंटिकेशन मांगेगा कि भाई चैट GPT के साथ लॉगिन कर लें आप लोग और लॉगिन आपका हो जाएगा। ठीक है? अभी यह मैं फ्रेश से सिखा रहा हूं आप लोगों को। सिंपली आपने
यस यस करते जाना है। ठीक है? यहां पे आप अपनी बर्थडे जो भी आप डालना चाहें आप आपकी बर्थडे जो भी है ठीक है आप डाल के फुल नेम जो भी लिखें आप कर लें बस लॉग इन दैट्स इट ओके जी फाइनली यह ना तकरीबन लॉग इन की तरफ आ चुका हुआ है। ठीक है जी। यहां पर यह कह रहा है कि अपना यूजरनेम सेट करें। तो बहुत सारे लोग यहां पर यूजरनेम लिखते हैं। जैसे कि सिंपली मैंने ताहिर लिखा तो यूजरनेम इज टेकन। तो यहां पे परेशान हो जाते हैं। यार यह तो नेक्स्ट ही
नहीं जा रहा। तो ताहिर के आगे आप कुछ भी लिख सकते हैं। ठीक है? कुछ भी आप लिखें जो कि पहले किसी ने यूज़ ना किया हो। तो मैंने अपना ये 765 लिख लिया। आप कुछ भी अपना यूजरनेम यूनिक सा अपना यूजरनेम लिखें। ठीक है? वेलकम टू द न्यू सोरा। सो हम करते हैं गेट स्टार्टेड। ठीक है? अभी अभी सबसे मजे की बात यह है कि इन दिनों में सोरा की जो एक्सेस है वह बिना कोड के है। यानी कि हर किसी के लिए फ्री है। रिसेंटली यह अपडेट आई है। और अगर किसी किसी से
कोई कोड मांगे तो फिर उसको कोड चाहिए होगा। सिंपली इस स्टेप से पहले जो ये जो अभी हमने किया है वेलकम टू न्यू सोरा से पहले आपसे छह हिंसों का कोड मांगेगा। तो वो कोड जो है वो आपने देना है। इसके रिलेटेड मेरी एक अलग से ना डिटेल्ड वीडियो भी पड़ी हुई है। ठीक है? अगर आपको यहां से भी समझ ना आए तो वहां से भी आप समझ सकते हैं इजीली। टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। तो यह हमारा सिंपली प्लेटफार्म आ गया है। अब ओपन एi ने ना इसको बनाया है सिंपली जैसे TikTok है
जैसे Facebook रील्स हैं उस टाइप का प्लेटफार्म बनाया और यहां पे कंटेंट बनाना बहुत ही ज्यादा इजी है। मैं आपसे अभी तीन से चार निशेस जो है वो शेयर करने वाला हूं जो कि मेरी पिछले काफी अरसे की रिसर्च का नतीजा है। तो उनमें सबसे पहली निश जो है ना वो हम चूज़ करते हैं। लेकिन उससे पहले मैं आपको इसके इसका थोड़ा सा ना यह सेटअप समझा दूं कि आपने इसको यूज़ कैसे करना है। तो यहां पे डिस्क्राइब योर वीडियो यहां पे सिंपली आपने वो चीज लिखनी है। वो बात लिखनी है। चाहे आपको पंजाबी ही
क्यों ना आती है। आप पंजाबी में भी इसमें लिख सकते हैं। उर्दू जो आप लिखते हैं उसमें लिख सकते हैं। आप यहां पे सिंपली ऐसे लिख सकते हैं जैसे आपने किसी को मैसेज करना हो। यानी कि इतना ज्यादा आसान हो गया हुआ है। सिंपली जैसे हम एक चैट जीपीटी से आसानी के साथ बात करते हैं। कोई लंबा चौड़ा प्र्ट यहां पे आपको देने की जरूरत नहीं है। बिल्कुल वो जरूरी नहीं है। ठीक है? तो यह तो वो चीज होगी। यहां सेटिंग मेन्यू में आपको ओरिएंटेशन का ऑप्शन मिलता है। यह पोर्ट्रेट है विद TikTok वीडियोस के
लिए, रील्स के लिए या YouTube श्स के लिए, लैंडस्केप लंबी वीडियोस के लिए। यहां पर ड्यूरेशन में पहले 10 सेकंड का ऑप्शन था। लेकिन सोरा ने अभी रिसेंटली इसको 15 सेकंड का कर दिया है और नेक्स्ट अपडेट में यह 25 सेकंड से लेकर 40 सेकंड तक की अपडेट आने वाली है जो कि और ज्यादा जबरदस्त चीज साबित होगी। सो यहां पे यह चीजें यह कुछ चीजें आप लोग देख रहे होंगे। यह बड़ी काम की चीजें हैं। यह लोगों ने अपने यहां पे कैमियो बनाए हुए हैं। जैसे कि इसमें मेरा कैमियो भी है और यह कैमियो
बनाए हुए हैं। चाहे आप अपने फेस से वीडियोस बना सकते हैं। फॉर एग्जांपल मैं आपको यहां जो है वह कुछ वीडियोस दिखाता हूं जो कि मैंने सिर्फ प्र्ट लिख के अपने फेस से बनाई हुई हैं। तो वह यहां पर मैं आपको दिखाता हूं। जैसा कि यह देखें गाइस यह वीडियो देखें जरा बस ये मैं हूं ये मिस्टर कुर्सी प्रॉपर्टी कुर्सी कौन घूम गई? क्या तुम यहां हो? अच्छा मतलब आप अब कैमरे के सामने आने की भी आपको जरूरत नहीं है। आपने सिंपली क्या करना है कि प्र्प लिखना है और आपका काम हो जाएगा। ठीक है?
उस ये चीजें मैं आपको एंड में सिखाऊंगा अपने चेहरे के साथ वीडियोस बनाना। उससे पहले हम सीखते हैं कि हमें किस निश के ऊपर प्रॉपर वर्क करना है। सो फर्स्ट ऑफ ऑल अभी एक कंटेंट वायरल जा रहा है और वो कंटेंट है ये जैसे कि हमारे पास यह सिंपली एक लाइन है कि एक पाकिस्तानी औरत जिसका वजन 200 किलो होता है और वो रिवायती पाकिस्तानी सलवार कमीज पहनकर पंजाब के गांव की कच्ची सड़क पर साइकिल चलाती है। उर्दू में बात करते हुए अचानक इसका वजन ज्यादा होने की वजह से साइकिल टूट जाती है और आसपास
के लोग इसका मजाक उड़ाने लगते हैं। अब यह देखें कितनी आसान सी चीज है। अब यह मैं सिंपली यहां पे आऊंगा सोरा के अंदर और यह सिंपली बस इसके अंदर पेस्ट कर दूंगा। और यहां पे इसको मैं 10 सेकंड का रहने देता हूं। ठीक है? और यहां पे कंटिन्यू कर देता हूं। पोर्ट्रेट वीडियो मैंने सेलेक्ट की हुई है। जी। कुछ ही सेकंड्स के बाद आपको यह रिजल्ट प्रोवाइड कर देगा। यहां पर अपनी प्रोफाइल में जाकर ड्राफ्ट के अंदर एक तो यह हो गया जी। साथ-साथ हम दूसरा भी लगा देते हैं। जी। ठीक है? इसमें वही
मोटी औरत जो है वह कच्चे मकान की छत पर लकड़ी की सीढ़ी के जरिए चढ़ती है। जैसे ही ऊपर पहुंचती है छत का वजन जो होता है वो मकान कमजोर होता है और वो गिर जाती है। तो यह फनी वीडियो है जो कि बहुत ही ट्रेंडिंग में और अभी-अभी ट्रेंडिंग में है। आप इसे डाल के जो है ना फुल कंटेंट जो है ना वायरल बना सकते हैं। तो यह भी हम एंटर कर देते हैं। जी। वीडियो हमारी बननी स्टार्ट हो गई है। जी। यह बस थोड़ी सी देर में बन जाएगी। 30 से 40 सेकंड के
अंदर। इसके बाद एक और बड़ा कंटेंट वायरल है। और यह यह जो एनिमल कंटेंट है यह बहुत ही ज्यादा वायरल जाता है क्योंकि जो खासतौर पर अंग्रेज हैं ये एनिमल से बहुत ही ज्यादा प्यार करते हैं। ठीक है? तो यहां पे एक कंटेंट है। यह देखें इतना छोटा सा प्र्प है। जी। अ क्यूट बेबी कैट इज क्राइंग फॉर ह मॉम। कि एक छोटी सी बिल्ली का बच्चा अपनी मां के लिए रो रहा है। ठीक है? बस इतना सा यह बड़ा क्यूट सा कंटेंट है। बड़ी क्यूट सी वीडियो जो है ना इससे बनती है। ऑलरेडी मैंने
इससे बनाई है। यह वीडियो देखें। ये बिल्कुल रियलिस्टिक बिल्कुल रियलिस्टिक वीडियो गाइस बनी है और यह बहुत ही ज्यादा वायरल कंटेंट जो है ये वाला है। तो मैं इसको दोबारा आपके सामने बना के दिखा देता हूं। ये यहां पे मैं पेस्ट कर देता हूं। यह देखें जो पिछली दोनों वीडियोस थी यह बनना स्टार्ट हो चुकी है और यह बस थोड़ी सी देर में बन के सामने आ जाएंगी। यह साथ-साथ मैं जो है ना वो करता जा रहा हूं। इसके बाद एक और बड़ा बड़ा जबरदस्त बहुत ही जबरदस्त है। कंटेंट जो है ना वह बहुत ही
आपके फेस के साथ और जानवरों के साथ वायरल जाएगा। वह मैं आपको एंड में बताऊंगा। उससे पहले भी एक मेरे पास कंटेंट है बड़ा जबरदस्त। अच्छा अब इस कंटेंट के अंदर क्या है कि यह सीसीटीवी फुटेज है जिसमें एक छोटा बच्चा जो है वो पूल में पानी में गिरने लगता है। जी तो एक जो बिल्ली का बिल्ली है ना वो उसको बचाती है। तो पूरी पूरा एक सीसीटीवी जो है ना वो रिकॉर्डिंग है। जी अभी मैं आपको ये ना डाउनलोड करना और फिर इनको अब प्रॉपर अपलोडिंग वगैरह भी इनकी सिखाता हूं। टेंशन ना ले आप।
अच्छा ये वीडियो हमारी बन चुकी हुई है। टूट गया। टूट गया। साइकिल में। अच्छा गाइस ये देखें ये एआई है तो इसमें कभी-कभी जो है वो मिस्टेक भी होती हैं। तो इसमें आपने परेशान नहीं होना। ये वीडियोस मैंने पहले अभी बनाई है थोड़ी देर पहले। मैं आपको दिखाता हूं। प्रॉब्लम ये है कि ये थोड़ा सा टाइम टेकिंग इसलिए है ये जब आप वीpए लगाते हैं ना तो सोरा जो है वो बहुत ही ज्यादा स्लो चलने लग जाता है। इंटरनेट ही पूरा स्लो चलने लग जाता है। मजा आ रहा है। जी आसिफ भाई आपको बस थोड़ी
सी और बस ठीक है कंटिन्यू करें। बस इस जो जो आप लोगों को आवाज तो सबको आ रही है। कांसेप्ट को समझते जाइएगा। नीश आप अपनी चॉइस की भी कोई भी आपको मार्केट में ट्रेंडिंग नजर आ रही है। नीश आप कोई भी रख सकते हैं। बनाने का तरीकाकार यही होगा। आगे फदर आपको ये नीश को प्र्प बनाना भी गाइड कर देंगे। वीडियोस को उठा के लगाना कैसे डाउनलोड कैसे करना है। सारी चीजें आगे गाइड कर देंगे। तो यह जरूरी नहीं कि अगर फर्ज करें आप किसी और नीश पर काम करना चाह रहे हैं तो यहां
पर कोई और नीश सिखाई जा रही है तो आप कहेंगे कि हां यार ये तो और नीश है मुझसे तो दूसरी बनेगी नहीं तो कांसेप्ट यही रहेगा प्र्प अब जैसे ताहिर भाई ने बताया कि उर्दू में भी लिख के आप वीडियो बनवा सकते हैं तो देख कितनी रियलिस्टिक वीडियो बनी है जैसे किसी गांव की सही पाकिस्तानी औरत है उसी तरह बच्चे उसी तरह मोहल्ले गलियां तो कंटेंट सीखे इंशा्लाह चीजें आपको समझ आ जाएंगी कासेप्ट आपके जेहन में होना चाहिए कि बनना कैसे बाकी आप बना जिस तरह का मर्जी कंटेंट ले। ठीक है ताहिर भाई। हां
मैं आगे इनको यह भी बताने वाला हूं। अभी नेक्स्ट ये आपको इनको बताने वाला हूं कि आप लोगों को अगर कोई कंटेंट अच्छा लग रहा है और आप लोग चाह रहे हैं कि मैं उसी तरह का कंटेंट बनाना चाह रहा हूं तो वो मैं आपको बताता हूं। टेंशन वाली बात नहीं है। वो बड़ा ज्यादा इजी है। ठीक है? तो अब यहां पर यह वीडियो मैं आपको दिखाने लगा था जो कि मैंने अभी थोड़ी देर पहले ही बनाई है। तो अगर एक दफा एक वीडियो परफेक्ट नहीं बनाता ये तो आप उसको उसी सेम प्र्प को दोबारा
बना सकते है। अच्छा ये देखें ये इसने बिल्कुल परफेक्ट जो है वो वीडियो बनाई थी। सो आगे हम आगे चलते हैं। अभी अच्छा ये फनी वीडियो है और बहुत ही ज्यादा वायरल होने वाली है। आगे चलेंगे। यहां पर है क्यूटनेस ओवरलोडेड तो यह भी बड़ी जबरदस्त जो है ना वो निश आप इसको प्रॉपर लेके चल सकते हैं। इसमें आप अपनी मर्जी का जानवर रख सकते हैं। लाइक आप चाहते हैं कि जी मैं क्यूट बेबी कैट की जगह बेबी पप्पी आप रख सकते हैं या किसी भी जानवर का किसी भी जानवर का बच्चा सिर्फ आपने करना
क्या है कि आपने यह सेम प्र्ट यह सेम चीज यहां से जो है ना वह आपने कॉपी करनी है और सिर्फ यह जानवर वाली जगह पर आपने आकर कुछ भी दुनिया भर के दुनिया में शायद हजारों जानवर हैं। तो उन हजारों जानवरों पे हजारों वीडियोस बन सकती हैं। और आपकी एक वीडियो जो है वो आपको लाखों हजारों फॉलोवर भी दे सकती है। और फिर आगे चलके आप इन्हीं वीडियोस को जोड़ जोड़ के लाइक आप मैं आपको समझाता हूं कि आपने ये कैट वाली वीडियो बना ली जिसकी ड्यूरेशन है ऑलमोस्ट 10 सेकंड ड्यूरेशन है। ठीक है?
कि आगे चलके आप डिफरेंट जानवरों की वीडियोस को मिला के आप एक लंबी वीडियो भी बना सकते हैं। तो यह भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। अब यहां पे मोस्टली लोग जो है ना वो ये कहते हैं कि ये जो है ना यहां पे लोगो आ रहा है सोरा का तो ये कैसे रिमूव करना है? क्योंकि यहां पे जब हम वीडियो डाउनलोड करते हैं तो यह लोगो भी साथ ही आ जाता है। तो इसके लिए मेरे एक फ्रेंड ने जो है वह वेबसाइट बनाई है जिससे आप इस वीडियो को लोगो फ्री और एचडी क्वालिटी
में जो है वो डाउनलोड कर सकते हैं। तो यह जो वेबसाइट है सिंपली है snapsura.net कोई मुश्किल वाली वेबसाइट नहीं है। ठीक है? है snapsura.net तो आपने सिंपली इस वेबसाइट पे चले जाना है और यहां पे इस वीडियो का लिंक पेस्ट करना है। लेकिन प्रॉब्लम यह है कि डायरेक्टली आप इस वीडियो का लिंक कॉपी नहीं कर सकते। आपको सबसे पहले वीडियो पोस्ट करना पड़ेगी। वीडियो पोस्ट करेंगे तो यह आपके अकाउंट में आ जाएगी। आपकी वीडियोस में। यह देखें। यह इस तरह की वेबसाइट है। यह यहां पर जो प्रोफाइल का ऑप्शन है, यहां पर हमारे पास
यह वीडियो आ चुकी है। साइलेंट करूं। यहां शेयर बटन पे क्लिक करेंगे। कॉपी लिंक पे क्लिक करेंगे और यहां इस लिंक को आके पेस्ट करेंगे सिंपली और डाउनलोड बटन पे क्लिक कर देंगे। ठीक है? अब यहां पर यह देखें प्र भी इसका आ चुका हुआ है। मजे की बात यह है सबसे मजे की बात यह है इस वेबसाइट की कि आप सोरा पे हैं और सोरा पे आप स्क्रोलिंग कर रहे हैं फीड में आप वीडियोस देख रहे हैं और आपको कोई भी वीडियो पसंद आती है और आप चाहते हैं कि जी मैं इसका जो है
वो प्र्प्ट कैसे कॉपी करूं। ठीक है? यहां पे तो कॉपी करने की ऑप्शन ही नहीं है। तो सिंपली सेम ऐसे ही आप उस वीडियो का लिंक कॉपी करेंगे जो कि लोगों ने पोस्ट की हुई है और वो वायरल कंटेंट है। तो आप यहां पे आके उसका ये लिंक पेस्ट करेंगे। यहां पे उसका मुकम्मल प्र्ट जो है वह आपको कोई मेहनत करने की जरूरत नहीं है। मुकम्मल प्र्ट यहां से आके आप कॉपी कर सकते हैं। और यह जो वीडियो है जब आप डाउनलोड पे क्लिक करेंगे तो आपको फुल एचडी के अंदर बिना वाटरम्क के यह वीडियो
डाउनलोडशदा मिल जाएगी। टेंशन फ्री हो जाए आप इस हवाले से। और एक और बड़ा जबरदस्त किस्म का फीचर है इसके अंदर। यह वीडियो जब आपको बाद में रिकॉर्डिंग भी आसिफ भाई आपको दें तो आपने बार-बार इसको रिपीट करके देखना है क्योंकि इसके अंदर ही आपको बड़ी सारी चीजें टाइम शॉट है जाहिर सी बात है और चीजें बहुत ज्यादा हैं। यह बड़ा जबरदस्त किस्म का टूल है। ठीक है? तो यह वीडियो हमारी डाउनलोड होना जो है वो स्टार्ट हो गई है। ठीक है? इसी तरह अब आगे जो है वह सीसीटीवी वाला सीसीटीवी वाला जो था हमारा
प्र्ट वो भी हमने दिया हुआ था तो वो भी मैं आपको दिखाता हूं। यह जो सीसीटीवी वाला कंटेंट है ना गाइस यह बड़ा वायरल जा रहा है क्योंकि यह कंटेंट लगता है कि रियलिस्टिक कंटेंट है। कैमरे से रिकॉर्ड हुआ हुआ है। कोई इंसिडेंट हुआ है तो वो कैमरे में कैप्चर हो गया है। तो स्पेशली यह कंटेंट बहुत वायरल जा रहा है। बेसिकली स्टार्ट ही इसी से हुआ था सोरा 2 की वीडियोस वायरल होना। तो इस नीश में अंदर रहते हुए आप कई टाइप का कंटेंट जो है वो बना सकते हैं। आपको आपके WhatsApp के ग्रुप
में मैं लिंक्स शेयर कर दूंगा। कुछ 40 50 डिफरेंट टाइप के कंटेंट से बनाने का तरीका सेम ही है। आपको वीडियो से कैसे प्रॉब्लम बननी है, लिंक से कैसे प्रॉब्लम बननी है? वो अभी ताहिर भाई आपको गाइड कर रहे हैं। ये ना अभी मैंने एक वीडियो बनाई है थोड़ी देर पहले यह भी बड़ा जबरदस्त किस्म का आईडिया है। वो आईडियाज तो बरे हैं। जी मैं मैंने ये वीडियो बनाई है कि यह सीसीटीवी फुटेज है और इसमें रात के 3:00 बजे सीसीटीवी फुटेज में गधों के अस्तबल में एक भेड़िया हेयर ट्रिमर थे। गधे के बाल ट्रिम
कर रहा है। ठीक है? तो यह फुल वायरल वीडियो थी जिसका प्र बड़ा लंबा सा था लेकिन मैंने उसको सिंपल में करके सिंपल करके जो है वह आप लोगों के लिए यह वीडियो अभी थोड़ी देर ही पहले ही मैंने बनाई है। तो आप यहां पे जानवरों में से कोई भी जानवर जो है वो चेंज करके रख सकते हैं। तो यह भी एक सीसीटीवी का जो है वह कंटेंट है। नाउ कम टू द नेक्स्ट। अच्छा यह वाले पेज को एक्सप्लोर करना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। जी। यह हमारा मेन पेज है। फॉर यू पेज है। जी।
यह फॉर यू पेज है। और यह बड़ी ज्यादा जालिम और जबरदस्त चीज है। कैसे? मैं आपको बताता हूं। यह सारी वो वीडियोस हैं जो कि लोगों ने बनाकर पोस्ट की हुई हैं। इनमें से मैं एक थोड़ा वायरल सी वीडियो जो है ना वह उठाता हूं। अच्छा यह देखें यह बड़ी जबरदस्त यह जो अंदर से यह क्या जानवर सा निकला है अंदर से ये वेटर जो है वो देने गया है जी उसको ड्रिंक्स और अंदर से ये जानवर निकला है। अब अब इस तरह की वीडियो बनाने के लिए एक तो सबसे ज्यादा मुश्किल तरीका यह है
कि जो आप मुश्किल तरीका चूज़ करें वो यह है कि पहले इस वीडियो को डाउनलोड करें। फिर हम इस वीडियो का अलग से प्र्प बनवाएं और फिर जाके ये जो है वो वीडियो बने। ठीक है? तो सोरा ने एक बड़ा जबरदस्त किस्म का ऑप्शन दिया है रिमिक्स का। आपको कोई भी वीडियो पसंद आ रही है। आप चाहते हैं कि मैं इसी वीडियो को दोबारा से बना दूं और वो वीडियो भी मेरी हो जाए। उस पे कॉपीराइट भी ना आए कि ऐसा ना हो कि वो यार वीडियो किसी और ने बनाई है तो मैं अब उसको
डाउनलोड करके लगा दूंगा तो फिर वो कॉपीराइट आ जाएगा। अब यह एक सीसीटीवी फुटेज है और आपने चाहते हैं कि इसको मैं दोबारा से बना। आपने सिंपली यहां पर मैं दोबारा से आपको समझा देता हूं। यह जो रिमिक्स का बटन है यहां पे आपने क्लिक करना है और इस पे आपने लिख देना है रिकक्रिएट। बस और कुछ नहीं करना आपने। रिकक्रिएट पे क्लिक कर देना है आपने। थोड़ी ही देर में 40 से 50 सेकंड में इस तरह की एक और वीडियो बनके रेडी हो जाएगी। इससे थोड़ी बहुत डिफरेंट होगी। अगर आप चाहते हैं के इस
वीडियो में जानवर चेंज हो जाए तो आपने क्या लिखना है? रिप्लेस इस जानवर का नाम सर्च कर लेना। रिप्लेस एनिमल आप ऐसे भी लिख सकते हैं। रिप्लेस एनिमल विद हॉर्स। ठीक है? मतलब इस एनिमल की जगह पर अंदर से हॉर्स निकले। ठीक है? बस इतना सा बस इतना सा आपने लिखना है और आपने एंटर कर देना है। ठीक है? ये ये भी मैं बनाने पे लगा देता हूं। 30-40 सेकंड में बन जाएगी। अच्छा आसिफ भाई इस चीज पे आप अपनी राय का इज़हार कीजिएगा। जरा कितनी जबरदस्त चीज है। इनको बताएं जरा। चल शायद वो अवेलेबल
नहीं है। जी जी ताहिर भाई आपकी आवाज कट गई थी। दोबारा बोलिएगा। अच्छा मैं आपने ये देखा रिमिक्स वाला ये फीचर आपने देखा। जी जी बिलकुल बहुत आसान है। इजीली आप उस कंटेंट को रीक्रिएट कर सकते हैं। जबरदस्त किस्म का फीचर है कि कितना ज्यादा आसान हो गया है किसी भी कंटेंट को रेप्लिकेट करना। सोरा टू को एक थोड़ा सा मैं इनको थोड़ा और ब्रीफ अंडरस्टैंडिंग कर देता हूं। Sura टू बेसिकली समझ लें कि आपके TikTok की तरह काम करता है। इसी तरह आप इसके अंदर वीडियो स्क्रॉल कर सकते हैं। तो जिस वीडियो को आप
पसंद करते हैं उसी वीडियो के ऊपर आपको यह बटन मिल जाता है रिकक्रिएट का और उसमें अगर आपको ऐड ऑन करना चाहते हैं अपने हिसाब से मॉडिफिकेशन करना चाहते हैं तो भी हो जाएगी। और अगर आप सिंपली रिकक्रिएट करेंगे तो उसी का एक नया वर्जन बना देगा आपको। तो ये है कि इसके अंदर स्क्रॉल का ऑप्शन आपके पास अवेलेबल है। ये मोबाइल में भी एप्लीकेशन अवेलेबल है ना एंड्राइड में भी। जी जी बिल्कुल एंड्राइड में भी अवेलेबल हो गई है। अब इसको आप जब ये डाउनलोड करेंगे फोन में तो सिर्फ इसी तरह यूज़ करेंगे जैसे
TikTok यूज़ कर रहे हैं। आपके सामने वीडियोस है तो बहुत सिंपल है। हम अभी मैं आपकी बात काटता हूं। अभी अभी अभी क्रिसमस आ रही है तो आप लोगों के पास क्रिसमस के लिए बड़ा ही ज्यादा कंटेंट होगा। अभी लोगों ने बनाना भी स्टार्ट कर दिया है। कुछ लोगों ने तो पिछले एक डेढ़ महीने से प्रॉपर बनाना स्टार्ट कर दिया है। अब यह जो जिसके ऊपर यह कर्सर है। यह भी क्रिसमस के रिलेटेड है कंटेंट। तो आप इसको भी रिकक्रिएट कर सकते हैं। ठीक है? 900 लोगों ने इसको रिमिक्स किया हुआ है। यह कंटेंट बनना
स्टार्ट हो गया। तो यह गोल्डन टिप है आप लोगों के लिए भी क्रिसमस के ऊपर बड़ा कंटेंट बनेगा। ठीक है? तो यह देखें यह यह यहां पे इतनी ज्यादा यह जो वीडियोस जो है वो अवेलेबल हैं। ठीक है? अगर आप चाहते हैं कि आपको आपको कहीं किसी और प्लेटफार्म पे कोई वीडियो पसंद आ गया है फॉर एग्जांपल तो कोई मसले वाली बात नहीं है। जी वो भी मैं आपको बता देता हूं। उसको किस तरह से आपने रेप्लिकेट करना है। वैसे तो आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि जो वायरल कंटेंट आपको यहां पर
मिलेगा सोरा की अपनी ऐप के अंदर जो कंटेंट आपको यहां पर मिलेगा वो कंटेंट अभी मार्केट में आया ही नहीं होता क्योंकि बहुत सारे लोग कंटेंट बना रहे होते हैं लेकिन अभी उन्होंने पोस्ट नहीं किया होता। ठीक है? तो उससे पहले सीसीटीवी वाला जो कंटेंट था ना वो अभी हमारी बातों में थोड़ा सा मिस हो गया। तो वह मैं आपको दिखाने लगा हूं। सीसीटीवी वाला कंटेंट जो है वो बड़ा ही ज्यादा अच्छा कंटेंट है क्योंकि वो बिल्कुल रियल लगता है। बिल्कुल रियल लगता है। तो वो अभी मैं आपको बताता हूं। यह 1.1 मिलियन सिर्फ इस
वीडियो पर लाइक्स हैं। सीसीटीवी कंटेंट है ये। ये देखिए लेपर्ड जो है वो आ गया है घर में और विलली ने जो है वो कैसे बचाया है तो अब ये कंटेंट आप बनाना चाह रहे हैं जी तो बिल्कुल सर आप यहां से Instagram से ये मैंने कंटेंट जो है वो फाइंड किया है मेरे सामने आया तो मैं सिंपली इसका लिंक जो है वो कॉपी करूंगा ठीक है और Google पे Instagram वीडियो डाउनलोडर कोई भी वेबसाइट आप यूज़ कर सकते हैं। यहां पे उधर ही वेबसाइट पड़ी हुई हैं। तो आप इसका लिंक पेस्ट करेंगे। इस वीडियो
को सबसे पहले डाउनलोड करेंगे। ठीक है? ये दो तरीके होते हैं किसी भी वीडियो को रेप्लिकेट करने के। एक तो आप उसका खुद से फिर प्र्प बनवाते हैं जो कि अभी हम बनवाने लगे हैं। दूसरा तरीका अभी मैं आपको बताता हूं जो कि ज्यादा आसान भी है और ज्यादा सही भी है। तो जब तक यह वीडियो जो है वो डाउनलोड होती है तब तक मैं आपको सेकंड वे जो है वो बता देता हूं। वो बहुत ही ज्यादा इजी है। एक चीज आपने माइंड में रखनी है के मैंने वीडियो के स्टार्ट में कहा था कि चैट
जीपीटी है यह बिल्कुल और बड़ा ही ज्यादा इसका दिमाग बहुत ज्यादा काम करता है। तो भाई आपने क्या करना है कि फॉर एग्जांपल आपने कोई भी वीडियो देख ली है। यह वीडियो आपने देख लिया। इस वीडियो में क्या हो रहा है? बजाय इसके कि इसको एक लंबा प्र दें हम। इसको लंबे प्र्स की समझ कम आती है और सीधीसीधी बात की समझ ज्यादा आती है। वो जैसे पंजाबी नहीं कह कि भाई तू मेरे ना सीधीसीधी ग कर ए मेनु तेरी घुमा फिरा के ग ना कर तो ये घुमा फिरा के करने वाली बात को ज्यादा
मुश्किल इसको लगता है सोरा को आसान बात जल्दी समझ आ जाती है जैसे कि हम इसको सिंपली यह कह सकते हैं इस पूरी वीडियो के अंदर कि एक रियल सीसीटीवी फुटेज जिसमें एक लैपर्ड जो है वह घर के गार्डन में जो है वो या प्लेग्राउंड में जो भी आप लिखें घुस आता है अचानक से वहां पे एक बच्चा खेल रहा है छोटा सा साल या दो साल का और एक बिल्ली आके जो है वो उस बच्चे को सेव करती है। दैट्स इट। और फिर सडनली उसकी मां भी आ जाती है। यह सारी बात जो है
सिंपली आपने अपने लफ्जों में उर्दू के अंदर आपने लिख देनी है। ठीक है? तो यह आपकी मुकम्मल वीडियो जो है वो रेडी हो जाएगी। और इसकी एग्जांपल जो है मैं आपको ऑलरेडी दे चुका हूं औरत वाली वीडियो बना के। ठीक है? भाई आ रही है जी अभी आपकी आवाज आई है स्क्रीन नहीं आ रही अभी मैंने मोबाइल पे शिफ्ट किया है ये पीसी पे बहुत ज्यादा प्रॉब्लम करता है मोबाइल पे ये बिल्कुल भी ऐसी प्रॉब्लम नहीं करता गाइस तो अभी मैं आप लोगों के साथ स्क्रीन जो है वो शेयर करता हूं। अच्छा आस भाई मेरी
स्क्रीन शो होने लग गई है सबको? जी बिल्कुल हो गई है। ठीक है। तो सिंपली गाइस यह सोरा की ऐप है जो कि आपके मोबाइल में बड़ी इजी है और विदाउट वीpए चलती है। यह सबसे मजे की बात है कि बहुत सारे मोबाइल में यह बगैर वीपीए के चलती है। तो अगर वीpए मांगे तो फिर आप इसको वीpए दे भी सकते हैं। तो यह देखें मैं आपको ऐप का भी इंट्रोडक्शन करवा देता हूं। यह ऐप है सिंपली जैसे कि TikTok होती है तो इस तरह की यह एक ऐप है। यहां पे जो है वह फीड
फॉर यू फीड चल रही हुई है। ठीक है? इंटरनेट का इशू जो है ना वो कुछ ज्यादा ही बना हुआ है पाकिस्तान में। तो यह वो वीडियो है जो कि सीसीटीवी फुटेज की वीडियो है। ये मैं आप लोगों को दिखाता हूं गाइस। ये वीडियो देखें जरा। तो जैसा कि आपने यह वीडियो देखी कि जिसमें एक बच्चा जो है वो जाने ही लगा था अभी पूल के अंदर तो कैसे कैट ने उसको बचाया और यह सीसीटीवी फुटेज जो है वो आप अपनी मर्जी की टाइम स्टैंप भी जो है वो दे सकते हैं। मैं इस वीडियो को
दोबारा से रिकक्रिएट करवाता हूं कैसे के यह वीडियो क्योंकि मैंने डाउनलोड की थी तो अभी इसका जो प्र्प्ट है वो यहीं पे पड़ा हुआ है। कॉपी करूंगा प्र्ट और अपनी sura की ऐप के अंदर आ जाऊंगा। यहां प्लस के बटन पे क्लिक करूंगा और सिंपली यहां पे यह प्र्प्ट ऐड कर दूंगा और कंटिन्यू कर दूंगा। डन कर दूंगा। यह वीडियो बननी स्टार्ट हो चुकी हुई है। ठीक है? अच्छा अब मैं आपको बताता हूं जी के आप लोग जो है वह अपने फेस की वीडियोस कैसे बना सकते हैं। तो गाइस जब आप sura की ऐप अपने
मोबाइल में इंस्टॉल कर लेते हैं तो तो यहां यहां ऊपर वाली साइड पे सेटिंग के मेन्यू में कैमियो का ऑप्शन आपको नजर आ जाता है। तो यहां पे जब आप इसे रीिटेक करेंगे तो आपके सामने जो है वो कैमरा आपका ओपन हो जाएगा। अभी मैंने तो इसमें बनाया हुआ है कैमियो अपना। आपके सामने कैमरा ओपन हो जाएगा और यह जो ऊपर आप वीडियो देख रहे हैं इस तरह से आपको अपनी तकरीबन छ सात सेकंड की 8 सेकंड की ना वीडियो देनी पड़ेगी। अपना फेस क्लियरली दिखाना पड़ेगा ताकि यह आपका फेस जो है वह स्कैन कर
ले और आपके फेस के जरिए वीडियो जो है वह बना सके। सिंपली आपका फेस और आपकी वॉइस स्कैन कर लेगा और अपने पास सेव कर लेगा। यहां कैमियो एक्सेस के अंदर आप यह एक्सेस प्रोवाइड कर सकते हैं कि आया कि आप ही अपना कैमियो यूज कर सकते हैं या दूसरे लोग भी आपका कैमियो यूज कर सकते हैं। तो सबसे ज्यादा बड़ी ओपोरर्चुनिटी मैंने लोगों को यह दी हुई है के वो मेरे साथ भी वीडियोस बना सकते हैं। कैसे बना सकते हैं जी? के वो अपना फेस तो यूज करेंगे ही करेंगे। मेरा फेस भी साथ यूज
करके दोनों की मिक्स वीडियो जो है वो बना सकते हैं। तो आप यहां से पीपल अपनी मर्जी से भी अप्रूव कर सकते हैं कि सिर्फ जिनको एक्सेस दे आप वही आपके साथ वीडियोस बना सके। ठीक है? और यहां पे एक बड़ी और जबरदस्त किस्म की सेटिंग है कैमियो प्रेफरेंसेस में के आप ने यहां पे मैंने कैमियो प्रेफरेंस में ये मैंने ये लिखा हुआ है कि मैं फॉर एग्जांपल मान लो जी आपके पास मैं एग्जांपल देता हूं बुरा ना मनाइएगा। अच्छे कपड़े नहीं होते हमारे पास। अक्सर हम चाहते हैं कि ब्रांड्स के कपड़े पहने। तो मैंने
यहां पर लिखा हुआ है कि आई ऑलवेज अपीयर वेल ड्रेस्ड इन ब्लैक पट कोट कि मैं हर वीडियो जो भी वीडियो बने ना उसके अंदर मैं जो है ना वेल ड्रेस्ड ही नजर आऊं। तो ये एक ही दफा मैंने सेटिंग की ताकि मुझे बार-बार प्र के अंदर ना लिखना पड़े। तो ये बड़ी जबरदस्त किस्म की चीज है। ठीक है? तो अब एक वीडियो जो है वो मैंने बनाई थी। वह मैं आपको दिखाता हूं अपने दोस्त के साथ जिसमें हमने यह वीडियो कैसे बनाई थी यह मैं आपको बाद में बताता हूं। अच्छा ये देखें यहां पे
गाइस सीन में यह है कि सीन में आप बड़ी मजे के वॉग्स बना सकते हैं। बड़ी जबरदस्त किस्म की वीडियोस बना सकते हैं। आपके माइंड में जो भी आईडिया है। आप लाइफ में पहले वॉग बनाना चाहते थे। लेकिन आप कैमरे के सामने आने से भी शर्माते थे। तो आपके जेहन में आईडियाज तो थे लेकिन आप कैमरे के सामने आने से शर्माते थे। तो भाई अब यह सोरा ने काम आसान कर दिया है। तो यह वीडियो एक फनी है कि मैं मैंने अपना जो यूजरनेम है मेरा जो कैमियो नेम है जो मैं यूज़ करके अपना फेस
और अपने दोस्त का फेस यूज़ करूंगा। मैं और हान ताहिर कुर्सी पर बैठा हूं। हजाम हजाम अब जो है वो एक मेरा दोस्त है आदिल रहमान। ठीक है? उसको मैंने टैग किया है। जब आप किसी को टैग करेंगे तो उसका फेस आएगा उसके यूजर नेम से, कैमियो नेम से। तो वो मुझे कहता है कि भाई आज फ्रेश कट बनाऊं। मैं कहता हूं भाई हां मगर बाल कम ना करना। तो आदिल रहमान जो हजाम है कहता है बस थोड़ा सा कम और अगले शॉट में सर तकरीबन साफ। ठीक है? तो यह जो वीडियो है यह कुछ
इस तरह से बनी थी। मैं आपको दिखा भी देता हूं। आप बड़े मजेमजे के सीन बना सकते हैं। आप अपना खुद का फेस यूज करते हुए। ये वीडियो हमारी जो है वो डाउनलोड होना स्टार्ट हो गई है। ये देखें गाइस। फ्लैश कार्ड बनाओ। हां मगर बाल कम ना करना। बस थोड़ा सा कम ये थोड़ा सा था आज फ्रेश कार्ड अच्छा तो ये देखें कि कितनी जबरदस्त वीडियोस है और इवन मैंने बड़ी मजे की वीडियोस जो है वो बनाई हुई है। अब मैंने यहां पे एक चीज आपको बताई थी कि मैंने लोगों को एक्सेस दी हुई
है। तो एक्सेस जो जब दी हुई है तो लोग मेरे फेस को यूज़ करते हुए वीडियोज़ बना सकते हैं और बड़ी मज़ की बड़ी एडवांस लेवल की वीडियो एड्स बना सकते हैं। ऐड चेक करें आप। ये प्र्प्ट्स कुछ जो प्रोफेशनल एड्स बनाने के लिए आपको प्रोफेशनल प्र्प्स चाहिए होते हैं। तो ये एक बड़ी जबरदस्त चीज है। अगर आप कोई बिजनेस कर रहे हैं और आप चाहते हैं कि आप अपने बिजनेस की एडवर्टाइजमेंट करें। आप कोई भी छोटा-मोटा बिजनेस कोई भी आप कर रहे हैं तो आप चाहते हैं कि जी एक प्रोफेशनल ऐड बनाऊं पैसे भी
ना लगे हजारों लाखों रुपए लगते हैं ऐड बनाने पे तो आप वो ऐड बना सकते हैं। यही सिंपल यही प्र्प आप जो है ना वो ले सकते हैं। मेरे ही मेरे प्रोफाइल से ले सकते हैं। यह मेरी एक TikTok प्रोफाइल की तरह एक प्रोफाइल है। आप सोरा पे और ताhिर सर्च करेंगे तो आपको ये 22000 में ZT NBI A56 4GB रैम 128 GB मेमोरी और 13 मेगापिक्सल का शार्प कैमरा बड़ा 6.75 इंच आईपीएस डिस्प्ले फिंगरप्रिंट अनलॉक और 5000 एमh बैटरी के साथ बजट फोन लेकिन फीचर्स फुल हैवी ऐसे फ़स के लिए फॉलो करें सारे रिव्यूज
और पैसा लगाएं सोच समझ के 2200 में आसिफ भाई आप सुन रहे हैं देख रहे हैं जी भाई आप अवेलेबल हैं। चल बिजी होंगे। खैर अब इस वीडियो में हुआ क्या था कि मैं प्र्ट कॉपी करता हूं। और सोरा में वापस आ जाता हूं। हमारी जो पहली वीडियो थी जो हमने सीसीटीवी वाली बनाई थी वह अभी बनकर रेडी हो चुकी है। मैं इसको पोस्ट कर देता हूं। और आप एक ही प्र्प एक ही प्र्प को बार-बार यूज करेंगे जब आप तो आपकी हर बार डिफरेंट वीडियो बनेगी और आप उन वीडियोस को जो है वो यूज
कर सकते हैं क्योंकि थोड़ा स्लो चलता है तो हम इस वीडियो को डाउनलोड कर लेते हैं। दैट्स इट। डाउनलोड करके देख लेते हैं। यहां पे आएंगे। इसका फों्ट पेस्ट करेंगे। और वीडियो को डाउनलोड कर लेंगे। अगर कभी वीडियो गलत बन जाती है, आपकी रिक्वायरमेंट्स के मुताबिक नहीं बनती तो आप दोबारा बना। अच्छा ठीक है गाइस। तो यह वीडियो थोड़ी सी गलत बनी है लेकिन आप इसी सेम प्र्ट को दोबारा रीन करके दोबारा वीडियो बना सकते हैं। मेरी प्रोफाइल पे आपको बहुत सारे प्र्ट्स मिल जाएंगे। आप मेरी वीडियोस पे आएंगे। मेरी प्रोफाइल पे आएंगे। आप मेरी
प्रोफाइल सर्च कर सकते हैं। मेरी प्रोफाइल नेम जो है वो ओरहान ताहिर के नाम से है। ये आप सर्च करेंगे तो आपको बहुत ज्यादा वीडियोस मिल जाएंगी। बहुत ज्यादा वीडियोस मिल जाएंगी। यह कैट ईटिंग एएसएमआर जो है वह बड़ी जबरदस्त चीज है। तो यह सिर्फ आपने क्या लिखना है? प्लस वाले बटन पर क्लिक करके कैट ईटिंग ए एसएमआर तो यह बहुत चलता है जी कंटेंट कैट ईटिंग एएसएमआर का। यह गाइज़ मैं अमेरिका भी गया था सोरा को यूज़ करते हुए। और यह एक बड़ा जबरदस्त किस्म का कंटेंट है। रेस्क्यू अ वाउंडेड कैट एंड गिविंग हर
फर्स्ट एड के मैं खुद मैं खुद जो है वो यह इसको आप आम ना समझिएगा। यह बड़ा जबरदस्त किस्म का कंटेंट है और आप अपना फेस यूज़ करते हुए फर्स्ट एनिमल रेस्क्यू की वीडियोस बना सकते हैं और वह बड़ी जबरदस्तंगी। एनिमल रेस्क्यू वाली वीडियोस। मैं आपको यह दिखाता हूं। अच्छा गाइज एक और मजे एक और जबरदस्त चीज यह है कि आप चाहते हैं कि आपका आपको प्र्प इंग्लिश में नहीं लिखना आता और आप यह भी चाहते हैं कि आपकी वीडियो की लैंग्वेज इंग्लिश हो। आपकी ऑडियंस प्रीमियम हो। है जाहिर सी बात है। आप चाहते हैं
कि मुझे प्र्प मैं उर्दू में लिखूं लेकिन जो लैंग्वेज बोली जाए ना वो इंग्लिश बोली जाए। ठीक है? एक तो तरीकाकार ये है कि आप प्र्प को जाके ट्रांसलेट करवाएंगे। यह तरीकाकार थोड़ा मुश्किल है। दूसरा तरीकाकार यह होता है कि आप जब प्र्प लिख लेते हैं। आप कुछ भी लिख लें। यहां पे कुछ भी आप उर्दू में लिख ही जाए। ये मैं उर्दू में लिखता हूं। ठीक है? मतलब मैं कुछ भी यहां पे लिखता हूं। ठीक है? मैंने सिंपली यहां पे जो है वो नीचे आना है। एंटर करना है और यहां पे लिख देना है
लैंग्वेज इंग्लिश। मतलब कि आपका प्र्प के अंदर जो भी जुबान लिखी हुई है। आप नीचे इंग्लिश लिख देंगे। आप नीचे स्पेनिश लिख देंगे। आप नीचे कोई लैंग्वेज लिख देंगे। आप नीचे लिख देंगे पंजाबी। ठीक है? इवन आपका प्र्प्ट सारा इंग्लिश के अंदर है। मान लो आपका प्र्प्ट ही इंग्लिश के अंदर है। सारा ही और आप चाहते हैं नहीं यार उर्दू में बने। तो आप बस नीचे थोड़ी सी स्पेस डाल के लैंग्वेज हिंदी या लैंग्वेज उर्दू लिख देंगे। तो वो ऑटोमेटिकली उसको ट्रांसलेट करके एक बड़ी जबरदस्त किस्म की वीडियो बना के दे देगा। तो हम यह
वीडियो देखने लगे थे। अभी डाउनलोड वीडियो पर क्लिक करता हूं। यह कंटेंट बहुत ही ज्यादा चलता है क्योंकि मैंने आपको पहले ही बताया था कि अंग्रेज जो है वो जानवरों से बहुत ही ज्यादा प्यार करते हैं और वो एनिमल्स की वीडियोस को बहुत ज्यादा देखते हैं तो अपनी वीडियोस बनाने के लिए जब आप अपना कैमियो बना लेते हैं तो आप कैमियो यूज़ कैसे करेंगे और इवन मेरा कैमियो कैसे यूज़ करेंगे? आप सिंपली लिखेंगे ऐट और ताहिर बस ऐसे लिखेंगे और इस पे क्लिक कर देंगे। ठीक है? यह बोल्ड सा आपको शो होने लग गया। इसके
आगे अपना प्रमोट पेस्ट कर देंगे। आप डायरेक्टली पेस्ट करेंगे तो यह वीडियो नहीं बनेगी। आपको ऐट लिखकर नाम अगले बंदे का जिसका आप कैमियो यूज़ करना चाह रहे हैं। इवन आप अपना भी यूज़ करना चाह रहे हैं तो अपना भी आपको लिखना पड़ेगा। ठीक है? तो वो बोल्ड फों्ट में आएगा। ठीक है? इसमें अब मैं लैंग्वेज इंग्लिश लिख कर देता हूं। और यह आप इंग्लिश में करेंगे तो ज्यादा बेटर होगा। यह वाला जो कंटेंट है ना ये इंग्लिश में आप करेंगे तो ज्यादा बेटर होगा क्योंकि हमारी प्रीमियम ऑडियंस को टारगेट करेंगे हम। और ये जो
जितना भी आप यह वाला कंटेंट बनाएंगे एनिमल रेस्क्यू का या सीसीटीवी फुटेज का हो गया या कोई भी कंटेंट जाहिर सी बात है आप इंग्लिश में बनाएंगे तो आपको ज्यादा व्यूज आएंगे। हमारी यहां पे ज्यादातर लोग जो है वो इंग्लिश प्रॉपर टाइप नहीं कर सकते। तो अपना प्रप चाहे आप उर्दू में लिखें लेकिन एंड पे आप लिख दें लैंग्वेज इंग्लिश। ये देखें। अब इनमें थोड़ी बहुत ये जानवरों की जो वीडियोस है इनमें थोड़ा बहुत ऊपर नीचे भी गलती मिस्टेक भी है। वो भी चल जाती है क्योंकि वो मसला नहीं है। बस लोग जानवरों से प्यार
करते हैं वो लोग। तो वो आपकी वीडियोस को ऑलमोस्ट देखेंगे ही देखेंगे हर हाल में। तो यह जो अभी कैट एएसएमआर का मैंने बनाया था। यह मैं आपको यहां पर पेस्ट करता हूं और इसको डाउनलोड कर लेते हैं। अब ये देखें। अरे बेचारी इसके पैर में चोट लग गई है। डरना मत। मैं मदद करता हूं। आओ धीरे से। बस बस अभी साफ करते हैं। थोड़ा जलन हो सकती है। अच्छा बस हो गया। अब पट्टी लगा देते हैं। ठीक है। अब आराम से रहना। जल्दी ठीक हो जाएगा। अब यह बहुत ही ज्यादा हार्ट वार्मिंग वीडियोस हैं।
इनको ऑब्वियसली यह लोग देखते हैं। ठीक है? ये हमारी कैट एएसएमआर वाली वीडियो डाउनलोड हो रही है। और अब हम यहां पे आ जाते हैं। ये हमारा जो है वो फॉर यू फीड है। और फॉर यू फीड में यह देखें के देखें लोगों ने ये ना इतने बड़े-बड़े लंबे-लंबे प्र लिखे हुए हैं। तो अब मिसाल के तौर पर आप प्र्प को कॉपी करना नहीं आता आपको। ठीक है। तो, यह सारा प्रता हूं। यह इसमें क्या-क्या है। जी। तो, इसको क्या करना है? जी आपने कॉपी लिंक करना है जी। इसका ये जो वीडियो है इसका प्र्ट
चाहिए आपको। यहां से तो कॉपी नहीं होगा। तो आपने जी सिंपली से स्नैप snapsura. पे आ जाना है जी। और यहां पर यह प्र्ट पेस्ट करना है और लिंक पेस्ट करना है और यह लें सारे का सारा यह जो है ना वह आ गया हमारे सामने ये सारे का सारा प्र जितना भी लंबा था जो भी ये बोल रही थी ये क्या एडिटिंग ये देखें बड़ी जबरदस्त किस्म की वीडियो बनी है ये कैट ईटिंग एएसएमआर की तो आप बार-बार कैट ईटिंग एएमएस एएसएमआर लिखेंगे आप 1000 दफा कैट ईटिंग एएसएमआर लिखेंगे कैट ईटिंग एएसएमआर की आपको
1000 वीडियो चाहिए 1000 दफा लिखेंगे 1000 दफा ही डिफरेंट वीडियोस बनेगी यह भी बड़ी मजे की चीज है तो यह जो फेस वाली वीडियो होती है इसको बनाने में थोड़ा ज्यादा टाइम लगाता है। तकरीबन एक 1ढ़ मिनट लगाता है और जो आपकी सिंपल वीडियो होती है जिसमें फेस यूज़ नहीं हो रहा है उसको कम टाइम लगाता है। तो यहां पे ये मेरी प्रोफाइल में ये सारे प्र्ट्स पड़े हुए हैं। ये भी एक ये भी एक ये बड़ी जबरदस्त किस्म की वीडियो है। मैं आपको दिखाता हूं गाइस। यह बच्चों वाली वीडियो है। यह भी बहुत बहुत
ज्यादा अभी रिसेंटली वायरल हुई है और वायरल चल रही है। आसिफ भाई आप यहां पर हैं। रियली सॉरी मैं समझाने में मशरूफ हो गया था। आसिफ भाई मैंने आपको रिक्वेस्ट भेजी है। मैं बड़ी देर से आपको कह रहा हूं कि अनम्यूट करें आप। [हंसी] मैंने WhatsApp मैसेज अभी देखा है। देखते वो समटाइम नहीं पता चलता क्योंकि मैंने वो अनम्यूट उसकी लगी हुई है। जब तक आप उसको करेंगे नहीं होगा नहीं। अच्छा साथ-साथ जो है चैट ऑन करके इन लोगों से पूछते भी जाए कि समझ आ रही है चीजें ऑन करता हूं मैं ये बड़ी मजे
की समझ लें एआई टूल है कि कंटेंट बनाना बहुत बहुत ही आसान हो गया है। किसी भी टाइप का कंटेंट आपके माइंड में है उसको लिख दे। उर्दू में लिख दें। आपकी वीडियो बन के सामने आ जाएगी। इससे आसान कुछ नहीं हो सकता। और ये रिकॉर्डिंग भी जाहिर सी बात है मिल जाएगी। और फदर आपको यह मैंने इनको बताया है कि आप लोग अगर मेरी प्रोफाइल विजिट करेंगे सोरा वाली मेरा यूजर नेम सर्च करके तो आपको सैकड़ों प्र्ट्स मिल जाएंगे और इवन आप वैसे भी सोरा की जो फीड चल रही होती है होस्ट टूल में
ऊपर होस्ट टूल में सबसे जो ऊपर ऑप्शन है होस्ट टूल उसको ओपन करें वहां पे चैट का ऑप्शन आ जाएगा वापस आके ना मोबाइल पे मैं ज्यादा यूज़ नहीं करता मो पोस्ट टूल में ठीक है एवरीवन लास्ट फिगर कर ठीक है अच्छा गाइस आपको बताएं के ये समझ आई मजा आ गया अच्छा जी अच्छा जी सोरा की कोई लिमिट है सोरा की बिल्कुल लिमिट है डेली की 30 वीडियोस आप बना सकते हैं एक अकाउंट से तो उसका 30 वीडियोस बहुत ज्यादा होती है कंटेंट क्रिएटर के लिए तो 30 वीडियो बहुत ज्यादा होती है। लेकिन अगर
फिर भी किसी का नहीं हिसाब किताब लगता तो वो एक और अकाउंट बना ले। अच्छा मजे की ये है कि अभी ताहिर ने आपके सामने नई ईमेल के साथ अकाउंट बनाया है। तब उन्होंने इनवाइट कोड भी नहीं मांगा। हो सकता है ये नहीं मजे की सबसे हां मजे की बात ये है कि आजकल इनवाइट कोड नहीं मांग रहे तो अपना फायदा उठाए। हां जी। अच्छा जी। ये ना ये जी एक बंदा कह रहा है जी अपनी प्रोडक्ट को हाथ में लेके एक वीडियो बना सकते हैं क्या विद वॉइस ओवर तो ये भी एक इनको जनरेट
करके दिखा दीजिएगा तो ये जिनके दो चार किस्म की ये क्वेश्चंस कर रहे हैं किसी का ये है कि डोर बेल के साथ वीडियो कैसे बनेगी ये एक आधी बना के दिखा दें तो ये इनको आईडिया हो जाएगा तो कांसेप्ट आप लोगों को क्लियर हो जाएगा काम कैसे होना है। सबसे जो अहम बात है वो यह है उन लोगों की जो कैमरा फेस नहीं कर सकते और अपना ओरिजिनल कंटेंट बनाना चाहते हैं। तो यह आपको उन्होंने बता दिया किस तरह अपना फेस यूज़ करना है। अपने फेस को यूज़ करके ओरिजिनल कंटेंट बनाएं। बिल्कुल मैं आप
लोगों को दिखाता हूं। अच्छा ये इस अकाउंट पे तो खैर लिमिट फ्रीच हो गई है। मैं आपको नेक्स्ट दिखाता हूं दूसरे अकाउंट से लॉग इन करके। आप इसको क्लास को अंडरस्टैंड कर लें। इससे अर्निंग कैसे होनी है वह आपको फदर फिर मैं डिटेल में गाइड कर दूंगा। अभी राबिया का मैसेज आके यह तो समझ आ गया लेकिन इससे अर्निंग कैसे होनी है? सारा चक्कर ही अर्निंग है। बाबू भाई जाहिर सी बात है जी वीडियोस डालेंगे वायरल होंगी तो अर्निंग होगी ना। जी अच्छा इसमें ना अली कह रहे हैं चैट जीबीटी के लॉग इन से कोड
नहीं मांगता तो अच्छी बात है सारे चैट जीबीटी के लॉगिन से ही कर लें। सर पहले मांगता था। इन ये लोग शायद कुछ लोग नए हैं तो उनको आईडिया नहीं है। हम हम तो पुराने हैं जब जिस दिन यह ल्च हुआ था उसी दिन से यूज कर रहे हैं। अच्छा ताहिर भाई इनमें से दो चार लोगों के जो क्वेश्चंस है वो देख के उनके हिसाब से उनको वीडियो जनरेट करके दिखा दें। चैट अब आप बंद कर सकते हैं। ओके। ये प्रोडक्ट वाली वीडियो जो है वो मैं आपको बना के दिखा। प्रोडक्ट वाली बना के दिखा
दे। एक वो डोर बेल के ऊपर जो कैमरे के डोर बेल से रिकॉर्ड होती है चीजें। इनसे वो करके दिखा दे। अच्छा गाइस ये प्लस वाले साइन पे आपने क्लिक करना है और ये साथ में जो गैलरी वाला ऑप्शन आ रहा है आपके पास ये वाला फोटो अपलोड करने का ऑप्शन जो है आपके पास आ रहा है ये यहां से आप अपने आपने अपने प्रोडक्ट की इमेज जो है वो अपलोड कर देनी है। ठीक है? और यहां पे एक चीज बहुत ज्यादा लोग पूछते हैं कि यहां डायरेक्टली आप अपनी इमेज अपलोड कर सकते हैं या
नहीं कर सकते? तो डायरेक्टली आप अपनी इमेज अपलोड नहीं कर सकते। आपको कैमियो ही बनाना पड़ेगा। कैमियो बनाएंगे। कैमियो बनाने का तरीका मैंने आप लोगों को ऑलरेडी बता दिया हुआ है। फदर इसके ऊपर प्रॉपर एक क्लास भी अवेलेबल है। आप ताहिर रिव्यूज पे जाके देख सकते हैं। अगर किसी को फिर भी समझ ना आए तो वो देख सकता है जाके। ठीक है? तो फॉर एग्जांपल फॉर एग्जांपल के तौर पर जो है ना वो मैं आपको यहां पे दिखाता हूं कि फॉर एग्जांपल फेयर एंड लवली की जो क्रीम है उसका जो है वो हम एक ऐड
बनाते हैं। जी तो सिंपली आपने एक प्रोडक्ट की इमेज जो है वो डाउनलोड कर लेनी है। ये सेव टू फोटो मैं कर लेता हूं। जी ठीक है। ये पिक्चर जो है वो डाउनलोड हो गई है। तो यहां से सिंपली ये फेयर एंड लवली वाली जो फोटो है यहां पे अपलोड कर लेंगे। कंटिन्यू विद इमेज। अच्छा एक चीज आपने माइंड में रखनी है गाइस कि जिस चीज के ऊपर इंसान की इमेज होगी उसके ऊपर यह मतलब यहां पर छोटी सी इमेज है। ये इसको एरर भी दे सकता है। तो प्रॉब्लम यह है कि इनकी प्राइवेसी पॉलिसी
ये है। कम्युनिटी स्टैंडर्ड गाइडलाइंस ये है कि आप किसी इंसान की डायरेक्ट इमेज अपलोड नहीं कर सकते। मिसयूज ना हो उस इंसान का। ठीक है? तो जो है इस वजह से आप प्रोडक्ट ऐसी ही चूज करें जिसके ऊपर किसी इंसान की इमेज ना बनी हुई हो। तो हम इसी प्रोडक्ट के साथ फिलहाल कंटिन्यू करते हैं और यहां पे प्रोडक्ट की इमेज अपलोड करने से भी पहले आप अगर अपने फेस के साथ बना रहे हैं या चले आप मुझे ही मॉडल समझ लीजिएगा। अगर किसी किसी को अपना फेस यूज नहीं करना चाहता तो मेरा कर सकता
है। किसी का भी कर सकता है। यहां पर बहुत सारी लड़कियां हैं। अंग्रेज लड़कियां हैं। लड़के हैं। आप उनका यूज कर सकते हैं। जैसे कि यह कैट गर्ल है। ठीक है? जैसे कि यह कॉस्मिक स्काई है। इसको लोग बहुत ज्यादा यूज़ किए। लड़की बहुत ही ज्यादा वायरल है। ठीक है? तो आप इसको यूज़ कर सकते हैं इसका। ठीक है? पहले आपने नाम लिख लेना है। मतलब टैग कर लेना है क्रिएटर को। उसके बाद आपने यह इमेज अपलोड कर देनी है। ठीक है? और उसके बाद आपने आई एम एडवर्टाइजिंग दिस फेयर एंड लवली क्रीम टीवी स्टाइल।
आप इसे उर्दू में भी लिख सकते हैं इस बात को। ठीक है? तो ये वीडियो जो है वो बननी स्टार्ट हो गई है हमारी। अगर यह एरर देगी तो सिर्फ इसी वजह से एरर देगी कि इसके ऊपर इंसान की इमेज बनी हुई है। उम्मीद है कि नहीं देगी। तो यहां पर आप लोग पूछ रहे थे सीसीटीवी वाला जो डोर बेल वाला जो कंटेंट है ये मैंने बनाया हुआ है। मैं सर्च सर्च आउट करता हूं शायद मेरी चैट्स में पड़ा हो। जी ये मैंने बनाया हुआ है और मैं ना आप लोगों को ये बना के दिखाता
हूं। सारा प्रॉप जो है वो यहां से उठाता हूं। यह काफी मेहनत करने के बाद बनाया गया था प्र। तो अभी मैं इसी प्र को यहां पर पेस्ट कर देता हूं और एंटर कर देता हूं। हमारी वीडियो जो है ना वो बनना स्टार्ट हो गई है। उतनी देर तक वो जो घोड़ा निकलता है ना वो वीडियो हमारी बन चुकी हुई है। उसको देख लेते हैं कि कैसी बनी है। तो इस तरह के जो सडन इफेक्ट्स होते हैं ना के अचानक कुछ हो रहा है वीडियो के अंदर। तो यह बड़ी वायरल जाती हैं। अच्छा ये देखें
कि वीडियो हमें खुद हमें खुद को बहुत ज्यादा मतलब एंटरटेन करती है, महसूस करती है तो देखने वालों को भी जाहिर सी बातें करेंग। ठीक है। इसी तरह यह वीडियो है। एक और वीडियो थी। मैंने घोड़े वाले बनाई थी और एक मैंने रिकक्रिएट की थी। बाकी किसी को फैमिली वॉगिंग का शौक हो तो वो इससे पूरा कर सकता है क्योंकि यहां पे रियल फैमिली नहीं शो होगी। कोई भी रैंडम लड़की आप अपने साथ चूज़ कर सकते हैं। ये मैं आपको बताता हूं। यह ना बड़ा जबरदस्त किस्म का कंटेंट है। आप इससे इंटरव्यू वाला कंटेंट बना
सकते हैं। एक लड़की को आप चूज़ करें। मैं आपको दिखा भी देता हूं। यह भी मैं बना के दिखाता हूं। ये बड़ा जबरदस्त किस्म का कंटेंट है। लाइक प्लस आइकॉन पे हमने क्लिक करना है। मैं लिखता हूं मैं आगे मैं अपने आप को टैग करता हूं। और हां ये मैं अपने को टैग करता हूं। स्टेट अच्छा एज ए स्ट्रीट इंटरव्यूअर कॉस्मिक स्काई यह एक लड़की है अंग्रेज है। कॉस्मिक स्काई से सवाल कर रहा हूं। के पाजी आपके पास पैसे तो होते नहीं है। दुकानदारों का सरखाने आ जाती हो। ठीक है। बाजार मार्केट में खड़े हुए
सवाल कर रहा हूं और आगे से और जवाब में यह देखें मैसेज वाली लैंग्वेज लिख रहा हूं मैं। मैसेज वाली लैंग्वेज जवाब में कॉस्मिक स्काई कहती है आपको बात करने की तमीज नहीं है। अब ये मैंने सिर्फ आईडिया दिया है। आपके माइंड में मुझे पता है यहां पे बड़े लोग जो है ना वो बड़े ही कारीगर किस्म के लोग हैं और बड़े उनको बात करने का जो है ना वो पता है और बड़ी फनी चीजें भी जो है वो जनरेट करवा सकते हैं। मसला यह है कि पहले वो अपने फेस के साथ सामने नहीं आ
सकते थे। अभी जो है वो प्र्प से जो है वो ये सारी चीजें करवा सकते हैं। तो आपने बस व्गर चीजें नहीं बनानी। बाकी जो मर्जी बनाई जो भाई ठीक है। आपको बात करने की तमीज नहीं है। एंड पे आप लिख दें फनी वीडियो। ठीक है? फनी वीडियो बस ये है। ठीक है? लैंग्वेज उर्दू। ठीक है? बस ये देखें। अब मैं दोबारा कांसेप्ट समझा देता हूं कि मैंने यह लिखा मैं आगे मैंने खुद को टैग किया। जब आप टैग करके यूजरनेम डाल देते हैं अपने आप को भी करना है। अपनी फेस के साथ भी बनानी
है तो अपने फेस का अपना करें आप यूजरनेम जो आपने रखा है। अगर किसी का करना है तो फिर किसी का करें। एज ए स्ट्रीट इंटरव्यूअर कॉस्मिक स्काई से कॉस्मिक स्काई उस लड़की का नाम है। ठीक है? उसको मैंने टैग किया। से मार्केट में खड़े हुए सवाल कर रहा हूं। बाजी आपके पास पैसे तो होते नहीं है। दुकानदारों का सर खाने आ जाती हो। और जवाब में कॉस्मिक स्काई को फिर मैंने टैग किया। कॉस्मिक स्काई का कहती है के आपको बात करने की तमीज नहीं है। अब ये फनी वीडियो मैंने एंड पे लिख दिया। फनी
टच इसके अंदर आ जाए। तो मैं कंटिन्यू कर दूंगा। ठीक है? और ये हमारी बनना स्टार्ट हो गई है वीडियो। अब Fair एंड लवली वाली ऐड देख लेते हैं। जी। इसको मैं पोस्ट कर देता हूं। क्योंकि सोरा स्लो चलता है तो फिर सोरा के अंदर हम इसलिए देख नहीं रहे वेट नहीं कर रहे डायरेक्ट डाउनलोड करके ना देख रहे हैं [हंसी] अच्छा जी ये भी बन गई थी तो ये एक वीडियो अगर एक दफा सही ना बने ना तो आप दो बार बना लीजिएगा यकीन करें मैंने ना एक मैंने दो-तीन वॉग बनाए थे लंबे दो-दो
तीन-ती मिनट के तो उनके लिए मुझे तकरीबन तीन-ती चार-चार घंटे लग गए थे। तो जब आप कंटेंट बनाने बैठते हैं ना तो इनमें गलतियां भी होती हैं। एआई है। ठीक है? तो इसमें परेशान नहीं होना आप लोगों ने। बस आप कंटेंट बनाएं। आपका टाइम लगता है। कोई मसले वाली बात नहीं है। कंटेंट बनाएं आप उसको पोस्ट करें प्रॉपर। ठीक है? तो यह एडवर्टाइजमेंट वाली वीडियो यह लवली वाली भी बन गई है। और यह जो है आप सीसीटीवी फुटेज वाली जो वीडियो थी। डोरबेल वाली और ये वॉग वाली वीडियो जो है ना वो बन रही इन
सबके प्रॉ्ट्स जो हैं वो मेरी प्रोफाइल में पड़े हुए हैं। आप कॉपी कर सकते हैं। सिंपली आप मेरी प्रोफाइल में आएंगे। ये दोनों प्रोफाइल्स मैं यूज़ करता हूं अक्सर ताहिर रिव्यूज वाली और आप इनको नोट नोट नोट डाउन कर लें। ताहिर रिव्यूज और फरहान ताहिर यहां पे बहुत सारे प्रम्प्स में पड़े हैं। ये मेरा हॉरर मैंने वॉग बनाया था। ये भी लंबा वॉग था। मैंने सीन बाय सीन बनाया था के मतलब देखें जैसे अब ना लोग पूछते हैं ये बड़ी जबरदस्त चीज है। इसको आपने नोट करना है के लोग कहते हैं कि सर लंबी वीडियो
कैसे बना सकते हैं? यह तो 10 से 15 सेकंड का एक सीन बनाता है। कोई लंबी वीडियो बनाना चाह रहा है तो वो कैसे बनाएगा? तो ये चीज माइंड में रखें कि जैसे पूरी-पूरी फिल्में जो हैं, मूवीज जो हैं, हॉलीवुड, बॉलीवुड कुछ भी है या ड्रामाज़ हैं वो कभी भी ऐसा तो नहीं होता कि एक ही दिन में या एक ही सीन के अंदर सारे रिकॉर्ड हो जाए। तो वो सीन क्रिएट होते हैं। पहला सीन कैप्चर हुआ, फिर अगला सीन हुआ, फिर अगला सीन हुआ। तो सेम लाइक दिस। इसमें भी यही सीन है कि आप
के माइंड में है कि आपने एक ना लंबी वीडियो बनानी है। चाहे वो कोई भी लंबी वीडियो हो सकती है। वॉग हो सकता है। कोई मूवी बना सकते हैं। आप इससे मूवी भी बना सकते हैं। प्रॉपर एक प्रॉपर एक फिल्म बना सकते हैं। शॉर्ट फिल्म बना सकते हैं। अपने फेस को यूज़ करते हुए या अपने मतलब आप लोग मजे की चीज यह है कि आप तीन चार दोस्त हैं और आप चाहते हैं कि हम ना एक फनी वीडियो बनाएं। तो अब चारों को जाहिर सी बात है आप टैग करेंगे तो लंबी वीडियो बनानी है। अब
आपको पता है कि एक टाइम में 15 सेकंड का सीन बन सकता है। तो आप क्या करेंगे कि एक सीन पहला सीन पहले इसमें सारा वो अपने मैसेज वाली लैंग्वेज में सिंपली जैसे अभी-अभी हमने वॉग वाली वीडियो जो है ना वो ये बनाना शुरू की है कि मैंने उससे पूछा आगे से उसने जवाब दिया। तो अब आप पहला सीन लिखेंगे। पहला सीन लिखेंगे सारा प्रॉपर उसको बता देंगे। बन गया। अब आप उससे अगले सीन पर आएंगे। फिर अगले सीन, फिर अगले सीन। इसी तरह फॉर एग्जांपल आपने 15 सेकंड के 10 सीन बना लिए तो आपकी
तकरीबन 1ढ़ मिनट से ज्यादा की वीडियो बन गई। ठीक है? 2 मिनट तक की वीडियो आपकी रेडी हो गई। तो आप चाहे इससे आधे घंटे की वीडियो बना लें। यह आपको बना के देगा। बस से मसले वाली बात नहीं है। यह आपको बना के देगा। एंड इवन आपकी इंस्पायरेशन के लिए मैं आपको एक वीडियो दिखाना जरूरी समझूंगा। समझता हूं जो आपकी इंस्पिरेशन के लिए मैं आपको दिखाता हूं। थोड़ी नीचे चली होगी। अब ये गाइस ये मैं जो वीडियो आपको दिखाने लगा हूं यकीन करें इसका आईडिया जो था वो मेरे माइंड में आया था। एक फनी
वीडियो बनाते हैं। दो भाई हैं TikTok पे तो उन्होंने एक वीडियो बनाई तो मेरे माइंड में फौरन ये आईडिया आया कि मैं सोरा से ये वीडियो बनाऊं। तो अब आप वीडियो देखें और एंजॉय करें। भाई ये जींस कितनी की है? भाई भाई ये जींस कितने की है? भाई 1000 की। भाई कुछ डिस्काउंट कर दे। नहीं भाई यह 1000 की ही मिलेगी यार मम्मी ये तो डिस्काउंट ही नहीं दे रहा ऐसा करो आप आ जाओ भाई तू 500 दे ले लेकिन मम्मी को मत बुलाना सी अच्छा मुझे ये ईमान से बताएं कि ये जबरदस्त वीडियो के
आइडियाज है या नहीं आपके माइंड में आप TikTok पे सोशल मीडिया पे कोई भी फनी वीडियो देखते हैं और आप चाहते हैं कि यार मैं भी यह फनी वीडियो बनाऊं लेकिन बनाना मुश्किल है रिकॉर्डिंग कौन करे सारा सीन कौन बनाए भाई आप सोरा से ये सारी वीडियोस बना सकते हैं। ये सोरा से वीडियो बनाएंगे। बड़ा मजे का कंटेंट है। ये वाला स्पेशली वायरल जाने वाला कंटेंट है। ये देखें जींस की। इसके बाद मैं आपको आगे भी एक चीज दिखाता हूं। जैसे कि मैं और मेरा फ्रेंड जो है ना वो आसिफ भाई जानते होंगे नवीद को।
तो ये ना जनाब हम लोग ना बिन बुलाए मेहमान गए हैं शादी पे। सीन तो यह छोटा सा ही था। आगे भी आपको दिखाता हूं। [संगीत] ये हो गया जी ये बिन बुलाए मेहमान बड़े लोगों ने पूछा जी बेनजीर साहिबा ने ये मोहतरमा खैर वो अभी तो दुनिया से चली गई उन्होंने कहा ये सीन आपने कैसे बनाया YouTube या Facebook या Facebook ऑटोमेशन सीखना चाहते हो तो ताहिर रिव्यूज के इस Facebook पेज को फॉलो कर लो। फ्री में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। इसके बाद मैं आपको दिखाता हूं बड़े एस्थेटिक कंटेंट आपको दिखाने जा रहा
हूं। यह सारे कंटेंट जो है यह इसमें किसी भी किसी भी चीज के अंदर मैंने कोई लंबा प्र नहीं दिया हुआ है। जो आपके माइंड में आया आपने अपनी सादा जैसे आप अपनी दोस्त को अपने दोस्त को मैसेजेस करते हो। ऐसे ही आपने मैसेज करना है इसको। ये ये रात ये रात ये खामोशी तुम्हारी आंखों की चमक सब कुछ कह रही है। क्या कह रही हैं कि तुम मेरे साथ हो तो पूरी दुनिया ठहरी सी लगती है। आप हमेशा इतनी पुरानी फिल्मी बातें क्यों करते हैं? क्योंकि तुम पुरानी गजल की तरह हो जो हर ये
रात देखिए कितना जबरदस्त कंटेंट है। आप बना सकते हैं। मतलब एक्सेसरी से पुरानी फिल्म लग गई है। [हंसी] अच्छा ये एक और कंटेंट है। ये आप देखें। ये किसी ने बनाया था। यह मेरे एक फॉलोअर ने बनाया था। अब उसका दिमाग चेक करें। ये पीछे जो प्लेट है धीरे-धीरे पीछे जो प्लेट है धीरे-धीरे फोन के जरिए मेरे सीने पे दबाव डाल रही है। ये देखने में डरावना लगता है लेकिन प्रेशर बहुत कम रखा गया है और फोम पूरी ताकत सोख लेता है। गेज देख सकते हो। अभी भी सेफ ज़ोन में है। मुझे बस हल्की सी
जो प्लेट है धीरे-धीरे फोन के ये आइडियाज आपने बस आपके माइंड में जो वीडियो आपने देखी है, आपके माइंड में आईडिया आया। आपने सादासादा जाए आपने भाग के जाना है सोरा के ऊपर और आपने आईडिया दे देना है। ठीक है? अब ये पिछले दिनों में टमाटर बड़े ये देखें भाई बिल्कुल ये देखें भाई बिल्कुल ताजा टमाटर हैं। आज सब्जी मंडी में ₹700 किलो दे रहा हूं। जिसको चाहिए वजन करवा लें। भाई 1ढ़ किलो दे दे। जी बिल्कुल जरा देख लें। ये 1.5 किलो हो गया। कीमत बनी 1000 ये मैंने नहीं बनाई थी ये वीडियो। लेकिन
मुझे इसका प्र्प का जो है वह आईडिया हो गया था क्योंकि अगर कोई आपके कैमियो को यूज करते हुए वीडियो बनाता है तो वह आपको शो होती है और उसका सारा प्र्ट भी आपको शो होता है तो उसने सिंपल जो था ना कभी-कभी आपका जो है वो थोड़ा मूड ऐसा हो तो आप ऐसी वीडियो भी बना सकते हैं। सलाम वालेकुम आपकी मुस्कान तो पूरा बैंक रोशन कर देती है। वालेकुम सलाम शुक्रिया सर स्लिप सलाम वालेकुम। आपकी मुस्कान तो पूरा बैंक रोशन कर देती है। वालेकुम सलाम शुक्रिया सर स्लिप भर दीजिए। जरूर मगर आपकी आंखों का
इंटरेस्ट रेट क्या है? 0% सर यहां सिर्फ फाइनेंशियल सवालात होते हैं तो मैं अपना दिल डिपॉजिट करा सकता हूं। बस आईडी और अकाउंट नंबर देना होगा। आईडी भी दे देता हूं। बस रिसीव खैर ये तो फनी हो गया। अभी मैं आपको काम काम का जो कंटेंट है ना वो मैं आपको दिखाने जा रहा हूं जो कि लंबा कंटेंट था क्योंकि ये बड़े लोगों का प्रॉब्लम होता है कि सर लंबी वीडियोस कैसे बनाएं? तो लंबी वीडियो जो है मैं आपको दिखाने जा रहा हूं। यह हॉरर की एक वीडियो है जो खालिसतन मेरे माइंड में आईडिया आया
था हॉरर का के मैं एक पुराने हॉस्पिटल जो कि पिछले 20 साल से बंद पड़ा हुआ है उसके अंदर गया हूं और मेरे साथ क्या ताहिर भाई माज़त कर रहा हूं क्योंकि शॉर्ट कंटेंट को हम लगाएंगे शॉर्ट कंटेंट इससे हमारा TikTok अकाउंट फास्ट ग्रो होगा लेकिन जब हम है तो वो वीडियोस 1 मिनट प्लस होंगी जी बिल्कुल इन वीडियोस को 1 मिनट प्लस करने का आईडिया आईडिया भी दे इनको कि कैसे ये वीडियो 1 मिनट बिल्कुल बिल्कुल थोड़ा सा आप थोड़ी सी आप यह वीडियो देखें एंड देन मैं आपको दिखा बताता हूं तू अभी मेरे
पीछे था तो आज मैं इस हॉस्पिटल आया हूं जो पिछले 20 साल से बंद है। लोग कहते हैं यहां रात को ही चलता है। मैं आज ये खुद [संगीत] देखने वाला हूं। [संगीत] खुद ब खुद खुल गया। किसी ने अंदर से धकेला क्या? भगवती है कोई इंडियन सीआईडी ड्रामा है। तो ये ये अब आगे काफी लंबी वीडियो है। तो अब सीन ये है कि मान लो के आपके माइंड में एक आईडिया है या आपने कहीं कोई वीडियो देखी और इसमें मैं आपको प्रीमियम कंटेंट का भी बताता हूं कि आप प्रीमियम कंटेंट कैसे बना सकते हैं।
यकीन करें कि फिर वही बात आती है कि यहां पे बड़ी चीजें जो है वो आपके लिए बेनिफिशियल है। यह कॉस्मिक स्काई है। इसी तरह यह कैट गर्ल है। इसी तरह यहां पे बड़ी ज़्यादा लड़कियां हैं। आप उनका फेस यूज़ कर सकते हैं। किसी भी किस्म का कॉपीराइट नहीं आएगा क्योंकि उन्होंने खुद अलऊ किया हुआ है। उन्होंने खुद अलऊ किया हुआ है। तो आप कॉस्मिक स्काई को यूज़ करें। ठीक है? आप किसी लड़के को यूज़ करें और आपके मैं आपको बताता हूं। अभी हॉरर कंटेंट जो है वो हमेशा हर टाइम में चलता ही रहता है।
मैं एग्जांपल दे रहा हूं। आगे बनाना या ना बनाना वो आपकी मर्जी है। आपके माइंड में आईडिया है या आपने चैट जीपीटी से कहा कि मुझे 1 मिनट या दो मिनट की एक हॉरर स्टोरी लिख के दो जो कि एक लड़की की आप बीती हो और वो खुद ही उसको वीडियो में बता रही हो, सुना रही हो। ठीक है? मैं मान लो मैं आपको चैट जीपीटी में जाके दिखा भी देता हूं के आप लोग जो है वह कैसे एक स्टोरी जो है वह सिंपल सिंपल वर्डिंग से आप लिख सकते हो। ठीक है? तो एक राइट
ए और सॉरी ऑन 200 वर्ड्स जो एक लड़की एक विग की सूरत में आपबीती के तौर पर सुनाती है। अच्छा इसने ये स्टोरी लिख दी है पास्ट की। तो आप प्रेजेंट की भी लिख सकते हैं। पास्ट की भी लिख सकते हैं। इंग्लिश में आप इसे जो है वो लिखेंगे। अगर आप प्रीमियम कंटेंट बनाना चाहते हैं कि हे गाइस आज मैं जो शेयर करने वाली हूं वो कि नॉर्मल वॉग स्टोरी नहीं है। यह मेरी जिंदगी का सबसे ड्रोनिंग वाक्या यह वो ईटीसी जो भी है। ठीक है? तो राइट इन प्रेजेंट प्रेजेंट में लिख दो। अच्छा इसमें
अब देखें के सबसे पहले हुक लिख दी उसने के हे गाइस आज मैं जो रिकॉर्ड कर रही हूं वो कि नॉर्मल वॉग नहीं। आप यह डालना चाहे तो डाल भी सकते हैं। नहीं तो आप डायरेक्टली यहां से स्टार्ट कर सकते हैं। गाइस मैं इस वक्त अपना न्यू कैमरा टेस्ट करने के लिए एक पुरानी अबंडेंट फैक्ट्री के पास खड़ी हूं। जो लोग कहते हैं कि रात को यहां रूहें फिरती हैं। मुझे हमेशा मजाक लगता था। लेकिन जैसे ही मैं फैक्ट्री के अंदर एंटर करती हूं। कैमरा की स्क्रीन पर स्टैटिक लाइंस आ रही हैं। मतलब खैर ये
बात लंबी हो जाएगी। आप इसको इंग्लिश के अंदर लिख दें। सिंपली कहें कि राइट इन इंग्लिश तो इंग्लिश के अंदर यह लिख देगा। अब आपने करना क्या है? सिंपल बात वो मैंने आपको जो बताई थी ये देखें हम पहला सीन लेंगे। अब हमें इतना तो पता ही है ना। इतना तो आईडिया है ना कि एक 12 सेकंड की वीडियो के लिए कितना डायलॉग बोला जाएगा। उतना का डायलॉग हम उठाएंगे। ठीक है? तो मैं यहां से उठाता हूं। आई एम स्टैंडर्ड। पीपल से स्पिरिट। अच्छा मैं इतना सा उठाता हूं क्योंकि इतनी सी लाइन ही बोली जाएगी
या इतना कह सकते हैं कि मैं समझती थी। मैं तो इसे मजाक ही समझती थी। के गांव के लोगों में कॉस्मिक स्काई को मैंने यहां पर लिया है और मैं यहां पर इस प्र्ट को पेस्ट कर देता हूं। ठीक है? आई मेकिंग अ वॉग एंड सेइंग के आई मेकिंग आई कॉस्मिक स्काई मेकिंग अ वॉग एंड सेइंग बस पहले से इनकी वीडियो जो है वो बनना स्टार्ट हो गई है गाइस। अच्छा अब यहां पे आप लोगों ने आईडिया समझ लिया। आईडिया ही समझना होता है। बेसिकली बात होती है आईडिया समझने की। अगर हम लोग यह कहें
कि मेंटोर या कोई और आके जो है वो हमें हर हर सीन का प्रॉपर बताए तो एक तो इससे टाइम लगेगा। दूसरा ये होगा आप अपनी माइंड की क्रिएटिविटी को बिल्ड अप नहीं कर सकेंगे। आसिफ भाई आप इस बात से एग्री करते हैं कि हमें जी बिल्कुल हमें आईडिया लेना होता है। हम YouTube पे कोई स्क्रॉलिंग कर रहे हैं। TikTok पे स्क्रोलिंग कर रहे हैं। कोई भी चीज हमारे सामने आती है। आईडिया आता है और सोरा एक ऐसी चीज है। यह बड़ा मतलब कहते हैं कि इस टाइम ना सारे टूल्स का बाप है। और ये
वैसे अल्लाह की नेमत भी है कि हमें मिली है कंटेंट क्रिएशन के लिए। किसी भी टाइप का कंटेंट आप बना सकते हैं। तो आपने बस वो आईडिया इसके अंदर पुट कर देना है। अब आगे आप हॉरर ना लें। अब कोई और चीज ले लें। तो अब ये सारी स्टोरी इसने लिख दी है। ये तकरीबन 1 मिनट की प्लस की स्टोरी बनेगी जो कि हमें आफ्टर मोनेटाइजेशन चाहिए होती है TikTok के लिए। तो इसमें एक सीन की वीडियो बन गई। दूसरे सीन की वीडियो बनाने के लिए आपने क्या करना है कि अगले वाला सीन उठाना है
और जहां तक आपको लगता है कि यहां तक यह बोल पाएगी। यहां तक आपने कॉपी कर लेना है और फिर वापस आ जाना है और फिर वही चीज आपने रिपीट करनी है। सेम चीज रिपीट करनी है कि आई कॉस्मिक्स का जो है वो इन ए वॉग मेकिंग ए वॉग। वैसे तो यह पहला सीन बन जाने के बाद आपने काम करना है। क्योंकि जब पहला सीन बन जाएगा आपको पता होगा कि यह सीन सही बना है। एग्जैक्ट है। ठीक है? तो फिर उसी के सीन के अंदर आपने उसी सीन के अंदर ना उसी को एडिट इसी
प्र्प्ट को एडिट करते हो ना। जैसे कि यह देखिए यह प्र्ट है। तो हम इसी को एडिट करेंगे और ये जो पहली पहली चीजें हैं ना एज अ स्ट्रीट इंटरव्यू और कॉस्मिक्स का ये वो ठीक है। मतलब जब जस्ट इसके अंदर ना आपने स्क्रिप्ट चेंज करना है बस। ऊपर वाली चीजें वैसे की वैसे लिखी रहेंग। वो बार-बार लिखने की जरूरत नहीं है। समझ रहे हैं ना इन चीजों को? ठीक है? तो अब यह वीडियो जो है वह हमारी बन चुकी है। यह इंटरव्यू वाली वीडियो। यह देखें मैं आपको दिखाता हूं। अब आपका कांसेप्ट जो है
यहां पे क्लियर होगा। वीडियो को मैं पोस्ट करता हूं और यहां पे हम इस वीडियो पे डाउनलोड कर लेते हैं। पहले ये देखिए। ये है नई फेयर एंड लवली एडवांस्ड मल्टीविटामिन क्रीम। हमारी सबसे बेहतरीन फार्मूला। पांच जरूरी विटामिनस के साथ यह त्वचा को निखार और पोषण देती है जिससे रंगत हो जाए एकदम रोशन। जी आसिफ भाई शेयर योर रिव्यूज अबाउट इट। बेहतरीन ऐड वीडियो है और जिस तरह चीजें उसने ऐड की है उसमें अपनी तरफ से भी उसको एक रियल यू नो ऐड का क्या लिखा था? इसमें क्या सिर्फ ये हमने लिखा था। हमने कोई
स्क्रिप्ट भी नहीं दिया था। इवन स्क्रिप्ट नहीं दिया था। उसने खुद स्क्रिप्ट को एनालाइज किया। मैंने इसीलिए इस वीडियो के स्टार्ट होते ही हमारी जो क्लास स्टार्ट हुई थी ये बड़े लोग आके पूछते हैं सर प्र करते मर जाते हैं। ठीक है। लेकिन अभी गेम चेंज हो गई है प्र्प वाली। भाई कोई प्र्पिंग नहीं करनी इसके अंदर। सिंपल-सिंपल चीजें हैं। बस यह खुद एनालाइज करेगा हर चीज को। अभी जो इंटरव्यू वाली वीडियो है यह मैं आपको दिखाने जा रहा हूं आज इंटरव्यू। ये इंटरव्यू वाली वीडियो मैंने बनाई थी और वो बड़ी वायरल गई थी। मेरे
पेज पे अभी भी पड़ी हुई है। बहुत ज्यादा वायरल गई थी। ऐसे ही बाजी वाली वीडियो ये डाउनलोड हो गई है जी हमारी पाजी आपके पास तो पैसे होते नहीं दुकानदारों का सर खाने आ जाती हो आपको बात करने की तमीज नहीं है ओ ठीक है गाइस देखा आपने तो अब यहां पे आप लोग अपनी मर्जी से इससे भी ज्यादा आपको लगता है कि भाई आप इससे भी ज्यादा उस्ताद बंदे हैं ठीक ठीक है? तो आप उसी तरह का उस्तादों वाला सवाल पूछें। ठीक है? और आगे से फिर जवाब भी उसी तरह का आए तो
आप कैसे कह सकते हैं कि वो वीडियो वायरल नहीं जाएगी। 100% वायरल जाएगी वो वीडियो। राइट? बस ये हमारा जो वो हॉरर वाला सीन जो है ना वो बन रहा है। तो हमारा कांसेप्ट ऑलमोस्ट ऑलमोस्ट हमारा कांसेप्ट जो है वह क्लियर हो चुका है। [संगीत] जिंदगी में मसला अगर पैसा है तो हमें मालूम है कि कब कौन हमारे लिए कैसा है। [संगीत] आसिफ भाई आपने कभी एक्सपेक्ट किया था या सब हम सब ने कि हम मूवीज के क्लिप्स बना सकते हैं। बिल्कुल जो है वो चीजें काफी हद तक रियलिस्टिक हो गई हुई है। मतलब स्पेशली
जैसे कि पहली वीडियो क्रिएट की थी ना वो मोटी औरत वाली साइकिल पे तो आले आसपास के जो उसने लोग ऐड किए ऑडियंस ऐड की तो सेम वही गांव वाली ऑडियंस मिलते जुलते तो काफी अच्छा कंटेंट जो है वो अब रियलिस्टिक हो गया हुआ है। आसिफ भाई यह है ना एक बंदे ने ना ऐड बनाई थी अपने रियल ब्रांड की ऐड बनाई थी मुझे यूज करते हुए तो अब इससे आईडिया सर आप सब लोगों ने लेना है कि आप लोग कहां-कहां तक जो है वो इस चीज को यूज कर सकते हो बिजली आ गई [हंसी]
रुक सबके घर नहीं आई सनसेवियर लगा हो तो टेंशन कैसी हम ये एक बंदे का ब्रांड ब्रांड है जी एक फॉलोअ है सनसेवियर उनका ब्रांड होगा कोई या वो कंपनी में जॉब करता होगा उसने यह ऐड बनवाई थी और उसने यह ऐड जो है वो अपने पेजेस वगैरह पे लगाई थी ऐड राइट डाउन द राइट लुक एट द स्पीड ऑफ़ द सीएसए फिनिश द स्टेडियम इज़ गाइस आप लोगों ने यह कंटेंट देखा के यह जो है फुटबॉल कंटेंट है और बड़ा ही ज्यादा वायरल यह वीडियो गई थी इवन यह मैंने लगाई थी एक दिन अपने
पेज पे। एंड अभी यहां पे और बहुत सारे कांसेप्ट आ रहे हैं बड़े मजे के। अच्छा जी ये एक वॉग है वो आप लोगों के इंस्पाइरेशन के लिए भी ये भी वॉग बड़ा जरूरी है। ये जो आपको अभी दिखाने लगा हूं ना ये सेम ऐसे ही मैंने सिर्फ लफ्ज़ लिख के सिर्फ ऐसे मैसेजेस करके लिख बनाया था। साहवाल में तो इलेक्ट्रिक साहवाल में तो इलेक्ट्रिक बसेस चल रही हैं। देखो यह ग्रीन इलेक्ट्रो बस है मेरे पीछे। बहुत तरक्की हो गई है यार। अस्सलाम वालेकुम दोस्तों, मैं अभी साहवाल सिटी के पुराने बाजार में हूं और आज
का वॉग यहीं से शुरू कर रहा हूं। चारों तरफ रौनक है। लोग खरीदारी कर रहे हैं। सड़कों पर भीड़ लगी हुई है और मसालों की खुशबू आ रही है। अब लंडा बाजार में आया हूं। यहां काफी रश है हर तरफ। अच्छा गाइस ये ना आप लोगों ने माइंड में ये रखना है कि जाहिर सी बात है कैपट तो हर बंदे को यूज़ करना आता है या कोई भी एडिटिंग सॉफ्टवेयर यूज़ करता है। तो जितने भी ये सीनंस हैं ये सीन सीन को मिला के सीन बनाया गया है। ठीक है? तो यह कोई इतना बड़ा रॉकेट
साइंस बिल्कुल भी नहीं है। कोई रॉकेट साइंस नहीं है। सीन बनाया गया है। अभी यह रिसेंटली एक वीडियो मैंने बनाई थी जो कि बहुत ही ज्यादा वायरल गई थी। 253,000 व्यूज आए थे उसके ऊपर। मैं आपको दिखाता हूं। गाइस गाइस मुझे लगता है ये लोग मुझे देख रहे हैं। क्यों नहीं देख रहे हो? कंटेंट के लिए रिस्क लेना पड़ता है। सुबह का वक्त है और मेरा टूथपेस्ट लिटरली जम गया है। ब्रश करने से पहले उसे माइक्रोवेव में रखना पड़ रहा। ओवेट आइस एज में माइक्रोवेव कहां से लाऊं? क्या? आपका नाम क्या है? गाइस लैंग्वेज बैरियर
कुछ ज्यादा ही प्रीहिस्टोरिक है। आज हम करने जा रहे हैं आइसेज कुकिंग चैलेंज। मेनू में है फ्रोजन फिश स्ट्रेट फ्रॉम ग्लेशियर। लेकिन पहले अच्छा तो गाइस ये वीडियोस दिखाने का मकसद आपको यह था कि आप लोग जो है वो मजे का मजे का कंटेंट बना सकते हैं। वॉग्स आप बना सकते हैं। दुनिया विजिट कर सकते हैं। आप लोग बहुत सारी चीजें जो है वो आप इससे कवर अप कर सकते हैं। इतनी सारी चीजें जो है वो आप इससे कवर अप कर सकते हैं। जी तो अभी हमारा जो वो था सोरा में एक आखरी वीडियो जो
है वो बन रही थी। तो अभी हम क्योंकि यह जल्दी जल्दी कर रहे हैं तो उसमें चीजें जो है वह थोड़ी सी ऊपर नीचे हो भी सकती हैं। लेकिन बात यह है कि अगर आप कोई सिनेैटिक या मूवी का सीन बनाना चाह रहे हैं तो आपको उसी तरह से इंस्ट्रक्शन उसको देनी पड़ेगी सादा लफ्जों में। अगेन कह रहा हूं सादा लफ्जों में। ठीक है? तो यह वीडियो हमारी बन चुकी है। मैं आपको दिखाता हूं। ओके स्टैंडिंग इनाइड ओल्ड फैक्टरी टेस्टिंग माय न्यू कैमरा पीपल से स्पिरिट्स वंडरिय बट आई थॉट जस्ट विलेज गसिप अच्छा अब ये
वीडियो बहुत ही ज्यादा अमेजिंग वीडियो बनी है और प्रॉपर इसमें प्रीमियम कंटेंट है यह। इसमें एक अंग्रेज औरत जो है वह वीडियो बना रही है। ठीक है? तो जाहिर सी बात है अपीलिंग भी है। ठीक है? इसी तरह सोरा के अंदर बहुत सारी औरतें जो है वो उन्होंने अपना स्पेशल एक्सेस प्रोवाइड किया हुआ है। तो आप किसी को भी जो है वो टैग कर सकते हैं। जैसे ही आप ऐड प्रेस करेंगे। जैसे ही आप ऐड प्रेस करेंगे तो यहां पे जितने भी क्रिएटर हैं जिन्होंने अपना फेस जो है वो अलव किया हुआ है। वो जो
है वो आ जाएगा। अब बड़ी मजे की चीज एंड वाली यह चीज जो है ना यह एक और चीज अभी रिसेंटली सोरा के अंदर ऐड हुई है कि आप अपना एक एनिमेटेड कररेक्टर भी बना सकते हैं। एक एनिमेटेड करैक्टर अलग से आपका बना सकते अपना बना सकते हैं और वह एनिमेटेड कररेक्टर से फिर आप एक कंसिस्टेंट जितनी मर्जी वीडियो बनाते जाएं। ठीक है? समझ रहे हैं ना आप लोग के लाइक आपने एक एनिमेटेड बिल्ली बना दी एनिमेटेड बिल्ली बना दी आपने या मान लो आपने कोई भी एक मतलब यह जैसे ये स्केलेटन बना हुआ है
यह एक खोपड़ी सॉरी ढांचा है एक इंसान का तो अब इस ढांचे के साथ आप वीडियोस बना सकते हैं। मतलब आप इसको यूज करते हुए जैसे ये मिस्टर किटी है तो यहां पे आप लोग देख रहे होंगे कि कैरेक्टर बाय कॉस्मिक स्काई कि कॉस्मिक स्काई ने इस कररेक्टर को बनाया है। ये एक बिल्ली है जी। आप इस बिल्ली के को टैग करके जो भी आप प्र्प लिखेंगे तो हर वीडियो के अंदर वो बिल्ली ही यूज होगी। यह जो आपको स्क्रीन के ऊपर नजर आ रहा है कंसिस्टेंट कररेक्टर की आप जो है वो एनिमेटेड कररेक्टर्स की
वीडियोस बना सकते हैं। तो अब यह देखें कि कितना ज्यादा आसान हो गया है। जैसे कि यह एक डक है और अभी बहुत सारे लोगों ने अपने कररेक्टर बनाए। अगर आप अपना जाती कररेक्टर भी बनाना चाहते हैं तो आप क्या करेंगे? जी यह यहां पे ऐड करैक्टर का ऑप्शन है। ठीक है? यह देखें। यहां पर आप उस कैरेक्टर की जो है वह या तो आप अपनी पहली वीडियोस में से कोई चूज कर सकते हैं जो आपने पहली बनाई हुई हैं या आप यहां पे अपलोड करेंगे वीडियो। ठीक है? उस कररेक्टर की वीडियो अपलोड करेंगे। ठीक
है? जो भी करैक्टर आप बनाना चाहते हैं। आपको इंटरनेट से कोई कररेक्टर पसंद आया। मतलब आप कोई वीडियो कोई आपको पसंद आई है किसी करैक्टर की। ठीक है? तो बस आप उसको वीडियो को डाउनलोड करके यहां पे अपलोड कर दें। चाहे वीडियो वो किसी किसी की भी है इट डजंट मैटर। ठीक है? आपका कोई अपना पेट है आप उसकी वीडियोस बनाना चाहते हैं। ठीक है? तो ये ये एक बड़ी ज्यादा जबरदस्त अपडेट है। इसके अंदर है। तो फदर अभी मजीद इसके अंदर बड़ी-बड़ी अपडेट्स जो है वो आती रहेंगी। ठीक है? सो आसिफ भाई टेल मी
अब हम इसको करें एंडिंग। फदर कोई क्वेश्चंस या कुछ चीजें तो मैं हाजिर हूं। अच्छा जो आप 1 मिनट का कंटेंट कर रहे थे वो वीडियो बन गई है। मैं वही कह रहा हूं। मैं अभी वो वीडियो मैंने इन लोगों को दिखाई है कि जैसे कि ये एक हॉरर कंटेंट है। ये फॉर एस एन एग्जांपल मैंने वीडियो बनाई है कि एक अंग्रेज लड़की है जो कि अभी एक वॉग बनाने जा रही है एक फैक्ट्री के अंदर। तो यह स्टैंडिंग टेस्टिंग कैमरा पीपल विलेज गसिप अब ये ये कह रही है कि मैं ना एक अबंडन फैक्ट्री
में ना पुरानी फैक्ट्री में आई हूं वीडियोस बनाने लोग कहते हैं कि यार रात को ना यहां पे रूहे फिरती हुई है लेकिन मुझे तो लगता है कि भाई एक ही गांव वालों ने गप छोड़ी हुई है। ठीक है? तो यह था पहला सीन। इस वीडियो का पहला सीन था। आगे वाला सीन आपने कैसे बनाना है कि यह जो वीडियो हमने सोरा के अंदर बनाई थी इसी के अंदर यह पेंसिल वाला आइकॉन है और ये जहां तक मेकिंग अ वॉग सेइंग आई एम स्टैंड स्टैंडिंग इनसाइड ऑन अबंडेंट फैक्ट्री ठीक है तो यहां से हमने ये
वाला कॉपी कर लेना है सॉरी यह सेलेक्ट कर लेना है क्योंकि हमने इसको चेंज करना है यहां पे आप लोगों ने एक चीज समझनी है। पहले सीन में वो एक पुरानी फैक्ट्री के अंदर खड़ी हुई थी। दूसरे सीन के अंदर अगर आप डायरेक्टली यहां से उठा के यह दे देंगे। बट द मोमेंट आई स्टेप इनसाइड तो अब इसे तो नहीं पता कि वह अब फैक्ट्री के अंदर ही खड़ी हुई है। तो सीन तो कंटिन्यू नहीं रहेगा। सीन कंटिन्यू कैसे रहेगा? एक छोटी सी चेंज के साथ सीन कंटिन्यू रहेगा। जो कि आम इंसान नॉर्मल इंसान भी
समझ सकता है कि सीन कंटिन्यू ऐसे रहेगा कि अभी उसको उसी फैक्ट्री के अंदर खड़े होना चाहिए। अब फैक्ट्री थोड़ी बहुत चेंज हो जाए तो वो मसला नहीं है। लेकिन फैक्ट्री के अंदर तो खड़ी होना चाहिए ना। तो हम पिछले वाले प्र्प में से यह वाली जो लाइन है ना ये वाली स्टैंडिंग यहां से आई एम नहीं स्टैंडिंग इनसाइड एन ओल्ड अबंडेंट फैक्ट्री ये इस लाइन को यहां पे रहने देंगे। मेकिंग अ वॉग यह देखें अब सीन कैसे बनता है। आई कॉस्मिक स्काई मेकिंग अ वॉग स्टैंडिंग इनसाइड एंड ओल्ड बर्नर्ड फैक्ट्री एंड सेइंग फैक्ट्री एंड
सेइंग बट द मोमेंट आई स्टेप इनसाइड द कैमरा स्क्रीन स्टार्ट्स ग्लिचिंग। वो यह कह रही है कि अगले सीन में पहला सीन हमारा बन गया। अगले सीन में यह कह रही है कि जैसे जैसे ही मैं अगले मोमेंट में अंदर आई हूं तो मेरा कैमरा जो स्क्रीन है वह ग्लिचिंग करना स्टार्ट हो गया। स्टैटिक लाइन लाइंस वगैरह आना स्टार्ट हो गई है के लाइक कोई बंदा जो है ना वो मेरे सिग्नल को ब्लॉक करने की ना कोशिश कर रहा है। यह बन जाएगा दूसरा सीन। इस चीज का दूसरा सीन बनेगा। हमने यहां पे यह ऐड
किया है। ठीक है? और कॉस्मिक स्काई तो पहले ही इसके अंदर ऐड है। तो हम इसको एंटर कर देंगे। यह हमारा दूसरा सीन बनेगा। थर्ड सीन पर आते हैं। दूसरा सीन हमारा बन रहा है। ये जो वीडियो हम बना रहे हैं ये जस्ट एज एन एग्जांपल बना रहे हैं। और आप अपनी मर्जी से कोई भी निश सेलेक्ट करके इसी आईडिया को कैरी करते हुए आप अपनी मर्जी से निश सेलेक्ट करें जो भी आप बनाना चाहते हैं। अ और इसी आईडिया को कैरी करते हुए आप किसी भी टॉपिक के ऊपर वीडियो बना सकते हैं। आई होप
यू गाइस अंडरस्टैंड। ये जो क्लिप्स आप सेपरेट सेपरेट बनाएंगे इनको यहां पे ना जोड़ना इनको इनको डाउनलोड करके जोड़ना तो बाद में यही है कैपकट में या किसी भी एडिटर के अंदर बिल्कुल बिल्कुल हां जी बस आपने देखें सिंपल आईडिया है अगेन हम शुरू से रिपीट करके ना आगे मैं बताता हूं आपने सारे क्लिप्स बना लेने हैं मतलब मान लो आपके 10 क्लिप्स बन गए 10 क्लिप्स बनाने के बाद आपने सिंपल कैप कट के अंदर आना है और उन क्लिप्स को तरतीब वाइज आपने जोड़ लेना है ठीक है जहां से आपको लगे कि यह गैर
जरूरी है उतना का हिस्सा आप डिलीट करें स्प्लिट करें साइड पर ठीक है? बैकग्राउंड पे एक म्यूजिक लगाना है। मतलब हॉरर बना रहे हैं तो बैकग्राउंड पे हॉरर म्यूजिक लगा दें। ठीक है? तो आप कुछ भी लगाना चाहते हैं। ठीक है? तो आप वो लगा दें। बस दैट्स इट। आगे अब उसके ऊपर कैप्शन लगाना चाह तो वो भी आप लगा सकते हैं। वो कैप्शन तो TikTok से भी लग जाते हैं। ठीक है? आप उर्दू में भी लग जाते हैं, इंग्लिश में भी लग जाते हैं। बस इतनी सी बात है कि क्लिप्स बनाने हैं। हर सीन
को अलग-अलग से आप बना लेना है आपने और सीन को अलग-अलग बनाने के बाद आपने उसमें आके कंपाइल कर देना है कैपकट के अंदर और बस उस वीडियो को आपने अपलोड कर देना है। फर्दर इसके ऊपर डिटेल्ड वीडियोस भी पड़ी हुई हैं। थाई रिव्यूज Facebook पेज पे। अगेन किसी को समझना आए तो वहां से भी प्रॉपर इनको देख सकता है। जी आस भाई अच्छा इसमें अभी आप इनहीं लोगों से पूछे इन चीजों को समझ आ रही है। कोई क्वेश्चन करना चाह रहा है तो मेरे को आंसर कर दें। ओके ओके मैं इनको ऑन करता हूं।
अच्छा इसमें Vo3 का कुछ ऐड करेंगे। फर्स्ट इनसे पूछ लेते हैं। अभी मेरे पास मोबाइल है तो पीसी में आपको सही से चैट शो होगी तो कोई क्वेश्चन आपको क्लिकबल लगता है जो जरूरी है। हाउ टू यूज़ सोरा ऑन Android? सोरा एंड्राइड में भी जो है वह यूज करना सिंपल ऐसे ही है जैसे कि आपने मैं मिसाल देता हूं आपको कि आपने वीpए कनेक्ट कर लेना है और आपने sura डॉट में आ जाना है जैसे अगर आप ऐप नहीं यूज़ हो रही किसी से क्योंकि ऐप अभी यूएसए में है तो Android यूज़र्स को थोड़ी प्रॉब्लम
होती है। बाकी Android में ऐप इंस्टॉल कैसे करनी है? ये YouTube पे भी बथरी वीडियोस पड़ी हुई है और मेरी भी वीडियो पड़ी हुई है। तो ये कोई रॉकेट साइंस नहीं वीडियो का लिंक तो शेयर कर दीजिएगा मुझे। मैं मैं मैं बिल्कुल मैं बिल्कुल मैं ना सोरा के रिलेटेड ना असद भाई सोरा के रिलेटेड कुछ भी है मतलब कोई भी चीज जो है वो उसके तकरीबन चार पांच वीडियोस हैं। वो सारे लिंक मैं आपको प्रोवाइड करूंगा। आप इनको प्रोवाइड कर दीजिएगा। तो मोबाइल में भी ऐसे ही है कि sura.com पर आपने आ जाना है। मोबाइल
में वीपीए आपने लगा लेना है यूएसए का और sura.com पे आ जाना है। बस दैट्स इट। कोई रॉकेट साइंस नहीं है। अच्छा आगे कह रहा है मैं पडकास्ट वीडियो बनाना चाहता हूं। तो मेरा ख्याल है तरीकाकार तो यही रहेगा। दो लोग चुप कर लेंगे उसी तरह टैग करके अपनी बनानी है। अपनी बना ले। हां बिल्कुल करना है। बिल्कुल बिल्कुल वो भी मैं इनको दिखा भी देता हूं। पडकास्ट वीडियो बनती कैसे? तो बेसिकली वही बात आ गई कि आईडिया होता है, आईडिया होता है। हम इस चीज के ऊपर पहले बात कर चुके हैं। लेकिन हम दोबारा
कर लेते हैं। मान लो मैं मैं यहां पे ये लिखूंगा मैं आगे मैं अपने आप को टैग करूंगा। मतलब आप अपने आप को टैग कर सकते हैं। जरूरी नहीं मुझे टैग करें भाई। मैं आगे मैं अपने आप को टैग करूंगा। एक पडकास्ट में कॉस्मिक स्टाइल स्काई स्काई से पूछता पूछ रहा हूं। मैम आप आपका फेस काफी ग्लो कर रहा है। आप क्या लगाती हैं? या मतलब आप क्या कौन सी क्रीम यूज़ करती हैं? अगर हम कहें कि हम मतलब जो है ना वो ब्यूटी के रिलेटेड कोई पडकास्ट बना रहे हैं या अगर हम किसी डॉक्टर
को सामने बना के बिठा के कहते हैं कि कॉस्मिक अगर मान लो कि हमने कॉस्मिक स्काई को डॉक्टर के तौर पर पेश करना है तो हम कहेंगे कॉस्मिक स्काई को मतलब टैग करने के बाद कहेंगे एज ए डॉक्टर। ठीक है? मतलब कॉस्मिक स्काई को डॉक्टर बना दिया और खुद मैं होस्ट बन गया। यह गेस्ट है, डॉक्टर हैं तो ठीक है। एज अ डॉक्टर ठीक है। इज़ सिंग एज ए डॉक्टर। ठीक है? आप उर्दू में भी लिख सकते हैं। वो मसल मेरी प्रैक्टिस से थोड़ी इंग्लिश की है ना तो मैं इंग्लिश में लिखता हूं। आप यही
बात उर्दू में ऐसे लिख सकते हैं कि भाई मैं और ताहिर एक पडकास्ट में कॉस्मिक स्काई जो कि एक डॉक्टर हैं। ठीक है? अब डॉक्टर किसी भी चीज की हो सकती हैं। डर्मेटोलॉजिस्ट हो सकती हैं। स्किन की डॉक्टर हो सकती हैं। कुछ भी हो सकती हैं। जिसकी आप बनाना चाहते हैं उसके तालिक लिख दे। भाई उस डॉक्टर के तौर पर जो है वो गेस्ट ताहिर भाई यहां पे पूछना चाहूंगा। क्वेश्चन भी था यहां पे लड़के का। एक्ट क्वेश्चन होगा कि फर्ज करें मैं अपना फेस यूज़ नहीं करना चाह रहा या मैं किसी और का नहीं
करना चाह रहा। जिस तरह किसी ने बेंजेज़ का फेस यूज़ किया है। मेरे पास एक तस्वीर है वो किसी भी लड़के की या लड़की की है। मैं चाह रहा हूं कि उसका वो कैमियो बन जाए तो कैसे बनेगा? ताकि उसी को बाद में आप सोरा के अंदर किसी और का फेस इस्तेमाल नहीं कर सकते कैमियो बनाने के लिए। जिस तरह वो बेज़र का बना हुआ है। वो कैसे बना है? बेनजीर का बना हुआ है। ऐसे बना हुआ है कि वो सिर्फ यही लिखा हुआ है कि मोहतरमा बेनजीर भट्टो साहब एक जलसे में कह रही हैं
के अगर आप कंटेंट क्रिएशन सीखना चाहते हैं या TikTok के रिलेटेड सीखना चाहते हैं तो लर्न विद आसिफ को फॉलो करें। ये लिखा हुआ है। ऑनेस्टली यही प्र लिखा हुआ था। या आप ऐसे कह सकते हैं जी कायदे आजम एक जलसे में खड़े हो के कह रहे हैं। तो वो कायदे आजम की बना देगा। आप कहते हैं जी अल्बर्ट आइंस्टाइन जो है वो ऐसे कह रहे हैं। जी तो वो ऐसे बनाएगा। अच्छा अब आगे अब आगे हां जी एक और चीज आपने जो है वो मैं कवर अप कर देता हूं उस चीज को वो अगर
आप किसी का फेस यूज करना चाहते हैं स्पेशली किसी का फेस यूज करना चाहते हैं तो आप वो चीज VO3 के अंदर कर सकते हैं। Google VO3 के अंदर कर सकते हैं। ठीक है? तो वो चीज जो है ना वो मैं आपको अभी करके दिखा देता हूं। वो मुश्किल नहीं है। मुश्किल नहीं है। असल में सीन ये है कि मैं मैं यहां पे एक चीज ऐड करना चाहूंगा कि Google VO3 थोड़ा है जनाब डॉक्टरी वाला काम है। बात ये है कि हमने अच्छा मैं जरा माज़त आपकी बात करता हूं। हां जितने स्टूडेंट सुन रहे हैं
उनके लिए एक इंपॉर्टेंट चीज जैसे यहां पर ना बन की बात हुई और इसी तरह TikTok के ऊपर बहुत सारे लोग ट्रंप को यूज़ कर रहे होते हैं। उसके फेस के साथ वीडियोस बना रहे होते हैं या किसी भी नॉन सेलेब्रिटी के ऊपर बना रहे होते हैं। तो याद रखिएगा उससे आपका अकाउंट डीममनेटाइज होने के चांसेस 80% है। जितनी स्पेशल नॉन पर्सनालिटीज है इनके ऊपर आपने काम नहीं करना। TikTok कहता है कि आप जो इन नॉन पर्सनालिटीज के फेक अकाउंट बना रहे हैं। TikTok की तरफ से ही वायलेशन आ जाती है। आपको नकली प्रोफाइल की
सादी जुबान में बताऊं तो तो आपको एक वार्निंग देगा कि आया या तो अपनी प्रोफाइल पिक्चर चेंज करो, नाम चेंज करो, वीडियोस चेंज करो। इतने दिन का टाइम है। अगर आप उतने दिन में नहीं करते तो वो अकाउंट बैन कर देता है। तो कोशिश करनी है कि आपने इन जो नॉन पर्सनालिटीज है इनके फेस वगैरह यूज़ करने ही नहीं है। यार इसमें ये एक है। इसमें हम ड्रामा या सीरियल बना सकते हैं। कोई अगर हमेशा कैमियो यूज़ करेगा तो हमें कोई फायदा होगा। हमारा कोई नहीं कोई फायदा नहीं होगा। आप सिर्फ फेमस ही होंगे। अगर
आपका कोई कैमियो यूज़ करेगा। और ड्रामा आपके सामने अभी ताहिर भाई ने एक पूरी ब्लैक एंड वाइट फिल्म बना चला दी थी। तो ड्रामा भी बन जाएगा। जो मर्जी आप बना लें। ये देखिए ना बात है आईडिया की। आप जो मर्जी बनाना चाहते हैं आप बना लें। सबसे ज्यादा मजे की चीज ये है कि सूरा के अंदर दुनिया जहान का कंटेंट बन सकता है। आपके माइंड में जो आईडिया आया है ना मैंने पहले वही बात की है। अगेन आप लोग सुन ले। अगेन सुन ले। बात मुआविया बार-बार एक ही क्वेश्चन प्रेस कर रहा है कि
एक लॉन्ग वीडियो बना के दिखा दें। एक लॉन्ग वीडियो बना के दिखा दे। बात बिल्कुल बिल्कुल बात यह है कि लॉन्ग वीडियो को बनाने में मैंने पहले इनको बताया है शायद यह तब अवेलेबल नहीं थे कि अगर हम प्रॉपर एक लॉन्ग वीडियो बनाते हैं तो मेरी जान उस पे लगेंगे दोती घंटे ठीक है हमें उस वीडियो के हर सीन को प्रॉपर्ली जज करके बनाना पड़ेगा फिर उसको कंपाइल करना पड़ेगा उसको तो मेरी तरफ से तो भाई कोई और क्लास कहते हैं तो हम कर सकते हैं लेकिन उसमें बहुत टाइम लगेगा तो अगर आप देखें बात
यह है एंड करता हूं। बात यह है इन श के दो बातें होती हैं के या तो आप खुद इस चीज इन चीजों को ट्राई करें। बात है जस्ट आईडिया की। ठीक है? आप आईडिया लें और उन चीजों को ट्राई करें। मुश्किल नहीं है। कोई चीज मुश्किल नहीं है। ठीक है। आप जो है वो आसिफ भाई आप इसमें क्या कहना चाहेंगे? अच्छा जरा इसमें यह है कि मेरा ख्याल है एआई के रिलेटेड अगर आप लोग क्वेश्चन होल्ड करें तो फिर मैं आपको प्रॉपर फदर गाइड कर सकूंगा। तो एक मिनट अपनी चैट को होल्ड कीजिएगा। सोरा
टू इस वक्त मेरा नहीं ख्याल कि आपको इसके अलावा किसी और एआई टूल को यूज़ करना पड़े। sura 2 में आपकी जरूरत की हर चीज अवेलेबल है। और Vio3 की तरफ जाएंगे तो उसमें लिमिटेशन यह होगी कि आपको वो ज्यादा पेड़ लेना पड़ेगा। जबकि 162 में आपको एक अकाउंट के अंदर 30 वीडियोस मिल रही है। एक ईमेल के अंदर आप ईमेल चेंज करते हैं 30 वीडियोस और मिल जाती है। तो फर्ज करें आपने एक मिनट की भी वीडियो बनानी है। तो 30 वीडियोस हो तो आपकी आठ 10 वीडियो बन जाती है 1 मिनट प्लस की
एक अकाउंट से पर डे। तो एक तो ये आपके लिए फ्री हो जाएगा। आपको एक्स्ट्रा इसके लिए कोई पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। तो कंसिस्टेंट कररेक्टर कैसे बनेगा? बड़ा आसान ऑलरेडी इन्हने गाइड कर दिया कि किसी भी फेस को कैमियो को आप जिस तरह बार-ब एक ही लड़की को यूज़ कर रहे हैं तो हर सीन में वो एक ही लड़की आएगी। तो कंसिस्टेंट कररेक्टर रखना इसमें बहुत आसान है। इसलिए इस तरह आप जो है वो आसानी से जो है वो किसी भी कररेक्टर को लेके पूरे एक मिनट में एक ही कंसिस्टेंट फेस रख के वीडियो
बना सकते हैं। वो मुश्किल नहीं है। यहां पे यहां पे एक बंदा पूछ कह रहा है कि ये चीजें हम Vio3 पर भी कर सकते हैं। मैं आपको बताता हूं कि वहां पे प्रॉब्लम्स क्या है। एक तो आपको वो बाय करना पड़ेगा। महंगा बहुत है। अब हर बंदा दो 3000 4000 नहीं भर सकता। ठीक है? बड़े बंदे गरीब भी होते हैं। ठीक है? मान लो भर भी लेता है तो VO3 एक टाइम में 8 सेकंड की वीडियो बनाता है। 8 सेकंड की वीडियो बनाएगा। जबकि सोरा 15 सेकंड तक की वीडियो बना सकता है। एक चीज
दूसरा VO3 में आप कैमियो नहीं बना सकते। जी आप कररेक्टर को कंसिस्टेंट रखना आपके लिए वबा जान बन जाएगा। आप बहुत ज्यादा खपना चाहते हैं। मेहनत करनी पड़ती है। मेहनत जो वीडियो आपकी सोरा एक घंटे में रेडी कर देगा। लंबी वीडियो की बात कर रहा हूं। जो वीडियो एक घंटे में रेडी होगी वहां पे आपको 12 13 घंटे लग जाएंगे। क्योंकि आपने वहां पे होता यह है कि वहां पे इमेज अपलोड करनी पड़ती है आपको। आप एक कररेक्टर की इमेज अपलोड करते हैं। फिर आपको उससे आगे उससे आगे उससे आगे चलना पड़ता है। फिर वी3
उसको चेंज भी कर देता है फेस को। कररेक्टर को भी चेंज कर देता है। कई बार चेंज कर एडवांस देखें सिखाने को सिखाया जा सकता है। नो प्रॉब्लम कोई मसला नहीं है। लेकिन बात यह है कि हमें इंटेलिजेंट सी के साथ वो काम करना चाहिए जो कि हमें ज्यादा करना आसान हो। देखें अब चीजें ये है के हां एक और चीज मिसिंग हो गई आसिफ भाई मिसिंग हो गई जो कि जहां पे जिसकी वजह से ये लोग कह रहे हैं कररेक्टर की कंसिस्टेंसी का सोरा के अंदर आप लोग सिवाय इंसानी चेहरे के किसी भी चीज
को इसकी इमेज अपलोड कर सकते हैं। मिसाल के तौर पर के मैं आपको बताता हूं कि आप एक कार्टूनिक या एनिमेटेड कररेक्टर आपके पास है या सिनेैटिक कोई कररेक्टर आपके पास है। जैसे कि ये हॉलीवुड की मूवीस होती हैं तो उनमें कुछ कररेक्टर्स होते हैं जो कि इंसान नहीं होते। वो मतलब हीरोज़ होते हैं या कोई ऐसा यहां पे सॉरी मैं आपकी बात कट कर रहा हूं। ये मेरा ख्याल है कि हम जो कंसिस्टेंट कररेक्टर है इसका इशू तो आएगा नहीं। ये इनसे मैनेज हो जाएगा। तो इसको हम ज्यादा नहीं खते। कह रही है कि
आप Instagram से प्र्प का बता रहे थे वो छोड़ दिया बीच में आपने। Instagram की क्या बात कर रही थी? जरा इनको क्लियर कर दे। मुझे अब याद नहीं वो सिंपली वो बात मैं वही उस चीज को मैंने कंटिन्यू किया था। कंटिन्यू ऐसे किया था के दो चीजें हैं। अगर आप उससे प्र्प्ट निकलवाएंगे मतलब वीडियो डाउनलोड करेंगे फिर उसको जेमिनाई को देंगे या चैटजी बीटी को देंगे वो आपको उस तरह की वीडियो नहीं बना के देगा जिस तरह आप खुद उसको आईडिया देंगे। मैंने यह बात यहां पे कही थी के यह बात यह करता है
सोरा यह कहता है कि भाई मुझे घुमा फिरा के बात ना करो। मुझे सीधी बात करो। मेरे साथ सीधी बात करो कि भाई जो भी वीडियो आपको पसंद आई है आपने वही उसको बता देनी है। ठीक है? मुझे तो कहते हैं कि अब ये जो चीजें है ना ये चीज आसिफ भाई ने पहले बताई थी। अगर आप लोग अगर आसिफ भाई को प्रॉपर फॉलो करते हैं तो उन्होंने किसी भी वीडियो का प्र निकालने का तरीका तो बताया था। तो वो मैं दोबारा भी रिपीट कर सकता हूं। हां वो आसान सा तरीका है। लेकिन मैंने जो
अपने एक्सपीरियंस से जज किया है। मैंने यह जज किया है कि मोस्ट ऑफ द टाइम्स वो उस तरह से वीडियो नहीं बना रहा होता जिस तरह हम चाह रहे होते हैं। बजाय इसके कि हम अगर खुद उसको कहे सादा लफ्जों में कहे प्र्प देने के बजाय सादा लफ्जों में कहे कि भाई इस तरह की ये इस वीडियो में ये ये हो रहा है। इंग्लिश का भी मसला नहीं रहा कि इंग्लिश बोलनी है। बात ये प्रॉब्लम ये थी कि हां उसी तरह मैसेज की तरह लिख के आप उसको सादी जुबान में बोल दें कि एंज कर
दे वो उन कर देगा। हां जी आप भाई आप पंजाबी लिख सकते हो। बिलीव करो कि आपको पंजाबी लिखनी आती है। सिर्फ सिर्फ और सिर्फ पंजाबी लिख के आप कह सकते हो उससे। अब यहां पे एक लोग लोगों का एक बड़ा मसला आता है लैंग्वेज का। ये भी मैं आपको दोबारा बता दूं। ये मैं पहले अभी इसी क्लास के अंदर बता चुका हूं। लैंग्वेज का मसला आता है। मान लो आप लोगों को आप लोगों ने प्र्प तो आप लोगों को लिखना है उर्दू में। आपको लिखना ही उर्दू में आता है। भाई इंग्लिश आती नहीं है।
सादी सी बात है। लेकिन आप यह चाहते हो कि मेरी वीडियो में जो बंदे लफ्ज जो अल्फाज़ बोले जाए, जो चीजें लोग बोले, इंग्लिश बोले। आपने हर किसी भी प्र्प के अंदर एंड पर आपने सिर्फ यह लिखने हैं। दो लफ्ज लिखने हैं। लैंग्वेज इंग्लिश। पूरा प्र उर्दू में है। पूरा प्र उर्दू में है। आपने एंड पर लिख देना है लैंग्वेज इंग्लिश। एंड पर लिख देना है लैंग्वेज स्पेनिश। एंड पे लिख देना है लैंग्वेज अरेबिक। कुछ भी उस वीडियो के अंदर हो रहा है। जो लैंग्वेज आपने एंड पे लिखी है ना कि लैंग्वेज इंग्लिश। वो उसको
ऑटोमेटिकली ट्रांसलेट करके खुद उसको इंग्लिश के अंदर बना के देगा। तो अब यह भी आपका प्रॉब्लम सॉल्व हो गया। प्र्प वाला सशन तो यहीं पर हो गया। अच्छा जी अब मेरा ख्याल है चीजें जिनज को एआई के रिलेटेड समझ आ गई है एक बार यस टाइप कर दें क्योंकि एआई मेरा ख्याल है काफी हो गया है अब एआई से ये तंग भी आने लग गए हैं मुझे लग रहा है अर्बन वीपीए कैसे ऐड करना है ये इसके रिलेटेड मैं वीडियो का लिंक प्रोवाइड करूंगा आसिफ भाई को ये सारा सारा सारा प्रोवाइड करूंगा लंबी वीडियो का
भी आप लोग लंबी वीडियोस का लिंक भी प्रोवाइड कीजिएगा ताहिर भाई मैं कहता हूं फिर जी जी ताहिर भाई बहुत शुक्रिया आपके टाइम का और आपने बड़ी डिटेल में चीजें गाइड कर दी है। होपफुली यह लोग अंडरस्टैंड कर जाएंगे। जहां पे इनको कोई चीज नहीं भी समझ आएगी फिर भी गाइडेंस चाहिए होगी। तो खुद इनको गाइड कर दिया जाएगा और चीजें आपने बड़े अच्छे तरीके से डिटेल में कवर कर दी है। मेरा नहीं ख्याल कि सोरा टू को इतना मुश्किल है कि इनके लिए कोई पहाड़ होगा और इस वक्त एक ही टूल इनके लिए काफी
है क्योंकि वो फ्री वीडियोस बनाने के जो वो तादाद दे रहा है वो काफी ज्यादा है। तो एक में एक ईमेल पे अगर इतनी वीडियोस बन जाए तो इतनी चाहिए भी नहीं होती। दूसरी ईमेल यूज़ करके और वीडियोस बन जाएंगी। बिल्कुल। तो मैं अब आपको इंशा्लाह जो है जो होस्ट है मैं वापस आपसे क्लेम करता हूं और अगर आप अभी क्लास में रहना चाहते हैं कंटिन्यू करना चाहते हैं हमारे साथ मोस्ट वेलकम मेरा ख्याल आप ऑफिस में आपने अभी निकलना भी होगा मैंने जाना था इसलिए इंशा्लाह आपसे जो है वो सुबह बाकी डिस्कशन होती है
मैं अब इस मीटिंग में जो है वो ले चलता हूं जस्ट होल्ड कीजिएगा जी जी जी ताहिर भाई ठीक हो गया अगर आप अभी लीव करना चाह रहे हैं आप कर सकते हैं आपके टाइम का बहुत शुक्रिया और वापस इस वक्त जो है मैं इस मीटिंग को होस्ट कर लिया है। अच्छा जी हमारा माशा्लाह काफी दो घंटे का ये सेशन चला है। जी ताहिर भाई आप कुछ कहना चाह रहे हैं? जी मैं सर आपका शुक्रिया अदा करना चाह रहा था कि हमारा मुझे खुद भी बहुत ज्यादा मजा आया। कंटेंट जो है वो इन लोगों को
मैंने बताया और मैं उम्मीद करता हूं भाई कि आप लोग इसको प्रॉपर्ली यूज़ करेंगे क्योंकि ये बहुत ज्यादा इजी है। बहुत इजी है और आपको बहुत मजा आने वाला है। जी भाई थैंक यू सो मच। भाई मैं इसको कंटिन्यू करता हूं। बहुत शुक्रिया। बड़ी मेहरबानी। अच्छा जी माशा्लाह समझ ले सवा दो घंटे की ये क्लास चली है डिटेल में एआई जितना मैक्सिमम कराया जा सकता था अब इसके बाद आपका माइंड मजीद ब्लास्ट ही होना था बजाय इसके कि आप चीजों को और उसमें ऐड कर पाते क्योंकि एक कैपेसिटी होती है चीजों को अंडरस्टैंड करने की
अब इस सेशन को आगे ले चलते हैं लेकिन अब आपकी एक ब्रेक बनती है आपको एक ब्रेक देते हैं छोटी सी इस वक्त मैं जरा चैट पर ले आऊं आपको। 11:05 हो गए हैं। 15 मिनट की ब्रेक कर लें। 11:20 पे वापस स्टार्ट करते हैं। थोड़ा फ्रेश हो जाए और फिर हम अपने सेशन को आगे इंशा्लाह लेके चलते हैं। बाकी डिटेल के साथ आगे काफी चीजें हैं करने वाली वो हम इंशा्लाह करते हैं। तब तक ब्रेक है और मिलते हैं सबको ब्रेक के बाद। इंशा्लाह 11:20 पे आ जाए। अस्सलाम वालेकुम जी वेलकम बैक टाइम टेबल
पक्का यार पूरे मिनट आ अच्छा जी 126 रह गए ने माशा्लाह तीसरा दिन और आहिस्ताआहिस्ता बंदे कम होते होते 126 रह गए हैं रह गए जी ओ क्या क्रीम रह गई है पीछे काम करने वाले एक ही सेशन से बोर हूं। अच्छा देखिए पता है क्या होता है? हर किसी के काम कराने का तरीका एक सेपरेट होता है। चीज डिलीवर होनी चाहिए। मैं करता हूं एंटरटेनमेंट के साथ-साथ हंसाना खेलना। बंदा बोर नहीं होता और किसी और का तरीका और होगा। किसी और का तरीका और होगा। मेरा जरा तरीका थोड़ा सा कैजुअल है। साथ-साथ जूतबाजी का
है तो उससे जो है ना वो काम सही रहता है। अच्छा जी अब चलते हैं नेक्स्ट काम की तरफ। चीजें बड़ी है तो इंशा्लाह चीजें करें। अब हमारा काफी बड़ा एआई टूल का सेटअप हो गया। काम खत्म हुआ 2 घंटे का सेशन चल गया एआई मेरा ख्याल अब आपके अंग अंग में घुस गई होगी और मेरा नहीं ख्याल अब सोरा टू पे आपको काम करने का मसला आएगा अब हमारा नेक्स्ट स्टेप है जो कि होगा एएसएमआर कंटेंट एएसएमआर कंटेंट की कैटेगरी को दो पार्ट में जो है मैं डिस्ट्रीब्यूट करूंगा आपके साथ जस्ट अ मिनट एएसएमआर
डिटेल क्लास एएसएमआर को दो पार्ट्स में तकसीम किया जाएगा। एक ओरिजिनल कंटेंट जो आप वीडियोस खुद बनाएंगे मैं स्क्रीन शेयर कर दूं जरा एएसएमआर ओरिजिनल कंटेंट एएसएमआर कॉपीराइट कंटेंट दो कैटेगरी में ये जो है डिटेल में तकसीम होगा सॉरी अब एएस एसएमआर किसे कहते हैं? एएसएमआर स्टैंड्स फॉर इंग्लिश में भी बड़ा मुश्किल है। टोमिनस सेंसरी मेडेनियन रिस्पांस यानी यह जो कंटेंट है आपको एक अंदरूनी खुशी देता है देख के एक तस्कीन देता है। एक मजा देता है कि आपको वो कंटेंट जो है देखने में दिलचस्पी पैदा होती है और आप उसको कंटिन्यू देखते जाते हैं
कि मजा आ रहा होता है। उस कंटेंट के अंदर जो मजा आ रहा होता है वह दो से तीन टाइप का होता है। उसकी लुक मोस्टली उसकी आवाज और मोस्टली उसमें यूज किए जाने वाला म्यूजिक या साउंड। तो यह तीन चीजें जो है मिलके एएसएमआर कंटेंट क्रिएट करती हैं जो कि रिलैक्सिंग कंटेंट होता है जिसे हमें देख के मजा आ रहा होता है। काम पसंद आ रहा होता है कि यार यह अच्छा कंटेंट है। उस कंटेंट की कैटेगरी में वीडियोस को हम ओरिजिनल बनाना सीखेंगे और साथ-साथ कौन सी वीडियो आप कॉपीराइट करेंगे। उससे पहले कि
मैं आपको ले चलूं कंटेंट की तरफ कि किस कंटेंट को हमने ओरिजिनल करना है, किसको कॉपी करना है या एएसएमआर की फदर डिटेल चलूं। इसी कंटेंट में क्योंकि हम ओरिजिनल कंटेंट को डिस्कस करेंगे तो उसी के साथ हमारा लिंक है स्पेशलाइज्ड रिवार्ड प्रोग्राम। स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम है क्या? स्पेशलाइज मैंने ये ऊपर यहां पे सर्च किया तो मेरे पास स्पेशलाइज्ड रिवार्ड प्रोग्राम का जो है वो आ गया जिसमें द स्पेशलाइज्ड रिवार्ड प्रोग्राम xआरp इनवाइट ओनली TikTok इनिशिएटिव दैट ऑफर अप टू 3 एक्स हाई अर्निंग फॉर क्रिएटर प्रोड्यूसिंग हाई क्वालिटी कंटेंट नीश कंटेंट अह लाइक लर्निंग कंटेंट
हो गया स्पोर्ट्स का कंटेंट हो गया। ओरिजिनल आपका कंटेंट किसी भी टाइप का हो गया। अच्छा इसमें मैं बेसिकली आपको डायरेक्टली वीडियो दिखाना चाह रहा था TikTok की जो ऑफिशियल वीडियो है कि वो क्या कह रहा है। बाकी तो ये सारे मेरी तरह बोलते ही रहते हैं। कुछ ना कुछ कह ही रहे होंगे। इसमें आपका कंटेंट क्या होना चाहिए? किस तरह का होना चाहिए? इसमें आपको जो है क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम होना जरूरी है। क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम का जो टूल है वह अकाउंट आपका मोनेटाइज है। उसी अकाउंट के ऊपर यह आपको मिलेगा जिसके ऊपर आपका क्रिएटर
रिवार्ड्स प्रोग्राम जो है वह अवेलेबल होगा। एसआरपी स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम। इसमें आपकी जो वीडियो की लेंथ होगी वो 1 मिनट प्लस होगी। 1 मिनट होगी। उससे कम नहीं होनी चाहिए। क्वालिटी स्टैंडर्ड्स इसमें अब आपका कॉपीराइट जीरो चलेगा और लो क्वालिटी कंटेंट नहीं चलेगा। अच्छी क्वालिटी का कंटेंट होगा क्रिस्प क्लियर तो ये आपको इनवाइट आएगी और काफी लोगों को इनवाइट्स जो है वो आई है। काफी अकाउंट्स के ऊपर आई है। माशा्लाह लड़के जो है वो अपनी अर्निंग्स को ट्रिपल कर रहे हैं। अच्छा खासा ये जो है रिवार्ड मिलना क्योंकि इसको अब उन्होंने आम करना है। जिस
तरह सोरा टू था पहले सिर्फ यूएसए में चल रहा था। अब वो बगैर वीपीए के फोन के अंदर चल रहा है तो चीजें किसी टाइम पर आके नॉर्मल होना स्टार्ट हो जाती हैं। तो स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम महीने डेढ़ के अंदर यह बिल्कुल नॉर्मल हो जाएगा कि हर बंदे की एक्सेस में होगा। इसमें आपका जो अर्निंग पोटेंशियल है वो 3x ज्यादा हो जाएगा। जैसे कि वो बता रहे हैं कि उसकी एक क्रिएटर ने रिपोर्ट किया कि टोटल अर्निंग जो थी उसकी $5872 है। लेकिन उसमें $1000 उसको एक्स्ट्रा मिल गया एसआरपी का। बिना किसी वह पंगेशंगे के
और इसमें क्वालिटी कंटेंट, इंगेजमेंट, प्रोडक्शन वैल्यू, वेट फॉर इनविटेशन। अब मेन चीज़ है इसमें यह आपको आपके कंटेंट की क्वालिटी के बेस के ऊपर मिलेगा। अब हमने जो ओरिजिनल कंटेंट क्रिएट करना है जो एएसएमआर की कैटेगरी के अंदर होगा क्योंकि नॉर्मली यही कंटेंट आप ओरिजिनल क्रिएट कर पाएंगे। अदरवाइज सभी लोग फेस के साथ आना पसंद नहीं करते। फेसलेस कंटेंट ही होगा हमारा जो कि ओरिजिनल होगा और वो एएसएमआर कैटेगरी के अंदर होगा। इसमें आपने डेली पोस्ट करनी है वीडियो और दिन मिस नहीं करना। आपकी वीडियो TikTok के ऊपर डेली लगनी चाहिए। इस ओरिजिनल कंटेंट के
साथ आपको एसआरपी जो है वो इनवाइट बेस आपके अकाउंट पे आ जाएगा। ओरिजिनल कंटेंट हो कोशिश करें। अब एक चीज यहां पे नोट कर लें कि यह है मेरे पास कैपकट सॉरी। ओरिजिनल कंटेंट। आपने जो बनाया है उसको लगाना है तो हम उसको एडिट करते हैं। फर्ज करें जैसे मेरे पास यह हमने उस दिन ये वीडियो एडिट की फर्स्ट डे मैं इसको एक्सपोर्ट करता हूं तो यहां पे देखें 720p पी आ रहा है कैटेगरी 720 अच्छा ये इसके अलावा मैं कोई दूसरी वीडियो लेता हूं जो कि हमारी उस टाइप की होगी बताना क्या चाह रहा
हूं अंडरस्टैंड करें यह वीडियो मैं इसको एक्सपोर्ट करता हूं क्वट ऊपर देखें यह एi एचडी आ रहा है और रेजोल्यूशन यहां पर 120 है ए 180p है और 4K 2K है कि मेरी वीडियो जो है वो 4K और 2K में हो क्योंकि यही हाई क्वालिटी कंटेंट है ना अब मैं जो वीडियो बनाऊंगा मैं उसको एक्सपोर्ट करूंगा 4K और 2K में कि मेरी क्वालिटी अच्छी हो और मैं उस कंटेंट को अपलोड करूं मजा आ जाएगा मेरे ऊपर जो है वो स्पेशलाइज रिवार्ड मेरी वीडियोस के ऊपर इनविटेशन आ जाएगा लेकिन ये गलती कभी नहीं करनी नहीं आपका
जो कंटेंट है वो मैक्सिमम 1080p हो ना 720p हो ना 1080p से ज्यादा हो 1080p आपका कंटेंट हो जो भी आगे मैं गाइड करूंगा जिस कंटेंट को आपने ओरिजिनल लेके चलना है 1080p की क्वालिटी में होना चाहिए ना उससे कम ना उससे ज्यादा अब ऐसा क्यों है हालांकि 4K या 2K तो बहुत ही आला क्वालिटी का कंटेंट जो है वो एक्सपोर्ट होगा जब हम इसको एडिट करेंगे क्योंकि मैं इसको अगर एक्सपोर्ट करूंगा तो यह 4K क्वालिटी में होगा लेकिन TikTok जो है अभी तक जो सपोर्ट करता है वो सिर्फ 1080p वीडियोस को करता है। सॉरी
इसके ऊपर अगर आप वीडियोस अपलोड करेंगे ना 2K या 4K तो ये ऑटोमेटिक उनकी रेोलशन को कम करके 1080p पे वापस ले आता है जिसमें ये ज्यादा बेड़ा गर्क कर देता है। अब कई बार आप सोचते हैं कि एक्सपोर्ट करके 4K में वीडियो अपलोड की है लेकिन जब रिजल्ट देखते हैं तो ब्लर आ रहा होता है तो बड़ी परेशानी होती है यार ये क्या है? मैंने तो 4K कंटेंट अपलोड किया था। लेकिन TikTok सपोर्ट जो करता है सिर्फ 1080p को करता है। आप चाहे 8K में उसको जो अपलोड करना है कंप्रेस करके 1080p में ही
करना है। तो हमेशा अपनी वीडियो की क्वालिटी 1080p में रखें क्योंकि जब यह खुद कंप्रेस करता है तो यह 720p से भी ज्यादा बेड़ा गर्क कर देता है। तो जब 1080p होगा तो यह कंप्रेस नहीं करता उसको रियल क्वालिटी में ही अपलोड कर देता है। तो आगे हम जो भी कंटेंट डिस्कस करेंगे अगर उसको आप एडिट करके अपलोड कर रहे हैं क्योंकि ओरिजिनल कंटेंट होगा तो उसको 1080p में प्लेटफार्म के ऊपर अपलोड करना है क्योंकि आपको जो इसके ऊपर एसआरपी के इनविटेशन आएगी वो टोटल ओरिजिनल कंटेंट पे आएगी किसी भी तरह के लंच को फेक
कॉपीराइट कंटेंट के ऊपर आपको ये नहीं मिलने वाला अब इसमें एक चीज मजीद गाइड कर देता हूं स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम को लेने के लिए इसमें जो सबसे पहला तरीका जुगाड़ मैंने किया था लेकिन वो खतरे वाला जुगाड़ कि अगर आपका कंटेंट है स्पोर्ट्स का। आप फुटबॉल की वीडियोस, आप क्रिकेट की वीडियोस या किसी भी स्पोर्ट्स की वीडियो अपने अकाउंट के ऊपर लगा रहे हैं। तो स्पोर्ट्स की कैटेगरी को इसने स्पेशलाइज रिवार्ड कैटेगरी में स्पेशली डाला हुआ है। उस कंटेंट को यह फौरन जो है दे देता है स्पेशलाइज़ रिवार्ड प्रोग्राम की इनविटेशन। लेकिन अब वो कंटेंट
है कॉपीराइट कंटेंट। और वो नॉर्मल कॉपीराइट कंटेंट नहीं है जो हम YouTube से उठाते हैं या Facebook से उठाते हैं क्योंकि वो इंडिविजुअल क्रिएटर्स का कंटेंट होता है। वो उन्होंने देखना है कहीं पे तो मैनुअल वो स्ट्राइक देंगे। लेकिन यह जो स्पोर्ट्स कंटेंट होता है यह होता है एजेंसीज का बड़ी कंपनीज का जिनके ऑटोमेटिक जिनके पास जो है वो कॉपीराइट स्ट्राइक की एजेंसीज होती हैं TikTok या Facebook जिन्हें राइट मैनेजर्स कहा जाता है। तो इनकी वीडियो जब हम अपलोड करते हैं तो सिस्टम की तरफ से ऑटोमेटिक जो है इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी की स्ट्राइक आ जाती है।
तो जब तक चल जाए चल जाए नहीं चली तो क्या कहते हैं चल जाए तो चांद तक ना चले तो शाम तक तो यह है कि अगर आप स्पोर्ट्स के कंटेंट के ऊपर वीडियोस अपलोड करते हैं उनके ऊपर स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम मिलने के चांसेस 90% है चल गया ठीक है ना चला तो पहले भी हम कॉपीराइट ही काम कर रहे हैं तो क्योंकि जो कॉपीराइट पे काम करने वाले लोग होते हैं ना इनके ज़हन पहले ही बने होते हैं कि चल गया तो ठीक है ना चला तो नया अकाउंट तो क्रिकेट फुटबॉल इस कंटेंट के
ऊपर अगर आप काम करते हैं इनकी वीडियोस लगाते हैं तो फिर जो है वो आपको स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम 90% फास्ट मिल जाता और उस पे जो है वो आपकी अर्निंग क्योंकि फर्ज करें अभी कोई क्रिकेट मैच चल रहा है इंडिया पाकिस्तान का या पाकिस्तान के कोई मैचेस चल रहे हैं या कोई भी मैच चल रहा है जो कि व्यूअर देखेगा तो वो करंट टाइम में ट्रेंडिंग मैच है आप वो अपलोड कर सकते हैं और उसके ऊपर स्पेशलाइज प्रोग्राम मिलने के चांसेस ज्यादा है स्पोर्ट्स कंटेंट के ऊपर। अब चलते हैं अपने नेक्स्ट कंटेंट को डिस्कस करने
की तरफ। हमारे पास जो कैटेगरीज है वह दो है एएसएमआर ओरिजिनल कंटेंट की एक कॉपीराइट की एक ओरिजिनल की अब मैं इसको स्पेस देके जो ओरिजिनल होगी ओरिजिनल के खाते में डाल दूंगा जो कॉपीराइट होगी कॉपीराइट के खाते में अब मैंने कैंडल वैक्स की एक नीश कल परसों से मैं सबके पीछे पड़ा हुआ हूं कि उस नीश पे काम करें कैंडल वैक्स की नीश वाली वीडियो आप लोगों ने मेरे Facebook पेज पे भी देखी और उसका मैं आपको थोड़ी सी झलक अभी करवा भी देता हूं जस्ट अ मिनट स्क्रीन शेयर करता हूं। 1 मिनट। अब
हम चलते हैं अपने फर्स्ट ओरिजिनल कंटेंट की तरफ जो कि आपने खुद शूट करना है, खुद बनाना है। इसमें इस कंटेंट के ऊपर मेरा फोकस बहुत ज्यादा है क्योंकि मैं लकीली आज Instagram पे देख रहा था तो किसी बहुत बड़े अकाउंट ने यह वीडियो वैक्स वाली जो हमने लगाई थी ये लगाई हुई और साथ लिखा हुआ था कि लोग क्या-क्या करके अर्निंग कर रहे हैं और हम लोग देखते रह जाते हैं कि क्या किया जाए? किस तरह वीडियोस बनाई जाए, कौन सा कैमरा लूं, कौन सा माइक लूं। तो वो उसने इस कैंडल वैक्स की वीडियो
को उठा के अपने पेज पर Instagram के 12 मिलियन का पेज था। उसने लिखा हुआ था कि लिटरली फॉर नथिंग Facebook, YouTube एंड Instagram इज पेइंग। तो इस वीडियो की वो जिक्र कर रहा था। यह वो वीडियोस है जिसको कैंडल वैक्स वीडियोस कहता हूं। अब यह है क्या? सबसे पहले तो मैं आप लोगों से एक क्वेश्चन करूंगा ताकि मैं उस हिसाब से इसको आगे गाइड करूं। यह ओरिजिनल कंटेंट है। एएसएमआर की कैटेगरी में आएगा। सबसे पहले तो यह बताएं कि स्पेशलाइज वार्ड प्रोग्राम की इनविटेशन की समझ आ गई है तो यस टाइप कर दें। राबिया
ने तो एक ही वर्ड मेरा ख्याल इसके कीबोर्ड में ना यस है ही नहीं। इसके पास सिर्फ नो ही है। यह देखें अहमद नियाजी कह रहे हैं मुझे मिला है। अच्छा यस भी लिख दिए हैं। अच्छा जी अब आ जाते हैं नेक्स्ट एएसएमआर कंटेंट का किस-किस को पता चल गया कि एएसएमआर कहते किसे हैं। वो बंदा यस टाइप कर दे। ओके हो गया। एआई कंटेंट पर एसआरपी नहीं मिलेगा। अब नेक्स्ट क्वेश्चन जो आपको करूंगा उसका आंसर करना है। किस-किस ने ये कैंडल वैक्स वाली वीडियो मेरे Facebook पेज पे देखी जो मैंने अपलोड की थी। नो
टाइप करें जिसने नहीं देखी। पता चले कितने लोग हैं। सर के ओरिजिनल काउंटेंट के आईडिया अभी भी चलते हैं। ओरिजिनल ही चलने हैं। बाकी तो जुगाड़ है। चलो जी समझ आ गया। अब मैं मतलब आप लोगों ने काफी लोगों ने देखी हुई है तो आपको गाइड करना आसान हो जाएगा। ओरिजिनल कंटेंट की कैटेगरी में हमारी सबसे ऊपर इस वक्त जो कैटेगरी आएगी सबसे आसान वो है ये कंटेंट। ये कंटेंट क्या है? ये कंटेंट है इंतहाई सादा सा। तीन चीजें इसके अंदर यूज हुई है। चार चीजें यह जो हाथ में पकड़ा हुआ है इसको स्क्रैपर कहते
हैं। जो नीचे रेड कलर की है इसको कैंडल वैक्स कहते हैं। मोमबत्ती वाली यानी तो मोमबत्ती जब पिघलती है ना तो उसमें से जो कतरे शबनम के गिरते हैं वो वैक्स सादी जबान में तो यह मोमबत्ती की वैक्स है जिससे मोमबत्ती बनती है और उसके नीचे टेबल है कोई सादा सा या कोई लकड़ी की शीट है और इस जो हाथ में स्क्रैपर पकड़ा हुआ है उसके ऊपर माइक लगा हुआ है। तो यह चार चीजें ओवरऑल इस वीडियो का कंटेंट है। है क्या कि इस कैंडल वैक्स को किसी बर्तन में रख के गर्म करना होता है।
गर्म करके जब वो पिघल जाती है मैक्सिमम हाफ मिनट दो मिनट के अंदर यह पिघल जाती है और पिघलने के बाद इसको इस तरह टेबल के ऊपर फेंक दिया जाता है। वो ऑटोमेटिक सारे टेबल पे फेंक जाती है। और जब फैल जाती है तो तब क्या होता है देखिएगा। ये ओरिजिनल कंटेंट बन रहा है और माशा्लाह काफी ज्यादा स्पेशली फीमेल्स हैं जिन्होंने कंटेंट बना के मुझे दिखाया है और बड़ा ही अच्छा कंटेंट बनाया है। अब ये हो क्या रहा है? मतलब वही ना लिटरली कुछ भी नहीं है लेकिन इस कंटेंट के ऊपर आपको स्पेशलाइज रिवार्ड
प्रोग्राम भी मिल सकता है। इस कंटेंट के ऊपर आपको एडिशनल रिवार्ड और दूसरा जो क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम है उससे तो अर्निंग होगी। तो यह ओरिजिनल कंटेंट की कैटेगरी में आता है। यह वैक्स आपको 4500 केजी मिल जाती है। कहीं से भी दो किलो वैक्स ले ले। ₹300 का यह स्क्रैपर आता है।000100 का माइक आता है। 3000 का ओवरऑल खर्चा है। और यह ओरिजिनल कंटेंट की कैटेगरी में आपका जो है एएसएमआर कंटेंट रेडी हो जाएगा। चाहे इसके ऊपर 1 लाख चैनल स्टार्ट कर ले फिर भी यह कंटेंट सैचुरेटेड नहीं होगा। क्योंकि बड़ा फ्रेश कंटेंट है। कोई
इसमें अभी वो नहीं है कि बड़ा चल गया या काफी पुराना हो चुका हुआ है। फ्रेश कंटेंट है। इसके ऊपर लाजमी काम कीजिएगा। वीडियो दोबारा एक बार देख ले। तो इस कंटेंट को बनाने का कोई लंबा चौड़ा जुगाड़ नहीं है। आपके टेबल के ऊपर जब आप वैक्स पिलाएंगे तो टेबल के ऊपर एक बस लाइट बल्ब सफेद वो लगा लीजिएगा। उसकी रोशनी अच्छी हो और कैंडल जो वैक्स है ये अच्छी नजर आए। अब यह देखें इसकी जो क्वालिटी है वो 1020 वही है। 1080p है। ठीक है? 5 1080 और 1080p की क्वालिटी का है। उससे ज्यादा
नहीं है। तो अच्छी क्वालिटी में कंटेंट है। क्लियर है, क्रिस्प है। तो इस कंटेंट को नंबर वन प्रायोरिटी दीजिएगा क्योंकि बड़ा ही फ्रेश कंटेंट है। अभी ये बिल्कुल नहीं चल रहा। क्योंकि इस बैच में मेरे पास फर्ज करें हजार स्टूडेंट का ये नहीं कि000 ने स्टार्ट ही कर लेना है। स्टार्ट करने वाले हार्डली हार्डली 70-80 लोग होंगे। यह भी मुझे पता है। तो 70-80 लोग कभी भी किसी नीश को सैचुरेट नहीं कर सकते। तो इस कंटेंट के ऊपर लाजमी काम कीजिएगा। यह हमारा एएसएमआर कैटेगरी के अंदर ओरिजिनल अकाउंटेंट आ जाएगा। व्यूज चेक कर लें। 49
मिलियन, 10 मिलियन, 3.7 मिलियन। इसी तरह इस पूरे अकाउंट के ऊपर तकरीबन कुछ 200 मिलियन के करीब व्यूज हो चुके हुए हैं। OnePlus वीडियोस के साथ कंटेंट देख लें। उसमें क्या है? क्या करना पड़ रहा है? आप डेली अगर ना भी सारा दिन या मतलब महीना पूरा काम ना इस कंटेंट पर करना चाहे तो एक दिन ही एक दिन में अगर आप पांच घंटे दें तो आप कम से कम 100 वीडियो बना सकते हैं ये वाली तो एक दिन में बना के रख लें डिफरेंट किस्म के कैंडल कलर ले लें वैक्स ले लें या हर
कलर में मिल जाती है ब्लू ग्रीन वाइट येलो जो मिले वह ले लें और इसके ऊपर इस कंटेंट पर लाजमी काम कीजिएगा यह हमारा है कैंडल वैक्स एएसएमआर इसको हम ओरिजिनली करेंगे। ये किसी की कॉपी करके वीडियोस नहीं उठानी इसके ऊपर एसआरपी इनवाइट के चांसेस हैं। उसके बाद नेक्स्ट कंटेंट जो अभी मैं आपको गाइड करूंगा यह YouTube के ऊपर पिछले जब से YouTube बनी हुई है तब से कोई 18 19 साल से तब से यह कंटेंट चल रहा है और आज तक चलता ही जा रहा है। यह कंटेंट आप कोशिश करना है कि 90% आपकी
कोशिश 100% की कोशिश ये हो कि यह ओरिजिनल हो। इसमें आपकी इन्वेस्टमेंट जो है 4 से 5000 है। सिर्फ इस कंटेंट को कहते हैं एंड एएसएमआर इसके ऊपर अगर आप वीडियोस देखेंगे तो व्यूज चेक कीजिएगा 5 मिलियन 230 मिलियन 52 मिलियन 65 मिलियन यह कंटेंट जो YouTube का यूजर ज्यादा है मेरा ख्याल है उसने यह कंटेंट कई बार देखा होगा YouTube के ऊपर और इस कंटेंट के अंदर जितनी जान है कि इसके व्यूज YouTube के ऊपर शायद ही किसी दूसरे कंटेंट से जो है वो ऐसा हो जो इससे ज्यादा हो। व्यूज चेक करें कि 200
मिलियन, 300 मिलियन, 400 मिलियन। यह कंटेंट होता क्या है? क्या किस तरह काम करता है? और यह चीज प्रोडक्ट क्या है? इस प्रोडक्ट को कहते हैं काइनेटिक सैंड। यह रेत की तरह होती है। लेकिन यह कोई बड़ी फाइन क्वालिटी मकना तीसी रेत टाइप होती है। एक दूसरे के साथ जुड़ती है। इसको हाथ में पकड़ने का भी बड़ा मजा आता है। मतलब एक खिलौना टाइप सी है। बड़ी तस्कीन देती है। हाथ में भी पकड़ी हो ना इससे गंदे हाथ गंदे होते हैं ना कोई चीज गंदी होती है। तो बड़ी नीट क्लीन सी ये चीज है। यह
वर्क कैसे करती है? किस तरह इसके ऊपर जो है लोग इतने जो है व्यूज लेते हैं। इसमें एएसएमआर की कैटेगरी क्या है? यह देखिएगा नाइफ और नाइफ के साथ पीछे आप देखेंगे माइक लगा हुआ है ब्लैक कलर का। इसमें तीन चीजें हैं। नाइफ, माइक और यह काइनेटिक सैंड। यह जो सैंड है ₹1000 किलो बड़ी आसानी से किसी भी अच्छे स्टेशनरी स्टोर से मिल जाती है। चार या पांच कलर ले लें। 5000 की आपके पास सैंड हो। यह रीयूजेबल है। करोड़ बार भी इसे यूज़ करना चाहे तो यह हो जाएगी। यह खराब नहीं होती। इसमें होता
क्या है? इस सैंड को काटते हैं। उसकी आवाज को रिकॉर्ड करते हैं। और सैंड को जो इसको काटा जाता है तो यह बड़ी नफासत से कटती है। इसके पीसेस होते हैं। तो जब इसको काटते हैं इसमें से कुर्च कुर्च की आवाज आती है। वो कुर्च कुर्च की जो आवाज है उसने अर्निंग करके देनी है। उसी कुर्चु कुर्च को सुनने के लिए लोग इनके ऊपर 4400 मिलियन व्यूज दे रहे हैं। तरीका देख लें। यह माइक लगा हुआ है साथ। तो ये नॉर्मल तार वाला माइक है BA का 15 1600 का ये माइक आ जाता है। आवाज
को अच्छे से रिकॉर्ड करने के लिए। अब देखें करते क्या है। किसी भी मोल्ड में डाल दिया। किसी भी चीज में इस चीज को डाल लें। यह उसकी शक्ल को डाल देती है। भाई कुर्च कुर्च दी आवाज इसी के पैसे हैं यही करना है मतलब क्या हो रहा है मतलब समझ से बाहर है कि हम लोग क्या-क्या देखते हैं क्या हो नहीं ये देखें व्यूज चेक करें 34 मिलियन 4.2 मिलियन अब इस कंटेंट को आपने कॉपी नहीं करना। यह कंटेंट आपने ओरिजिनल उठा के खुद बनाना है। सिर्फ और सिर्फ इसके साथ एक ही काम है।
वह है इसको डिफरेंट चीजों के साथ काटना, छेड़ना, मोल्ड में बना के इसके साथ पंगे लेने और बड़ा मजे। अब मैं यह लंबीलंबी वीडियो प्ले करूंगा। 10-10 मिनट की वीडियोस बनी हुई है। यह चेक करें। यह दिखने में बड़ी मजे की लगती है। ये करना है आपने। इसको कहते हैं जी हम काइनेटिक सैंडलेंट की कैटेगरी में आएगा यह भी हमारा किस-किस ने काइनेटिक फैन जो है पहले मतलब यूज़ की है या हाथ में पकड़ के फील की हुई है। किस तरह की होती है? सबसे पहले अब राबविया ने कहा मैंने। उसने कहा हर बार मैं
नो करती हूं। इस बार मैं यस कर दूं। हाउ टू ऐड अर्बन वीpए टू Chrome? ये अभी तक ना यह अभी तक एई पे अटका हुआ है। हम इतना थक गए थे कि हमारी कोशिश थी कि जल्दी-जल्दी बाहर निकलें। यह अभी तक एई में फंसा हुआ है। यह अभी तक वीपीए ऐड कर रहा है। नहीं जी ना एनएससी साहब कह रहे हैं डोंट यू थिंक इट्स ओल्ड कंटेंट आए आपको इसका आईडिया देता हूं कि आया यह ओल्ड कंटेंट है कि नहीं कैंडलवक्स गर्म करने से कैंडलवक्स गर्म करने का तरीका बता दें सर अच्छा इसको गर्म
करने के लिए इसके ऊपर ठंडा पानी डालना है यह गर्म हो जाएगी कमाल है गर्म करने का तरीका बता दें अल्लाह कैसी कैसी ना आप ना कैंडल व पे काम करना आप रहने दे तेरे वास्ते तो भाई काम नहीं आया कैंडल वैक्स छाट देता कैंडल वैक्स को एक बर्तन में डालना है और इसके अंदर बिजली की दो तारें लगा देनी है जिस तरह वह रड नहीं होता पानी गर्म करने वाला उसी तरह नंगी तारें इसके अंदर डाल के पीछे से बिजली ऑन कर देनी है और फिर कैंडल वैक्स को हाथ लगा के चेक करना है
गर्म हुई है कि नहीं हुई। देखना आप खुद भी गर्म और कैंडल वैक्स भी गरम ये एक सादा तरीका है। अच्छा जी आगे चलते हैं। काइनेटिक सैंड के ऊपर बात हुई थी कि यहां पे एक साहब कह रहे थे कि क्या यह पुराना तरीका नहीं है? अब इसको मैं आपको इस तरह जस्टिफाई करता हूं। यह कंटेंट यहां पे आए। फ़िल्टर के अंदर सर्च फ़िल्टर और यहां पे मैं आऊंगा दिस मंथ। तो यह इस महीने अगर आप इसको देखने दो दिन पहले, एक दिन पहले, चार दिन पहले, नो व्यू 7 घंटे पहले, तीन वीक पहले तो
यह कंटेंट इस महीने अगर आप देखने बैठेंगे तो शायद कोई लाख वीडियो आपको स्क्रॉल करते-करते मिल जाएगी। कंटेंट खत्म नहीं होगा। तो यह ना खत्म होने वाली नीश है। जो एएसएमआर कंटेंट होता है यह कभी भी पुराना नहीं होता। कभी भी पुराना नहीं होता। तो इस एक हफ्ते के अंदर मैं आपको अगर आपने कहा ना कि मैं YouTube पे एक लाख वीडियो इसकी देखना चाहता हूं तो वो मिल जाएगी। तो ये कंटेंट ना खत्म होने वाला है। अब आते हैं प्लेटफार्म की बात की तरफ। तो मैंने शुरू में एक बात की कि ये कंटेंट YouTube
के ऊपर पिछले 18 19 साल से चल रहा है YouTube के ऊपर। लेकिन TikTok अभी इसके ऊपर यह काम स्टार्ट हुआ है। रीज़न क्योंकि अभी यह मोनेटाइज हुआ है। तो प्लेटफार्म का हिसाब होता है कि किस प्लेटफार्म के ऊपर किस तरह का कंटेंट कब आया है। वो बड़ा मैटर करता है। क्योंकि ऑडियंस जो है वो उसकी अदा है। उसकी अदा है। हां मानने की बात एक है कि मैं YouTube भी यूज़ करता हूं तो मैं उसकी भी ऑडियंस हूं। मैं TikTok भी लेकिन फिर भी ऑडियंस का डिफरेंस आ जाता है। चीजों का डिफरेंस आ जाता
है। तो ये कंटेंट कभी भी ना खत्म होने वाला कंटेंट है। आए TikTok के ऊपर इसको सर्च करके आपको दिखाता हूं कि कितने व्यूज हैं इसके ऊपर। कुर कुर् की आवाज आ रही है ना? काइनेटिक साइल। अब ये देखिए यहां पे आपको अभी वो कंटेंट इतना देखने को नहीं मिलेगा। कम कंटेंट की कैटेगरी है। तो कंटेंट देखा जाता है कि किस प्लेटफार्म के ऊपर जो है वह अभी ज्यादा आया है। उस हिसाब से जो है वो चलना है। तो इस प्लेटफार्म के ऊपर कंटेंट अभी बहुत कम है। हम इस कंटेंट को अभी यूज़ कर सकते
हैं। 8000, 2 लाख, 3 लाख, 4 लाख ये एक छोटा सा चैनल है। यह भी किसी ने स्टार्ट किया है। फ्रेश ही अभी 10,000 फॉलोवर पूरे होने का देख रहा है। तो व्यूज उसको आ रहे हैं। मतलब क्या कर रहा है? ये बना भी कुछ सादा बंदा रहा है लोकल पता चल रहा है ग्लास से चीज से उसके वीडियो बनाने के तरीके से तो ये इसको नोट कर ले ये थोड़े दिन बाद मोनेटाइज होगा ये किसी का ही है मतलब ऐसे बंदे का जो क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम के ऊपर काम करना चाह रहा है तो ये
कंटेंट TikTok के ऊपर अभी बड़ा फ्रेश है इसके ऊपर आप बिल्कुल काम कर सकते हैं आपको इसके ऊपर अच्छी रीच मिलेगी इसको अपनी लिस्ट में सेकंड नंबर पर रखिएगा मिलेगा कहां से इससे पहले कि आप यह परेशान हो जाएंगे यह मिलना कहां से है इसको कहते हैं काइनेटिक सैंड साद लिख दें दराज ₹100 किलो दराज से यह पड़ता है। कौन सा पैकेज लेना है वो मैं आपको गाइड कर देता हूं। यह देखें ₹1000 का केजी है। 1 केजी आएगी। ₹1000 की डिलीवरी भी डाल के 1100 अब देखें इसके 6334 रिव्यू हुए हैं और 4.7 इसकी
रेटिंग है तो सब ने इसकी तारीफ ही की है। अच्छा है सही है तो मतलब ठीक है लेकिन फिर भी आपने यहां पे आके सर्च करें काइनेटिक सैंड आपने जो लेना है यह पैकेट लेना है इस पाउच में जो आएगा यह अमेरिकन है और रियल है तो इस पाउच में जो आपको मिलेगा वो आप बाय करेंगे खुला नहीं बाय करेंगे खुला देसी तरीके का बना होता है। उसमें पता नहीं मिक्सिंग की होती है तो वो प्रॉपर मजा नहीं देता। तो इस पैकेज के अंदर जो आपको मिलेगा इन कलरफुल पैकेज ये अमेरिकन प्रोडक्ट है। तो इस
पैकेज की जो जो भी सेलर होगा उसे ये देख ना ये इस तरह मिक्स किए हुए हैं। तो ये क्वालिटी नहीं वो होती तो इस ये वाली चीज आपने इसको बाय करना है। जहां से भी मिले इस पैकेट के अंदर हो। यह फुल्ली सील पैकेट होता है और ₹1000 किलो आपको पड़ जाएगा। खुद नहीं तो फिजिकली जाकर किसी भी अच्छे स्टेशनरी स्टोर से बाय कर ले। यह आपको मिल जाएगा। अब चलते हैं जी नेक्स्ट नीश की तरफ। अभी जो नीश आपको मैं गाइड करूंगा यह टोटल ओरिजिनल कंटेंट की नीश है और इसके ऊपर मैं Facebook
के ऊपर बहुत अच्छे पैसे बना चुका हूं। TikTok के ऊपर बहुत अच्छे पैसे बना चुका हूं। और यह कंटेंट ना खत्म होने वाला है। और मेरा नहीं ख्याल कि किसी की नजर से यह कंटेंट ना गुजरा हो। स्पेशली अगर आप मेल है घर में यह कंटेंट बनाना चाहते हैं बना सकते हैं। फीमेल करना चाहे तो भी इस कंटेंट को कर सकती हैं। इस कंटेंट को कहते हैं जैसे ही मैं नाम लूंगा सबके जेहन में आ जाएगा। इस कंटेंट को कहते हैं हॉट बॉल कंटेंट। इस समय की यह क्या है जी? 2001 मिलियन व्यू 30 मिलियन
व्यू 130 मिलियन व्यू 1.6 4.2 40 238 मिलियन व्यू यानी व्यू है तो मिलियन है सादा व्यू नहीं अब ये जी कंटेंट की कैटेगरी है। सबसे आसान इसमें आपकी इन्वेस्टमेंट रोजमर्रा की चीजों को खराब करना है। कई बार आपकी चीजें कुछ ऐसी हो सकती है जो आप घर से उठा के चोरी इस्तेमाल कर सकते हैं। बाद में आपकी अम्मी ढूंढती रहेगी कि यहां पे एक मैंने प्लास्टिक का नया बर्तन लेके आई थी। वो मिल नहीं रहा। बाद में पता लगेगा कि आपने पकड़ के उसमें सुराग कर दिया हुआ है गरम गेंद डाल के। तो ये
चीजें इसको कहते हैं हार्ट पोल। इस कंटेंट को बनाना कैसे है? चलाना कैसे है? इस पे अगर आप कॉपीराइट करना चाहते हैं, इस कंटेंट को उठा के लगाना चाहते हैं तो आपके पास 30% चांस है उठाना चाहे उठा ले। लेकिन 70% इसको मैं नंबर दूंगा कि ओरिजिनल बनाना है। क्योंकि ये बनाना बहुत आसान है। ये स्टील की बाल है। 100 ₹200 की आएगी। घर में एक आप ये ये जो देख इसको मैं प्ले करता हूं। प्ले करने से पहले स्टॉप करता हूं। अब इसको लोग देखते क्यों है? देख उसने ये शीशे का ग्लास है। इसके
ऊपर ये रबड़ बैंड जो है वो काफी ज्यादा चढ़ाए हुए हैं और उसके ऊपर ये गरम गेंद रखेगा। तो देखने का मजा आएगा। एकदम से सारी टूटेंग पिघलेंगी और ऊपर साथ उसने वो तस्वीर मेंशन की हुई है। रबड़ साथ उसके बाद आइस क्यूब फिर टेप है। फिर आगे कोई और चीज है। तो अब हम इस कंटेंट को क्यों देखेंगे? देखेंगे कि नंबर वन पे ये रबड़ है। आखिरी इससे पिघलती है कि नहीं पिघलती। मैं फिर नंबर टू का भी वेट करूंगा कि अगर ये आइस है तो जब यह गरम बॉल को आइस पे रखेगा तो
क्या होगा? तो इसके चक्कर में मैं सारी वीडियो देखूंगा प्ले करता हूं। वीडियो देखिएगा। अब ये इतना गरम है कि वो रखने से पहले सेक के साथ ही उसकी वार्म जो हॉटनेस है उसके साथ ही रबड़े टूट रही है। और रबड़ के टूटने का जो साउंड है जैसे सैंड का साउंड कुरचुर था इसका टिक टिक टिक टिक है। तो वो साउंड एसएमआर काम कर रहा है। देखिएगा। ठीक है जी। ये तीन चीजें उसने इसमें यूज़ की। अब इसमें करना क्या है? आपको जो चीज मिले जो चीज अपने घर में बड़ी उसमें से ये बॉल गुजार
दे। बस आपकी मम्मा देखती रहे कि ये जगह-गह हर चीज में सुराग कहां से आए हैं। हमारा मकसद है कंटेंट बनाना चाहे सारा घर जाया कर दें। समझ रहे मेरी बात की? इसमें ये कोई स्पेसिफिक आपको चीज लेने की जरूरत नहीं है। इस मिसाल को देने का मकसद है कि आपके घर के अंदर आपको 100 चीजें मिल जाएंगी जो कि आप यूज़ करेंगे। जैसे इसने ये 1520 का ₹ का ये जो स्पंज है इसको जाया कर दिया। [संगीत] कितने व्यूज थे इसके ऊपर? 130 मिलियन व्यूज हैं इसके ऊपर। अब इस कंटेंट को आप किसी भी
टाइप के साथ जो है वो स्टार्ट कर सकते हैं। जैसे ये है इसमें क्या करते हैं कि ये हॉट बॉल को गर्म करते हैं और नीचे ये जो जिसको चिक कहते हैं पता नहीं इसको स्टोरोफॉर्म कहते हैं या कौन सा फॉर्म कहते हैं। तो इसके देख सात आठ उसने स्टेप्स बनाए हुए हैं और इसके ऊपर जो है वो लोहे का वो स्टील बॉल गरम करके रख देता है। अब इसको देखने वाला देखता है कि आखिर ये कितने स्टेप पार करेगा। उसी चक्कर में सारी वीडियो देखी जाती है और जब सारी वीडियो देखी जाती है उसका
5 सेकंड का जो दरानिया है कि पांच सेकंड के व्यूज आए तो ही वो क्वालिफाइड होंगे वो भी पूरा हो जाता है और वीडियो भी वायरल हो जाती है देख ले किसी खुले में सादी सी जगह पे किसी पेंड वाली वीडियो लग रही है पीछे चिड़िया बोल रही है कोई खेत खेत नजर आ रहे हैं किसी सादे से बंदे ने वीडियो बना के क्योंकि बड़ी उसने कोई नफासत के साथ ये चीजें काटी नहीं हुई ये फॉर्म फॉम जो है तोड़त के जोड़ के बस रखा हुआ है। इसका अगर मैं चैनल ओपन करूं तो 4.4 मिलियन
इसके सब्सक्राइबर है। इमेजिन के एएसएमआर कंटेंट की कितनी ताकत है। 706 वीडियो है। और यह बंदा कम कम से कम कम से कम $00 मंथली निकाल रहा होगा YouTube से सिर्फ। अगर इसके मैं अबाउट सेक्शन में जाऊं तो यहां पर इसका TikTok भी यकीनन होगा। देखें क्योंकि यह पता है उसको पैसे कमाने हैं तो उसका सबसे पहले लिंक के ऊपर TikTok है। ओपन करके चेक करते हैं कि वहां पे पोस्ट कर रहा है। वो 3.3 मिलियन फॉलोवर उसके यहां पे हैं। तो क्यों है? एएसएमआर का कंटेंट है। यह वायरल जाता है। इसको दुनिया देखती देखती
है। और कुछ देखे ना देखे। ये एएसएमआर कंटेंट लोगों को तस्कीन देता है देखने में। ऐप के देख 24 मिलियन 41 मिलियन 23 मिलियन इस चैनल को मैं जो आपको कंटेंट दिखा रहा हूं ये सिर्फ एक टाइप का कंटेंट है लेकिन अगर आप इसका अकाउंट ओपन करेंगे इस तरह खुद भी आप आईडियाज ले सकते हैं कि ये कर क्या रहा है आपके ज़हन में आईडिया नहीं भी आ रहा है तो इसका खुद का किसी भी एक बंदे का जैसे मैंने इसका चैनल ओपन किया है चैनल ओपन करें और इसके ऊपर जो है वो देखें कर
क्या रहा है इसके बाद अब मैं जो कंटेंट बताने लगा था इसके चैनल पे मुझे वो नजर आ गया। इस कंटेंट को ओरिजिनल कैटेगरी की कैटेगरी में हम ऐड करेंगे। मैं दिखाता हूं बाद में। अब इस कंटेंट के अंदर किस तरह काम होगा आपका? इस बॉल को कहां से मिलेगा? क्योंकि चीजें साथ-साथ मैं आपको ये भी गाइड कर दूं। आपको आईडिया हो कि ये बॉट बहुत सारे लोग काम कर रहे हैं। जिनको सबसे पहले इशू ये आता है सर ये लाल नहीं हो रही। ये लाल कैसे हो? लाल होने से पहले ये सर मिल नहीं
रही। स्टील बॉल ये कहां से मिलेगी? ये आपको दो जगह से मिलेगी। कबाड़िए की दुकान से। वहां से ना मिले तो आपने किसी भी ट्रैक्टरों वाली जो वर्कशॉप है वहां चले जाना है ट्रैक्टरों वाली या बेरिंग वाली शॉप बैरिंग होते हैं ना वहां पे चले जाना है तो ट्रैक्टरों वाली वर्कशॉप पे जाएंगे तो उनके पास टूटे बैरिंग होते हैं उनमें से ये बड़ी बॉल्स निकलती है बड़े टायरों में से या किसी भी मशीनरी स्टोर पे चले जाए जिनके पास बैरिंग होते हैं तो यह बैरिंग के अंदर से निकलती है बड़े-बड़े बैरिंग्स में होती है वहां
से आपको यह 100 200 की मिल जाएगी यह मिल गई उसके बाद इसको गरम करने का एक तरीका है देखता हूं अगर यहां पर वीडियो मिल गई तो मैं आपको और गाइड कर देता हूं। ये है जी। इसको कहते हैं सिलेंडर टॉर्च जो आपके गैस सिलेंडर के साथ लग जाएगी और इसके साथ यह स्टील की बाल है। अगर इसको चूल्हे पर रखेंगे घर के तो यह बड़ा टाइम लेगी गर्म होने में। तो जब इसको डायरेक्ट हीट इस टॉर्च के साथ मिलती है। 1800 की यह टॉर्च आएगी। लाल होना स्टार्ट हो गई है। तकरीबन 1 मिनट
में लाल हो जाती है। ये तो यही चीज मैंने दिखानी थी। लकीली सेम वही वीडियो आ गई कि यह लाल कैसे होगी। अब यहां पे एक चीज गाइड कर दूं आपको मज़द। सबसे पहली कंप्लेन आपको आएगी कि सर यह लाल नहीं काली हो रही है। धुआ आ रहा है इसके ऊपर। तो अगर आप लोगों में से जो घर में सिलेंडर यूज़ करते हैं तो उनको आईडिया होगा कि जो चूल्हा होता है सिलेंडर वाला क्योंकि वो गैस पे जो दूसरी गैस आती है पहले अगर उस पे चल रहा हो तो जब उसको सिलेंडर पे चलाना होता
है ना तो यह जो चूल्हे सही करने वाले होते हैं ना इनको जाके वो चूल्हा दिखाना पड़ता है और वह उसके अंदर ना छोटी सी एक पिन डाल देते हैं। तो वह क्या होता है? वह पिन डालने से फिर वह जो सिलेंडर की गैस है उसके ऊपर चलने लग जाता है। वह पिन क्या करती है कि गैस का धुआ नहीं बनने देती है और कालख नहीं बनने देती। किस-किस को पता है इस चीज का? बिल्कुल। अब अगर आप डायरेक्टली जो है सिलेंडर के साथ इसको गर्म करेंगे। आगे ये टॉर्च लगा के जो यहां पर यह
टॉर्च थी इसको यह दराज से आपको मिल जाएगी। ये है ये है। ये 1800 की मिल जाएगी आपको। इसके आगे जो जहां से फ्लेम निकल रही होती है ना इसके आगे वो छोटी सी पिन आप ले जाएंगे चूल्हे वालों के पास वो छोटी सी पिन लगा देगा तो वो पिन क्या काम करती है कि आपको ब्लू निकालती है फिर वो जो कालक होती है वो नहीं निकलती बाहर और फाइन गैस निकलती है उससे आपकी बॉल काली नहीं होगी रेड होगी देखिए टेक्निकल चीजें भी बता रहा हूं आपको तो इस तरह आपने वो पिन इसके आगे
डलवा लेनी है 1800 की ये आएगी 1000 का गैस भरा हो पूरा महीना निकल जाता है पूरा महीना खुदा 200 वीडियो बना के भी निकल जाता है। तो इसमें कोई खर्चा नहीं है। खर्चा सिर्फ चीजें तबाह करने का है। वो आप अच्छी तरह कर लेंगे। जब घर से चीजें गायब होंगी आपको खुद ही पता चल जाएगा कि आपने क्या-क्या गायब किया है। क्लियर है ये नीश इसके ऊपर काम कर सकते हैं। गैस वेल्डिंग वालों के पास होती है। ये गैस वेल्डिंग वालों का क्या काम? अब कह रहा है जी एनएससी ने पहले भी एक क्वेश्चन
किया था कि अगर यह नीश ऑलरेडी यूज हो चुकी हो तो फिर अभी भी इनका क्वेश्चन है कि क्या अगर हमने कभी सिलेंडर यूज़ ना किया हो तो हर काम जिंदगी में पहली बार ही होता है। करना है तो यूज़ करना पड़ेगा। यहां पे अहमद नियाजी कह रहा है कॉपी क्यों नहीं कर सकते? सारा कुछ अगर कॉपी ही करना है तो फिर ओरिजिनल कॉपी क्या होता है? हम जो कॉपीराइट कंटेंट जो हमने पिछले दो दिन सीखा है जब हम उसके ऊपर काम करेंगे ना तो वो एक तलवार कॉपीराइट की हमेशा सर पर लटकी रहती है
कभी भी वो चैनल जो है वो डीमोनेटाइज हो जाएगा वीडियोस डीम ये कंटेंट है आपका ओरिजिनल करें कॉपीराइट काम करें साथ आपके चार चैनल ओरिजिनल चल रहे हो ठीक है तो वो लाइफ टाइम अर्निंग आ रही होती है तो क्या है एक स्टेबल अर्निंग एक तरफ से आती रहती है साथ जो कॉपीराइट ने क्या करना होता है कॉपीराइट ने लगाने होते हैं तो वहां पे लगते हैं अच्छी अर्निंग आ जाती है एकदम से अकाउंट पे कोई वीडियो अच्छी और निकल गई क्योंकि डिफरेंट नीश के ऊपर हम तजुर्ब कर रहे होते हैं। इसके ऊपर स्लो अर्निंग
होती है लेकिन स्टेबल अर्निंग होती है। आती रहती है तो इसलिए इसके ऊपर लाजमी काम कीजिएगा। सर जो कैनवा से क्वेश्चन वाली नीश बनाते हैं वो कैसी है? अच्छा बताता हूं उसका भी। आगे चलते हैं। क्लियर है या नीश? काइंडली यस टाइप कर दें। डन हो गया। लड़कियों का यह काम कैसे करेंगी? शॉप पर जाकर हॉट वर्क कैसे ढूंढ देंगी? मैं क्या इसका आंसर दूं? मैं लड़कियों को क्या जाने की ज़रूरत है? किसी भाई को भेज दें, पापा को भेज दें, कज़ को भेज दें। मतलब लड़कियां माशा्लाह। खैर आपकी आईडी का नाम है बुरा ना
मनाई तो मैंने आपको बुरा नहीं मनाना। बुरा ना मनाई। चल यह वही क्वेश्चन है कि सर मैं क्या था वो क्वेश्चन पहले वाला? वैक्स को गर्म कैसे करूं? ठंडे पानी के साथ। अब इसमें आपको आईडियाज चीजों के इसी तरह मिल जाएंगे कि आप YouTube की वीडियोस देखें। लोग किस तरह काम कर रहे हैं। तो इस कंटेंट के ऊपर लाजमी काम कीजिएगा। सॉरी। उसके बाद अभी जो नेक्स्ट कंटेंट है ये है टोटल फीमेल कंटेंट। मर्द हजरात इसको हाथ ना लगाएं क्योंकि कोजे हाथ होते हैं हमारे तो वो इसमें नहीं चलेंगे। अब मैं यहां पर आपको काइनेटिक
सैंड का एक अकाउंट दिखा रहा था। यह वाला जिसके ऊपर ये था कि नहीं उसके ऊपर 4.4 मिलियन फॉलोअ थे। फूड यू लव फूड डाउनलोड एंड ऑर्डर नाउ लेकिन मैं इसको इधर रखना चाहता हूं। हां मुझे बहुत गुस्सा आ रहा है। मैं नाराज हूं। मैं अब ये देखिए सैन के ऊपर ये 8 मिलियन उसके फॉलोअ हैं।्राइबर कमाल नहीं यार। कितना लोग इसको पसंद करते हैं इस कंटेंट को। सारा का सारा सैंड के ऊपर ही है। 7.53 मिलियन फॉलोअ हैं इसके ऊपर। अच्छा वो चैनल किधर गया? मैंने मेनली उसके ऊपर आपको वीडियो दिखानी थी। पता नहीं
इस तरह ये सही नाम निकलेगा इसका इसका नाम एक्सैक्टली हां जी सही निकल आया चल ये जो कंटेंट है हां इसी का ही था 4.4 मिलियन ये बंदा सामने वैसे ही आ गया अब ये जो कंटेंट है इस कंटेंट के अंदर है क्या यह नीचे ग्लास है। ऊपर ये फॉइल है। फॉइल रैप यह 350 का फॉइल रैप आता है। और इस तरह की तकरीबन 300 वीडियोस बनंगी उसके साथ। क्या है? ग्लास के अंदर माइक पड़ा हुआ है और इस फॉइल रैप को उसके ऊपर जो है लगा के उसमें होल करने हैं और उसकी आवाज निकालनी
है। डिफरेंट किस्म से पंच करने हैं और उस पंच की आवाज से जो है जी लोग महसूस हो रहे हैं। 7 61 के 95 मिलियन व्यूज है उसके ऊपर। क्यों जी? किस लिए? है इसमें जस्ट होल्ड कीजिएगा जरा यह जो कंटेंट है यह बहुत ज्यादा है। इसकी वीडियो को देखिएगा। करने को मेल भी कर सकते हैं। लेकिन होता क्या है? कुछ कैटेगरीज फीमेल कैटेगरी होती है के वो एएसएमआर को ज्यादा फील जो है ना उसमें से निकल आती है। तो ये कंटेंट अगर फीमेल करना चाहे तो बहुत ही आसान कंटेंट है। किसी ऐसी शॉप पे
जाना भी नहीं पड़ेगा। जैसे ये अभी एक कह रहे थे कि हॉट बॉल लेने के लिए हमें खुद जाना पड़ेगा। तो ये आपको मिल जाएगा कहां से? किसी भी ग्रोसरी स्टोर से, किसी भी जगह से यह फॉल पेपर का रैप मिल जाता है। वीडियो देखिएगा पहले। देखो मेल कर रहा है। मैं एक एग्जांपल दी है। जरूरी नहीं मेल ना करें। लेकिन आईडिया इसलिए दे रहा हूं। यह बात इसलिए की है कि आसान तरीन कंटेंट है। फीमेल अगर घर में करना चाहे तो उनको ये परमानेंट लाइफ टाइम चलने वाला कंटेंट है। कहीं जाना नहीं पड़ेगा। आना
नहीं पड़ेगा। आराम से अपने घर बैठे ये सुकून से वीडियोस बना सकते हैं। अब इसने क्या किया है? फ्लैग बनाया है और नीचे उसने लिखा हुआ है कि व्हाट फ्लैग। अब इसके नीचे लोग कमेंट कर रहे हैं जर्मन फ्लैग। तो इसमें इस तरह आप क्या करते हैं? जब आप यह वीडियोस बनाएंगे जब आप साथ लिखेंगे इसके ऊपर वीडियो के ऊपर भी इसने अगर लिखा हो तो अच्छी बात है ना लिखा हो तो उसको लिखना चाहिए था। अब इसने नहीं लिखा। हालांकि इसको वीडियो के ऊपर ना कहीं पर टाइटल देना चाहिए था कि व्हाट फ्लैग इज
दिस? तो इसमें क्या होता है कि अगर जब आप TikTok के ऊपर ये वीडियो लगाते हैं साथ ऊपर लिख सकते हैं कि व्हाट फ्लैग इज दिस? तो नीचे लोग कमेंट करेंगे। जैसे ही कमेंट आना स्टार्ट होंगे एल्गोरिदम समझ जाएगा कि लोग इस वीडियो के ऊपर इंटरेस्ट देना शुरू हो गए हैं। टाइम देना शुरू हो गए हैं। लिख रहे हैं। इतना टाइम दे रहे हैं। तो आपकी वीडियो जो है एल्गोरिदम के अंदर वायरल जाना स्टार्ट हो जाती है। तो नंबर वन अगर कोई चीज वीडियो को वायरल करती है वो कमेंट है। अगर आपको कमेंट आना स्टार्ट
हो गए हैं। आपकी वीडियो 100% वायरल है। क्योंकि लोग इंटरेस्ट ले रहे हैं। टाइम निकाल के लिख रहे हैं। इसके बाद और यह सिर्फ एक तरीका नहीं है। आगे चेक करें वो क्या कर रहा है। वहां तो उसने फ्लैग बनाया था। यहां पे उसने सिर्फ चावल ही मारी है। तो इस चावल के ऊपर भी उसने कोई 5700 बना लिया होगा। तो ओडली सेटिस्फाइंग कंटेंट है यह वाला। करना भी कुछ नहीं। ₹12 के अंदर टोटल अगर इसका खर्चा इसका आए ना तो ₹10 इसका खर्चा नहीं है। एक वीडियो को बनाने का ₹10 भी यही कुछ करना
है। बस उसमें होल करने हैं। उसके कुछ चीजें बना सकते हैं। बनाएं लोग बड़ी-बड़ी चीजें बनाते हैं इसके साथ। ये देखें। तो बड़ा सादा तरीन कंटेंट है ये। इमेजिन करें कि कितना ज्यादा है कि उसके ऊपर व्यूज चेक करें। 95 मिलियन 9.1 मिलियन 57 मिलियन 58 के 50 के 18,000 19,000 20,000 तो इंतहाई सादा तरीन कंटेंट है। एक चीज और बता देता हूं कि अगर आप इसके ऊपर अच्छी अर्निंग करना चाह रहे हैं एएसएमआर कंटेंट के ऊपर तो जरूरी नहीं कि अगर आप TikTok के ऊपर एक नीश का एक अकाउंट बनाएं। आप डिफरेंट नीश जो
है एएसएमआर कैटेगरी के एक अकाउंट के ऊपर मिक्स कर सकते हैं। तो एक यह ले लें। साथ वह कैंडल वाली वीडियो लगा लें। साथ वह जो काइनेटिक सैंड है वो लगा लें। तो ये तीनों टाइप का कंटेंट आप एक ही अकाउंट के ऊपर जो है वो अपलोड कर सकते हैं। यह पेपर फॉइल लैप है और 350 की शीट आती है और उसके अंदर इस तरह के कुछ 200 पीस निकल आते हैं जो लैप हम कर सकते हैं कप के ऊपर। क्लियर है? ये नीश हो जाएगी। सादी तरीन नीच है। मतलब अगर मैं सादा तरीन इसका
जो आंसर करूं तो सिर्फ सादी लैंग्वेज बोलूं तो चबले मार के लोग जो है ना छोटे-छोटे काम करके ऐसे पैसे छाप रहे हैं क्या नहीं डाली हुई है। तो हलवा है। बिल्कुल इस नीश के ऊपर भी काम कीजिएगा और फदर भी आपको मैं एएसएमआर की तरफ लेके चलता हूं। इसको अब एग्जैक्ट नाम मैंने सर्च करके लिखा वो निकल तो आया है। हालांकि यह नाम नहीं होगा। इसका पता नहीं क्या नाम होगा लेकिन सही लिखा है तो निकला है ना नोट इसके ऊपर आपका काम हो गया अब मुझे सिर्फ दीजिएगा दो मिनट मुझे दो मिनट दीजिएगा
मैं गाड़ी आज अंदर की नहीं बाहर दरवाजे में खड़ी है याद ही नहीं है तो अभी भाई बता आया भाई गाड़ी बाहर खड़ी है अंदर दिखा दो आज की थी नहीं दो मिनट दीजिएगा जरा मैं गाड़ी अंदर करके आया जी काइंडली आवाज आ रही है तो यस टाइप कर दें। रिकमेंड मैं क्या करता हूं? मैं कहता हूं कि अगर आपने तीन नीश के ऊपर काम करना है तो तीन चैनल बनाएं। तीनों में से पता हो गया हां एक चल रहा है, दो चल रहा है। लेकिन अगर आप एक अकाउंट पे भी काम करना चाहते हैं
तो उसके ऊपर तीन नी मिक्स भी कर सकते हैं। की तरफ चलते हैं ओरिजिनल कंटेंट की तरफ। ये नीश है ये आप कॉपी कर सकते हैं। 11.1 मिलियन सब्सक्राइबर 2400 वीडियो 260 मिलियन 169 मिलियन 1.1 मिलियन, 3.8 मिलियन। अब इसको मैंने डायरेक्टली कॉपी क्यों कहा? अगर ओरिजिनल करना चाहे तो ओरिजिनल भी कर सकते हैं। लेकिन यह थोड़ी सी महंगी नीश है। अब ओरिजिनल अगर आप करते हैं तो कम से कम आपका 500 का खर्चा होना चाहिए आपके पास। तब यह आप नीश स्टार्ट कर सकते हैं। वन टाइम इन्वेस्टमेंट होगी। यह होता क्या है? इसको देखें।
वीडियो को फिर आगे गाइड करता हूं। यही करना है जो यह कर रहा है। ये मकनासी बॉल्स होती है और ओडली सेटिस्फाइंग इनको देख के मजा आ रहा होता है। इनको जोड़ना, इनको तोड़ना, इनके साथ डिफरेंट चीजें बनाना। कैसी डिफरेंट चीजें है ये देखिएगा। ये देखें। ये तो बहुत बढ़िया। मैं आपको शॉट दिखाता हूं। 6. अच्छा ये निश है और [संगीत] अटैचदर रिपीट अगेन अटैच फाइव ट्रायंगल्स टू मेक अ स्टॉक इन द स्टार कनेक्ट द पीसेस हाउ यू मेक हाउ डू यू मेक ओके ये जो नीश है ये चोरी ना होने के बराबर हो रही
है इस नीश की क्यों मैं आपको गाइड इधर करता हूं पहले इसका लॉजिक देता हूं फिर आपको ओरिजिनल कांटेक्ट की तरफ गाइड करता हूं कि करना है कि नहीं करना इसको जो मैंने सर्च किया है ये है मैग्नेटिक बॉल एएसएमआर इसके ऊपर वीडियोस देख लीजिएगा 11 मिनट की क्या है? यह पूरा घर बनाया हुआ है ऊपर। श को नहीं छेड़ना इन वीडियोस को। 32 मिनट की वीडियो क्या कर रहा है? पूरा घर बना रहा है। यह देखें किसी के माइंड में नहीं आएगा कि ए इतनी लंबी वीडियो को वो चोरी करे और TikTok के ऊपर
लगाए। कोई भी नहीं लगा रहा। ना कोई उठा रहा है। आपको यह वाला कंटेंट TikTok के ऊपर ना होने के बराबर नजर आएगा। इस कंटेंट की खासियत यह है कि आप इसको थोड़ा सा पुराना कंटेंट भी उठाकर लगा सकते हैं। जैसे यह 32 मिनट की वीडियो है। इस 32 की मिनट की वीडियो को आप 10 मिनट की कर ले। जैसे रात को मैंने एडिटिंग करके कांड चांट करके किया था। तो इसके ऊपर आपको वायलेशन नहीं आएगी क्योंकि यह कंटेंट चोरी नहीं हो रहा। इसके ऊपर ध्यान ही कोई नहीं क्योंकि यह कंटेंट लंबा ही बड़ा है।
वीडियोस छोड़ जाते हैं लोग। तो यह कंटेंट चोरी किया जा सकता है। लंबा कंटेंट जो है जो वीडियोस 20 मिनट से ऊपर है। आप इस कंटेंट को चोरी कर सकते हैं। देखें क्या-क्या बना हुआ है। ये चीजें चेक करें कितनी वीडियोस जो है। ये देखें सारा मैगनेट है और मिलियंस में रीच है। इसमें आपको कोशिश करें कि अगर आपको फ्रेश कंटेंट मिल रहा है जो कि नॉर्मल मैं कहता हूं आधा घंटा पुरानी वीडियो हो घंटा पुरानी वीडियो हो। इसमें अगर आपको दो चार दिन पुराना कंटेंट भी मिल रहा है और मिल जाए फ्रेश मिल जाए
तो ज्यादा अच्छी बात है। तो ये कंटेंट भी आप उठा के लगा सकते हैं कॉपीराइट में। अब ओरिजिनल अगर आप करना चाह रहे हैं तो आपको इतनी इतनी बड़ी वीडियोस तो बनाने की जरूरत नहीं। जैसे ये बना रहे हैं। हमारा जो अगर हम ओरिजिनल करना भी चाहे तो हम ये काम करेंगे। ये जो श्स में हो रहे थे जैसे ये वीडियोस आपको दिखाई थी। यह करना 2.2 मिलियन इसके ऊपर लाइक है 267 मिलियन व्यूज हैं। कीता की मकना किया और जुड़ गया अब इतना ही किया है आगे बस इसके ऊपर 267 मिलियन व्यूज हैं। तो
इस कंटेंट को अगर आप करना चाह रहे हैं तो यह तकरीबन यह जो एक ब्लॉग है दोबारा यहां पर अगर मैं वीडियो दिखाऊं ये वाला इसमें तकरीबन ये मेरा ख्याल है कि 200 के करीब बॉल होती है। ये जो ऊपर पड़ा हुआ है ये एक ब्लॉक है। ये ये एक दो तीन चार पांच छ ब्लॉक है इधर सात ब्लॉक है मैगनेट के। ये एक ब्लॉक ₹2500 का है। इस पे अगर आप ओरिजिनल करना चाह रहे हैं कर सकते हैं जरूर करें लेकिन यह एक्सपेंसिव गेम है 50600 के ये बाय करें तो फिर जाके आप यह
कर सकते हैं ₹350 का ठीक है 216 पीस है और डिलीवरी के साथ वही 2500 2600 का ये आपको पड़ जाएगा ये चीज़ है मिल जाएगा दराज से आपको इजीली लेकिन काफी एक्सपेंसिव है। अगर आप अपना ओरिजिनल और ये वन टाइम इन्वेस्टमेंट है। 500 की भी हो जाए तो वन टाइम है। क्योंकि इसके साथ आपको सिर्फ खेलना ही है। इसको रीयूज़ ही करना है। इसमें कोई चीज तोड़पान नहीं होनी या इसने खराब नहीं होना या इसने जाया नहीं होना। इसने सिर्फ रीयज होना है। बार-बार जितना चाहे रीयूज़ करें इसको तो ये आपको इतने का मिलेगा।
इसको कॉपीराइट की कैटेगरी में मैं ऐड इसलिए कर रहा हूं कि एक यह एक्सपेंसिव है। दूसरा इसके लिए हमारे पास अपोरर्चुनिटी है कि हम शॉर्ट कंटेंट इसका लॉन्ग कंटेंट उठा के लगा सकते हैं क्योंकि वो चोरी कम होता है। तो इन दो बेसिस के ऊपर मैंने इसको अनरिजिनल के कंटेंट में डाल के कॉपीराइट उठाने को कहा है। अगर आप इसको उठाना चाहे तो इस कंटेंट को उठा के लगा सकते हैं। समझ आ गई? लॉजिक समझ आ गया इस काउंटेंट के पीछे तो यस टाइप कर दें। सर काइंडली मोटिवेशन वीडियो और वेल्डिंग वाली वीडियो को कैसे
एडिट करेंगे? कल मैंने एडिट किया है। वेल्डिंग वाली वीडियो वैसे ही एडिट होंगी। मोटिवेशनल काउंटेंट मैं नहीं करवा रहा। उसको छोड़ दें नहीं चलेगा। क्या पांच पर्सन की टीम के साथ 15 अकाउंट चला सकते हैं? पांच पांच बंदों को कम से कम 50 अकाउंट चलाने चाहिए। कम से कम अच्छा जी नेक्स्ट चलते हैं अब कॉपीराइट कंटेंट के ऊपर। अब इसमें एएसएमआर कैटेगरी के अंदर सबसे मेन नी है वो है कॉपीराइट की जो आपको बताने लगा हूं। एएसएमआर कॉपीराइट में हमारा आ गया मैगनेट बॉल्स। एएसएमआर अब इस कैटेगरी का जो बाप है इस एएसएमआर कैटेगरी का
जो सबसे बड़ा कंटेंट है वो कॉपीराइट ही होगा वो ओरिजिनल नहीं होगा अगर वो आप ओरिजिनल करना चाहे तो उसकी मैं आपको एक तरकीब दूंगा। अब उस कंटेंट को कहते क्या है? फूड एएसएमआर फूड एएसएमआर क्या भला है? ये है जी फूड एएसएमआर 13 मिलियन 14 मिलियन 70 मिलियन 9.3 मिलियन 20 मिलियन 48 मिलियन 39 मिलियन क्या है? खाना भी आप, पचाना भी आप और कमाना भी आप। और हमने सिर्फ इसको देख के मुंह में पानी ले आना है। इसको कहते हैं फूड एएसएमआर कि खा भी वो रहा है, कमा भी वो रहा है और
हम लोग सिर्फ उसको देख के मुंह में पानी लेके आ रहे हैं। फूड एएसएमआर कंटेंट जो है इस वक्त एक टैबू है। टैबू किसे कहते हैं? एक ऐसी बीमारी है कि हर बंदा इसको लव करता है। तो यह कंटेंट है ना खत्म होने वाला और इस कंटेंट में खर्चा बड़ा है। अब जाहिर सी बात है मैं आपको वीडियो दिखाऊं कि अगर आप फूड अब जैसे ये हमारा उस्मान ईटिंग शो है भाई साहब ये पाकिस्तानी है। उसका चैनल ओपन करते हैं। इस कंटेंट के अंदर उसने अभी तक 240 वीडियो अपलोड की है। इस कंटेंट का सबसे
बड़ा फायदा क्या है? यह कंटेंट चलता है प्रीमियम लोग ज्यादा देखते हैं इस स्पेशली YouTube के ऊपर क्योंकि रिस्ट्रिक्शन नहीं होती। आपकी वीडियो ऑल ओवर द वर्ल्ड जाती है। TikTok के अंदर ये रिस्ट्रिक्शन होती है कि जिस रीजन में अकाउंट चल रहा है उसी रीजन में आपकी वीडियो ज्यादा जाएगी। अब इसके अंदर खर्चा क्या है कि आप अपने आगे खाना काफी रखना पड़ता है। काफी चीजें भर के रखनी पड़ती है। तो 30 400 की आगे रोटी रखी होती है। तो फिर यह वीडियो बन रही होती है। इसकी कैटेगरी के अंदर जो वीडियोस अब लड़के वकास
खलील वगैरह जो है ठीक है 5.3 मिलियन व्यूज यह देखिए कितना कुछ आगे रखा हुआ है तो इस कैटेगरी का कंटेंट होगा कॉपीराइट यूज़ और होगा किनका यूज़ आए आपको गाइड करता हूं फूड एएसएमआर इंडिया पहले आपको बांग्लादेश दिखाता हूं बड़ा आगे जा रहे हैं फूड एएसएमआर में हेलो गाइस खाते हैं आज कढ़ी चावल ये देखिए अब इसने आगे चरगा रखा है मटन रमजान रखी है। 3 किलो इसने आगे मटन रखा हुआ है। लेग पीस रखे हुए हैं। 15,000 की रोटी आगे पड़ी हुई है। 15,000 की वीडियो तैयार करनी है। पता लगे कि तीन वीडियो
तैयार की मोबाइल बेचना गया। यह कंटेंट है जी फूड एएसएमआर का। इसको हम कॉपीराइट उठाएंगे। कॉपीराइट किस तरह उठाएंगे? उसी तरह कल के तरीके के साथ फ्रेश वीडियोस। अब मैं सारी जिंदगी यही समझता रहा कि यार ये लोग कैमरे के सामने बैठ के इतना खा कैसे जाते हैं। हरामगी होती थी। यह कितना खाते हैं तब इसमें यूज़। सो गाइस लेट्स स्टार्ट। आ गया ना मुझे पानी में। बिस्मिल्लाह हम अब इसी बंदे की वीडियो एक लीक हुई जो मैंने देखी तो यह शुरू के 1520 सेकंड तो सही तरह खाते हैं। उसके बाद सारा एडिटिंग का कमाल
है। वाला गया तो क्या करते हैं? खाना मुंह में डालते हैं, चबाते हैं और वीडियो एडिट करके कट कर देते हैं और साथ में फेंकते जाते हैं। इतना खाना खाया तो नहीं जाता। तो सारा खाना ये जाया करते हैं। 5% खाना होगा। ये खाते होंगे। उसके बाद ये साथ-साथ वीडियो एडिटिंग ही है कि मुंह खाना मुंह में जाता है और निवाला खा रहे होते हैं, चबा रहे होते हैं, चबा के बाहर फेंक देते हैं। अब इस कंटेंट को आपने जो है वो कॉपीराइट कंटेंट की कैटेगरी में लेके आना है। यहां पे आते हैं फूड एएसएमआर
बांग्लादेश की जगह इंडिया कहते हैं। इंडियन कंटेंट को आप प्रेफरेंस दे सकते हैं क्योंकि TikTok के ऊपर अवेलेबल नहीं है। सर्च करें इस कंटेंट को। ये आपने फूड एएसएमआर इंडियन लिख दिया। व्यूज भी काफी है 16 मिलियन व्यूज 16 मिलियन इसके फॉलोअ हैं। अब यहां पर चिकन मैगी यह लें मैंने दिस मंथ का लगाया। इस वीक का लगा के आप चेक कर सकते हैं कि फ्रेश कंटेंट अवेलेबल है। आपको इसमें फ्रेश कंटेंट मिल जाएगा जो कि उठा के आप लगा सकते हैं। काफी ज्यादा वायरल जाने वाला कंटेंट है और इसमें भी आपको कंटेंट की कैटेगरी
बहुत ज्यादा मिलेगी। फ्रेश कंटेंट अगर आप एक दिन का भी ढूंढेंगे तो आपको इसमें मिल जाएगा क्योंकि यह कंटेंट बहुत ज्यादा क्रिएट होता है। तो फ्रेश कंटेंट की बजाय इसको जिस तरह कल मैंने एडिट किया था। यह 10 12 मिनट की वीडियो होती है। इसको 3 मिनट का कर लें। हमने सारा खाना तो दिखाना नहीं। चबड़चबड़ दिखानी है वो थोड़ी सी दिखा के भी 10 मिनट की वीडियो को दो या 3 मिनट का करके इसको अपलोड कर सकते हैं। यह आ जाएगा हमारा फूड एसएमआर की कैटेगरी के अंदर कंटेंट कॉपीराइट है। बड़ा वायरल जाता है
TikTok के ऊपर। आए दिखाता हूं कि कितना? [संगीत] 2.2 मिलियन लाइक ही है। 1.2 मिलियन लाइक ही है। तो फॉलो व्यूज कितने होंगे? अनलिमिटेड ही। ठीक है। चेक करें। सारा का सारा फूड एसएम है। 3.2 मिलियन लाइक 1.2 लाइक मतलब 1.7 मिलियन है। तो इतने लाइक है तो इसका मतलब है 10 मिलियन व्यूज होंगे। तो यह पूरी एसएमआर आपको बहुत ज्यादा वायरल जाएगा। इसके ऊपर आप काम कर सकते हैं। अब अगर कोई बंदा इस कंटेंट के ऊपर ओरिजिनल काम करना चाह रहा है उसके पास बजट भी है लेकिन वो एक चीज से तंग है वो
है कैमरे के सामने आना कि वो कैमरे के सामने नहीं आ सकता तो और उसके पास बजट है वो खाने के ऊपर 15 2000 पर वीडियो पर लगा सकता है लेकिन वो कैमरे के सामने नहीं आ सकता उसकी जगह मैं कैमरे के सामने बैठ के खाऊंगा बस वो 15 2000 हर वीडियो पर लगा दिया करें वीडियो उसकी खाना मेरा खा मैं लिया करूंगा। यह मैं हेल्प कर दूंगा। इतना सा मैं कर सकता हूं भाई। इससे ज्यादा नहीं। वीडियो जहां मर्जी लगाओ। मुझे मसला भी नहीं होगा। मैं कॉपीराइट भी नहीं दूंगा कि मेरी शक्ल इस्तेमाल की
जा रही है। चुप ही रहूंगा। चुप साध लूंगा। बिल्कुल। फनी कंटेंट पर व्यूज कंप्लीट हो गए हैं पर फॉलोवर नहीं हो रहे। ऐड भी लगाया है 4000 का। दो ढाई को फॉलोअ आए हैं। फॉलोवर नहीं हो रहे। प्लीज गाइड ओल्ड वायरल वीडियो में लगाना है या फ्रेश वीडियो? इसमें मैं आपको ना ऐड चलाने की प्रॉपर वीडियो दूंगा। समझ आएंगे। झुकेगा नहीं। अहमद कह रहा है एसआरबी का बता दें। इसने ये कहां पे था? अच्छा जी। अब आगे चलते हैं। नेक्स्ट इसी कंटेंट के ऊपर आपको मजीद गाइड कर देता हूं। हमारे पास यह पांच छह नीश
है इस वक्त जो मैंने डिस्कस की कि आप इनको किस तरह ले चलेंगे। इसमें तीन नीश मैंने आपको बताई जो कि अभी तक आपकी कॉपीराइट ओरिजिनल कंटेंट में है और दो आपकी है कॉपीराइट कंटेंट के अंदर। दो नीश मैं आपको और बताऊंगा जो कि आपकी ओरिजिनल होंगी जिन पे आपका खर्चा मंथली 5 कोज़ आएगा और आखिर चलने वाला कंटेंट है। मैं इसको कभी भी स्किप नहीं करता क्योंकि एएसएमआर की कैटेगरी के अंदर जो जो कंटेंट है वो यह नहीं होगा कि यह पुराना हो गया तो कोई नया एएसएमआर निकल आएगा। जो एएसएमआर है वो उसने
वही रहना है। नई चीज उसमें ऐड नहीं कोई हो सकती। एएसएमआर की जो लॉजिक है वो वही रहेगी। तो इसलिए ये कंटेंट कभी भी पुराना नहीं होता। अब इस कंटेंट के अंदर मैं आपको नेक्स्ट लेके चलता हूं। जिसको बनाना भी आसान और उसके ऊपर कमाना उससे भी आसान। यह कभी भी मैंने इसको स्किप नहीं किया। सोप कटिंग एएसएमआर। ये देखिएगा। मैं हर कंटेंट का ना साथ लॉजिक देता हूं ताकि आप समझ सकें कि ये कंटेंट है क्या? इस कंटेंट को ये मैंने सर्च किया। इसमें क्या हो रहा है? साबुन को काटा जाता है और बारीक-बारीक
टुकड़ों में और उसकी आवाज जो है वो एएसएमआर का काम करती है। उसको टुकड़ों में कटता हुआ देखना एएसएमआर फील कराता है। मजा देता है, तस्कीन देता है। अब यहां पे आप लोगों से एक क्वेश्चन करूंगा मैं। जिसने सही आंसर दिया उसकी 10 वीडियो को बड़े अकाउंट से रीपस्ट करूंगा। अच्छा जी अब मुझे आपने यह आपके सामने वीडियो है जो मैंने सोप एएसएमआर की दिखा रहा हूं। इसमें मुझे आपने बताना है कि सिमिलर क्या है? यह सारी सोप की वीडियोस हैं। सोप के अलावा बाकी क्या सिमिलर है? जितनी वीडियोस ऊपर यह चाहिए आई है। अच्छा
जी यहीं पे अब चैट आपकी स्टॉप करता हूं और मैं चैट पढ़ के बताता हूं कि सबसे पहले किसने आंसर दिया क्योंकि आंसर मुझे नजर आ गया है। चलो जी अच्छा जी आवाज वॉइस नाइफ ठीक है ये चीजें सेम है सिमिलर है साउंड लेडीज हैंड वेरी गुड ये नाम इसका पता नहीं क्या है एस इसने फिर लेडीज हैंड एंड ओके कटिंग वाइस लेडीज हैंड एस ये अच्छा जी फीमेल हैंड एम ए तो सबसे पहली जो इसमें आंसर किया मुझे इसका नाम नहीं पता खाली एस लिखा हुआ है इसमें सिमिलर है लेडीज हैंड आपको कहीं भी
नजर नहीं आ रहा कि किसी मेल हैंड ने इसको पकड़ा हो इस कंटेंट को और वो बना रहा हो इसकी लॉजिक क्या है मतलब क्यों ऐसा है मैं थोड़ा सा ओपन होके कंटेंट को समझाने की कोशिश करता हूं ताकि आप अंडरस्टैंड कर सकें कि चीजें किस तरह चलती हैं लॉजिकली मेल के हाथ होते हैं थोड़े से और टाइप के खुरदरे से बुरे से खूबसूरत भी होते होंगे लेकिन फीमेल के हाथ होते हैं खूबसूरत अच्छे और वो उनको देखना एक एएसएमआर की अदा ही कैटेगरी आ जाती है और उसके हाथ में जब वो एएसएमआर वीडियो बन
रही होती है वो और खूबसूरत हो जाती है उसकी लुक अच्छी आ जाती है तो इसमें अगर आप देखेंगे तो 99% फीमेल ये काम कर रही है करे मेल भी करे लेकिन अगर कहीं पर मेल नजर आएगा तो देखना उसने दस्ताने पाए होंगे वो रबड़ वाले ग्लव्स पाए होंगे पाए नहीं पहने होंगे। क्यों? क्योंकि आपने उस कंटेंट को एएसएमआर के साथ खूबसूरत दिखाना है। निफासत में दिखाना है। और निफासत किस तरह है कि उसने फीमेल ने पकड़ा हुआ है और वो कंटेंट खूबसूरत लग रहा है। हालांकि इसको मेल भी पकड़ के कर सकता है। लेकिन
99% देख सारे फीमेल के एंड है। तो लॉजिक के साथ बात इसलिए बताना चाह रहा हूं कि इस कंटेंट को अगर कोई फीमेल करना चाह रही है तो जरूर करे। वायरल जाने वाला कंटेंट है। यह कंटेंट देखें। कितनी वीडियो मैंने नीचे स्क्रॉल करनी है? सभी की सभी फीमेल के हैंड में है। मेल क्यों नहीं यह काम कर रहा? क्योंकि इसको वायरल ही फीमेल के हाथ में जाना है। करेगा मेल वायरल जाएगा। ये नहीं कि नहीं जाएगा। लेकिन उसकी लॉजिक ये है कि एक चीज साथ खूबसूरत दिख रही है फीमेल के हाथ में। अब मेरे जैसे
हाथ हो बड़े-बड़े खुर्दे खुर्दे साबुन ही अच्छे गवा जावे। पता ना लगे साबुन पकड़ा कि नहीं पकड़ा। अब आते हैं इस वीडियो को। देखते हैं कि यह होता क्या है? फिर यह बनती कैसे है? इसको कैसे आगे लेके चलेंगे? इसमें भी आवाज नंबर वन पे हमेशा वही एएसएमआर है। आवाज के साथ वो छोटे-छोटे टुकड़ों का गिरना सारा कुछ जो है वो एएसएमआर कैटेगरी में आएगा। देखिएगा वीडियो। बंदे हाथ बंदा काम कर आज उन्होंने कहा मेरे को होना नहीं कि ये बंदे के हाथ है उसने दलाल दलील शुरू कर दी है बजाय के नाइफ के साथ
करता अच्छा जी फिर देखें आगे इस कंटेंट के ऊपर जो काम करना है वो इतना ही करना है कि सिर्फ इस सोप को बारीक-बारीक काट के उसकी आवाज को सुनाना है। उसकी टुकड़ियां डिफरेंट किस्म की काटनी है। कैसे ये देखिएगा आगे कि डिफरेंट तरीके से उसे कट करना है। किसी भी तरह जैसे ये है ये कट हो रहा है। सोप ही है। कट हो रहा है। अब ये ये सोप का कलर ऐसा क्यों है? बाद में आपको बताऊंगा कि इस तरह इसके कलर्स ऐसे क्यों है। ये चेक करो। है। अब आए कि यह बनेगा समझ
तो आ गई आपको यह कंटेंट है क्या? इसकी लॉजिक अब आपको मैंने एक ये भी दे दी कि अगर फीमेल करेगी तो ज्यादा वायरल जाएगा। करने को मेल भी कर सकता है। कोई इशू नहीं है। अब यह बनेगा कैसे? और यह सोप अगर हमने यह ₹400 का ₹500 का एक सोप है और एक मिनट की वीडियो में हमने चार 500 लगाने हैं। डेली पांच वीडियो लगानी हो तो मतलब के ढाई से 3000 का साबुन तो लगा दिया हमने अगर 10 वीडियो भी बनाए कम से कम। अब इसमें सोप कौन सा इस्तेमाल होता है? स्टार्टिंग में
जब आप काम करेंगे तो यह वाले सोप आपके सामने नजर आ रहे हैं। यह जो इकट्ठे कितने ज्यादा है। यह है निकम्मेरीन सोप जो मार्केट में मिल जाते हैं। 2020 की गाची इसे गाची या टिक्की कहते हैं सादी आजाद जबान में यह होते हैं लोकल साबुन। तो, आपने यह लोकल साबुन से काम स्टार्ट करना है। जब पैसे आ जाए, तो फिर प्रीमियम साबुन भी ले सकते हैं। लोकल साबुन आपको मार्केट में बड़ी आसानी से जो है वो ₹2030 का मिल जाता है। अब इसको कट कैसे लगाते हैं? आगे वाला काम कैसे होता है? और यह
क्रिस्पी कैसे होता है? क्योंकि साबुन इसके अंदर तो मॉइस्चर होता है, गीला गीला होता है। किस तरह होता है? रियल साबुन कैसे होगा? इस तरह रियल साबुन यह है नरम। तो रियल साबुन होगा सॉफ्ट और नरम। अब यह फर्ज करें आपने मार्केट से बाय भी कर ली। यह गाछियां साबुन की 2025 की टिक्की आ जाती है। येलो कलर की रेड कलर की आएगी। लाइफ बॉय के साबुन की तरह होगी। दिखाना हमने सिर्फ एएसएमआर है। तो इसका तरीकाकार क्या है बनने का? सबसे पहले आपको दिखाता हूं। बाकी आप अंडरस्टैंड कर जाए। इस तरह कट लगेंगे। अभी
देखें यह जब कट लगा रही है तो साबुन सॉफ्ट लग रहा है, नरम लग रहा है। आसानी से उसके अंदर कट लग रहे हैं। देखिएगा अब नहीं वो क्रिस्पी आवाज आ रही या फील हो रहा कि यार ये इसमें से आवाज आनी चाहिए थी। जैसे वो साबुन को काटती तो आ रही है। लेकिन इसमें नहीं आ रही। देखिएगा इतने साथ देखिए। बिल्कुल नरम लग रहा है। आराम से कट लग रहे हैं इसके अंदर। यह उसने दूसरे कट दूसरी तरफ से लगा दिए। तो इस तरह जो कट लग गए और साथ उसने जो है वो दोनों
तरफ जो है वर्टिकल भी और वर्टिकल दोनों तरफ कट लगा के अभी यह सॉफ्ट नरम है। अभी इसको यह उस तरह काटेगी तो वो सारे जुड़ जाएंगे दोबारा। इसको आपने सन ड्राई करना है। धूप में रखना है। एटलीस्ट जितनी देर बाहर धूप है इसको धूप में रखें। साबुन सूख के खुश हो जाता है। अगर आप लोगों के घर में छत पे बेसन हो ना बहुत से लोगों के घरों के छत पे ऊपर बेसन बना होता है और उसके ऊपर साबुन पड़ा होता है जो कभी यूज़ नहीं होता। क्योंकि छत पे कभी जाते नहीं तो आप
उस साबुन को जाकर पकड़ेंगे ना तो वो ऐसे पत्थर हुआ होगा हड्डी की तरह सूखसख के बेचारा या साबुन अगर कहीं धूप में पड़ा होता। आपने देखा होगा कि वो खुश हो गया होता। तो इसमें से मॉइस्चर खुश हो जाता है। इसको धूप में रखना होता है। इस तरह कट लगाने के बाद जब पहले नरम होता है तब कट लगाते हैं। जब इसको धूप में रखते हैं तो कट लगा के रखते हैं। जब सूख जाता है फिर वो इस कैटेगरी में आ जाता है ये वाली। तो ये सूखने के बाद आएगा। तो कट लगा के
इसे धूप में रखना है। यह आपको मिल जाएगा। यह कोशिश करें ओरिजिनल कंटेंट के ऊपर काम करें। मंथली दो से ₹500 खर्चा आएगा। मंथली जितना मर्जी साबुन इस्तेमाल करें। अब यहां पे मैंने एक साबुन आपको बताया था कि यह इस कलर का क्यों है? यह वाला साबुन इसको रीयूज करके टिक्की बनाई गई है। तो उसी साबुन को जो कट जाता है वो बार-बार रीयूज भी हो जाएगा। उसको दोबारा मॉइस्चर करके नमी उसमें थोड़ा सा पानी डाल के उसके आप घर में सांचे बना लें। मतलब छोटे-छोटे साबुन के सांचे ले लें। प्लास्टिक के या स्टील के
बना लें। उनको दोबारा आप रीयूज कर सकते हैं। गीला करके वो फिर सूख जाएगा। तो रयूजेबल आइटम है। अगर ना भी अगर आपने अगर आपके पास बजट है आप हर बार न्यू साब मैं क्यों थोड़ा सा गरीबी की तरफ जा रहा हूं ताकि सारे काम कर लें। अगर आपके पास अमीरी वाला सीन है तो आप उसका लक्स भी ले सकते हैं। आप वो कैप्रीरी भी ले सकते हैं। डव भी ले सकते हैं। जो लेना चाहे ले सकते हैं। लेकिन इसका रीयूज भी हो जाता है कि अगर आप इसको दोबारा साबुन बना के ना भी यूज़
करें तो आप इसको हैंड लिक्विड बोतल में डाल के पानी डाल के इसको सोप की जगह इस्तेमाल भी कर सकते हैं। तो इस तरह आपका यह जाया नहीं जाएगा। घर के साबुन के तौर पे भी इस्तेमाल हो सकता है। लिक्विड बोतल मिल जाती है वो प्रेस करने वाली। उसमें पानी डाल के मिक्स करें तो यह आपका लिक्विड सोप बन जाएगा। तो यह बड़ी ही मजे की नीश है। इसके ऊपर लाजमी काम कीजिएगा। इतना टाइम देके अगर मैं बोल रहा हूं तो मेरा मकसद यह होता है कि मैं उसकी डिटेल में जाके आपको बता सकूं कि
यह काम वाली नीश है। तो काइंडली इस पे लाजमी काम कीजिएगा। क्लियर है यह नीश तो? खाली यस टाइप कर दें। जिसजिस को अभी तक काम समझ आ रहा है, पसंद आ रहा है, इंटरेस्टिंग लग रहा है, हार्ट इमोजी दे दे। जी बिल्कुल दे दूंगा आपकी वीडियो को रीपस्ट। मैंने कहा है तो बिल्कुल दूंगा। आप सुबह मुझे शेयर कीजिएगा वीडियोस। नेक्स्ट चलते हैं। जी। अब इस कैटेगरी के अंदर हमारा जो 100 पे एसएमआर है ये ओरिजिनल कंटेंट पे आ जाएगा। यह हमारी हो गई एएसएमआर नीश। मैंने कहा था यह लंबी चलेगी और यह लंबी चल
भी गई। हमें तकरीबन डेढ़ घंटा जो है इस नीश को डिस्कस करने पे लगा है। इसमें बड़ी चीजें और भी ऐड की जा सकती है। लेकिन यह वो चीजें हैं जो टाइम के साथ-साथ मैं देखता हूं और मुझे लगता है कि यह एएसएमआर कंटेंट ऐड किया जा सकता है। जैसे मैंने कैंडल बैक्स पे ट्राई मारी समझ आ गया। यह किया जा सकता है। तो यह सबसे पहले शेयर किया। अब आपके ग्रुप में हर 10 दिन बाद दूसरे तीसरे दिन बाद कोई ना कोई नीश अपडेट होती रहेगी। आपको ग्रुप में वो अपडेट मिल जाया करेगी तो
नए कंटेंट का आपको आईडिया दे दिया करूंगा जो ओरिजिनल होगा जो आप कर सकें तो ओरिजिनल कंटेंट के आईडियाज आपको ग्रुप में इंशाल्लाह मिलते रहेंगे एएसएमआर को भी यहीं पे क्लोज करते हैं अब चलते हैं मेन एक और टॉपिक की तरफ जस्ट अ मिनट हमने स्टार्टिंग में एआई दो घंटे कर लिया। एएसएमआर हमारी नीश रहती थी वो डिस्कस कर लिया। अब हम करने लगे हैं इंसेंटिव प्रोग्राम। अभी जो इंसेंटिव प्रोग्राम के बारे में आपको गाइड करूंगा मैं वो डिटेल में होगा और किस तरह उसके ऊपर क्लिक लेने हैं मैं आपको बोल के बता दूंगा लेकिन
उसको प्रैक्टिकली कैसे करना है उसकी वीडियो बना के आपको ग्रुप में मैं शेयर करूंगा लेकिन डिटेल उसकी गाइड कर देता हूं जितने लोग न्यू है जिनको आईडिया नहीं कि लाइव इंसेंटिव प्रोग्राम क्या होता है किस-किस को नहीं पता सिर्फ वह नो टाइप करें जिसको लाइव इनेंटिव प्रोग्राम का नहीं पता यस वाला ना आए पता चले कि कितने लो वाले हैं। ओके ग्रेट हो गया। पूछने से पता चल जाता है कि कितनी ऑडियंस है। किसको क्या बताना है। सो पीएस एसएमआर एआई यूज़ कर सकते हैं। नहीं यार एi जो है ना जितना मर्जी हो जाए। सोरा
2 ने काफी हद तक चीजें ओरिजिनल कर दी है। लेकिन वो ह्यूमन वीडियोस जो है ना वो अच्छी कर दी है। लेकिन एएसएमआर वाला यह वो सीन वो अभी भी नहीं इतना मजे का करना है करके देख लीजिएगा। सब बन जाए तो 100 पे एसएमआर भी आप सो टू सो टू से कुछ भी कर सकते हैं। देखें क्या रिस्पांस आपको आता है तो बना लें। बनाने में तो कोई मसला नहीं। अब आते हैं जी लाइव इंसेंटिव प्रोग्राम की तरफ। यह मेरा अकाउंट है। TikTok स्टूडियो में आ गया। जहां पे मुझे यह क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम और
बाकी सर्विज शो कर रहा है। लेकिन नंबर वन पे आप देखेंगे तो एक टूल है जिसका नाम है लाइव इंसेंटिव प्रोग्राम। यह क्या है और इस पर किस तरह काम किया जा सकता है? यह है जी सादे लफ्जों में आपको बताऊंगा और बड़ी आसानी से आप समझ जाएंगे कि उल्लू बनाया हुआ है TikTok ने हमें और सारी दुनिया बनी हुई है। लेकिन हां कुछ लोग पैसे बना रहे हैं वो जो पैसे बना रहे हैं किस तरह बना रहे हैं वो आपको गाइड किया जाएगा। इसमें TikTok मंथली यह मंथली रिन्यू होता है जिसमें 5 से 6
लाख हमें देता है। देता किस चीज के है वह गाइड करता हूं। TikTok के ऊपर लोग लाइव आते हैं। लाइव से पैसे कमाते हैं। लोग गिफ्टिंग करते हैं और गिफ्टिंग करने से उनको जो है पता नहीं क्या फायदा होता है। लेकिन जिस तरह एक माइंड की सेटिस्फेक्शन होती है ना। बड़े लोग मैं जो गिफ्टिंग करते हैं वो पता है किस लिए गिफ्ट करते हैं? उनकी प्रोफाइल रैंक हो रही होती है। मेरी प्रोफाइल पे 56 स्कोर आ गया है। करोड़ों रुपया लगा के सिर्फ ये तस्कीन लेना कि प्रोफाइल के ऊपर मेरे 100 स्कोर आ गया। मैं
नंबर टॉप पे हूं। पर उनके पास होता है वो गिफ्टिंग करते हैं। अच्छा उस चक्कर से निकलते हैं गिफ्टिंग शिफ्टिंग के। उसमें आगे बड़ी चीजें और निकल आएंगी। अब यह लाइव इनेंटिव प्रोग्राम है क्या कि TikTok कहता है कि मेरी लाइव को प्रमोट करो। लोगों को बताओ कि लाइव ज्यादा से ज्यादा आए क्योंकि TikTok सबसे ज्यादा पैसा जो है वह लाइव से ही कमा रहा है। क्या किस तरह कमा रहा है कि वो जितना पैसा लोग गिफ्टिंग करते हैं जो लेता है वो यूजर से वो अगर यूजर से ले रहा है ₹100 तो 60% TikTok
ले जाता है और मेरा ख्याल 40% जो है पीछे वो उसको मिलता है। मैंने खुद तो लाइव कभी किया नहीं। तो इसके अंदर TikTok खुद बड़ा पैसा कमा रहा है। अब वो क्या कर रहा है कि मेरी लाइव को कह रहा है प्रमोट करें। लोगों को ज्यादा से ज्यादा बताएं कि TikTok लाइव के ऊपर आए। आप जितने लोगों को बताएंगे आपकी वीडियो वायरल जाएगी। जितने लोग आपकी वीडियो देखेंगे या आपकी वजह से लाइव आएंगे उसके पैसे आपको मिलेंगे। वो किस तरह मिलेंगे? क्या तरीकाकार है वो आपको गाइड करूंगा। अब पहले TikTok क्या कर रहा था
के यहां पे वो मंथली कितना दे रहा है? $ लाख एक दो तीन चार इस बार $ लाख है। $ लाख के अंदर उसने 40 लाख लोगों को खरीद लिया है। पहले क्या था कि वो कम से कम कम से कम 100 मिलियन मंथली ऐड पे खर्चा कर रहा होगा। 100 मिलियन डिफरेंट प्लेटफॉर्म्स के ऊपर। YouTube के ऊपर आपको TikTok के ऐड नजर आएंगे। Facebook पे भी आएंगे। हर जगह ऐड नजर आएंगे जिसमें वो क्या कर रहा है? अपनी कमर्शियल कर रहा है कि भाई लाइव आओ लाइव आए। अब लोगों को बता रहा है ऐड
चला रहा है अपनी 100 मिलियन ना होगा 10 मिलियन कर लें वो खर्चा कर रहा है उसको समझ आ गया कि कोई और स्ट्रेटजी लगाता हूं कि लोग बोले कि लाइव आए और लाइव के बड़े फायदे हैं। तो इसने क्या किया? इंसेंटिव प्रोग्राम निकाल दिया और लोगों को आरे लगा दिया कि भाई वीडियो बनाओ। लोगों को बताओ कि लाइव TikTok बहुत अच्छा है। लाइव आने के बड़े फायदे हैं। तो मैं आपको जो है वो उसमें से जो डॉलर्स हैं उसमें से आपको आपका हिस्सा दूंगा। सारी दुनिया शदाइयों की तरह लग गई। अब इतनी को वीडियो
बनती है कि ऑटोमेटिक हर जगह लाइव लाइव लाइव लाइव हर बंदा कह रहा है कि लाइव आओ लाइव आओ। तो पहले उसको वो इतना पैसा लगाने के बावजूद भी वो रिस्पांस नहीं आ रहा था लोगों को लाइव लेके आने का। लेकिन अब क्योंकि वह लोगों के मुंह से लोग सुन रहे हैं कि लाइव आने का बड़ा फायदा है। तो अब सिर्फ 5 लाख के अंदर वह कम से कम मंथली 40 से 50 हजार वीडियो बनती है जो कि पहले उसके कितने मिलियंस लग जाते थे। तो हमें वो सादा तरीन तरीके से यूज़ कर रहा है
अपनी प्रमोशन के लिए। सिर्फ 5 लाख में जहां पे पहले वो 50 मिलियन यूज़ करता था। अब यह है क्या? सबसे पहले देखें यहां पे आपको जो लाइव आना है या वो किस तरह पैसे मिलने हैं उसकी क्या तरतीब है लाइव फेस्ट वेयर एवरी क्रिएटर शाइन ऑनगोइंग 14 नवंबर से यह स्टार्ट हुआ है 21 नवंबर तक यह होगा चार पांच दिन ही सिर्फ चलता है इसमें कह रहा है जी वन के यह $230 मुझे मिलेंगे मेरा यह जो अकाउंट है 6 लाख फॉलोअ का है और नॉर्मली जो अकाउंट होते हैं ना उनप 1000 डॉलर के
ऊपर अगर तो 100 के फॉलोअ का हो तो उस पे मिलते हैं 100 60 7000 फॉलोवर हो तो उस पे $ मिलते हैं। उससे छोटा हो तो $20 $30 यानी 1000 क्लिक के ऊपर। अब यह 1000 क्लिक लेने कहां पे है वो आपको आगे गाइड करता हूं कि कहां पे 1000 क्लिक होंगे तो हमें $230 बनेंगे। अब यह कह रहा है जी कि आपने इनकरेज योर व्यूअर टू ज्वॉइ बिगेस्ट इवेंट ऑन TikTok लाइव एंड अनलॉक अमेजिंग रिवार्ड। लाइव फेस्ट का एक इवेंट आ रहा है। उसको प्रमोशन करवाने लग गए। आप देखें अपने इवेंट की प्रमोशन
करवानी है बजाय कि वो ऐड चलाता। उसने कहा क्या कह रहा है जी? डायरेक्ट योर व्यूअर टू टैप दी लाइव फेस्ट लिंक। क्रिएट वीडियो इन इंग्लिश एंड स्पेनिश और आपने वीडियो बनानी है डेथ सेट्स। बड़ा सिंपल सा टास्क है। अब जैसे ही वीडियो कैसे बनेगी देखिएगा। यह वीडियो बनाने का तरीका क्या है कि सबसे पहले इस वीडियो के अंदर उसने नहीं बताया। इसके अंदर स्पेशली बताने लगा हूं कि वीडियो ह्यूमन हो या एआई की हो। इस चीज के अंदर इस टास्क के अंदर चार टास्क है। तो इसका मतलब इससे इसके एआई से बनी वीडियो भी
चल जाएगी जो हम 162 से बना सकते हैं। अपने फेस की या किसी के फेस की रियल वीडियो उसमें कहना क्या है कि TikTok लाइव हैव चेंज माय लाइफ सिंस द TikTok लाइव केम। आई एम बीन अर्निंग वेरी गुड एंड आई एम मेकिंग सो मच मनी ऑन लाइव। आई हैव मेनी फ्रेंड्स दोज़ आई गेट कनेक्टेड विथ देम ऑन लाइव। आई हैव बिज़नेस। आई एम प्रमोटिंग माय बिज़नेस ऑन लाइव। यानी आपने कहना है कि TikTok की लाइव जो है इसके फायदे ही बड़े हैं। मुझे यहां से बिजनेस आता है। मैं नए लोगों के साथ कनेक्ट होता
हूं। लोग मुझे गिफ्टिंग करते हैं और TikTok का एक लाइव फेस्टिवल इवेंट आ रहा है। उसको देखें। उसको ज्वाइन करें। आपको वहां पर बड़ा कुछ सीखने समझने को मिलेगा। पैसा छापेंगे। तो उसके लिए उसने क्या कहा कि इसके ऊपर इंग्लिश में वीडियो बनाएं। जो मैंने अभी बोला है सेम वही बोल के वीडियो बना देनी है। अब उसमें मैं आपको दिखाता हूं। लेडर बोर्ड। यह है लेडर बोर्ड जहां पे नंबर टॉप पे जो लोग आ रहे होंगे वह आएगा। वह कह रहा है रिजल्ट कल आएगा। अब रेफरेंस इमेज क्या है यह देखिएगा। फॉर शेयरिंग वीडियोस [संगीत]
हाउ टू मेक क्वालिफाइड लाइव इनेंटिव प्रोग्राम वीडियो टिप्स रिमेंबर ओनली क्वालिफाइड वीडियोस गेट इनेंटिव्स [संगीत] इफ योर वीडियो इज अप्रूव्ड यू कैन चेक द रिवार्ड्स अमाउंट हियर इज द [संगीत] टिप्स अबाउट हाउ टू मेक क्वालिफाइड वीडियो कीप योर वीडियो रिलेटेड टू लाइव सेकंड ठीक है वो बता रहा है कि लाइव के रिलेटेड ही रखना है लाइव के बारे में बताना जैसे मैंने बताया आया। अब यहां पे क्या होगा? यह क्रिएट का बटन आ रहा है। यहीं पे वीडियो अपलोड करनी है। पीछे जाके TikTok के ऊपर वीडियो अपलोड नहीं करनी। क्रिएट का बटन आ रहा है।
मैं क्रिएट के बटन पे क्लिक करूंगा। फर्ज करें मेरी वीडियो मेरे पास बनी हुई है। गैलरी पे जाऊंगा। ये मेरी वीडियो है। लाइव के बारे में। अभी मैंने पोस्ट की थी कि किस तरह नेक्स्ट। अब ये देखिए यहां पे ऊपर पार्टनरशिप पेड पार्टनर मेक लाइव अकाउंट लाइव फेस्टिवल 2020 लाइव इन प्रोग्राम। ऑटोमेटिक सारे हैशटग आ गए हैं। और सबसे इंपॉर्टेंट जो चीज है वो है नीचे नीचे आए देखें आपको नजर आएगा जॉइ लाइव फेस्टिवल का ये बटन आ गया है। अब यह मेरी वीडियो के ऊपर नजर आएगा लोगों को जब मैं वीडियो पोस्ट कर दूंगा।
जब मैं दोबारा आता हूं मैं कोई और वीडियो पोस्ट करके दिखाता हूं। अभी मैंने मैं वापस यहां पे आया। क्रिएट पे क्लिक किया। मैं यहां से कोई वीडियो चूज कर लेता हूं लगाने के लिए। यह वीडियो ली मैंने। नेक्स्ट की ये नीचे लाइव का बटन आ रहा है ऐड लिंक के नीचे। अब मैं इसको पोस्ट कर देता हूं आपको दिखाने के लिए। इतना ही काम करना है। आपने जो वीडियो बनानी है उसमें इंग्लिश में बोलना है। खुद नहीं बोलना तो यही से करवा लें और पोस्ट हमारी ये वीडियो पोस्ट हो जाएगी इस अकाउंट को इसको
मैं ओपन करता हूं। यह देखें इसके ऊपर यह एक्सक्लूसिव रिवार्ड जॉइ लाइव फेस्टिवल का बटन आ गया है। अब इस वीडियो में मैंने लोगों को बोलना है कि इस बटन के ऊपर क्लिक करें। इस बटन के ऊपर क्लिक करें और लाइव फेस्टिवल इवेंट को ज्वाइन करें। ठीक है? और इस तरह जो है जितने लोग इस बटन के ऊपर क्लिक करेंगे और फेस्टिवल इवेंट को यानी क्लिक करवाना हमारा काम है। क्लिक करेंगे जितने क्लिक होंगे उतने डॉलर बनेंगे। मेरा यह अकाउंट 5 लाख फॉलोअ का है तो इसके ऊपर मुझे $200 मिल रहा है। तो छोटे अकाउंट
फॉलोअ का होगा तो उसके ऊपर कम डॉलर मिलेंगे। तो इस तरह इन क्लिक्स को जो करवाना होता है उसके पैसे मिलते हैं कि जितने लोग इस लिंक को क्लिक करके जैसे मैं अभी क्लिक करता हूं तो यहां पे आ गया हूं। ठीक है? अब यह ज्वाइन करें ना करे कोई मसला नहीं है। सिर्फ इसको लिंक्स को क्लिक करना है। पता नहीं 100 पॉइंट्स मिल गए। अब देखो गो लाइव। मैं कहां इस वक्त लाइव जाऊं। तो इस तरह जो है यह अकाउंट आपका आपको जो वीडियो है वो सबमिट हो जाएगी। इंग्लिश में दो लैंग्वेज सिर्फ एक्सेप्टेबल
है। इंग्लिश और स्पेनिश। अब मेरी यह वीडियो अप्रूव तो नहीं होगी यह तो मैंने वैसे ही अपलोड कर दी है। तो इसको मैं बाद में डिलीट कर दूंगा। आपको दिखाने के लिए की है। इस तरह जो है ये कंटेंट चलेगा। अब यह जो कंटेंट ये जो अकाउंट की मैं बात कर रहा था यह वही अकाउंट है जो मैंने एआई के साथ ग्रो किया था। तकरीबन 6 लाख फॉलोवर होने वाले हैं। उसी तरह वो वीडियो बना के यार वो कल मेटा है एआई से। ठीक है? उसी तरह वीडियो बना के ये चल रहा है। अब इसके
ऊपर मेरा क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम सारा कुछ आ गया। मैं इसको दिखाता हूं आपको। लेकिन इसके ऊपर मैं अभी भी 1 मिनट प्लास्ट वीडियो नहीं लगा रहा। देखें 1 मिनट प्लस जो वीडियो है 9 जुलाई 2025 को एक लगी हुई है। वो डिसक्वालीफाई हुई है। इसके ऊपर मैं अभी कंटेंट नहीं लगा रहा। 1 मिनट प्लस। रीज़न ये है कि मैं इसको बड़ा करना चाह रहा हूं। एटलीस्ट 1 मिलियन के ऊपर। जब ये 1 मिलियन के ऊपर जाएगा ना, फिर इसके ऊपर मैं कंटेंट लगाऊंगा। फिर इसे पैसे बनाऊंगा। कौन से लाइव इंसेंटिव वाले भी और क्रिएटर रिवार्ड्स
प्रोग्राम वाले भी और इसी अकाउंट से मैं छोटे अकाउंट को रीपोस्ट करके अपने अकाउंट्स को जल्दी ग्रो भी कर लूंगा। तो रीपोस्ट का फायदा यह होता है कि जिस तरह लोग Facebook के ऊपर पेज से शेयर करते हैं या प्रोफाइल से वीडियो शेयर करते हैं इसी तरह आप TikTok के ऊपर भी शेयर कर सकते हैं छोटे अकाउंट्स की वीडियोस को। तो अभी इस अकाउंट के ऊपर मैं एलिजिबल वीडियो नहीं लगा रहा। शॉर्ट कंटेंट लगा रहा हूं और उसी के ऊपर जो है यह मेरा 1 मिलियन जैसे ही हो जाएगा फिर मैं वन जो है वो
अर्निंग वाला कंटेंट लगाऊंगा। अब यह लाइव इनेंटिव प्रोग्राम के हम डिस्कशन कर रहे थे। पहला हमने डिस्कस कर लिया। दूसरे पर आते हैं। अब यहां पर कह रहा है जी सेम वही चीज है। कोई इसमें कोई बात लंबी चौड़ी नहीं। अब 1000 क्लिक के ऊपर $120 बनेंगे। 1000 क्लिक लेना कोई काला जी कबाड़ा नहीं। हार्डली लोग $5 बनाते हैं। इतने क्लिक आते हैं। शेयर योर TikTok लाइव मोमेंट स्टोरी। इट्स इनकर दैट योर फेस इज ऑन द कैमरा। अब यह कह रहा है कि आपका कैमरा फेस रियल हो। असल वीडियो बनानी है। यह एआई नहीं चलेगी।
क्रिएट वीडियो इन इंग्लिश एंड स्पैनिश में प्ले करता हूं। चेंज मी [संगीत] कह रही है मैं लाइव आना शुरू हुई लाइव आके मैं केक बनाने शुरू किते मेरा बिजनेस ग्रो हो गया लाइव ने मेरी बड़ी हेल्प की थी तो इस तरह जो है यह सारा का सारा जो है वो काम होगा अब देखिएगा यह ट्रेंडिंग वीडियोस है और लेडर बोर्ड है ये जिसके ऊपर सबसे ज्यादा क्लिक हुए हैं। अब सबसे ऊपर जो अकाउंट है उसके ऊपर $186 क्लिक हुए हैं। मतलब इसने $50 बना $120 बना लिए हुए हैं। चेक करते हैं किसका अकाउंट है। देखिएगा
जरा। यह ले जी अपने पाकिस्तानी तो जितना काम है सारे पाकिस्तानी चाहिए। मैं खोल के दिखाने का मकसद ये था कि 100% ये अकाउंट पाकिस्तानी निकलेगा। देखिएगा हाय एवरीवन। आई एम योर होस्ट। न्यू TikTok इस हियर। आई बिल्ड माय पाथ फ्रॉम स्क्रैच वन स्ट्रीम एट अ टाइम। नाउ आई हेल्प अदर्स बिलीव दे कैन ट्रू। Ttok गिव मी अ न्यू करियर। इंग्लिश नहीं बोलती आती खान साहब है। उसने मोबाइल पे सामने लिखा हुआ है। मोबाइल से बोल के यही बता रहा है कि TikTok ने मेरी लाइफ चेंज कर दी। मेरा करियर बन गया। और साथ देखें
एरो है। ये एरो क्लिक ऑन द लिंक ऑन द गोस्ट। ठीक है? अब आपको TikTok खुद कह रहा है कि एरो बनाए या उसकी तरफ उंगली के साथ डायरेक्शन दें। लोगों को बताएं कि लाइव की तरफ जाए। तो आप इसके ऊपर एरो लगा सकते हैं। लोगों को बता सकते हैं कि क्लिक करें इसके ऊपर और जाए। अब यह बंदा आपको क्या लगता है कि बड़े आराम से इस वक्त पूरी मतलब TikTok कम्युनिटी में नंबर वन है ये इस वक्त पाकिस्तानी तो क्या ये आसानी से खुद ही आ गया क्या तरीका है अब आगे अगला चैनल
देखते हैं ठीक है ये तो चलो कोई अकाउंट ये भी देसी है और इसके ऊपर भी देखें वीडियो चेक करते हैं स्पैनिश में है 100% ये भी कोई देसी काम कर रहा है अपना पाकिस्तानी क्योंकि वीडियो उठा के लगाई हुई है सेम वीडियोस ही तो किसी गोरे की वीडियोस उठा के स्पैनिश की नीचे यहां से पता चल गया ना मुझसे बात करनी है ना आप लोगों को तो आ जाओ मैसेंजर पे हाय मैसेंजर बेबी ए कोई मैसेंजर नहीं आएगा सु ना बुला तो यह भी पाकिस्तानी अगला अकाउंट चेक करते हैं ये ले चल यह कोई
दूसरा रियल है उधर का स्पैनिश का ही होगा तो पहले जितने इसके अंदर आप अकाउंट देखेंगे अबरार साहब यह देखिए सारा का सारा का नाम क्या है? जी अबार अहमद अकाउंट का तो यह वीडियो उठा के किसी की लगाई हुई है और उसके ऊपर जो है वो इंग्लिश बोली चली हुई है। तो ये भी किसी की उठा के लगा रहा है वीडियोस। TikTok ने कहा है रियल होना चाहिए लेकिन चल रही है तो चल रही है उसकी। आगे देखते हैं। वीएफएक्स बापू ये जी पाकिस्तानी फिर तो क्या वजह है? ये सारे के सारे पाकिस्तानी छाए
हुए हैं। इन अकाउंट्स के ऊपर। रीज़न यह है कि यह कर रहे हैं मैनुअल क्लिक्स। खुद क्लिक्स करवा रहे हैं। तो सारी गेम है क्लिक्स की। क्लिक्स जो करवा लेगा वो काम चला लेगा। आपको ऑटोमेटिक ऑर्गेनिक दो क्लिक भी नहीं आएंगे। कोई भी नहीं आपको। अब जैसे ये खान साहब थे। कौन इनकी वीडियो देख के या इनकी और मेरी शक्ल देख के क्लिक करेगा। समझ नहीं आ रही भाई साहब क्या कह रहे हैं। जीरो फॉरवर्स टू रियल कनेक्शन। ठीक है? तो यह क्लिक जो है वो खुद मैनुअल हो रहे हैं। उसी चीज को मैं गाइड
करूंगा आपको कि यह मैनुअल क्लिक कैसे होते हैं। थोड़ी सी डिटेल बता देता हूं। साथ इन्वेस्टमेंट बता देता हूं। उसके बाद मैं आपको ना एक छोटी सी वीडियो इस पे सिर्फ चाहिए होगी। वो आपको बना के मैं शेयर कर दूंगा किसी भी टाइम ग्रुप में। अब वैसे आपको जो है ना वो वर्बल बोल के बताता हूं कि क्या होता है यह। सबसे पहले तो आपको चाहिए इसके लिए 100 के फॉलोअ का कम कम अकाउंट। यह मेरा 5 लाख फॉलोवर का है। तो इसके ऊपर 120 है सिर्फ। मैं कहता हूं के सौरा यह जो सौदा है
ना वारे का नहीं है मेरी अगर माने तो लेकिन स्टूडेंट्स कहते हैं कि सर हमें सिखाएं मैंने खुद काम करके ना छोड़ के थक के छोड़ दिया हुआ है अब $120 मिलने हैं 1000 क्लिक करवाने के बाद अब देखिएगा इसमें आपकी इन्वेस्टमेंट क्या है सबसे पहले आपके पास 1 लाख फॉलोअ का अकाउंट होना चाहिए लाइव इंसेंटिव से पहले 1 लाख फॉलोवर का अकाउंट 15 से 20000 का था लाइव इंसेंटिव आने के बाद 400 का आपको अकाउंट मिलेगा क्योंकि डिमांड बहुत ज्यादा है। उसके ऊपर $ बनते हैं। $00 एक आपके अकाउंट की इन्वेस्टमेंट है। यह लिख
ले अपने पास। यह वही बंदा काम कर सकेगा जिसके पास इन्वेस्टमेंट है। सुनते जाइएगा। फिर 1000 क्लिक करने हैं। तो 1000 क्लिक एक अकाउंट से एक ही क्लिक काउंट होता है। एक से ज्यादा काउंट नहीं होते। उसकी स्ट्रेटजी क्या है? कि एक वीडियो के ऊपर एक ही क्लिक काउंट होगा। लेकिन TikTok कहता है कि आप 20 वीडियोस अपलोड कर सकते हैं मैक्सिमम। तो 20 डिफरेंट वीडियोस हो जाएंगी। तो एक अकाउंट से 20 क्लिक एक अकाउंट के ऊपर एक वीडियो के ऊपर एक अकाउंट से एक ही क्लिक काउंट होगा। तो 20 अकाउंट हो गए जिन्होंने 20
वीडियोस के ऊपर क्लिक देने हैं। आपने भी देखा होगा सबने कितनी कितनी वीडियोस डाली हुई है। अब आपके पास चाहिए 1000 क्लिक। ठीक है? तो 20 जो है आपकी वीडियोस है तो 250 अकाउंट आपके पास TikTok का होगा तब जाके आप जो है सॉरी 500 अकाउंट TikTok का होगा तब जाके आप 1000 क्लिक कर सकेंगे। 5 दूनी 10 हां ठीक है। तो 500 अकाउंट TikTok का करने के लिए या आप फर्ज करें 500 नहीं भी है। आप 300 का भी सेटअप बना देते हैं। नॉर्मली लोग 10000 का सेटअप बना के बैठे हुए हैं। 300 का
सेटअप बनाएं। 300 ईमेल चाहिए आपको। लोगों ने वो टेंपरेरी ईमेल यूज़ की हुई है। उनसे अकाउंट बना रहे हैं। टेम ईमेल जो है या और भी मार्केट में सस्ती ईमेल सप्लाई मिल जाती है। लेकिन अगर आप Gmail से बनाए तो कम से कम 300 का खर्चा ईमेल के ऊपर है। उसके बाद TikTok अकाउंट आपने बनाने हैं। जो आप खुद बना लेंगे टाइम लगा के। तो 50 400 का अकाउंट 300 का आपका ईमेल का खर्चा अकाउंट आपने खुद मेहनत से बना लिए। उसके बाद अब इसकी सबसे जो गंदी चीज़ है जो ऑलरेडी इसने क्रिएटर रिवार्ड्स प्रोग्राम
के लिए भी कर दी है। लाइव इनेंटिव प्रोग्राम के लिए पहले ही थी कि आपका जो क्लिक होना चाहिए जिस रीजन का अकाउंट है उसी रीजन के अंदर उसी रीजन के TikTok अकाउंट से होना चाहिए। आपका यूएसए का अकाउंट है तो क्लिक भी यूएसए के अकाउंट से ही आना चाहिए और वो रीजन भी यूएस में ही चल रहा हो। ये नहीं कि पाकिस्तान में चल रहा है और पाकिस्तान में क्लिक हो जाएगा। तो मेहनत चेक कीजिएगा। अब एक डिवाइस का काम क्या है? यह एक एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन को कहते हैं मैं आपको यहां पे
साथसा प्रैक्टिकल करके बता ही जाता हूं ताकि आप चीजें समझ जाए। मल्टी स्पेस एपीके यह ऑफिशियल एप स्टोर से नहीं मिलेगी आपको। यह आपने यहां से डाउनलोड कर लेनी है वेबसाइट से। मल्टीस्पेस एपीके यह ऐप है। सेम यही उसका आइकॉन आपका डाउनलोड करेंगे तो होगा। अब यह ऐप क्या करेगी आपका? आप अपने एंड्राइड फोन में यूज़ करेंगे। सबसे पहले तो वीpए की सारी सेटिंग्स आपने कर लेनी है। उसको यूएसए का कर लेना है। उसके बाद आपने इसके अंदर यह जो ऐप है मल्टीस्पेस आपके कम से कम जो है वो अगर आप 200 क्लोन भी करना
चाहें तो आपके TikTok के हो जाएंगे। तो एक ही फोन के अंदर आप 200 क्लोन नहीं चला सकते। ऐप मना नहीं करेगी, फोन मना कर देगा। तो 100 क्लोन आपके कम से कम 50 क्लोन मैक्सिमम करेंगे तो स्मूथली चला सकेंगे। 100 से लेके 50 क्लोन एक फोन में कर लें। फिर दूसरा फोन फिर तीसरा फोन। चार से पांच फोन के अंदर आपके ये सारे अकाउंट्स जो है वो क्लोनस के अंदर चलेंगे। फिर क्या करना होता है? आपने यह आपकी वीडियो है जिसके ऊपर आपने क्लिक करवाना है। यह ये अब आपने यह कॉपी करना है इसका
लिंक अच्छा प्रैक्टिकली मैं नहीं करके दिखाता इसको जो है वो आपने कॉपी करना है और वन बाय वन जो है उन अकाउंट्स के ऊपर सारी के ऊपर ये ये लिंक्स को ओपन करते जाना है और इस वीडियो को वहां पे क्लिक करते जाना है। मैनुअल क्लिकिंग है सेपरेट जो है वो अकाउंट्स के ऊपर तो अच्छा बड़ा हसला वाला काम है लेकिन ये पहले काम समझ आता था क्यों आता था पहले $000 मिल रहा था अब उन्होंने $120 कर दिया है सिर्फ शुरू में डॉलर वाला सीन भी नहीं था शुरू में क्या था कि आपको सीधी-सीधी
अच्छे आरपीएम 15-15 का आरपीएम था यानी एक-ए बंदा 3535000 बना रहा था एक-एक बंदा इतने इतने पैसे निकाले हैं। फिर उन्होंने क्लिक्स वाला कर दिया। अब यह देख000 क्लिक के ऊपर $50 है। तो आपकी मेहनत चेक करें वो कितनी होगी। तो अच्छा खासा खपना पड़ेगा। उसके बाद क्या होगा? आपके इनवैलिड क्लिक्स जो TikTok पकड़ लेगा। तो 60% आपके क्लिक्स अप्रूव हो जाएंगे। 40% नहीं होंगे। तो 100 में से $ आपके बनेंगे। एक अच्छी खासी मेहनत के बाद अगर आपकी टीम है फिर जाके आप इस लाइव इनेंटिव प्रोग्राम के ऊपर काम कर सकते हैं। और जो
लोग काम कर रहे हैं 10 121 लोग हैं जो काम कर रहे हैं और कितना पैसा निकाल रहे हैं 15-15 $ 2000 लेकिन वो एक मेहनत तलब वाला काम है। बड़ा लंबा चौड़ा प्रोसेस है। $5000 फर्ज करें आपने $000 निकालना है तो सोचें कि कितनी खपत है। तो यह तरीकाकार है। मैनुअल अकाउंट्स बनाके मैनुअल क्लिक्स करने होंगे। अगर आप कर सकते हैं वेल एंड गुड मैं डिटेल में एक वीडियो बना दूंगा। लाइव इंसेंटिव प्रोग्राम के ऊपर और कोई तरीका नहीं है काम करने का। मैनुअल क्लर्किंग ऐप पहले हमने बड़ी की है क्योंकि पैसे ज्यादा मिलते
थे। हां जी दादा जी क्लियर है यस टाइप कर दें इधर तो स्क्रीन शो कर रहा है ऑन है मेरे पास अभी ऑफ हुई है अब यहां तक ये चीज क्लियर हो गई तो काइंडली यस टाइप करें। एसआरपी ऑलरेडी हो गया हुआ है भाई मेरे शुरू में। इतना टाइम नहीं है इसको दोबारा रिपीट करने का। अब एक क्वेश्चन है अब्दुल मोज ने पहले भी 10 बार पूछा इसको गाइड कर देता हूं कि कैनवा पर जो क्वेश्चन वाली वीडियोस होती है एमसीक्यू टाइप वो बना सकते हैं बिल्कुल बना सकते हैं उनको बना के आप अपलोड कर
सकते हैं अच्छा कंटेंट है आज से छ महीने पहले स्टार्ट किया था लेकिन फिर छोड़ दिया था क्योंकि कॉपीराइट के ऊपर ज्यादा मजा आने लग गया था लेकिन अभी भी इसके ऊपर जो है इसको कहते हैं मल्टीपल क्वेश्चन जो होते हैं ना वो अपलोड बना के वीडियोस करते थे ठीक है कर सकते हैं अभी स्क्रीन आ रही है यस टाइप कर दे ब्रेन इज़ नॉट कंज्यूमिंग मोर। थोड़ा सा और कंज्यूम कर लें। अब यहां तक ये लाइव इंसेंटिव प्रोग्राम का तरीकाकार था। गाइड मैंने कर दिया। वीडियोस अपलोड करनी है। वीडियो रियल होनी चाहिए। पहला जो
इवेंट है वह तो मेरा ख्याल कुछ 6 महीने बाद एक इवेंट होगा जिसप उसने बगैर कहा है कि ओरिजिनल के भी आए हैं। उसने कहा यही बनाना है बना लें। बाकी सारे इवेंट्स में आपको रियल फेस के साथ ओरिजिनल आना पड़ेगा जैसे पठान भाई आके बैठे हुए हैं। तो इस तरह अगर कर सकते हैं जरूर करें। लेकिन अब मेहनत बड़ी है। पैसे कम है इसके अंदर। एसआरपी की नीश दिखा दें। मैं इस पे पता नहीं आप शायद रह गए हो। एसआरपी की नीश के ऊपर मैंने डिटेल में गाइड कर दिया है कि किस-किस नीश पे
वह आपको मिलेगा। स्पोर्ट्स की नीश है। उसके अलावा मैंने बताया कि जो भी आपका ओरिजिनल कंटेंट है वो आपका एसआरपी में काउंट हो जाएगा। अगर आप अच्छा बनाएंगे, रियल बनाएंगे और प्रॉपर जो है उसको क्वालिटी का कंटेंट बनाएंगे तो इनविटेशन आने के चांसेस 80% है। तो वो आपको ओरिजिनल कंटेंट के ऊपर मिलेगा। कॉपीराइट के ऊपर नहीं मिलेगा। अच्छा जी अभी तक जो हमने डिस्कशन की जो जो बोला बोल बोल के मैं भी थक गया पता नहीं आप सुन सुन के थके हैं कि नहीं लेकिन अभी मैं मजीद बोलूंगा आपके साथ चीजें क्लियर है मजा आ
रहा है तो काइंडली यस टाइप कर दें सैयदा फातिमा किस चीज का रिप्लाई करो अब आते हैं जी सारा काम हमने कर लिया। सब कुछ करने के बाद अब हमने मेहनत कर ली, वीडियोस लगा ली। अभी यह नहीं पता कि पैसे कैसे मिलेंगे। अब आते हैं पैसे मिलते कैसे हैं। होल्ड कीजिएगा जरा। कौन सा अकाउंट था इसमें शायद यह वाला अच्छा जी यह अकाउंट है मेरे सामने इस वक्त और यह मैंने प्रेश किया अभी क्रिएटर रिवार्ड्स प्रोग्राम में जाते हैं। अच्छा इसकी आइडेंटिटी वेरीफाई है। ठीक है। मैं तो दूसरा अकाउंट ओपन करूं जिसकी आइडेंटिटी वेरीफाई
ना हो। आपको आगे मजीद गाइड करने के लिए। अच्छा जी। अब चलते हैं नेक्स्ट प्रोसेस की तरफ कि हमने सारे काम कर लिए। सारे काम करने के बाद अब हमने यह पैसे इनसे कमा लिए। कमा के TikTok में आ गए। अब TikTok से हमने लेने कैसे हैं? उस प्रोसेस की तरफ जाते हैं। यह है हमारा क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम जिसमें फर्ज करें अगर आप काम कर रहे हैं और जब आपका अकाउंट रेडी हो जाता है, आप उसको अप्लाई करते हैं, मोनेटाइज हो जाता है तो इस तरह का इंटरफेस आपके सामने आएगा जो फ्रेश यूजर है। उसके
बाद सबसे ऊपर देखिए आइडेंटिटी वेरीफाई का ऑप्शन आ रहा है जो कि आपका मेन सबसे पॉइंट होगा। अब मैं यहां पर आपको कंफ्यूज ना करूं तो सीधी-सीधी बात बताता हूं। मैं जब से क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम आया है पाकिस्तानी कार्ड के साथ जो मेरा पर्सनल कार्ड है उसी डेट ऑफ बर्थ के ऊपर अकाउंट बना रहा हूं और उसी डेट ऑफ बर्थ के ऊपर अकाउंट्स को वेरीफाई कर रहा हूं। मेरे वेरीफाई हो रहे हैं। 90 प्लस लोगों के हो रहे हैं। लेकिन जिसका नहीं होता ना उसके लिए तो जाहिर सी बात है वो परेशानी बन जाती है।
मेरा हो गया मैं खुश हूं। मेरा हो रहा है। लेकिन उस परेशानी से बचने के लिए कि अगर आपको यह डर है कि नहीं होगा आप यह जो आइडेंटिटी वेरीफाई है एसएसए बाय कर लें। एसएसए आपको 1500 का मिल जाता है। उसके साथ आपको फायदा क्या होगा कि वह रियल यूएस पर्सन का कार्ड होगा। ऑथेंटिक होगा। उसी की डेट ऑफ़ बर्थ के ऊपर अकाउंट बना लें और जब आइडेंटिटी वेरीफाई करनी हो तो उसी कार्ड के साथ वेरीफाई कर लें। दोनों ऑप्शन ठीक है। मैं अभी भी रिकमेंड करूंगा कि पाकिस्तानी कार्ड में कोई इशू नहीं। लेकिन
हां, जिस बंदे का नहीं होता, वह परेशानी बना लेता है अपने लिए भी मेरे लिए। इसलिए मैं दोनों ऑप्शन बता रहा हूं। अब वेरीिफाइड एंट्री कैसे होगी? सबसे ऊपर देखें जब अकाउंट मोनेटाइज होगा, फर्स्ट स्टेप में वेरीफाई पे क्लिक करें। अब नॉर्मली यह मेरा फ्रांस का अकाउंट है। गलती कहां पे होती है कि इसको लोग चेंज नहीं करते। अब मैंने अगर अपने पाकिस्तानी कार्ड से करनी है तो सबसे पहले मैं पाकिस्तान सेलेक्ट करूंगा। लोग कहते हैं नहीं जी यूएसए अकाउंट तो यूएसए रहने दो। चाहे कार्ड पाकिस्तानी है पाकिस्तानी लगा रहे हैं लेकिन उससे नुकसान होता
है क्योंकि एक सिस्टम है तरीकाकार है कार्ड पाकिस्तानी कंट्री यूएसए वो नहीं एक्सेप्ट करेगा मैं अब क्या करूंगा नेक्स्ट यहां पे जो ऑप्शन है आईडी कार्ड ही सेलेक्ट करना है नेक्स्ट अब मेरे पास यह मैनुअल जो है जो डायरेक्ट है वो कैमरे से तस्वीर लेने का ऑप्शन देगा कि भाई तस्वीर लें नेक्स्ट अलव अब मैं अपना आईडी कार्ड सामने रखूंगा और उसकी जो जो है मैं तस्वीर ले लूंगा। दूसरा ऑप्शन इस इधर साथ आ रहा है पिक्चर का कि अगर आपके पास पिक्चर है तो गैलरी में से अपलोड कर लें। कैमरे के साथ यह देखें
नीचे तस्वीर के साथ आ रहा है। तो गैलरी से भी पिक्चर अपलोड हो जाती है। तो जो आपका होगा ना एसएसएन जो बाय करेंगे। एसएसए किस तरह का होता है? क्या शेप शक्ल होती है? मैंने अगर नहीं कल दिखाया तो दोबारा दिखा देता हूं। यह है एसएसए इसके अंदर यह ड्राइविंग लाइसेंस भी हो सकता है या आइडेंटिटी कार्ड भी हो सकता है। तो यह हमने अपलोड करना होता है। टैक्सेस यह उस पर स्टेट है। किस स्टेट का है? यानी यूएसए की आइडेंटिटी सबमिट करनी है। और इस कार्ड के साथ अच्छा यह एसएसएन है सोशल सिक्योरिटी
नंबर जो इसके ऊपर लिखा हुआ है। हम इसको कहते हैं एसएसए है। लेकिन असल में बेसिकली यह वाला कार्ड इस्तेमाल होता है जो कि ड्राइविंग लाइसेंस है या आइडेंटिटी कार्ड होगा। दो कार्ड होते हैं। इस कार्ड को हमने अपलोड करना है और इसके साथ हमारी आइडेंटिटी भी वेरीफाई हो जाएगी और सब कुछ हो जाएगा। फिर आइडेंटिटी वेरीफाई करने के बाद नेक्स्ट स्टेप की तरफ आते हैं। वह है पेमेंट सेटअप। अब आते हैं पेमेंट सेटअप की तरफ। यह है मेरा फ्रांस का अकाउंट। फ्रांस के अकाउंट में टैक्स इनेशन नहीं मांगता तो वो मुझे नीचे नहीं देनी
पड़ रही है। जहां आप देखें खाली पे आउट मांग रहा है। पे आउट पे आऊंगा मैं। तो इसमें आपको एसएसए की जरूरत नहीं पड़ेगी। कोई टैक्स इनफेशन नहीं देनी पड़ेगी। अब यहां पर देखें दो ऑप्शन है क्योंकि यह फ्रांस का अकाउंट है। फ्रांस और यूके जो बाकी जितने अकाउंट्स हैं इनमें जो है वह ऑप्शन है कि आप बैंक भी अटैच कर सकते हैं और PayPal भी अटैच कर सकते हैं पेमेंट लेने के लिए। सिर्फ जो यूएसए का अकाउंट है वो आप सिर्फ आपको प्रॉपर सिखाने के लिए मैं यूएसए का अकाउंट ओपन कर लेता हूं। क्रिएटर
रिवार्ड्स प्रोग्राम मेनली जो हम काम करते हैं वो यूएसए पे ही करेंगे। अब यहां पे देखें ये पेमेंट सेटअप का ऑप्शन आ रहा है। इस पे क्लिक करता हूं मैं तो ऊपर आ रहा है पे आउट मेथड। इस पे क्लिक करूंगा मैं। जैसे कि मैंने बताया कि अभी इसको मैंने मोनेटाइज़ तो कर लिया लेकिन इस पे मैं वीडियो नहीं लगा रहा। तो पेमेंट मेथड भी कोई नहीं। तो यहां पर देखें सिर्फ PayPal का ऑप्शन है तो हमारा PayPal लगेगा। PayPal लगेगा कैसे वो आपको गाइड करता हूं। आपका PayPal बनाना कैसे है वो मैं इसके बाद
आपको गाइड करता हूं। अब PayPal लगाने से पहले मेरे यह वेरिफिकेशन जाएगी मेरी ईमेल पे। वेरी का एक कोड जाएगा। कोड डालूंगा तो आगे ईमेल एंड पासवर्ड मांगेगा आपके PayPal का और कुछ नहीं। ईमेल और पासवर्ड लगाएं। आपका PayPal कनेक्ट हो जाएगा। कोई टेक्निकल चीज नहीं है। सिर्फ ईमेल और पासवर्ड मांगेगा। अब आते हैं नेक्स्ट टेक्स्ट इनेशन की तरफ। यहां पर अब टेक्निकल थोड़ी सी होगी चीजें नए बंदे के लिए। यहां पर दो ऑप्शन है इंडिविजुअल एंड एंटिटी। इंडिविजुअल किसे कहते हैं? इंडिविजुअल कहते हैं जो मैंने आपको यह एसएसए दिखाया। यह इंडिविजुअल बंदे का है
जो अभी यहां पे दिखाया था यानी पर्सन का है। एंटिटी कहते हैं कि आपकी कंपनी है। कंपनी की इनेशन के ऊपर आप अकाउंट बनाना चाहते हैं। तो नॉर्मली कंपनी तो किसी के पास शायद हो लेकिन इंडिविजुअल जो है अब यहां पे भी आपको एसएसएन बाय करना ही पड़ेगा। क्योंकि अब आपने टैक्स इनफेशन लगानी है। तो वो जो कार्ड मैंने दिखाया था उस कार्ड के ऊपर फर्स्ट नेम था, लास्ट नेम था और यूएस टी आई एन। तो जो ड्राइविंग लाइसेंस के साथ में नीचे एसए दिखाया था ना वो उसकी जरूरत अब यहां पे पड़ेगी। उसके ऊपर
लिखा होता है एसएसए नंबर। टी टैक्स आइडेंटिफिकेशन नंबर या सोशल सिक्योरिटी नंबर एक ही होता है। वो हम यहां पे लिखेंगे। नाम आएगा, लास्ट नेम आएगा, सोशल सिक्योरिटी नंबर आएगा, यूनाइटेड स्टेट आएगा। मैं कार्ड ओपन करके ना करके दिखा दूं क्योंकि बाद में ना फिर मसला बन जाता है। यह है जी कार्ड। इसको ओपन करता हूं तो आपको आईडिया हो जाएगा। कई लोगों को समझ नहीं आती कि कौन सी चीज कौन सी है। अब हमेशा जो फर्स्ट होता है वो सेकंड नेम होगा और जो सेकंड दो नंबर पर होता है वो फर्स्ट नेम होगा। सडी
डाका सेम अब मैं अगर यहां पे आऊंगा तो फर्स्ट नेम लिखना है तो नीचे वाला लिखूंगा। लास्ट नेम लिखना है तो ऊपर वाला लिखूंगा। यूएस टीआईए नंबर कौन सा है? इस कार्ड के ऊपर जो है यूएस का टीआईएन नंबर नहीं होता। इसके ऊपर आपको यूएस का टीआईए नंबर नहीं मिलेगा। इसके साथ आपको यह लेना पड़ेगा जो कि आपका सोशल सिक्योरिटी नंबर 639619 तो सडी डाका अब ये देखिए यहां पे सेम नाम लिखा जैसे मैंने बताया फर्स्ट जो होगा वो सेकंड होगा सेकंड जो होगा वो फर्स्ट होगा अब 63 5 96169 ये आपका आ जाएगा यहां
पे एड्रेस यूनाइटेड स्टेट है कंट्री वो चेंज नहीं करना स्टेट कौन सी है इसी कार्ड के ऊपर लिखी होगी जो आपको कार्ड मिलेगा टैक्सेस स्टेट्स है मेरी टैक्सेस यहां पे मैं टैक्सेस लिख दूंगा टैक्सेस ये आ गया उसके बाद एड्रेस क्या है वो इसके ऊपर लिखा हुआ है ये आ गया नीचे 1828 जॉन्स डॉक्टर हेलिंगटन टैक्स 763 3 अब यह जो 7613 है यह क्या है? आगे आए। फर्स्ट लाइन में मैंने टेक्स्ट एड्रेस लिख लिया। दूसरी ऑप्शन है लिखना है तो लिख लें। अब यह जिप कोड है यह वाला जो एड्रेस की लाइन में लास्ट
में लिखा हुआ है 76013 तो एड्रेस के अंदर ही आपको वो मिल जाएगा जिप कोड। किधर गया? ये जिप कोड देने के बाद मैं कंटिन्यू करेगा और उसके बाद आगे आ जाएगा कि हां जी आपकी इनेशन सही है। डाल ली है। रिव्यू करने का ऑप्शन आ जाएगा और मैं सबमिट कर दूंगा। तो इस तरह आपने यह टैक्स इन फेक नहीं लगानी। कोई भी बहुत सारे लोगों ने पाकिस्तानी लगाई होती है। अपना ही नाम लिखा होता है और बाद में पेमेंट डिक्लाइन हो जाती है। तो टैक्स जो सोशल सिक्योरिटी कार्ड है एसएसए ये आपको बाय तो
करना ही पड़ेगा। तो वो बाय जब करना है तो आइडेंटिटी भी शुरू में उसी से स्टार्ट कर ले और बाद में टैक्स इनफेशन भी लगा ले। इस तरह जो है वो हम अपना अल्लाह भला करे। रेडी करेंगे। टैक्स इंफॉर्मेशन का जो खाता है वह फिल करेंगे और हमारी टैक्स इन ऐड हो जाएगी। अब आते हैं मेन टॉपिक की तरफ कि PayPal कैसे बनेगा? टेक्स्ट इन समझ आ गया है तो काइंडली यस टाइप कर दें। अभी तक जिसको चीजें पॉइंट के साथ डिटेल में या मेरा डिलीवरी मेथड समझ आ रहा है चीजें तो एक हार्ट इमोजी
दे दे पता लगे कितने लोग कर रहे हैं। जी TikTok केवाईसी डेंटी वेरीफाई करवा सकते हैं। मैंने बताया हुआ है कल क्लास के शुरू में भी कि अगर आपके पास अब ऑप्शन है कि स्टार्टिंग में आइडेंटिटी वेरीफाई कर सकते हैं। अच्छा जी अब आते हैं नेक्स्ट। एक एसएसए तीन अकाउंट्स को लग जाता है। अच्छा जी अल्लाह भला करे आपका। अब आए नेक्स्ट और हमने अब PayPal की तरफ जाना है। यह इंशा्लाह मुझे गाड़ी बड़ी पसंद आई है। मैं सुबह बुक करवा रहा हूं। इंशा्लाह अजीज सुबह ये बुक करानी है। बड़ी प्यारी गाड़ी बड़ी पसंद आई
यार ये। वैसे तो आज की वीडियो के अंदर जिस और जो सुबह इंशा्लाह अच्छा जी यह PayPal की बात होने लगी थी कि PayPal कैसे बनेगा लर्न विद आसिफ एल की ये वीडियो है। यह मेरी 18 मिनट की वीडियो है और डिटेल में बनी हुई है। शेयर कहां से होती है? कॉपी लिंक WhatsApp यह मैंने आपको वीडियो शेयर कर दी है। इस वीडियो में दो चीजें आपको रिक्वायर्ड है अकाउंट बनाने के लिए PayPal का। पहले हमें सिम बाय करनी पड़ती थी फिजिकल। अब फिजिकल सिम बाय करने की जरूरत नहीं है। इसमें जो मैंने आपको PayPal
बनाना सिखाया है, वह सिखाया है यूके का। यूएस का PayPal हम नहीं बनाएंगे। उसमें बड़े इशज़ आते हैं। यूके का पेपल बनाना सिखाया है दो चीजों के साथ। एक चाहिए आपको इसमें सिम वो मैंने डिटेल में इस वीडियो में गाइड किया है। वो देख लीजिएगा। सिम जो हम बाय करेंगे इस कंपनी से बाय करेंगे। इस कंपनी का नाम है व की अब इसके अंदर मेरा यह यूके का नंबर है जो कि मेरा 7 नवंबर तक वैलिड है जो मैंने बाय किया हुआ है। यह आपको कितने का पड़ेगा? यहां पे आप नंबर ₹1700 का मंथली पड़ेगा।
तो एक ही बार आपको बाय करने की जरूरत है आपको। हां, इसमें अगर आपके पास iPhone है तो एक ही मंथ का बड़ा है। अगर आपके पास Android है तो 3 महीने का 2200 वाला बाय कर लीजिएगा। उसकी रीज़न क्या है? iPhone के अंदर यह ऑप्शन होता है ना पता नहीं Android में भी हो कि जब आपका यह PayPal बन जाएगा ना, तो PayPal जब भी आप लॉग इन करेंगे तो वेरिफिकेशन कोड आपके इस नंबर पर भेजेगा और इस पर कोड आ जाता है यहां पर। यह देखें कितने ज्यादा PayPal के कोड आए हुए हैं।
यह यह सारे PayPal के मेरे कोड हैं क्योंकि मैं बार-बार लॉग इन करता हूं। तो कोड आता है PayPal का। तो वो कोड तभी आएगा जब आपके पास नंबर हो। फर्ज करें आपने PayPal बनाया हुआ है और PayPal आप यूज़ कर रहे हैं लेकिन आपका नंबर एक्सपायर हो गया। आपने रिन्यू नहीं किया तो दोबारा वो नंबर नहीं मिलता कभी भी। आपको नया नंबर ही मिलेगा। तो आपने अपना नंबर जो है वो अगर रिन्यू रखेंगे तो PayPal जब भी लॉग इन करेंगे उसका कोड उस पे आएगा। वो आपको देना पड़ेगा। लेकिन iPhone के अंदर क्या है
कि हो सकता है इसमें भी Android में हो। मुझे नहीं आईडिया इसलिए मैं यह नहीं कह रहा कि Android यूजर को मारा है। यह देखें ये इसने मेरा फेस स्कैन कर लिया और लॉग इन कर लिया। मुझे नंबर की जरूरत नहीं पड़ी। ठीक है? यह देखो 604 मेरा खूबा हुआ है। यह बाद में निकाल लेंगे। लॉग आउट। मैं यहां पे दूसरा को लॉग इन करना चाहता हूं। आप देखिएगा कि वह भी फेस के साथ ही हो जाता है। नंबर मुझे नहीं करना पड़ता। ठीक है? तो फेस के साथ ही जो है वो मेरा लॉग इन
हो गया है। लेकिन जो नंबर है उस पे कोड नहीं जाएगा। तो मैं अगर नंबर ना भी अब एक्सटेंड करूं तो मेरा गुजारा हो जाएगा। लेकिन Android में भी हो सकता है कोई तरीकाकार हो पास की ऐड करने का। मैं यहां पे गाइड कर देता हूं। सेटिंग में जाएंगे। अकाउंट की लॉग इन सिक्योरिटी में जाएंगे। यहां पे यह है पास की फेस आईडी। तो उसमें भी मेरा ख्याल है फेस आईडी होगा। अगर एंड्राइड में होता है। तो यह पास की ऑन कर देंगे तो आपको नंबर जो है फिर वो ज्यादा देर रिन्यू नहीं करना पड़ेगा।
लेकिन अगर पास की का ऑप्शन आपके फोन में ना आया तो फिर आपको यह नंबर रिन्यू रखना पड़ेगा। क्योंकि जब भी लॉग इन करेंगे इस पे ओटीपी आएगा। तभी यह आपका PayPal लॉग इन होगा। तो यह नंबर आपको मिलेगा। अगर 3 महीने का बाय कर ले 2200 का यह खर्चा और 1500 का आपको एसएसए 2200 और 1500 कितना हो गया भाई 10 32 ते 5 37 3700 आपका ओवरऑल खर्चा आएगा PayPal आपका रेडी करने में रेडी कैसे होना है वीडियो का लिंक मैंने आपको शेयर कर दिया है अपना PayPal बनाना है बना लीजिएगा और इंशा्लाह
अल्लाह ताला आपको उसमें से अर्निंग दे वो आपने इसके ऊपर लगा लेना है इसी PayPal में इंशा्लाह आपको जो है अर्निंग जो आपकी रिसीव हो जाएगी क्लियर है जी टैक्स इनफेशन और PayPal का चक्कर ओ मेंट्री ड्रेन हो गए हैं। कोई बात नहीं। सिर्फ 510 मिनट और मेरे साथ रहें क्योंकि ऑलमोस्ट क्लियर हो गया। अब क्वेश्चन आंसर का सेशन ही करना है तो कोई मसला नहीं। चीजें मेरी तरफ से सारी डिलीवर हो गई हैं। जस्ट दो मिनट दें जरा। अच्छा हमारा PayPal भी हो गया। टैक्स इनेशन भी हो गई। जो जो ऐड किया जा सकता
था जो जो इस सेशन के अंदर जरूरी था मैंने अपनी पूरी जद्दोजहद और पूरी कोशिश के साथ वो कोशिश की है कि आपको इंशा्लाह डिलीवर किया जाए और इसके बाद जो हमारा अब अगर कोई चीज रह भी गई तो वो आपको साथ-साथ मैं गाइड कर दूंगा। PayPal भी हो गया। मैं सिर्फ सोच रहा हूं कोई चीज रह ना जाए। जस्ट अ मिनट। अरे आवाज आ रही अच्छा साउंड कब से बंद हुआ होगा यह तो बताएं मैं बोल रहा हूं अच्छा अच्छा मैंने अभी कहा मुझे पता चल गया कब हुआ है यह। ओ हो हो ओके
ओके ओके काम खराब हुआ। चलिए दोबारा गाइड करता हूं। ये जो अभी मैं आपको PayPal की तस्वीर दिखा रहा था ये नजर आई थी। ओके चल कोई मसला नहीं। दोबारा स्टार्ट कर लेते हैं। यहां पे सबसे पहले क्वेश्चन है कि सर PayPal का इशू जो है अगर वह वेरिफिकेशन पर चला जाए तो वह कैसे रिजॉल्व होगा? उसको टैकल करते हैं। जी आए पहला क्वेश्चन है कि PayPal वेरिफिकेशन पर चला जाए तो उसको किस तरह टैकल किया जाए? अब आपको जो PayPal बनाना मैंने आपको बताया कि आप बनाएंगे वो हम क्या करते हैं? आपको रैंडम यूके
का ड्राइविंग लाइसेंस दे देते हैं। उस ड्राइविंग लाइसेंस के ऊपर आप PayPal बना लेते हैं और साथ ही वकी का नंबर। अब वो ड्राइविंग लाइसेंस किसी का होता है यूके का लेकिन होता रियल है। जब आप उसके ऊपर PayPal बनाते हैं तो वह PayPal बन जाता है। चलता भी रहता है। खराब कब होता है? वेरिफिकेशन पे कब जाता है? जब आप PayPal टू PayPal पेमेंट रिसीव कर लेते हैं तो TikTok PayPal जो है वेरिफिकेशन मांगता है कि यह पेमेंट क्यों आई है? किस लिए आई है? तो पहले 3 महीने आपने PayPal टू PayPal जो है
वो पेमेंट नहीं रिसीव करनी किसी तरह की भी। उसके बाद आपने अगर उसके ऊपर कोई पेमेंट रिसीव करनी है तो कर सकते हैं। अदरवाइज पेमेंट रिसीव नहीं करनी। अब अगर आप चाहते हैं कि पेमेंट भी रिसीव करें और PayPal टू PayPal भी चलता रहे तो उसका नेक्स्ट स्टेप है कि आपके नाम के ऊपर रियल कार्ड बनेगा। वो कैसे? जिस तरह यह कार्ड बना हुआ है। यह मिर् अहमद अब्बास ने बनाया। अब इसमें नाम और तस्वीर रियल है। बाकी फेक है। बाकी एड्रेस और वहां की डिटेल हर चीज रियल है। अब इस कार्ड का क्या फायदा?
जब आपका अकाउंट वेरिफिकेशन पे जाता है ना तो आपके आपसे आपके फेस की तस्वीर और साथ आपसे आपके कार्ड की तस्वीर मांगता है और दोनों को मैच करता है कि सेम है अगर सेम है तो पेमेंट रिलीज कर देता है। मेरी अभी $600 2600 पाउंड पसी थी तो मैंने कार्ड बनवा के उसके ऊपर जो है वो किया तो वो ओके हो गया अपना कार्ड बनवा के तो इस तरह जो है आप कार्ड ये ज्यादा रैंडम कार्ड लेंगे किसी का कार्ड तो वो 1500 का है यह 2500 का है। फिर इसके बाद और नेक्स्ट स्टेप आ
जाता है कि अगर आप मजीद सिक्योर करना चाहते हैं तो इस कार्ड को हार्ड प्रिंट कर सकते हैं। आपको प्रिंट कॉपी मिल जाएगी। आप उसके साथ जो है वह फिजिकल अपने पॉकेट में रख सकते हैं। जब भी मांगे आप अपने हाथ में पकड़ के दिखा सकते हैं। तो वह ज्यादा ऑथेंटिक हो जाता है। अच्छा जी। अब जैसे कि मैंने एक चीज कही और शायद मेरी वो आवाज आई नहीं वरना ऐसा ना होता क्योंकि मेरा माइक बंद था। मैंने एक रिक्वेस्ट की है। अब दोबारा कर देता हूं कि अगर आपका एक सवाल है तो उसको एक
बार ही लिखें। अगर आप उसको 100 बार कॉपी पेस्ट करेंगे तो वो मेरे लिए भी मुश्किल होगा और बहुत से लोगों के क्वेश्चन स्किप हो जाएंगे। आपका एक क्वेश्चन है एक बार टाइप करें। मैं उसका आंसर करता हूं। लेकिन अगर आपने सैकड़ों क्वेश्चन इस तरह करने हैं कि उसको कॉपी पेस्ट करते जाना है तो वो मजा नहीं आएगा। तो काइंडली रिक्वेस्ट है अगर आपका जो क्वेश्चन है उसको आपने टाइप कर लिया है, सेंड कर लिया है तो उसको कॉपी पेस्ट ना करें। अच्छा जी यूके के अकाउंट पर PayPal इशू नहीं करता। एसएस आपसे मिल जाएगा
मिल जाएगा। सर मेरा TikTok अकाउंट बिना रिक्वायरमेंट के पूरी होने से पहले ही बैंक डिटेल मांग रहा है। कोई और टूल तो नहीं उसके ऊपर कौन सी बैंक डिटेल मांग रहा है? यह आप मुझे सुबह दिखाना। आपकी सर्विज हैं PayPal की मिल जाएगी। SSN आपसे मिल जाएगा। बिल्कुल मिल जाएगा। मेरे पास एंटिटी है एलएलसी की तो मुझे Assn खरीदना पड़ेगा। नहीं आप वही यूज़ कर सकते हैं। PayPal पार्क डिटेल पे बन जाता है। नाम पे बन जाता है। तस्वीर पे बन जाता है। एड्रेस वगैरह यूके का ही डिटेल यूज़ होगी। सर जब हम Saur 2
पे अकाउंट ग्रो करेंगे तो उसके लिए लोकल पे ग्रो करेंगे। Sa 2 प्रीमियम पे करें। उसका ज्यादा बेनिफिट है। अगर लोकल पे भी करना चाहे जल्दी हो जाएगा। लेकिन साथ Sura 2 को प्रीमियम पे लाजमी कीजिएगा। फनी पर अगर फॉलोवर कंप्लीट नहीं हो रहे तो क्या करें? विदाउट ऐड क्रिएटर कंटेंट के ऊपर कर दें जल्दी हो जाएगा क्योंकि वह ट्रेंड बेस होता है। ट्रेंडिंग सॉन्ग यूज कर लिए जाते हैं। एसएसए आपसे मिल जाएगा। सर देखिए ना बार-बार वही क्वेश्चन रिपीट सर एक PayPal कितने अकाउंट को लग जाता है? आज से छ महीने पहले अनलिमिटेड अकाउंट्स
को लग जाता था। अब 10 अकाउंट को लगता है और साथ ही कह देता है कि यू हैव यूज़ दिस PayPal ऑन मेनी अकाउंट्स। तो 10 अकाउंट्स के ऊपर लग जाता है। एक कार्ड अगर हम बाय करते हैं तो उसकी वैलिडिटी कब तक होती है? वो तो चार पांच साल की वैलिडिटी होती है कार्ड की एक्सपायरी होती है लेकिन एक कार्ड के ऊपर एक ही अकाउंट बनता है। सर मेरे ये क्वेश्चन प्लीज आंसर कर दें। अपलोडिंग वाली टीम के लड़कों से TikTok की इनकम कैसे छुपाएं? हाय अपलोडिंग वाली टीम से लड़कों से TikTok की इनकम
कैसे छुपाएं? जहां पे आपकी स्क्रीन के ऊपर इनकम शो हो रही हो रही होगी ना उतने हिस्से पे टेप लगा दें। बस स्क्रीन के ऊपर सिर्फ उनको वही नजर आए जहां से वीडियो अपलोड का बटन है और वीडियो अपलोड करनी है और बस अपलोड के अलावा स्क्रीन पर उनके पास बटन ही ना नजर आए। कैसे छुपाएगी यार नहीं छुपाई जाती। अगर एक अकाउंट पर व्यूज नहीं आ रहे तो कितने अरसे बाद उसे छोड़ देना चाहिए। अब एक बंदा आपसे प्यार नहीं करता और आप उससे प्यार की भीख मांगते जाते हैं। मांगते जाते हैं। लेकिन आप
उसे प्यार करते हैं तो क्या उसे छोड़ देंगे कि वापस प्यार नहीं कर रहा ना। छोड़ना नहीं। देखें गलती कहां पर है। तो नॉर्मली अपनी वीडियोस को चेक करें कि आया उनप नॉट एलिजिबल फॉर रिकमेंडेशन की वायलेशन तो नहीं आ रही लेकिन हां प्यार डालने से पहले उसको छोड़ दें तो वो ज्यादा बेहतर है। उसका तरीका मैंने बताया था कि शुरू में चार पांच अकाउंट डिफरेंट आईपी के ऊपर बना के चेक कर ले कि किस आईपी पे व्यूज आ रहे हैं। फिर नेक्स्ट फदर उसी आईपी पे अकाउंट बनाएं। एक वाइज अकाउंट पे या PayPal पे
कितने TikTok रखे जा सकते हैं पेमेंट के लिए। एक वाइज अकाउंट नहीं। और अगर ओरिजिनल वीडियो डिसक्वालीफाई हो जाए और अपील के बाद डिसक्वालीफाई रहे उसका कोई और तरीका नहीं। TikTok की सपोर्ट बहुत गंदी है। ए देखो जी एक सवाल है ना इस बंदे दा शेरोज़ दा एक दो तीन चार पांच छ मैं आंसर ही नहीं करना। आई हैव यूके बैंक अकाउंट एंड एप्स आर आई एन माय मोबाइल। सो डू आई आल्सो नीड PayPal? अगर यूके का अकाउंट है आपका TikTok तो उसके ऊपर तो आपका वाइज और यूके की बैंक डिटेल लग जाएंगी। तो फिर
आप अकाउंट ही यूके का बनाएं। यूएसए का ना बनाएं। यूएसए के बजाय अदर कंट्री से व्यूज ज्यादा आते हैं। वीपीए भी लगा हुआ है। मगर मोबाइल में सिम है तो निकाल दें। उसकी वजह से भी इशू होता है। इट नेसेसरी टू हैव यूके फोन नंबर। आई हैव PayPal अकाउंट व्हिच आई मेड ऑन माय ओन सऊदी नंबर। सऊदिया में बनाया तो सऊदिया में PayPal एलिजिबल है ना तो वो सऊदिया के नंबर पे बना है तो वो ओके है यूके उनके लिए जरूरी है जिनके पास कोई नंबर नहीं है तो वो यह बाय कर सकते हैं देखना
एक ओए होए सर रिव्यु देने के टाइम आ गया है दे दे सर सर क्यूएनए के लिए माइक ऑन कर दें जी माइक ऑन कर दिया तो ये 100 लोग 100 दिन में क्वेश्चन खत्म करेंगे जैसे ये इस तरह कर रहे हैं ना अब ये देखो एक ही क्वेश्चन को बार-बार यार कैसे लोग ये देखिए आंसर करना है ना तो इस बंदे के काम चेक करें। अब्दुल मनान के के 700 बार अपने क्वेश्चन को टाइप किया हुआ है। अगले बंदे की बारी ना आए। चेक करें। यूके का PayPal TikTok यूएसए अकाउंट में लगा। किसी भी
कंट्री का PayPal किसी भी TikTok अकाउंट में लग सकता है। जब हम sura 2 पे अकाउंट ग्रो करेंगे तो उसके लिए लोकल पे ग्रो करें। आंसर कर दिया। बिल्कुल। अच्छा जी। आवाज आ रही है किसी को? सर क्यू एएनए के लिए माइक नहीं ऑन कर सकते। काम ही नहीं चलेगा। कैन आई चेंज नेम आफ्टर मोनेटाइजेशन? बिल्कुल कर सकते हैं। आज मोनेटाइज हुआ है एएसएमआर चैनल पर। मिक्स एएसएमआर कॉपीराइट शुरू कर दें। जी कर सकते हैं। बेस्ट टाइम टू अपलोड वीडियो। अच्छा जी बेस्ट टाइम ओरिजिनल कंटेंट के लिए हो सकता है कॉपीराइट के लिए नहीं। क्योंकि
कॉपीराइट जब भी हमें मिलेगा फ्रेश हमने उसी वक्त उठा के लगाना है। लेकिन अगर आप फ्रेश काम करना चाहते हैं कि सॉरी ओरिजिनल कंटेंट पे काम कर रहे हैं तो उसके लिए टाइमिंग बिल्कुल मजे की इंपॉर्टेंट है। यूएसए में काम कर रहे हैं तो दोपहर 2 से 4:00 बजे के दरमियान और शाम 8:00 से 9:00 बजे के दरमियान वीडियो अपलोड करें। इस टाइम पे ज्यादा वीडियो वायरल जाती है। यह यूएसए का टाइम बता रहा हूं। पाकिस्तानी नहीं। सर क्या ऐसा कर सकते हैं कि दूसरा मोबाइल नहीं है तो मोड एपीके में यूएसए के अकाउंट्स मैनेज
करके रियल TikTok में पाकिस्तानी जी बिल्कुल ऐसा कर सकते हैं। सेम ही क्वेश्चन यार बार-बार। खुद के नाम पे P पे P पे P पे P पे P पे P पे P पे P पे P पे P पे PayPal बना सकते हैं? जी बना सकते हैं। मैंने दिखा दिया बन जाएगा। मतलब सिर्फ तीन-चार लोग ही मैसेज कर रहे हैं जिनकी किसी किसी बनेगा कार्ड मेरे PayPal में 648 फंसे हैं। कार्ड बन जाएगा हमसे बनवा लीजिएगा। एक एसएसए अगर हम बाय करते हैं तो उसकी वैलिडिटी हो गया है। एक ही क्वेश्चन हाउ टू ऐड उर्बन वीपीए
टू इस बंदे ने ना तब से लेके कोई और काम नहीं किया। ये तब से एक्सटेंशन डाल रहा है उसके अंदर क्रोम के अंदर। इसने और कोई काम नहीं सीखा। कुछ नहीं देखा कि क्या सिखाया है। यह तब से एआई में उर्बन जो है वह वीपीए लगा रहा है एक्सटेंशन के अंदर। और यार उर्बन बड़ा ही सादा यहां पे नहीं मैं कर सकता। इंडियन पेपर में पैसे आ जाएंगे। बिल्कुल आ जाएंगे। सर अगर हम फनी कंटेंट डाल रहे हैं। इसका आंसर मैंने कर दिया है। सर आफ्टर न्यू अपडेट एएसएमआर सर्वाइव करेगा। 100% करेगा। एएसएमआर तो
कभी खत्म नहीं होगा। सर मोटिवेशन एडिटिंग मोटिवेशन में मैं कह रहा हूं काम ही नहीं करना। नहीं चलेगा तो फायदा। अकाउंट में डेट ऑफ बर्थ बाद में चेंज हो जाती है। हां, खुद नहीं कर सकते। सपोर्ट टीम से बात करके कर सकते हैं। सर अकाउंट बना के मोनेटाइज करके सेल कितने का होता है। डिपेंड करता है किस नीश पे ग्रो किया हुआ है। इस्लामिक अकाउंट हो तो 4000 का सबसे सस्ता वो सेल होता है। PayPal से पाकिस्तानी बैंक में ट्रांसफर हो सकते हैं। जी मैंने जो आपको वीडियो दी है उसमें मैंने गाइड किया है। किस
तरह आप ट्रांसफर करेंगे? सर वेरिफिकेशन की वीडियो शेयर कर दें। मैंने लाइव बता दिया। फिर वीडियो क्या करनी है उसकी? सर अकाउंट सोरा टू से रेडी किया है। फॉलोअ और व्यूज कंप्लीट हो गए हैं। अब नेक्स्ट स्टेप क्या है? फौरन मोनेटाइज करें। जी बिल्कुल उसको फौरन मोनेटाइज करें। सर 5 सेकंड से 1 मिनट की समझ नहीं आई। मतलब 1 मिनट की वीडियो लाजमी। अच्छा जब अर्निंग करनी है अब अकाउंट मोनेटाइज हो जाएगा तो अब आपने 1 मिनट प्लस वीडियो लगानी है और उस वीडियो के ऊपर जो व्यूज 5 सेकंड से ऊपर होंगे उन्हीं की अर्निंग
होगी जो व्यूज आपके 5 सेकंड से छोटे यानी किसी ने 5 सेकंड से कम देखा है उसकी अर्निंग नहीं होगी सर कार्ड और एसएसएम का कोई ताल्लुक तो नहीं है ना फुल ताल्लुक है जो कार्ड है उसका ही एसएसएम होगा आप कंटेंट क्रिएटर के लिए कौन सा टूल यूज़ करते हैं पर्सनली फेस यूज़ करके के वीडियो बना के कंटेंट क्रिएटर के लिए मैंने आपको अभी अपना लाइव अकाउंट दिखाया है। 6 लाख फॉलोवर का मैं वो यही से बना के लगा रहा हूं। अच्छा सर आपको फिर वही क्वेश्चन फिर वही क्वेश्चन सर आप मेरे क्वेश्चन का
आंसर नहीं कर रहे। राबिया क्वेश्चन है किधर आपका? PayPal में पाकिस्तानी बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं? बिल्कुल कर सकते हैं। सर कुछ नीश बता दें जो अच्छी सेल होती है पर प्लीज कुकिंग पे काम कर लें। आर्ट एंड क्राफ्ट पर काम कर लें। ड्राइंग के ऊपर काम कर लें। वेल्डिंग की नीश के ऊपर काम कर लें। चल जी 2 बज रहे हैं और क्वेश्चन बार-बार सेम ही आ रहे हैं। और इंशाल्लाह अगर किसी का कोई क्वेश्चन रह भी गया हो तो वो पर्सनल में आंसर कर दूंगा। काफी टाइम हो गया है। इसको रैप अप नहीं
कर सकेंगे क्योंकि क्वेश्चन बार-बार आप वही रिपीट कर रहे हैं। अब एक चीज मेरी जेहन में रखें कि इंशा्लाह अल्लाह का नाम ले आप काम करें। किसी का कोई क्वेश्चन रह गया तो मुझसे बाद में पर्सनली पूछ ले वो ज्यादा आसान है क्योंकि इस तरह कॉपी पेस्ट किए जा रहे हैं। मेरी समझ से बाहर है कि यार एक बार बात की है कि इस तरह ना करें। समझ नहीं आती इस तरह एक अपना क्वेश्चन टाइप कर दिया। ठीक है छोड़ दो आपको आंसर हो जाएगा। लेकिन नहीं 100 बार उसको पेस्ट करना है। तो अल्लाह ताला
आप सबका हामियो नासिर हो। आप इंशा्लाह सभी लोग अर्निंग करें और अल्लाह ताला आपको इतना रिज़्क दे कि आप आगे बांटें। अल्लाह ताला आज के बाद आपका हामी नासिर हो। आप इंशा्लाह अल्लाह के फजलल से अर्निंग करें। आई होप कि आप लोगों को यह सेशन जो तीन दिन गुजरा है इंशा्लाह पूरी डिटेल और दिलजुई और ईमानदारी से करवाने की कोशिश की गई है। आप लोगों को पसंद आया होगा। काम करें अल्लाह का नाम लेके। सबसे पहले अल्लाह का नाम। उसके बाद बाकी चीजें और प्लीज अपना फीडबैक लाजमी दीजिएगा। सिर्फ 23 लोगों ने कमेंट किया है।
तो ओवरऑल बैच का फीडबैक लाजमी दीजिएगा। कैसा रहा आपका? लाजमी अपना फीडबैक दीजिएगा। इंशा्लाह अब आप लोगों के साथ फील्ड में मुलाकात होती है। सबका बहुत शुक्रिया। आप लोगों ने ट्रस्ट किया, टाइम दिया। मिलते हैं ब्रेक के बाद। अल्लाह हाफिज और सुबह से आप प्रैक्टिकली स्टार्ट हो जाए। यह जो रिकॉर्डेड क्लास है, मैं सुबह ग्रुप में शेयर कर दूंगा। काइंडली ऑनेस्ट फीडबैक अपना लाजमी उस पर छोड़िएगा। बहुत शुक्रिया। अल्लाह हाफिज।