बार गाइड कर दीजिएगा कि आवाज क्लियर है। फिर आगे चलें। वीपीए ऑफ कर दिया हुआ है कब का। अच्छा अभी जी सबको ऑलमोस्ट क्लियर है। अगर किसी को क्लियर नहीं तो वो उनकी तरफ इशू हो सकता है। सवाल काइंडली आप अपने पास नोट करते जाए। सबके सवाल होंगे लेकिन होंगे थर्ड डे अपने पास नोट पेंसिल कॉपी में नोट करते जाएं चीजों को लव यू टू जनाब अब आते हैं अकाउंट की ग्रो होने के स्टेप्स की तरफ इस बैच में टोटल जो है सारी की सारी नीश हर चीज हम फ्रेश तरीके से स्टार्ट करेंगे। साथ-साथ आप
लोगों को मैं गाइड करता जाऊंगा। बैच 17 फर्स्ट क्लास यह पेज यह जो डॉक्यूमेंट बनेगा मैं आप लोगों के साथ शेयर कर दूंगा। इंट्रोडक्शन लिख रहा हूं। बाद में स्पेलिंग सही करते रहेंगे। अच्छा जी। अब हमने ये 10,000 फॉलोवर पूरे कैसे करने हैं? क्या स्टेप्स होंगे? अगली जो हमारी अब क्लास स्टार्ट होगी, इसको हम दो पार्ट में डिस्कस करेंगे। एक पार्ट में हमने अकाउंट को ग्रो करना है और दूसरे पार्ट में हम अर्निंग को डिस्कस करेंगे। तो अकाउंट को फास्टेस्ट तरीके से किस तरह ग्रो करें? किस नीश पे काम करें कि हमारी जो है वो
अर्निंग हो जाए। अब जो हम डिस्कशन करने लगे हैं इसको पहले मैं आपको ब्रीफ कर दूं कि आज जो हमारी क्लास है वो है सारी की सारी लोकल कंटेंट के ऊपर। लोकल कंटेंट क्या है और कल जो क्लास है वो है हमारी प्रीमियम कंटेंट के ऊपर। प्रीमियम कंटेंट क्या है? इन दोनों को डिस्क्राइब करता हूं ताकि आप आज की क्लास को अंडरस्टैंड कर सकें और आपको आईडिया हो कि कल क्या डिस्कशन होगी। आज जो हमारी क्लास है वो है लोकल कंटेंट मोनेटाइजेशन। अब यह है क्या बला लोकल काम करना। अब मैं इसमें ना तो इंडिया
का नाम लूंगा ना बांग्लादेश का ना नेपाल का। तो नॉर्मली लोकल कहूंगा तो इसका मतलब है कि आपके अपने कंट्री में रहते हुए अब आपने अकाउंट कैसे ग्रो करना है, कैसे वायरल करना है, कैसे व्यूज लेने हैं। अब लोकल और प्रीमियम में फर्क क्या है? यह सुन लीजिएगा। लोकल ये है कि आप अपने कंट्री में रहते हुए अपने पाकिस्तानी इंडिया बांग्लादेश नेपाल के जो फॉलोवर्स लेने हैं व्यूज लेने हैं अकाउंट को ग्रो करना है वो कैसे होगा प्रीमियम ये है कि अगर आप यूएसए का अकाउंट है यूएस के फॉलोअ लेना चाह रहे हैं तो वो
कैसे आएंगे और उस पे कैसे काम होगा वो हमारी डिस्कशन कल होगी फर्क क्या है दोनों में दोनों में फर्क यह है कि अगर आप अकाउंट ग्रो जल्दी करना चाहते हैं तो लोकल कंटेंट के ऊपर रहते हुए हम अकाउंट जल्दी ग्रो कर लेते हैं और साथ उसके ऊपर जो है अर्निंग जो है वह हम जल्दी स्टार्ट कर लेते प्रीमियम में यह है कि अकाउंट थोड़ा लेट ग्रो होता है और अर्निंग जो है वो ज्यादा होती है। लेट होती है लेकिन ज्यादा होती है। लेकिन हमारा जो लोकल का स्टेप है यह आज शॉर्ट हो जाएगा क्योंकि
यह पहले बहुत लॉन्ग क्लास होती थी लोकल की लेकिन जो TikTok की नई अपडेट आई है जो मैंने सबसे पहले आपको बताई थी कि पहले लोकल में अर्निंग हो रही थी। अब लोकल में अर्निंग नहीं होगी। तो जो स्टेप आज हमारे स्किप होंगे वो आपको बता दूंगा और जो इंपॉर्टेंट स्टेप्स हैं वो आपको गाइड कर दूंगा। पिछले जितने बैच है फर्स्ट क्लास को हमने दो हिस्सों में तकक्सम किया था। एक हिस्सा था कि अकाउंट ग्रो कैसे करना है। दूसरा हिस्सा था कि अकाउंट ग्रो कर लिया है और अब लोकल रहते हुए उस पे अर्निंग कैसे
करनी है। लेकिन TikTok ने लोकल रहते हुए जो अर्निंग करने वाला पार्ट था वो अब खत्म कर दिया है। तो स्यापा बन गया। यानी अगर मैं अकाउंट यूएसए का बनाया है तो पहले यूएसए का अकाउंट बनाके उसे मैं लोकल चला के उसके फॉलोअ भी लोकल ले लेता था। उसको ग्रो करके मोनेटाइज करके उसको लोकली चलते रहने देता था और मेरा को ढाई तीन 4400 जो है वो अर्निंग हो जाती थी एक अकाउंट के ऊपर लेकिन अब नई पॉलिसी के मुताबिक वो यह कह रहा है कि अगर आपका अकाउंट यूएसए का है तो उसको अगर आप
उस पे अर्निंग करना चाह रहे हैं तो वो जो सात आठ कंट्री है सिर्फ उन्हीं कंट्री से व्यूज आएंगे तो ही आप अर्निंग कर सकेंगे। यह ऐसा नहीं उसने कहा कि यूएसए का अकाउंट है तो यूएसए में चलेगा तो अर्निंग होगी। उसने कहा है कि इन सात आठ कंट्री जो क्रिएटर रिवार्ड्स प्रोग्राम के लिए एलिजिबल है। इनहीं कंट्री से व्यूज आएंगे तो ही अर्निंग होगी। अगर कोई दूसरी कंट्री से व्यूज आएगा तो उन व्यूज के ऊपर अर्निंग नहीं होगी। फर्ज करें आपने अपने अकाउंट के ऊपर वीडियो अपलोड की उस पे आपको 1 मिलियन व्यूज आ
गए। 1 मिलियन में से 3 लाख व्यूज आ गए। आपको इन सात कंट्री में से जो एलिजिबल है और 7 लाख व्यूज आ गए आपको डिफरेंट कंट्री से पाकिस्तान, इंडिया, बांग्लादेश, नेपाल से वो 7 लाख व्यूज अब आपके जाया है। आए तो वीडियो पे अब आप कह रहे हैं यार व्यूज तो आ गए हैं। अब करें क्या इसके ऊपर? तो कर आप कुछ नहीं सकते। जो 3 लाख व्यूज होंगे जिनके व्यूज यूएस, यूके, जर्मनी, फ्रांस से आए हैं उनके ऊपर आपको अर्निंग हो जाएगी। बाकी व्यूज आपके जाया हो जाएंगे। तो पहले क्या था कि व्यूज
जाया नहीं होते थे। जहां से मर्जी व्यूज आए अर्निंग हो जाती थी। तो अब हमारा जो ये जो दो स्टेप पे पहले मैं काम करवा रहा था पहले अकाउंट ग्रो करना, वायरल करना, फॉलोअ पूरे करने और सेकंड स्टेप में मैं करवाता था कि अब अर्निंग कैसे करनी है। हमारा जो सेकंड स्टेप है वो अब स्किप हो जाएगा और वो टोटल ओवरऑल प्रीमियम हो जाएगा। लेकिन अब फर्स्ट स्टेप जो है वो हम डिस्कस करेंगे। अकाउंट को फास्ट ग्रो कैसे करें। तरीकाकार वही रहेगा जैसा मैंने पहले गाइड किया है पहले बैचेस में। सिर्फ और सिर्फ अर्निंग नहीं
होगी लोकल। अब तो आए अब अकाउंट को ग्रो करने के हवाले से डिस्कशन करते हैं कि किस तरह यह अकाउंट ग्रो होगा। क्या स्टेप्स होंगे? क्या तरीकाकार होगा? हमारी जो रिक्वायरमेंट है वो है 10 के फॉलोवर्स एंड 100 के व्यूज इन 30 डेज। फॉलोवर 30 डेज में नहीं है। फॉलोवर आप चाहे आपके फर्ज करें 10,000 फॉलोवर की बजाय आपके 5,000 फॉलोवर हो गए हैं और 30 दिन ऊपर गुजर गए हैं। तो यह नहीं होगा कि फॉलोवर कम हो जाएंगे। फॉलोवर सेम ही रहेंगे। सिर्फ व्यूज जो है वो 30 डेज में हमें पूरे करने जरूरी है।
वो कम होते हैं। फॉलोवरर्स कम नहीं होते। ये हमारी रिक्वायरमेंट है 10,000 फॉलोवर को पूरा करने के लिए। तो अब जैसे कि शुरू में डिस्कस किया था कि हमने वीडियोस अपलोड करनी है। वीडियोस अपलोड करेंगे, व्यूज आएंगे। उन्हीं व्यूज के साथ जो है वो फॉलोअ आएंगे। उसकी मिसाल कैसे है? जैसे कि मैंने यहां पर इस TikTok अकाउंट को अगर आपके सामने ओपन किया है। यह वाला यहां को मैं दूसरा ओपन करता हूं। यह ओपन किया है। अब मैं यह अकाउंट है। इस पे 25 मिलियन व्यूज हैं। तो मैं देखना चाहता हूं कि इस एक वीडियो
के साथ मुझे कितने फॉलोअ आए हैं। तो क्योंकि व्यूज के साथ ही फॉलोवर आने हैं। मैं इसके मोर इनसाइड पे जाऊंगा। तो इस एक वीडियो ने मुझे 35,393 फॉलोवर दिए हैं। चाहिए कितने मुझे? मुझे चाहिए सिर्फ 10,000 तो एक ही वीडियो ने मुझे 35,000 फॉलोवर दे दिए हैं। यानी तीन अकाउंट्स के फॉलोअ तो ये TikTok के ऊपर ही पॉसिबल है कि एक एक वीडियो क्राइटेरिया पूरा कर देती है। मुझे व्यूज कहां से आ रहे हैं? देखें ये अकाउंट बहुत अच्छा माशा्लाह जा रहा है क्योंकि सारे के सारे अच्छे कंट्री से तकरीबन व्यूज हैं। यूनाइटेड स्टे
से भी है और भी हैं। यानी लोकल पाकिस्तान का व्यूज इसमें कोई नहीं व्यूअर। तो अच्छे कंट्री से व्यूज आए हुए हैं सारे के सारे। 22 मिलियन व्यूज के ऊपर अगर यह 22 मिलियन मुझे पाकिस्तान से आए होते सारे व्यूज तो एटलीस्ट 22 मिलियन के ऊपर कम से कम 4 से 5 लाख फॉलोवर आना था क्योंकि हमारे जो लोकल लोग हैं वो जल्दी अकाउंट को फॉलो कर लेते हैं लेकिन बाहर के लोग अकाउंट को जल्दी फॉलो नहीं करते तो 25 मिलियन के ऊपर मुझे सिर्फ 35000 फॉलोअ है तो एक ही वीडियो ने मेरा क्राइटेरिया पूरा
कर दिया TikTok के ऊपर तो इस तरह हमें वीडियोस अपलोड करने से ही फॉलोअ आएंगे तो अब हमने जो स्टेप्स लेने हैं वो ये है कि वीडियोस करनी कौन सी है अपलोड किस तरह की वीडियोस अपलोड करेंगे कि हमारा अकाउंट जल्दी ग्रो हो। जल्दी उस पे जो है अर्निंग की तरफ चले जाए। क्योंकि मेन हमारा जो एजेंडा है वो है अर्न करना। कोई दूसरी वीडियो ओपन करके देख लेते हैं। 9.3 मिलियन इसप 5373 फॉलोवर आए हैं। अब एक चीज आप यहां पे नोट कीजिएगा जो आप कल मेरे आगे क्वेश्चन रख सकते हैं। वो आपको अभी
क्लियर कर दूं। इस वीडियो पे कितने आए? 5373 इस पे कितने आए? 35393 पांच वो 35 यह तकरीबन 41000 फॉलोवर बन गया दो वीडियो का बाकी वीडियो पे का सारा करूंगा तो हो सकता है ये 1 लाख फॉलोवर हो जाए लेकिन यहां पे कितने हैं मेन स्क्रीन पे 33400 फॉलोवर तो बाकी फॉलोवर किधर गए अब जो वीडियोस के ऊपर आपको फॉलोअ आते हैं वो सारे फॉलोअ आपके अकाउंट के ऊपर रहते नहीं है मेरी वीडियो यह उसने देखी तो 33000 लोगों ने अकाउंट को फॉलो फॉलो कर लिया। जैसे ही मैंने यह अगली वीडियो पोस्ट की तो
कुछ लोगों को मेरी वीडियो पसंद नहीं आई। उसने कहा यार यह क्या मैंने फॉलो कर लिया है? तो पिछली वीडियो के साथ जिन्होंने फॉलो किया था अगली वीडियो पे आके अनफॉलो भी कर देते हैं। तो फॉलो अनफॉलो का गेम होने के बाद जो रिमेनिंग फॉलोअ बचते हैं वो हमारी मेन स्क्रीन पे आते हैं जो कि 33,400 हैं। तो वीडियो के ऊपर आपको हो सकता है वो फॉलोवर ज्यादा लग रहे हो। तो इसलिए टेंशन नहीं। आपको मेन स्क्रीन पे जो फॉलोअ आएंगे वो वो आएंगे जो एट द एंड 24 जो एट द एंड जो उसको अनफॉलोवर
फॉलो करने के बाद कंपैरिजन करने के बाद जो रियल फॉलोअ लाइव बचते हैं उन्हीं को वो मेन स्क्रीन पर शो करता है। तो आए अब वीडियोस की तरफ जाते हैं। अकाउंट पे वीडियोस अपलोड करते हैं और उसके ऊपर जो है वो हम अकाउंट को ग्रो करते हैं। अब यहां पे साथ-साथ एक चीज़ नोट कर लीजिएगा कि TikTok क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम के दो क्राइटेरिया एक व्यूज का और एक फॉलोअर का और तीसरा क्राइटेरिया है कि आपका अगर अकाउंट मोनेटाइज हो जाता है तो आप जो वीडियोस अपलोड करेंगे वो वीडियोस कम से कम 1 मिनट लंबी हो
तो ही उनके ऊपर अर्निंग होगी। 1 मिनट से अगर छोटी वीडियो 59 सेकंड की भी वीडियो होगी तो उस पे अर्निंग नहीं होगी। तो अभी हम जो डिस्कशन करेंगे उसमें अर्निंग का कोई जिक्र नहीं होगा। सिर्फ एक ही जिक्र होगा वो होगा अकाउंट को जल्दी ग्रो करने का 10,000 फॉलोवर ऑर्गेनिकली पूरे करने का पैनल मैं नहीं रिकमेंड करता ऐड मैं रिकमेंड करता हूं वो भी तब जब आप थक जाए कि नहीं सर काम हो रहा हमसे नहीं ग्रो हो रहे तब ऐड चला के TikTok के ऊपर ही ऑफिशियल प्लेटफार्म से फॉलोअ ले लें उनमें कोई
मसला नहीं पैनल चैनल यूज़ नहीं करना अकाउंट बेड़ा गर्क हो जाएगा यानी कोई बोट फॉलोवर नहीं लेने आपने तो मैं जो काम करवाऊंगा सारा ऑर्गेनिक ही होगा ऑर्गेनिक तरीके से आप दो-दो चार-चार दिन के अंदर इंशा्लाह अकाउंट्स मोनेटाइज कर लेंगे इंशा्लाह आपको ऐसी नीश में आके गाइड करूंगा ूंगा कि आप आसानी से अकाउंट्स को मोनेटाइज कर लें। अब चलते हैं अकाउंट के ऊपर वीडियो अपलोड करने। कौन सी नीश है, किस पे कितना टाइम लगेगा? साथ-साथ मैं आपको गाइड करूंगा। फिर वो पहले मैं आपको नीश सारी लिख के बता देता हूं। साथ उनका टाइम बता देता
हूं। फिर उन नीश की वीडियोस को लेना कहां से है? अकाउंट के ऊपर अपलोड कैसे करनी है। स्टेप वाइज सारी चीजें मैं आपको गाइड कर दूंगा। आज हम जो काम कर रहे हैं वो सारा का सारा लोकल है। लोकल अपने कंट्री में रहते हुए हमने अकाउंट को ग्रो करना है और उसी पर सारी डिस्कशन होगी। जो नेपाल से है, जो बांग्लादेश से है, जो इंडिया से है, मैं एक ही वर्ड यूज़ करूंगा। लोकल यानी आपने अपने कंट्री को टारगेट करना है। तो लोकल हम सबसे पहले जो हमारा टारगेट होगा अकाउंट ग्रो करने का जिस पे
सबसे पहले यहां पे एक चीज और ऐड करता जाऊं। पहले इंपॉर्टेंट था कि मैं कौन सी नीश पे अकाउंट ग्रो करूं कि वह जल्दी हो और साथ अच्छी अर्निंग हो। लेकिन फिर एक बार याद करा दूं ताकि आपके माइंड में चीज आ जाए कि अब साथ अर्निंग नहीं होगी लोकल के ऊपर। रीजन यह है कि उसने जैसे बताया कि अब व्यूज आपको उन्हीं कंट्री से आएंगे तो अर्निंग होगी। तो सिर्फ और सिर्फ अब हम जो डिस्कशन कर रहे हैं माइंड में रखिएगा सिर्फ अकाउंट को ग्रो करने के हवाले से है। तो पहले मैं जो नीश
गाइड करता था वो एक ऑर्डर में करता था कि पहले यह पहले यह पहले यह अब फर्क नहीं पड़ेगा। मेन चीज है कि हमने अकाउंट को जल्दी उसका क्राइटेरिया पूरा करना है। फॉलोवर पूरे करने हैं ताकि वो मोनेटाइज हो और हम उसको प्रीमियम कंट्री में चला के उसके ऊपर अर्निंग कर सकें। लोकल पे चलाएंगे तो व्यूज आएंगे तो अर्निंग नहीं होगी। आए फास्टेस्ट वे में फॉलोअ कैसे पूरे करने हैं? किस नीश पे वो आपको गाइड करता हूं। सबसे पहली नीश जो है सबसे पहली नीश है हमारी फनी कंटेंट। कहां से मिलेगा, कहां से लेना है?
और यह आज जितनी भी डिस्कशन है यह कॉपीराइट कंटेंट के ऊपर होगी। यानी हम दूसरों की वीडियोस को लेके किस तरह अकाउंट को ग्रो करेंगे। इसमें ओरिजिनल कंटेंट की डिस्कशन नहीं है। ओरिजिनल कंटेंट की हमारी डिस्कशन थर्ड क्लास में होगी। मैं आपको ओरिजिनल कंटेंट के आईडियाज भी दूंगा और गाइड भी करूंगा। किस तरह के कंटेंट के ऊपर आपने काम करना है। तो आज जो भी है सारा का सारा कॉपीराइट है। दूसरों की वीडियोस फनी कंटेंट हम कहां से लेंगे? जी सबसे पहले यह वीडियोस हम लेंगे Instagram से, फिर YouTube से। यह हमारा सोर्स होगा वीडियोस
को लेने का। लेनी कैसे है? मैं आगे आपको गाइड करता हूं। कितने दिन में अकाउंट ग्रो हो जाता है। 20 टू 30 डेज। अगर आप फनी कंटेंट के ऊपर काम करते हैं तो एवरेज जो है 20 से 30 दिन में अकाउंट ग्रो हो जाएगा। एवरेज की बात करता हूं। फनी वीडियो एक ही वीडियो आपका अकाउंट का क्राइटेरिया 10 घंटे में भी पूरा कर सकती है। जैसे कि 16 2 की मैंने अभी आपको वीडियो दिखाई तो वो फनी वीडियोस हैं। तो एक ही वीडियो 334000 फॉलोवर जो है दे दिए एक ही दिन के अंदर। तो ये
सिर्फ एक एवरेज बता रहा हूं ताकि अगर फर्ज करें आप में से कोई फनी वीडियो के ऊपर काम कर रहा है और उसको 15 दिन लग गए हैं। तो वो मुझे मैसेज करेगा कि सर 15 दिन हो गए हैं। आपने कहा था कि 3 दिन में काम हो जाएगा। लेकिन यह जरूरी नहीं कि सबके साथ वही लक चले। तो एक एवरेज जो है आपने माइंड में यह रखना है कि 20 से 30 दिन में आपका अकाउंट ग्रो हो जाएगा। अगर हम फनी कंटेंट की नीश के ऊपर चलते हैं। उसके बाद आ जाए सेकंड नीश। काइंडनेस
यह है काइंडनेस की नीश जिसमें हम देखते हैं वीडियोस लोग एक दूसरे के साथ अच्छा बर्ताव करते हैं। एक दूसरे के साथ हेल्प करते हैं। कोई ना कोई किसी माड़े गरीब की कोई हेल्प कर रहा है। काइंडनेस का एक्ट करता है। तो यह कौन सी कैटेगरी में आता है? इमोशनल कंटेंट की कैटेगरी में। और इमोशनल कंटेंट को हम लोग बहुत पसंद करते हैं। बड़े अच्छे से देखते हैं, फॉलो करते हैं, वीडियोस को शेयर करते हैं। तो, इसके ऊपर आपका जो एवरेज अकाउंट यह कंटेंट मिलेगा कहां से? Instा एंड YouTube कितने दिन लेगा? 20 से 30
दिन। आपका यह अकाउंट ग्रो होगा। उसके बाद हम जो यूज करेंगे कुकिंग कंटेंट। अब यह जो कंटेंट है यह ऑल टाइम फेवरेट कंटेंट है मेरा अर्निंग करने के हवाले से। इस पे लोकल पे भी अच्छी अर्निंग हो जाती थी और प्रीमियम में भी। अब जैसे लोकल पे तो हम अर्निंग कर नहीं सकेंगे लेकिन इसके ऊपर हम अकाउंट ग्रो करके इसको हम प्रीमियम में जो है शिफ्ट करके इसके ऊपर अर्निंग कर सकेंगे। तो लोकल कंटेंट के अंदर रहते हुए हम कुकिंग के ऊपर अर्निंग करेंगे। जिसमें आपको कंटेंट मिलेगा सारा inा से YouTube से और यह 30
से 40 दिन इसका जो है वो टाइम अब 30 40 दिन जरूरी नहीं कि लगे पांच दिन में भी अकाउंट मोनेटाइज हो जाएगा लेकिन आप अपने एक ज़हन में चीज को रख के चलेंगे तो आपके लिए काम करना आसान हो जाएगा। उसके बाद नेक्स्ट की तरफ जाते हैं। आर्ट एंड ड्राइंग कंटेंट इंस्टा YouTube कैसे लेना है यह कंटेंट किस तरह हम इससे वीडियोस उठाएंगे यह मैं आपको प्रॉपर आगे गाइड करूंगा कंटेंट सर्च करना कंटेंट की वीडियोस उठाना लगाना सारा आपको मैं गाइड करूंगा यहां पे फिर आगे आप काम करेंगे तो चीजें आपको गाइड कर दी
जाएंगी उस चीज की फिक्र ना करें आर्ट एंड ड्राइंग के ऊपर 20 से 30 दिन में अकाउंट ग्रो हो जाता है कहीं पर दिन लिख रहा हूं, कहीं पर डेज लिख रहा हूं। चार हमारी निश होगी जिस पे अभी हम अभी तक हम जो डिस्कशन कर रहे हैं यह सिर्फ और सिर्फ अकाउंट को ग्रो करने की डिस्कशन कर रहे हैं। नंबर फाइव आ जाता है रिलीजियस कंटेंट। रिलीजियस कंटेंट। यह कहां से लेंगे हम? ऑन क्रिएटेड यह आपको मैं क्रिएट करना सिखाऊंगा आसान तरीन तरीके से ओरिजिनल कंटेंट रिलीजियस किसी भी आप रिलीजन से हैं। इसके ऊपर
अगर आप रिलीजियस कंटेंट के ऊपर अकाउंट ग्रो करते हैं 10 से 15 दिन में आपका अकाउंट ग्रो हो जाएगा। वन बाय वन मैं आपको यह सारी नीश आगे लेके चलता हूं। गाइड करता हूं कि यह कहां से लेनी है, किस तरह करनी है। यह हम खुद क्रिएट करेंगे। बहुत ही आसान कंटेंट है। सिक्स एएसएमआर वीडियोस एएसएमआर क्या होता है? अभी आप लोगों से मैं पूछता हूं। YouTube 10 से 15 दिन में हमारा अकाउंट इसके ऊपर ग्रो हो जाएगा। ग्रो किसको कहता हूं? यानी 10,000 फॉलोअ और हमारे व्यूज पूरे हो जाएंगे। अकाउंट मोनेटाइज हो जाएगा। यह
कंटेंट हम YouTube से लेंगे। एएसएमआर आगे मैं पूछता हूं आपसे कि एएसएमआर क्या होता है? क्राफ्ट कंटेंट यह हमें मिलेगा YouTube से 15 से 25 दिन में अकाउंट मोनेटाइज उसके बाद हार्ड एंड रैंक हो गया काइंडनेस हो गया फनी हो गया क्रिएटर्स कंटेंट यह कंटेंट है कि हम TikTok जिस तरह होते हैं क्रिएटर होते हैं इसी तरह Instagram के ऊपर जो कंटेंट क्रिएट करते हैं उनको उठा के TikTok के ऊपर लगाते हैं। वह किसी टाइप का भी कंटेंट होगा मैं आपको गाइड कर दूंगा। तो यह inा से मिलेगा। इस पे सबसे फास्ट तरीके से अकाउंट
ग्रो होता है। 5 से 10 दिन के अंदर। अच्छा यह जो एएसएमआर की नीश है इसमें काफी ज्यादा कंटेंट है हमारा उसको सेपरेट लिखने की बजाय मैं एएसएमआर की कैटेगरी में ही रहने देता हूं इसके अंदर मैं आपको डिटेल जो है यह करंट टाइम में आठ नीश है जो इस वक्त सबसे फास्ट चल रही है जिनके ऊपर आप फास्टेस्ट वे यानी विद इन अ मंथ आप अकाउंट जो है वो ग्रो कर लेंगे और ग्रो करने के बाद उसको इंशा्लाह मोनेटाइज करके आप अर्निंग की तरफ चले जाएंगे। अब मैं आपको यह सारी नीड्स जो मैंने आपको
बताई है इमेज को लेना कैसे है? कहां से उठाना है? किस तरह अकाउंट ग्रो होगा, वायरल होगा, किस तरह वीडियोस अपलोड करनी है, कैसे एडिट करनी है? क्या स्ट्रेटजी होगी? किस तरह अकाउंट जो है भागेगा? मिनिमम टाइम के अंदर रहते हुए कैसे अकाउंट ग्रो करेंगे? वो आगे आपको गाइड करता हूं। हां जी यहां तक जिनको चीजें क्लियर है काइंडली यस टाइप कर दें। जिसको ये वाला मेरा कांसेप्ट क्लियर आ गया। बात समझ आ गई है कि अब हम लोकल अर्निंग नहीं कर सकते वो भी काइंडली यस टाइप करें। जिसको ये पॉइंट क्लियर है मैं चाहता
हूं ये पॉइंट क्लियर होके तो ही आगे जाया जाए। ओके अब यहां पे मैंने जो नीश लिखी है करेंटली ये ट्रेंडिंग नीश है वायरल नीश है जिनके ऊपर अकाउंट हम फास्ट वे में जल्दी से जल्दी जो है वो ग्रो कर सकते हैं। वन मिनट प्लीज होल्ड कीजिए। जी अच्छा एएसएमआर का मैं आपको समझा देता हूं। किस-किस को एएसएमआर कंटेंट का पता है? समझाता हूं। समझाता हूं। ठीक हो गया। किसको नहीं पता? सिर्फ वो बंदा नो टाइप करे। ठीक है। ओके। अब मैं आपको गाइड करता हूं चैट को क्लोज करके कि ये क्या होता है एएसएमआर।
फिर आगे नेक्स्ट स्टेप की तरफ जाते हैं। एएसएमआर कंटेंट कहते हैं सादी जुबान में रिलैक्सिंग कंटेंट। ऐसा कंटेंट जिसको देख के आपको तस्कीन मिल रही हो, अच्छा लग रहा हो और वो कंटेंट आपको जो है मजा दे रहा हो देखने में उसको एएसएमआर कंटेंट कहते हैं। जिसकी सबसे सादी मिसाल यह है जिस तरह अगर आप TikTok के ऊपर YouTube पे आए तो फूड एएसएमएमआर ये देखें। यह सबसे जो चलने वाला ये फूड एएसएमआर किसे कहते हैं? ये जो चबड़ चबड़ करके खाते हैं और साथ पैसे कमाते हैं। ये देखना जरा। पा अब इसके जो खाने
की आवाज होती है और मुंह भरभर के खाना ये खा रहे होते हैं कमा रहे होते हैं और हमारे मुंह में पानी लेके आ रहे होते हैं। इसको एएसएमआर कहते हैं। यानी हमको देख के इनको मजा आ रहा होता है। हम रिलैक्स फील कर रहे होते हैं। तो ऐसे कंटेंट को जिसको हम देख के रिलैक्स फील करें। एएसएमआर कंटेंट कहते हैं। और एएसएमआर की आगे 50 कैटेगरीज है जो कि मैं आपको फदर गाइड करूंगा जो कि करंट टाइम में हमारी इस वक्त वायरल जा रही हो और अच्छा कंटेंट जा रहा हो जिसके ऊपर रहते हुए
हम अर्निंग कर सकें और अकाउंट ग्रो और वायरल कर सकें। तो ये एएसएमआर कंटेंट होता है। इसके अलावा भी मैं आपको सादी कुछ और वीडियोस गाइड कर देता हूं ताकि आपको आसानी से समझ आए। मैं सिर्फ लिखता हूं एएसएमआर वीडियोस। एएसएमआर होता है कोई भी ऐसी चीज जो आपको रिलैक्स करे जिसमें आपको सुकून आ रहा हो। ये देखें कितना कंटेंट है। खाने वाला ये देखें। क्या कर रहा है वो? चाक को पीस रहा है लेकिन देखने वाला देख रहा है। कितने व्यूज हैं उसके? 5.4 मिलियन व्यूज हैं। तो एएसएम आ रहा है। जी। देख के
मजा आ रहा है चाक को टूटने की आवाज। यानी इसमें नॉर्मली जो है आपके कानों को जो चीज सुकून दे रही है उसको एएसएमआर काउंटेंट कहते हैं। और इसके अंदर 50 कैटेगरीज है जो मैं आपको वन बाय वन जो चलने वाली है वो आपको सारी गाइड करूंगा। रिलैक्सिंग वीडियोस सादे जबान में अच्छा ये हमारा जो अब नेक्स्ट स्टेप है कि ये वीडियो कहां से लें? किस तरह सर्च करें? कंटेंट कौन सा होगा? कौन सा वायरल जाएगा? क्या तरतीब होगी? किस तरह वीडियोस ले? अब ये जो जितना कंटेंट है ये सारा का सारा जहांजहां से लिखा
है Instagram और YouTube से वहां वहां से हम सर्च करेंगे। मैं आपको सर्च करना सिखाऊंगा। तो सबसे पहले मैं आपको ये सारी नीश वन बाय वन सर्च करनी गाइड करूंगा। फिर इसमें से मैं एक या दो नीश जो है वो पकड़ के आपको किस तरह अपलोड करनी है जो कि सेम कांसेप्ट बाकी सबके लिए भी होगा। तो एक दो नीश मैं आपको प्रैक्टिकली करके भी दिखा दूंगा कि उठानी कैसे है प्लेटफार्म से और लगानी कैसे है कैसे अपलोड करना है और कैसे उसके ऊपर जो है हम अकाउंट ग्रो करेंगे फास्ट तरीके से साथ आपको वो
गाइड करूंगा उससे पहले एक चीज जो मैं शुरू में नहीं बता पाया वो अभी बता देता हूं ताकि हमें जो मसला है वो दरपेश ना आए। जब आपने शुरू में TikTok अकाउंट बनाना है तो नॉर्मली हम जब TikTok अकाउंट बनाएंगे तो आप में से बहुत सारे लोग ऐसे होंगे कि एक वीडियो अपलोड करेंगे और उस पर व्यूज नहीं आएंगे और आप मैसेज करेंगे सर मैंने वीडियो लगा दी। सर व्यूज नहीं आए। सर प्रॉब्लम हो गई है। सर परेशानी हो गई सर डिप्रेशन हो गई। सर मैंने वीडियो लगाई व्यूज नहीं आए। फिर मैं क्या करूंगा कि
मैं TikTok के सीओ को फोन करूंगा कि मेरे स्टूडेंट ने वीडियो लगाई है अभी एक और यह आपकी टीम जक मार रही है। उसने वीडियो लगाई है अभी सिर्फ एक और आपने अभी तक उसको व्यूज नहीं दिए तो वो फौरन उस वीडियो पे व्यूज स्टार्ट करवा देगा मेरी बात पे। लेकिन कई बार वो मुझे आगे से डांट भी देता है। वो यह कहेगा कि अपने स्टूडेंट्स को समझाएं कि एक वीडियो लगाने से व्यूज नहीं आते। कम से कम जब आपने अकाउंट फ्रेश बनाना है तो उसके ऊपर तीन-चार दिन काम करना है। तीन-चार दिन के अंदर
उस अकाउंट पर कोई 15 20 वीडियो आपका स्टूडेंट डाले। चले मैं भी फिर आगे सिफारिश कर दूंगा। सीओ भी सिफारिश कर देगा। चले आप आसिफ के स्टूडेंट ने कोई 202 वीडियो लगाई है तो आप इस पे व्यूज छोड़ दे तो व्यूज आने लग जाएंगे। लेकिन अगर आपने एक वीडियो लगाई और मैसेज किया कि सर मैंने एक वीडियो लगाई है और व्यूज नहीं आ रहे तो वो मेरी बात सीओ भी नहीं मानेगा। तो इसलिए काइंडली एक वीडियो लगाने के बाद परेशान नहीं होना। कंटेंट को फौरन अपलोड करना है मजीद। तो तीन से चार दिन आपने काम
करना है फ्रेश अकाउंट बना के। तीन चार दिन के बाद आपने देखना है कि व्यूज आ रहे हैं कि नहीं आ रहे। फिर आपने मुझे या मेरी टीम को मैसेज करना है कि आसिफ साहब ने कहा था कि चार वीडियो चार दिन काम करना है और हमने 202 वीडियोस लगाई है और व्यूज जो है नहीं आ रहे। तो उन व्यूज का ना आने का सबसे बड़ा इशू अब आगे गाइड करता हूं। वो क्या होगा। एक तो चलो आप हमें बता देंगे। हम आपको गाइड कर देंगे कि क्या करना है। लेकिन इस इशू को शुरू में
ही टैकल करने के लिए कि आपको यह जीरो व्यूज का प्रॉब्लम ना आए। तो वो किस वजह से आता है? वो मेनली आता है आईपी की वजह से। आप जिस आईपी के ऊपर अकाउंट बनाते हैं समटाइम उस आईपी के अंदर कोई ब्लैक लिस्ट होता है, कोई प्रॉब्लम होती है कि उस आईपी में बने हुए अकाउंट के ऊपर आपको व्यूज नहीं आ रहे होते। तो स्टार्टिंग में ताकि आप इस परेशानी से बच जाए कि आपको व्यूज क्यों नहीं आ रहे? एक काम आपने करना है वो यह है कि तीन अकाउंट आपने बनाने हैं शुरू में। एक
किस पे? एक आप अपने घर के वाईफाई जिस पर आप काम करेंगे उसके ऊपर। एक आप बनाएंगे अपने मोबाइल के डाटा के ऊपर। बनाने का तरीका वही है जो शुरू आपको मैंने बताया। और एक बनाएंगे किसी और के वाई-फाई के ऊपर। यानी अपने घर से हटके किसी बाहर मॉल, किसी क्लनिक या किसी दोस्त, किसी भी जगह से कि कोई आपका दूसरा रिश्तेदार है, बहन भाई दूसरे घर में रहता है तो उसे कहे बना दे। तीन अकाउंट आप इस तरह बनाएंगे और तीन अकाउंट बनाने के बाद तीनों अकाउंट्स के ऊपर आपने तीन से चार दिन काम
करना है। तीन-चार दिन काम करने का मतलब यह है कि आपने डेली जब हम लोकल काम करेंगे तो कम से कम पांच से कम से कम पांच वीडियो और मैक्सिमम 10 वीडियो तो पांच से 10 वीडियो आपने उन अकाउंट्स के ऊपर पहले तीन चार दिन लगानी है। यानी अगर आप तीन से चार दिन अकाउंट पे काम करते हैं तो कम से कम 20 वीडियो आपकी तीनों अकाउंट्स पे हो चार दिन के अंदर। अब आपने देखना है कि उन तीनों अकाउंट में से कौन सा अकाउंट है जिस पे व्यूज आना स्टार्ट हो गए हैं। तो व्यूज
आने का मतलब यह है कि अगर आपकी वीडियोस के ऊपर तीन दिन के अंदर 300 से ऊपर व्यूज स्टार्ट हो गए हैं तो इसका मतलब है कि वो आईपी ठीक है। तो आपने नोट कर लेना है कि फला अकाउंट मैंने फला आईपी पे बनाया था और फला जो है वो फला आईपी पे बनाया था। तो आप देखेंगे कि तीनों में से एक अकाउंट बहुत अच्छा जा रहा होगा। दो टिले पड़े होंगे। तो जो अकाउंट आपका बहुत अच्छा जा रहा हो उसी अकाउंट को आपने नोट करके आइंदा जो भी अकाउंट बनाना है उसी आईपी पर बनाना
है। दूसरी आईपी समझ ले कि आपकी फारग है। जस्ट एक मिनट होल्ड कीजिएगा। जी वन मिनट मैं आपको गाइड करता हूं। तो इस तरह ये तीन अकाउंट्स आपके बनेंगे। आपने अपने पास नोट कर लेना है। किस बने किस आईपी के बने हुए अकाउंट पे व्यूज आ रहे हैं ताकि आपका वो जो इशू है शुरू में रिॉल्व हो जाएगा तो आपको आईडिया होगा कि मेरे घर के आईपी पे मैं अकाउंट बनाता हूं। उस पे तो व्यूज ही नहीं आ रहे ताकि आप फिर दोबारा उस पे अकाउंट बना के अपने अकाउंट्स भी जाया ना करें और टाइम
भी जाया ना करें। तो यह कोई ना कोई आईपी का रोला हो जाता है जो पिछले दो साल में मैंने निकाला है। कई दफा मैं किसी अकाउंट को किसी सेपरेट आईपी पे बना रहा होता हूं। 100 अकाउंट भी बना रहा हूं उसप व्यूज नहीं आ रहे होते। जैसे ही मैं किसी और वाईफाई पे नेटवर्क को चेंज करता हूं तो मेरे व्यूज आना स्टार्ट हो जाते हैं। तो ये मेरा पर्सनल एक्सपीरियंस है जो मैं आपको बता रहा हूं। तो शुरू में ही आपने तीन अकाउंट इस तरह बना लेने हैं ताकि आपको जो है वो प्रॉब्लम बाद
में ना आए। और तीन अकाउंट बनाने के बाद उनको तीन दिन टेस्ट करना है कि किसके ऊपर अच्छे व्यूज आ रहे हैं। नेक्स्ट आप उसी आईपी पे अकाउंट बनाएंगे। अब आप यह कहते हैं कि सर घर का वाई-फाई तो फिर जाया हो गया। हम बार-बार बाहर से ही वाई-फाई के ऊपर जो है वो अकाउंट बनवाएंगे। तो उसका हल यह है कि अगर आपके पास फाइबर लगा हुआ है घर में तो आप अपने फाइबर प्रोवाइडर को जिससे लिया होगा उसे बोले कि आपकी आईपी रिसेट कर दें या नया आईपी पीछे से लगा दें। तो एक सेकंड
का उनका काम होता है। वह आईपी चेंज कर देते हैं। नए आईपी पे आपको राउट कर देते हैं। तो आपका वो मसला हल हो जाएगा। तो इस तरह आपने तीन अकाउंट्स सेपरेट डिफरेंट आईपीस के ऊपर बनवा लेने हैं। आगे चलने से पहले सिर्फ एक बार यह पूछ रहा हूं कि यह पॉइंट आपको क्लियर हो गया मेरा तो काइंडली यस कर दें। सर वीpए कैसे तीन आईपी लेंगे? सर जी वीpए का रोला नहीं है। अब बहुत से लोग कहेंगे सर हमने तो वीpए चेंज किया है तो आईपी चेंज ही नहीं हो जाएगी। बेसिक रोला वीpए की
आईपी का नहीं होता। बेसिक ये होता है कि बैक एंड पे जो सर्वर है वो प्रॉब्लम कर रहा होता है और वो सर्वर होता है वाई-फाई का या डाट का तीसरा आईपी और जो वीpए की आईपी है उसका कोई लेना देना नहीं है। सिर्फ आपका वीपीए लगा हुआ है फर्ज करें यूएसए पे और उसकी आईपी सेम है लेकिन आपने अगर पीछे से वाई-फाई चेंज कर दी है सारा मामला सॉल्व हो जाएगा। तो ये लाजमी आपने कर लेना है। अब आते हैं सबसे मेजर पॉइंट की तरफ जो मार्केट में बहुत आपको सुनने को मिलेगा। जो ऑलरेडी
काम कर रहे हैं या जो न्यू है कि सर अकाउंट बना लिया। अब अकाउंट के ऊपर क्या फौरन वीडियो अपलोड करनी है या पहले उसको गर्म करना है, ठंडा करना है। तो यह कांसेप्ट जो है वो आपको गाइड कर दूं कि क्या होता है। अकाउंट बनाने के फौरन बाद क्या वीडियो अपलोड करनी है या वेट करना है। जब आप अकाउंट बनाएं तो मार्केट में यह कांसेप्ट है कि उसको वार्म अप करना है। वार्म अप किस तरह करते हैं? जी स्क्रॉल करी जाओ, स्क्रॉल करी जाओ, स्क्रॉल करी जाओ। कोई चारप दिन दो-दो तीन-तीन घंटे स्क्रॉल करो,
स्क्रॉल करो। अकाउंट गरम हो रहा है क्योंकि TikTok की पॉलिसी में लिखा हुआ है कि आपने पहले अकाउंट को गरम करना है फिर उस पर रोटी लगानी है। तवे वाला काम हम करना चाहते हैं कि तवे पर रोटी लगाने के लिए जैसे तवे को गरम करते हैं। इस तरह पहले अकाउंट को गरम करना है। यह मैं हमेशा कहता रहूंगा कि ऐसी कोई चीज नहीं है। कहीं पे किसी जगह ऑफिशियल TikTok ने यह नहीं लिखा कि अकाउंट को पहले गरम करना है। वार्म अप करना है। फिर उसके ऊपर वीडियो लगानी है। ऐसा कोई सीन नहीं है।
हफ्ता हफ्ता आप अकाउंट को ऐसे घुमाते रहते हैं, थकते रहते हैं। और जब आप हाथ लगा के चेक करते हैं तो अकाउंट वैसे का वैसे ही ठंडा होता है। तो अकाउंट को अकाउंट के तौर पर लेकर जाना है। तंदूर के तौर पर नहीं क्योंकि हमने उसमें रोटी नहीं लगानी जो उसको गर्म करें। अकाउंट को बनाने के अगले ही सेकंड उसके ऊपर वीडियो अपलोड करें और जैसे ही वीडियो अपलोड करेंगे आपका अब काम जो है वो स्टार्ट होगा। फर्ज करें आपने कुकिंग की वीडियो अपलोड की है। कुकिंग की वीडियो अगर आपने अपलोड की है, आप चाहते
हैं कि अब आपका अकाउंट जल्दी एक्टिव हो, तो अब आपने क्या करना है कि आप अकाउंट की सर्च बार में जाएं। यह मेरा TikTok अकाउंट है। यहां पे आए। यहां पे आके आप सर्च करेंगे कुकिंग वीडियोस। ये अब यहां पे आपने आके क्या करना है कि इन वीडियोस को लाइक करें। 15 20 सेकंड 15 20 मिनट जो है आपने क्या काम करना है? इन वीडियोस को लाइक करें। इनके नीचे कमेंट करें। इन अकाउंट्स को फॉलो करें। क्या होगा कि आपका जो एल्गोरिदम है वो अंडरस्टैंड कर जाएगा कि यह बच्चा बच्ची ये स्टूडेंट यह बंदा बंदी
जो है कुकिंग के कंटेंट को लाइक कर रहा है। यह कुकिंग के कंटेंट को देखना चाह रहा है तो वो क्या करेगा कि आपका कंटेंट भी इन्हीं रेलेवेंट लोगों को दिखाना स्टार्ट कर देगा और आपके अकाउंट को एक्टिव कर देगा। जब आप यह वीडियो है यहां पे आके अब आपके चैनल का नाम कुकिंग के रिलेटेड ही है। आप यहां लिखते हैं अमेजिंग टेस्ट। तो मेरा यह कमेंट जो यहां पर कमेंट पढ़ने वाले हैं वो 500 700 लोग देख रहे होंगे तो वो क्या उनमें से बहुत सारे ऐसे होंगे जो हो सकता है मेरे चैनल पर
क्लिक करके मेरे चैनल पर भी आ जाए तो ये एक्टिविटी करके दिखानी है ना कि सात दिन अकाउंट को जो है ना वो घुमाते रहना है और खुद भी घूमते रहना है तो जिस नीश का आपका अकाउंट होगा उसी नीश के अकाउंट्स और वीडियो को आपने लाइक करना है अकाउंट्स को फॉलो करें मैंने इसको जैसे फॉलो कर लिया आपको 40-50 अकाउंट फॉलो करें फिर आपके सामने एक तो कुकिंग की वीडियोस आने लग जाएंगी आप उन वीडियोस को लाइक करें कमेंट करें। आपकी जो एक्टिविटी है वह आपको लेके आएगी रिदमम में और फॉर यू के ऊपर।
तो यह करना जरूरी है फ्रेश अकाउंट को पहले तीन-चार दिन। उसके बाद ऑटोमेटिक आपका कंटेंट जो है वो कुकिंग का है तो आपको भी कुकिंग शो होगा। बस रेगुलर साथ-साथ वीडियोस को लाइक करते रह। कभी कबार किसी वीडियो पे कमेंट कर दिया। तो यह तरीकाकार है अकाउंट को गर्म करने का। दूसरा तरीकाकार नहीं करना। किसको ये मेरा पॉइंट समझ आ गया? काइंडली यस टाइप कर दें। ओके। ओके अब यहां पे एक क्वेश्चन किया सर लो नो अर्निंग इन लोकल तो इस पे काम क्यों करना है? क्यों करवा रहा हूं काम? जरा जिसजिस को समझ आई
है बंदा टाइप करके बताएं। बिल्कुल। हमने अकाउंट को अब ग्रो करना है। ग्रो कर रहे हैं। इस पे फॉलोअ पूरे कर रहे हैं। यह फॉलोअ का काम प्रीमियम भी किया जा सकता है। लेकिन होगा क्या? मैं आपको चले ये पॉइंट कल डिस्कस होना था। लेकिन क्योंकि चेंजेस आ गए हैं अब काम में तो अभी आपको यह पॉइंट गाइड कर देता हूं। अगर आप लोग प्रीमियम में काम करते हैं तो आपने अगर कुकिंग की वीडियो अपलोड की है या फनी वीडियो अपलोड की है या आपने कोई भी कंटेंट अपलोड किया है तो हमारी लोकल कौम क्या
करती है? जो हमारे पाकिस्तानी या लोकल ऑडियंस है इंडिया बांग्लादेश नेपाल की फर्ज करें ये वीडियो मेरे सामने आई है मुझे पसंद आ गई मैंने अकाउंट फॉलो कर लिया मैंने इसको ओपन करके भी नहीं देखना कि अंदर है क्या लेकिन गोरा ये काम नहीं करता गोरा क्या करता है अकाउंट ओपन करेगा देखना है असली के नकली असली होगा पसंद आएगा तो फॉलो कर लेगा यानी जैसे मैंने अभी आपको बताया कि मेरी यह वीडियो बस कोई कर दे ये वीडियो जिस पे 25 मिलियन व्यूज आए हैं अगर पाकिस्तान से आते तो इस पे एटलीस्ट 1 मिलियन
फॉलोवर चला जाना था। 25 मिलियन के ऊपर ही सात से आठ लाख फॉलोवर इस पे आना था। लेकिन अभी कितने आए हैं? 33 33000। क्यों? क्योंकि ये वीडियो कहां पे चली है? मिक्स कंट्री जिसमें प्रीमियम भी है। तो गोरा अकाउंट को जल्दी फॉलो नहीं करता। आपको ढाई ढाई तीन महीने लग जाएंगे अकाउंट का। क्राइटेरिया पूरा करते-करते और फिर आपका क्राइटेरिया पूरा होगा। फिर आप उसको अप्लाई करेंगे। फिर वो अप्रूव होगा। फिर आप अर्निंग की तरफ जाएंगे। तो लोकल में क्या है कि 10-1 दिन के अंदर अकाउंट मोनेटाइज हो जाता है और हम फिर इसको शिफ्ट
कर लेंगे मोनेटाइज अकाउंट को प्रीमियम में। तो मिक्स ना हो हमारी बातें। मैं इसको यहीं पे स्टॉप करता हूं। बाकी बातें जो है वो आपको कल गाइड करूंगा। आज हम डिस्कस कर रहे हैं अकाउंट को ग्रो करना जल्दी। किसको मेरा ये पॉइंट समझ आ गया काइंडली यस टाइप कर दें। शिफ्ट वाली बातें कल करेंगे। मैं इसलिए मिक्स नहीं करना चाह रहा। कल हमारी प्रीमियम क्लास है। उसके अंदर शिफ्टिंग शिफ्टिंग सारा कुछ आपको गाइड करूंगा। अच्छा जी यह हमारा हो गया अकाउंट को अब कौन-कौन जो है वो प्रीमियम में काम कर रहा है और उसको आईडिया
है कि अकाउंट पे फॉलोवर जल्दी नहीं आते। गोरा अकाउंट को जल्दी फॉलो नहीं करता। ठीक है? बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो कर रहे हैं और वो आपके सामने बता रहे हैं कि यह प्रॉब्लम आती है। तो हमने क्योंकि लोकल पे पहले तो काम कर रहे लोकल पे अर्निंग भी हो रही थी लेकिन लोकल में जो अर्निंग का स्टेप खत्म हो गया है। फॉलोअ अभी भी हम ले सकते हैं। आगे चलते हैं। आपको गाइड करता हूं मजीद। अच्छा अब यहां पे एक क्वेश्चन कर रहा है बार-बार। एक भाई हां नहीं करते वो रियल जो बिल्कुल
गोरा जल्दी अकाउंट को फॉलो नहीं करता। अच्छा जी। किधर गया क्वेश्चन? हां जी। यह एक क्वेश्चन है कि एक फोन में कितने अकाउंट हम यूज़ कर सकते हैं या कितने करने चाहिए? अनलिमिटेड अकाउंट यूज कर सकते हैं जितने आप चाहे। लेकिन ऑफिशियल ऐप जो है वो कहती है कि आप यहां पर जैसे यह स्विच अकाउंट का ऑप्शन आता है ना ये ऊपर मैं इसके नाम पे क्लिक करता हूं। एक दो तीन चार पांच छह अकाउंट इसके अंदर इस वक्त है। दो इसमें मैं और ऐड कर सकता हूं। तो आठ अकाउंट ऑफिशियली TikTok कहता है कि
आप यूज़ करें एप्लीकेशन के अंदर। लेकिन अगर मैं नौ अकाउंट करना चाहता हूं तो फिर मुझे क्या करना पड़ेगा कि मुझे फर्ज करें मैं नौ करना चाहता हूं तो मैं यहां पे आऊंगा अकाउंट की सेटिंग में। तो मुझे यह वाला अकाउंट लॉग आउट करना पड़ेगा। अभी तो ऊपर देखेंगे ऊपर स्विच अकाउंट का ऑप्शन आ रहा है। नीचे लॉग आउट का। स्विच अकाउंट पे मेरे पास यह एक दो तीन चार पांच छह अकाउंट है और ऐड अकाउंट करूंगा तो दो अकाउंट और ऐड हो जाएंगे। लेकिन अगर मैं नवा अकाउंट करना चाहूं तो फिर मुझे एक लॉगउ
करना पड़ेगा नवा ऐड करना पड़ेगा। तो इस तरह हर बार अगर मैं किसी भी अकाउंट पे वीडियो अपलोड करना चाहता हूं तो मुझे बार-बार लॉग इन करना पड़ेगा। तो इस तरीके से आप जो है वो जितने चाहे अकाउंट ऑफिशियल ऐप में यूज़ कर सकते हैं। कोई रिस्ट्रिक्शन नहीं। बहुत सारे लोग आपको मार्केट में यह कहते हुए मिलेंगे कि भाई एक एप्लीकेशन में एक ही अकाउंट यूज़ करो। TikTok पकड़ लेता है। तो उसको उसने अगर आपको पकड़ना है तो हमेशा लॉजिक को यूज़ किया करें। TikTok आपको खुद स्विच अकाउंट का ऑप्शन दे रहा है कि भाई
अकाउंट स्विच कर लो और अकाउंट ऐड कर लो। तो कोई भी चीज जब ऑफिशियल होती है तो उसके लॉजिक को समझा करें। उससे कोई प्रॉब्लम नहीं आता। ये एक मार्केट में गलत बात या गलत अफवाह है कि जी एक एप्लीकेशन में एक ही अकाउंट चलाएं। प्रॉब्लम आ जाती है। नहीं आती। मैं पिछले ढाई साल से काम ही ऐसे कर रहा हूं। मैं हमेशा लॉजिक को लेके चलता हूं बातों को नहीं। तो ऑफिशियली ये TikTok आपसे कह रहा है ना आठ अकाउंट ऐड करें। जिस तरह ऑफिशली TikTok ने नहीं कहा कि अकाउंट को गरम करना है।
लेकिन मार्केट में कहते हैं कि अकाउंट पहले गरम करना है। फिर उस पे रोटी लगानी है। हमने रोटी नहीं हमने वीडियो लगानी है और वीडियो लगाने के लिए अकाउंट ठंडा ही हो तो चल जाएगा। तो इस तरह स्विच अकाउंट आप कर सकते हैं। कोई प्रॉब्लम नहीं है। अब यह जो नीश आपको बताई है यह कहां से मिलेंगी और इसके ऊपर हमने अकाउंट को ग्रो करना है। वह किस तरह होगा? अब आ जाए पहले स्टेप के अंदर वीडियोस कहां से लेनी है? सर्च कैसे करनी है और कितनी लंबी वीडियो होनी चाहिए। अब जैसे आपको बताया कि
TikTok क्रिएटर वार्ड्स प्रोग्राम के लिए जो एलिजिबल वीडियो है वो है 1 मिनट प्लस वीडियो जिस पे अर्निंग हमने करनी है। लेकिन अभी तो हम अर्निंग करने नहीं चाह रहे। हम करना चाह रहे हैं अकाउंट को सिर्फ ग्रो। तो क्या शुरू में भी हम 1 मिनट की वीडियो लगाएंगे या 1 मिनट से छोटी वीडियो लगाएंगे? अब आपको जो वायलेशन आती है अगर आपका अकाउंट जब मोनेटाइज हो जाता है तो TikTok आपको पांच वायलेशन के चांस देता है। वायलेशन कैसी कि अगर आपने मोनेटाइज होने के बाद वीडियो अपलोड की और उस पर कॉपीराइट आ गया या
अन ओरिजिनल आ गया वो वीडियो पकड़ी गई है तो 30 दिन के अंदर अगर आपकी पांच वीडियोस के ऊपर अन ओरिजिनल या कॉपीराइट आया तो आपका अकाउंट डीमोनेटाइज हो जाता है और वो वीडियो कौन सी होती है जो 1 मिनट प्लस हो क्योंकि TikTok क्रिएटर रिवार्ड्स प्रोग्राम के लिए 1 मिनट प्लस कंटेंट जो है वो एलिजिबल होगा। छोटी वीडियो एलिजिबल नहीं होगी। चाहे वो 59 सेकंड की हो। तो अब हम नहीं चाहते कि शुरू में हम अकाउंट अगर ग्रो करें 1 मिनट प्लस कंटेंट के ऊपर और जैसे ही मोनेटाइज करें तो मोनेटाइज करते ही कोई
चार पांच वीडियो इकट्ठी डिसक्वालीफाई हो जाए पता चले जी क्योंकि मोनेटाइज होने से पहले तो उन पर वायलेशन नहीं आएगी क्योंकि मोनेटाइज नहीं है लेकिन मोनेटाइज होने के बाद हो सकता है वो वीडियो जो पड़ी हुई है हमारे लिए वायलेशन का सबब बने और मोनेटाइज होने के बाद फॉरेन अकाउंट डीमनेटाइज हो जाए हमारी वीडियोस जो है उसी में से जो हमने लगाई हो चार पांच जो है वो डिसक्वालीफाई हो जाए क्योंकि 1 मिनट प्लस कंटेंट जो है वो एलिजिबल है वायलेशन के लिए 1 मिनट लेस काउंटेंट जो है वो एलिजिबल नहीं है वायलेशन के लिए।
अब मैंने ये जो पांच वायलेशन का डिस्कशन किया ये पांच वायलेशन आ जाती है तो क्या अकाउंट डीममनेटाइज हो जाता है या क्या तरीका है? 30 दिन के अंदर आपको अकाउंट मोनेटाइज होने के बाद अगर पांच वायलेशन आई है नॉर्मली क्या है जब चार आती है तो यह उस वक्त आपको नोटिफिकेशन देता है हालांकि इसको चाहिए पहली दूसरी तीसरी पे नोटिफिकेशन दे दे लेकिन जब चार आती है तो आपको नोटिफिकेशन लगा देता है और अकाउंट के ऊपर जो है एक बैनर लगा देता है कि चार हो गई है भाई साहब पांचवी एक और हुई तो
अकाउंट डीमोनेटाइज हो जाएगा। तो नॉर्मली उस वक्त हम क्या करते हैं कि वीडियो अपलोड करना छोड़ देते हैं ताकि वह जो चार वायलेशन है अब यह बड़ा मजे का काम है कि आप अपने अकाउंट को बचा भी सकते हैं। आपको एक वायलेशन आई है 2 नवंबर को। एक वायलेशन आई है 5 नवंबर को, एक वायलेशन आई है 10 नवंबर को, एक आई है 25 नवंबर को। तो चार वायलेशन आपकी हो गई नवंबर के अंदर। अब अगर आपको 30 नवंबर से पहले एक और वायलेशन आ गई तो अकाउंट डीमोनेटाइज हो जाएगा। लेकिन पहली वायलेशन आई है
2 नवंबर को। ठीक है? अब वो कब एक्सपायर होगी? वो अब 2 दिसंबर को उसके 30 दिन पूरे हो जाएंगे। यानी 30 दिन के अंदर पांच वायलेशन पूरी नहीं आपने होने देनी। तो जब अगर फर्ज करें 30 2 नवंबर को पहली आई। अब 3 दिसंबर आ गया है तो पहली वाली वायलेशन एक निकल गई। अब आपके अकाउंट पे चार की बजाय तीन वायलेशन रह गई है। अब 6 दिसंबर आ गया और 5 नवंबर वाली वायलेशन भी निकल जाएगी। तो पांच पूरी ना होने दें। चार वायलेशन अपने टाइम अपने पीरियड के हिसाब से पीछे से खत्म
होतींगी और साथ-साथ आप फिर नई वायलेशन भी कर सकते हैं। तो इसलिए अकाउंट जल्दी मोनेटाइज और डीमोनेटाइज होने के चांसेस कम होते हैं। अकाउंट चलता रहता है। अब हमने जो शुरू में कंटेंट लगाना है जैसे मैंने बताया कि अगर 1 मिनट प्लस लगाएंगे तो अकाउंट डीमोनेटाइज होने का अप्रूव होते ही उस पे वायलेशन आ सकती है। तो हम लगाएंगे शॉर्ट कंटेंट। शॉर्ट कंटेंट क्या होगा? 15 से 20 सेकंड का। शॉर्ट कंटेंट के ऊपर हमें शुरू में फास्ट तरीन रीच मिलेगी। और जब फास्ट तरीन रीच मिलेगी हमारा अकाउंट जल्दी ग्रो होगा और क्योंकि उन वीडियोस पर
जब हम अकाउंट मोनेटाइज करेंगे तो 1 मिनट प्लस वीडियो होंगी नहीं और वो लेस देन वन मिनट वीडियो क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम के लिए एलिजिबल नहीं है तो अगर उनके ऊपर कोई कॉपीराइट या कोई अनरिजनल आ भी जाएगा तो वो क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम के क्राइटेरिया में काउंट ही नहीं होता तो मेरी जो जाती स्ट्रेटजी पिछले ढाई साल से है वो ये है कि मैं शॉर्ट कंटेंट के ऊपर अकाउंट को मोनेटाइज करता हूं उसे अप्लाई करता हूं जिसकी रेशियो 99.99% अप्रूवल की है और उसके बाद मैं जब अकाउंट अकाउंट मोनेटाइज करता हूं तो फिर मैं 1 मिनट
प्लस वीडियोस लगाता हूं। तो अभी हम मोनेटाइजेशन की तरफ नहीं जा रहे। अभी हम क्राइटेरिया को फिल करने की तरफ जा रहे हैं। तो हम जो भी कंटेंट अपलोड करेंगे वो शॉर्ट होगा 15 से 20 सेकंड का। जैसे कि मैं ये वीडियो ओपन करता हूं। ये वीडियो देखें 15 सेकंड की है। 15 सेकंड की। इसमें कोई भी वीडियो जो है वो बड़ी नहीं लगी हुई। यह अभी फ्रेश मोनेटाइज अकाउंट है मेरा। इस पर अब मैं इस पे अब मैं 1 मिनट का कंटेंट लगाऊंगा और अर्निंग करूंगा। तो यह फ्रेशली मोनेटाइज है। अभी इस पे अभी
वीडियोस लगनी है। अब अगर मैं इसको इसी तरह लोकल जैसे अब ये पाकिस्तान में चल जाए वीडियो लगाऊंगा 1 मिनट प्लस की तो अर्निंग नहीं होगी। बार-बार यह पॉइंट आपको बता रहा हूं। तो अब यह मैंने अकाउंट ग्रो कर लिया है लोकल के अंदर। अब इसको कल जब हम प्रीमियम क्लास करेंगे। कल हमारी प्रीमियम क्लास है। किस तरह हम प्रीमियम ऑडियंस को टारगेट करके अच्छी अर्निंग करेंगे। अब पहले क्या था? जब हम लोकल को टारगेट करते थे तो उसमें अर्निंग कम होती थी लेकिन हो जाती थी चले चलो कोई डेढ़ 200 100 50 7080 लड़के
बना रहे थे एक अकाउंट पे और जो 506 अकाउंट मैनेज कर रहा है किसी ने टीम रखी है तो वो फर्ज करें आप 15 अकाउंट मैनेज कर रहे हैं और एक अकाउंट पे 506 बन गए हैं तो000 $500 आसानी से बन जाता था लोकल के ऊपर अब वो उसने हमारे पैर पे कुल्हाड़ी मार दी है लेकिन एक फायदा यह हुआ है कि अब हम सीधा प्रीमियम काम करेंगे तो जहां पे $ बनते हैं लोकल के अंदर प्रीमियम में वहां पे एक ही अकाउंट के ऊपर $000 बन जाते हैं यानी तो 10 अकाउंट आपके लोकल में
कमा रहे होते हैं। प्रीमियम में एक एक अकाउंट जो है उतना कमा रहा होता है। तो अर्निंग प्रीमियम में ज्यादा होती है। तो फर्क बहाल तो थोड़ा सा पड़ेगा उन लोगों के लिए जो वीpए अफोर्ड नहीं कर सकेंगे या जो लोकली काम करना चाहते हैं। लेकिन जिनके पास वीपीए बाकी चीजें हैं वो डायरेक्ट प्रीमियम में चले जाएंगे तो उनको फर्क नहीं पड़ेगा। अर्निंग ज्यादा ही होगी इंशा्लाह। आए अब हम चलते हैं इस कंटेंट को सर्च करने की तरफ। जिस पर जो है हम किस तरह काम करेंगे और इंशा्लाह अर्निंग करेंगे। उससे पहले जस्ट अ मिनट
वन मिनट प्लीज अब ये जो करंट नीश है हमारे पास जो मैंने आपको बताई है इनमें से सबसे पहले मैं आपको एक चलता हूं जिस नीश पे जल्दी अकाउंट ग्रो ग्रो होगा और उसके बाद आहिस्ता आहिस्ता दूसरी नीश के ऊपर इसमें से मैं स्पेशली आपको लेके चलना चाहता हूं। अब क्योंकि हमने अर्निंग तो करनी नहीं है। लोकल में अकाउंट को जल्दी ग्रो करना चाह रहे हैं। फॉलोअ लेना चाह रहे हैं। तो यहां पे हमारे पास मैंने ये नीश आपको बताई रिलीजियस नीश। इसके ऊपर जो अकाउंट है एन एवरेज 10 से 12 दिन में ग्रो हो
जाता है। होने को चार दिन पांच दिन में भी हो जाएगा। लेकिन एवरेज 10 से 12 दिन 15 दिन लग जाते हैं। तो मैं बजाय इसके कि फनी कंटेंट पे चलूं। मैं आपको जो क्योंकि यह हमने ऑन क्रिएटेड कंटेंट है कि यह कंटेंट खुद कैसे क्रिएट करना है तो मैं इसकी तरफ आपको लेके चलता हूं कि यह कंटेंट कैसे बनेगा। मैं आपको आप अगर इंडिया से हैं या नेपाल से हैं आप अपने रिलीजन के हिसाब से ये कंटेंट बना लेंगे। मैं अभी अपने रिलजन के हिसाब से ये कंटेंट आपको बनाना सिखाता हूं। तो किसी भी
रिलजन में है आप आप अपने रिलजन के हिसाब से वो कंटेंट बना के वीडियोस जो है वो अपलोड कर सकते हैं। अब ये वीडियोस बनेगी कैसे? ऑन क्रिएटेड कंटेंट मैंने क्यों कहा है? ये चोरी क्यों नहीं करना? क्योंकि ये वो कंटेंट है जो सबसे आसान है बनाना। तो हम अगर चोरी के चक्कर में पड़ जाएंगे इसको भी करने में तो समझ ले हम टाइम वेस्ट करेंगे। तो इस कंटेंट के ऊपर क्योंकि जल्दी अकाउंट ग्रो हो जाता है तो यह कंटेंट होगा कैसे? बनेगा कैसे? सबसे पहले आप आए TikTok के ऊपर। यहां पे आकर सर्च करें
इस्लामिक वीडियोस। अब मैंने स्टार्टिंग में आपसे एक बात अभी थोड़ी देर पहले की। उस बात को करने का मकसद यह था कि आप चीजें अंडरस्टैंड कर सके। मैंने कहा था कि आपने जब अकाउंट बनाना है उस पर वीडियो अपलोड करनी है तो आपने जो रेलेवेंट नीश होगा उस तरह के अकाउंट्स फॉलो कर लेने हैं। उस तरह की वीडियोस को लाइक और कमेंट कर लेना है। अगर मैंने अब इस अकाउंट को इस्लामिक बनाना है तो पहले काम के अंदर मैंने कोई 2530 इस्लामिक अकाउंट फॉलो करने हैं। उन वीडियोस को लाइक करना है ताकि मुझे ट्रेंडिंग इस्लामिक
कंटेंट जो चल रहा होगा जो रिलीजियस वीडियोस चल रही होंगी वो मुझे देखने को मिलती रहे। अब किस तरह हम इस पे अकाउंट ग्रो करेंगे? TikTok ओवरऑल जिस तरह काम करता है अब हम उस तरीके को ले चलेंगे। TikTok टोटल चलता है ट्रेंड बेस के ऊपर। ट्रेंड क्या है? ट्रेंड क्या है कि स्पेशली अगर आप इस वक्त पाकिस्तान में है या बांग्लादेश नेपाल में है इंडिया में तो यह बैन है। तो इंडिया वाले स्पेशली जिनमें जिनके पास ये बैन है वो सारा काम वो लोकल ग्रो करने वाला वो लोकल ग्रो करने का जो प्रोसेस होगा
उनका वीपीए के साथ ही होगा। अब यहां पर कुछ लोगों को शायद एक चीज दोबारा मैं बता दूं कि जब आप अकाउंट बना लेंगे वीपीए के साथ या वीपीए के बगैर तो यहां पर एक क्वेश्चन था जो मैं स्किप कर गया कि क्या उसे अब यूज़ भी वीpए के साथ ही करना है अगर हम लोकल काम कर रहे हैं नहीं सिर्फ बनाना आपने वीpए के साथ है उसके बाद उसको आप जब तक लोकल काम कर रहे हैं वीपीए नहीं कनेक्ट करना बगैर वीपीए के वो चलेगा आपका क्योंकि हमने लोकल ऑडियंस टारगेट करनी है तो लोकल
ऑडियंस जहां पे TikTok ओपन होगा वहां की लोकल ऑडियंस ऑटोमेटिक जो है वो आ जाएगी तो बगैर वीपीए के ही अकाउंट को यूज़ करना है। सिर्फ बनाने की हद तक आपको वीpए की जरूरत पड़ेगी जब हम लोकल काम कर रहे हैं। लेकिन इंडिया में यह होगा क्योंकि इंडिया में TikTok बैन है। तो जितने इंडियन स्टूडेंट्स हैं उनको लोकल टारगेट के लिए या तो असफ वीपीए के अंदर पाकिस्तान की लोकेशन है, नेपाल, बांग्लादेश की है। तो इन तीनों कंट्रीज को टारगेट करके वो लोकल कंटेंट के ऊपर काम कर सकते हैं। क्योंकि तीनों चार कंट्री जो है
वो हिंदी लैंग्वेज अंडरस्टैंड करते हैं और उर्दू लैंग्वेज अंडरस्टैंड करते हैं। तो ये आपका लोकल एरिया हो जाएगा जहां पे आप वीpए के साथ काम करेंगे क्योंकि इंडिया में बैन है तो आपको थ्रूउ सारा काम वीपीए के साथ या प्रॉक्सी के साथ ही करना पड़ेगा। अब हमने इस्लामिक वीडियोस की सबसे पहले बात कर रहे हैं या रिलीजियस वीडियो की बात कर रहे हैं। तो मैंने ऊपर लिखा इस्लामिक वीडियो। अब सबसे पहले वीडियो ओपन करते मेहरबान वो कौन है? मैं अब इस वीडियो पे जाता हूं। तो इसके ऊपर अगर मैं देखूं माशा्लाह यह सारा इस्लामिक अकाउंट
है 1.3 मिलियन है। इसके ऊपर देखें 15 मिलियन है। इसके ऊपर चेक करें कि 48 मिलियन 7.9 मिलियन 8.9 मिलियन 4.9 मिलियन मिलियंस ही मिलियन है। अब मैं इस तरह के और 1520 अकाउंट फॉलो कर लेता हूं। 50 अकाउंट फॉलो कर लूंगा। तो मुझे मेरी जो फॉर यू की फीड है जो मुझे जो कंटेंट है वो कौन सा नजर आएगा? इस्लामिक रिलीजियस कंटेंट। अब मैंने क्या करना है? मैं चाहता हूं कि मेरे पास तो वीडियो भी नहीं है जो लोग लगा रहे हैं। और मैं ऑन क्रिएटेड वीडियो कैसे बनाऊं? किस तरह बनाऊं? अब मैं जो
आपको टूल बताने लगा हूं दुनिया के सादे तरीन टूल है और इतना आसान है ये इस्लामी कंटेंट बनाना रिलीजियस कि आपकी एक वीडियो एक मिनट के अंदर रेडी हो जाएगी और आपका इस्लामी कंटेंट तैयार हो जाएगा अपलोड करने के लिए। आए इस्लामी कंटेंट बनाते हैं। सवाब भी कमाते हैं। साथसा मैं आपको स्वाब वाले काम भी बताऊंगा और दूसरे भी बताऊंगा। दीन दुनिया दोनों होगा। आप दुनिया के साथ चले, दीन के साथ चले वो आपकी अपनी चॉइस होगी। तो मैं इस बैच के अंदर दोनों चीजें जो आपके साथ गाइड करके लेके चलूंगा आगे। सबसे पहले अब
हमें क्योंकि काम करना इस्लामिक अकाउंटेंट के ऊपर तो हमारे पास होनी चाहिए ये ऐप जेमिनाई। यह ऐप है और यह आपके पास पेड होनी जरूरी नहीं है। जेमिनाई क्या है? यह है इमेज क्रिएटर Google का और दुनिया का बेस्ट तरीन इमेज क्रिएटर है। मैं इसको अपनी रेगुलर लाइफ में इतना ज्यादा यूज़ कर रहा हूं कंटेंट क्रिएट करने के लिए कि मेरे डेली डेढ़ से दो घंटे इसके ऊपर गुजरते हैं कंटेंट क्रिएट करने के हवाले से। तो एन एवरेज 100 150 इमेज मैं इसके ऊपर डेली फ्री बना रहा हूं। बन रही है। तकरीबन 100 के बाद
मुझे कह देता है कि भाई अब 24 घंटे के बाद दोबारा बनाना। तो हमने तो 101 वीडियो से ज्यादा की पिक्चर की ज्यादा से ज्यादा जरूरत पड़ेगी। हमने 100 बनानी नहीं है। लेकिन मैं क्योंकि कंटेंट मेरा ज्यादा है। ज्यादा अकाउंट्स पे काम करता हूं। तो मैं इसका यूज़ ज्यादा करता हूं। अब यहां पे देखें हाय वेयर शुड वी स्टार्ट। तो यहां पे ऊपर क्रिएट इमेज, राइट एनीथिंग, बिल्ड एन आईडिया, डीप रिसर्च, क्रिएट अ वीडियो। तो सारे ऑप्शन यहां पे आ रहे हैं। अच्छा स्क्रीन शेयर करता हूं। स्क्रीन तो शेयर है। जस्ट अ मिनट। काइंडली स्टार्ट
करने से पहले यह बता दें कि आवाज आ रही है। यहां तक जितनी बात की है वो समझ आ गई है। क्लियर है सारी चीजें? ओके। चैट मैं अभी ओपन ही रख रहा हूं। तो काइंडली अपने क्वेश्चन को होल्ड कीजिएगा। असल में चैट से सिर्फ मैं इंटैक्ट नहीं होता। बाकी लोग भी डिस्ट्रैक्ट होते हैं। तो रेलेवेंट रख के चलते हैं ताकि समझ आती रहे। आगे चलते हैं। अब मेरे पास ये ऑप्शन आ गया है जन का। मैं यहां पर यह लिखता हूं। अब प्र्प कितनी आसान होती है? प्र्प बहुत बड़ा हवा बनाया होता है कि
सर कैसे प्र करें, किस तरह करें? तो मैं आपको सादे तरीन तरीके से प्र्प लिख के देने लगा हूं। दो तरीके से मैं आपको प्र्ट गाइड करूंगा। आए देखें कैसे। पाकिस्तानी यंग मैन। अच्छा जी। यहां पे एक चीज करने से पहले ऊपर ये ऑप्शन आ रहे हैं क्रिएट इमेज। ये Google का बनाना टूल है। Google बनाना एआई ये इस वक्त करली तस्वीर बनाने के लिहाज से नंबर वन टूल है। मैं इसको भी यूज़ कर सकता हूं और आस्क जेम खाली बगैर इस टूल के भी वीडियो पिक्चर बना सकता हूं। तो हम इसको यूज़ करते हैं
बनाना टूल को क्योंकि यह इमेज में बहुत ही अच्छा जो है वो चलने वाला टूल है। मैं यह कहता हूं अ पाकिस्तानी यंग मैन सिंग इन फ्रंट ऑफ होली काबा एंड प्रइंग एंड पीपल अराउंड वॉकिंग हियर एंड मैं साधी तरी देखने की कोशिश कर रहा हूं। हियर एंड देयर एंड ही इज़ बिजी प्लेइंग मैंने ये साधी सी चीजों से लिख दी कोई लंबी प्रॉब्लम नहीं। यह 101 सेकंड में हमारी जो है तस्वीर रेडी कर देगा। देखिए जी कितनी खूबसूरत उसने एक तस्वीर जनरेट कर दी है और प्रॉपर जिस तरह की हमें चाहिए। यह एक तरीका
है। मैं इस तस्वीर को मस्जिद में बना सकता हूं। मैं इस तस्वीर को किसी रोड पर बैठ के मैं कहूंगा अ यंग मैन प्लेइंग इन अ ऑन अ रोड साइड ऑन अ प्रेयर टाइम एंड ही इस इन अ कार वो कार में है कार साइड में पार की है और वो रोड पे मसल्ला डाल के पढ़ रहा है तो इस तरह बना सकता हूं कुछ भी इस्लामिक तस्वीर बनानी है तो एक तो ये देखिए मैंने ऊपर कोई लंबी प्र नहीं लिखी कोई 15 20 लाइनों का मैंने थोड़ी सा लिखा है और जो लिखा है उसी
में रहते हुए उसने मुझे एक तस्वीर जो है वो जनरेट कर दी जिसको मैं अब सेव करूंगा एक तरीका हो गया है। यह यह अगर फर्ज करें किसी को इंग्लिश नहीं आती। जीरो नॉलेज है कि तस्वीर कैसे क्रिएट करनी है। बिल्कुल कुछ नहीं पता। मैंने लिखा जी खाना काबा ब्यूटीफुल पिक्चर्स। यह आ गई। यहां पर इमेज में आ जाए। तो हमारे पास इस तरह की काफी ज्यादा मैंने लिख दिया जी खाना काबे में इस तरह लोग दुआ कर रहे हैं और यह वो मेरे सामने यह एक तस्वीर आ गई। अब कोई भी तस्वीर आप ये
टोटल काम आपने जेन्युइन करना है। मैंने अगर आपको यह तस्वीर दिखा रहा हूं तो कोई भी तस्वीर कुछ भी कहीं से कॉपी नहीं करना इस कंटेंट के लिए ताकि आपका प्रॉपर जो है वो अकाउंट ग्रो हो। कॉपी कंटेंट के साथ अकाउंट स्लो हो जाता है। जल्दी ग्रो नहीं होता। तो हम सारा काम जो भी करेंगे इस्लामिक कंटेंट के अंदर रिलजन के रहते हुए ओरिजिनल करेंगे। यह तस्वीर है। ओपन नहीं खाली इमेज ओपन करता हूं। मैं इसको सेव कर लेता हूं। जी सेव इनू फोटो। आई होप कि होगी होगी। अब अगर आपने क्या करना है? Google
पे जाना है। कोई 15 20 तस्वीरें ले लें। आप यहां पे आए। मैं अब वापस आता हूं इसी ऑप्शन में। और यह गैलरी का ऑप्शन है। गैलरी में जाता हूं। मेरे पास यह गैलरी ओपन हो गई। और यह तस्वीर है। इसको कहता हूं कि भाई प्लीज तरला गिव मी डिटेल प्र्ट फॉर दिस इमेज इन वन डिस्क्रिप्शन। मैं ऐसे कहता हूं कि मुझे इसकी ना प्र्प्ट दे दे। इस इमेज की सेम मैं भी क्रिएट करना चाहता हूं। खाली आप मैंने यह लाइन में लिखा आप खाली यह भी लिख दें प्लीज प्र दिस इमेज यह आ गया।
अब यह देखें उसने अ क्लोज अप मीडियम शॉट ऑफ अ यंग मैन वि डार्क हेयर अ बियर्ड वेरिंग अ वाइट एराम स्टैंडिंग प्रंग वि हड रे इन फ्रंट ऑफ हिम पाम्स ओपन ह पोजीशन स्लाइटली टू द राइट ऑफ फ्रेम लुकिंग फॉरवर्ड द लेफ्ट द ब्लड ह बैकग्राउंड कबा वििबल ब्ल ब्ल ब्ल जो जो चीजें हैं सारी अब मैं चाहता हूं कि मैं भी कुछ इसी तरह की तस्वीर जो है अपनी बना लूं। अब यहां पर दो ऑप्शन मैं आपको दूंगा ओरिजिनल कंटेंट क्रिएट करने के। एक इसको मैं कॉपी करता हूं। मैं यहां पर आता हूं
न्यू चैट में। यहां पे बनाना इमेज दोबारा करता हूं। और यही चीज यहां पे लिख देता हूं। क्लोज अप मीडियम श यंग मैन की जगह आप साथ जब पाकिस्तानी लिख देते हैं ना तो वो पाकिस्तानी लुक वाला निकल आता है कि भाई मुझे यह लो। इतना सिर्फ साथ मैंने पाकिस्तानी ऐड किया है कि मुझे यह वाली इमेज क्रिएट कर दो। उससे मिलती जुलती है। अब देखिएगा। तो किसी भी टाइप की इस्लामिक इमेज आप बना लेंगे। यह देखें उससे भी ज्यादा खूबसूरत तस्वीर आ गई जो हमने उठाई थी। उससे ज्यादा क्लियर प्रॉपर अच्छी तस्वीर आ गई।
मैं इसी तस्वीर को ले देता हूं। अब मैं अगर आप ये है एक तरीका। अब अगर आप इसको जरूर और बेहतर करना चाहते हैं। आपके पास अगर कोई अपनी तस्वीर है। ठीक है? आप गैलरी में आए। यहां पर अब मेरे पास कोई अपनी तस्वीर पड़ी है। वीडियो चल मैं मेरे पास यह लड़की पड़ी है। इसको लेता हूं। समझे कि मेल है या चलो मेल फीमेल की भी हम लेके बना सकते हैं। अब मैं यहां पे क्या करता हूं कि वो जो मेरी प्र्प थी मैंने ये सात तस्वीर ली। फर्ज करें ये आपकी अपनी पिक्चर है
या कोई भी और है। आप चाहते हैं कि सारा का सारा कंटेंट एक ही फेस के ऊपर रहे। एक ही मैं यह करूंगा मेक ब्यूटीफुल पोट्रेट। आउट ऑफ दिस आउट ऑफ दिस इमेज आई यंग क्लोज अप मीडियम शाउट ऑफ आई यंग पाकिस्तानी मैन है अब इसको वुमेन कर देंगे क्योंकि वुमेन की तस्वीर है अब डार्क हेयर एंड बियर्ड तो वुमेन को नहीं होगी ना तो बियर्ड खत्म कर दे वाइट एहराम या इसको अब बाया कर दें आराम नहीं है। ठीक है। अब ही जहां पर ही और हिम है। अब क्योंकि मुझे यह चेंज करनी पड़
रही है। मेल होता तो सारा कुछ ऐसे ही रहना था। हर कर दें। ही की जगह शी कर दें। तो ये मैंने जो जो चेंजेस थे वो करने थे वो कर दिए। अब क्या होगा कि इसी तस्वीर की वो आगे जो है वो पिक्चर बना देगा। तो अब फर्ज करें आपकी अपनी पिक्चर है तो अपनी पिक्चर के साथ 200 400 500 जितनी तस्वीरें बनानी है बना के 50 60 तस्वीरें बना लें। चल जी बना के हर तस्वीर का आगे करना क्या है ये देखें जी अब उसी खूबसूरत देखें वो जो पहले यहां पे बेचारी मॉडर्न
थी यहां पे आप देखें कितनी खूबसूरत एक एक मेरे पास पोर्ट्रेट पिक्चर आ गई है उसी फेस की मैं इसका अब आया कलर बार-बार चेंज कर सकता हूं मैं इसको फेस इधर-उधर करवा सकता हूं तो आप अपने फेस के साथ 4050 इमेज एक ही बार जनरेट कर ले आपने जनरेट कर ली अब आप आएंगे नेक्स्ट ऐप के ऊपर जो कि फ्री है मैं आपको वो चीजें बता रहा हूं जो कि फ्री है। मेटा ए ने अब क्या किया है कि पहले यह सिर्फ सादी तस्वीरें बना के देता था हल्काफुल्का। अब इसने अब मेटा ए ने
नाम दिया है नए टूल को मेटा वाइब के वाइब क्रिएट करना। क्रिएट अ वीडियो फ्रॉम माय फोटो। सबसे ऊपर आ रहा है क्रिएट अ वीडियो फ्रॉम माय फोटो। इसको क्लिक करें। ये मेल की ले लें। ये फीमेल की ले लें। जो भी आपने क्रिएट की हुई है। अब ये देख इससे एक वीडियो बना देगा। अभी ये तो मैंने जो उसने कहा उसके मुताबिक बस इसे कहा वीडियो बना दे। क्रिएट अ वीडियो फ्रॉम माय फोटो। लेकिन अगर मैं अपने हिसाब से फोटो बनाना चाहूं वो भी बन जाएगी। अब देखिए वीडियो बनाना चाहूं वो बन जाएगी। लेस
देन 1 मिनट हमारी वीडियो तैयार हो जाएगी। अब मैं आपको गाइड कर रहा हूं तो लंबा लग रहा है। लेकिन अगर आप खुद बनाएंगे तो सारा प्रोसेस ये 1 मिनट का है। उधर से पिक्चर बनवा के इधर वीडियो बनाने के प्रोसेस तक का। 10 12 सेकंड में वहां पर वीडियो बन पिक्चर बन जाती है और 30 35 सेकंड में हमारी यहां पर यह सारी वीडियो तैयार हो जाएगी। क्लियर है? यहां तक चीजें समझ आ रही है। काइंडली यस टाइप कर दें। जब तक वीडियो बन रही है। आई होप कि अभी तक जिनको चीजें पसंद आ
रही है, प्रॉपर समझ आ रही है, एक हार्ट इमोजी दे दें। पता लगे कि कौन-कौन इंटरेस्टेड होकर दे रहा है। यह काम आपने दो नंबर नहीं करना। जैसे यहां पे एक भाई ने कहा कि सर पिनस्ट से ले लें नहीं लेनी। पिक्चर भी पकड़ी जाती है। पिक्चर भी पकड़ी जाएगी तो उसके ऊपर वायलेशन आ जाती है। तो क्यों हम उल्टा काम करेंगे? हमारी इधर वीडियो रेडी हो गई है जब तक हम उधर बात कर रहे थे। ये देखें उधर लोग माशा्लाह पीछे घूम रहे हैं। देख प्रॉपर और वो प्रेयर कर रही है। अब ये बनी
है चार सेकंड की वीडियो। अब मैं इसी वीडियो को जब क्लिक करूंगा तो नीचे देखें एडिट एक्सटेंड म्यूजिक एंड स्टाइल तो मैं इसको एक्सटेंड कर दूंगा। यह 8 सेकंड की बन जाएगी। तीन बार एक्सटेंड करूंगा तो 13 सेकंड की वीडियो बन जाती है। तो मेरी वीडियो 8 सेकंड की मुझे पड़ी है। हां अगर आप कह रहे हैं कि मैं टाइम है जल्दी नहीं है अब तो कम से कम 13 सेकंड की वीडियो बना लें। आप यह देखें एक पहले मेरा क्लिप बना यह वाला चार सेकंड का है। कितनी खूबसूरत पिक्चर कितना खूबसूरत क्रिस क्लियर रिजल्ट
है। इतनी आप रियल में खुद अपनी तस्वीर भी हम ले अपना कंटेंट शूट करें तो वो नहीं बनेगा। देख पीछे जोग्राफ है पीछे जो और लोग हैं हाजी जो लोग पीछे हैं वो तवाफ कर रहे हैं घूम रहे हैं। तो किस तरीके से उसने जो है ना सारी अब ये आठ सेकंड की वीडियो बन गई है। अब ये वीडियो बन गई। मैं इसको से यहां पे ऊपर सेव कर लेता हूं 8 सेकंड की वीडियो को। अब देखिएगा कि एक ही वीडियो के साथ आप चाहे 101 वीडियो बना लें। मैं इसको कहता हूं मैंने यह ओपन
की और मैंने वो पहले वाली तो सेव कर ली लेकिन यह एडिट का बटन आ रहा है। मैं इसको कहता हूं मेक हर स्लो वॉक टवर्ड्स काबा एंड पीपल अराउंड हर वाकिंग सॉफ्टली। मैंने इसे कहा कि इसको काबा की तरफ वाक करवा दो। कुछ भी करना है इस्लामिक वीडियो बनानी है। तो एक वीडियो मैंने पहले वाली सेव कर ली। अब इसी वीडियो इसी पिक्चर के साथ यहीं पे मेरी दूसरी वीडियो रेडी होना स्टार्ट हो जाएगी। इस पे अगर आप काम करते हैं 10-12 दिन के अंदर अकाउंट आपका ग्रो हो जाएगा। यह वीडियो तैयार हो गई।
ठीक है जी। काबा की तरफ चलना स्टार्ट हो गई। यार कमाल नहीं हो जाता मतलब ना कि किस नफासत के साथ चीजें होती है। अब यह चार सेकंड की है। इसको आठ सेकंड की कर लेता हूं मैं। एक्सटेंड कर दिया मैंने। इसको जितना एक्सटेंड करते जाए चाहे एक मिनट की बना ले। ये एक्सटेंड होती जाएगी। इसको जब तक ये काबा शरीफ के पास नहीं पहुंच जाती। इसको चलाते जाए बेचारी को। आखिर काम करने गई है वहां पे इबादत करे। इसको लेके जाए वहां पास। अच्छा ये हमारी फर्ज करें वीडियो अब आपकी रेडी हो गई। अब
मैं वापस आता हूं अपने TikTok अकाउंट के ऊपर। मैंने देखा मेरे सामने इस तरह जो है जब आप कुछ शुरू में 10 15 20 50 टिकट अकाउंट्स को फॉलो कर लेंगे आपको इस्लामी कंटेंट शो होगा तो आपने देखना है कि जो कंटेंट आपको शो हो रहा है उसके ऊपर कितने लाइक्स है कितने व्यूज है अगर आपको जिस तरह ये है वो तन्हा कौन है कितनी प्यारा म्यूजिक है कितना प्यारा वो इस्लामिक पिक्चर वॉइस या नात या अहमद लगी हुई है अब मैंने क्या करना है अब यहां पे मेन चीज आएगी कि मैंने वीडियो मेरे पास
ऑलरेडी है मैं क्या करूंगा कि यह जो साउंड है इस्तेमाल हुआ हुआ। मैं इस साउंड के ऊपर क्लिक करूंगा। नीचे आ रहा है यूज़ दिस साउंड। यह करूंगा और मैं गैलरी में चला जाऊंगा। तो मेरे पास ये देखिए गैलरी में ऑलरेडी ये वीडियो पड़ी हुई है। वो तन्हा कौन है? अल्लाह बादशाह वो कौन है? वो तन्हा कौन है? आप खुद बताइएगा कि कितनी जबरदस्त जबरदस्त तरीके से वीडियो मैच हुई है। वो दुआ कर रही है वो तन्हा कौन है। अल्लाहू अल्लाह तो कितना वो प्रॉपर ब्लेंड हुआ है। खूबसूरत तस्वीर बनी है। खूबसूरत वीडियो बनी है।
तो क्या ख्याल है ये वीडियो वायरल जाएगी कि नहीं जाएगी? किस-किस को समझ आ गया पॉइंट ये वाला? खुर्रम सुल्तान भाई आप वैक्स स्क्रैपिंग का कंटेंट खुद बना रहे हैं। लेकिन अब अगर आपने मजीद एक भी यह मैसेज यहां पे स्क्रैप वाला किया तो मैं आपको ब्लॉक कर दूंगा। यार कोई बंदे वाला काम करें। हम कंटेंट करा रहे हैं। आपकी स्क्रैप वहीं पर फंसी हुई है। तो रेलेवेंट रह। आप जो कर रहे हैं वह बाद में मेरे से कर लीजिएगा। यहां पर हम स्क्रैप नहीं कर रहे। तो रेलेवेंट रहे चीजों के वरना मैं आपको यहां
से अब स्क्रैप करना पड़ जाएगा मुझे। हां जी यहां तक ये चीज समझ आ गई है सबको काइंडली यस टाइप कर दें सर दुपट्टा किधर है इसका ओ सॉरी दुपट्टा नहीं दिया मैंने पाजी को ओो वापस ओ ओ ओ सिम सिम अकड़ बकड़ बंबे बोलता बोती नाल दुपट्टा ला अगली तस्वीर लोहा ये लें जी माशा्लाह आपका गिला दूर कर दिया। अब ये दीनी बहन बन गई है। तो इस तरह इसको दुपट्टे के साथ वहां पे लेके जाएं ताकि अच्छा कंटेंट बने। सर मैं गर्ल हूं। क्या मुझे काम इसलिए कर सकती हूं? बिल्कुल कर सकती हैं।
कोई भी गर्ल करे फीमेल करें। अगर आप फर्ज करें गर्ल है आप अपनी तस्वीर के साथ इस तरह की वीडियोस बनाना चाहती हैं अपनी रियल लुक में तो भी बनाएं मेल है वो अपनी रियल लुक में करना चाहता है तो भी करें एक तो ब्रांड होगा अपनी तस्वीर अपनी शक्ल होगी और क्योंकि हम जाती तौर पे अगर आप स्पेशली अगर मेल है वो गुड लुकिंग नहीं भी है तो इस तरह की तस्वीर में वो गुड लुकिंग लगेगा क्लियर है यहां तक यह पॉइंट तो काइंडली यस टाइप कर दें आगे चलते हैं वीडियो किस ऐप से
बनाई? मेरी लाइव बंद थी। किस ऐप से बनाई? दो ऐप है। एक Google जेमिनाई और यह मेटा एआई। आजा बाजी तू कपड़े पा लेने वापस। दुपट्टा भी ले लिया। नेक हो गई है तू। यह है और यह मेटा एआई है। ठीक है। यह देखें यह चलती जा रही है। गूंगी बहरी हो गई उस तरफ। अमेजिंग यार लव दिस एआई थिंग अच्छा जी यह हो गई अब मैंने वो दुपट्टे वाली बनाई है तो मैं दुपट्टे वाली भी यहां पे लेके वीडियो बना दूंगा तो कांसेप्ट आपको क्लियर करना है कुछ भी बना ले खाना काबा में बना
ले मस्जिद में बना ले रोड पे चलते हुए बैकग्राउंड में जो साउंड यूज़ होगा वो इस्लामिक होगा और जब आप इस्लामिक साउंड यूज़ करेंगे तो आपकी एक वीडियो जो है वो रिलीजियस इस्लामिक बन जाएगी एक तरीका ये हो जाएगा इस्लामिक कंटेंट के ऊपर काम करने का इस पे फोकस इसलिए करा रहा हूं पहले मैं इस नीश के ऊपर फोकस नहीं कराता था क्योंकि लोकल में इसके ऊपर अर्निंग नहीं होती थी। इस्लामी के ऊपर ना होने के बाबर अर्निंग होती थी। लेकिन अब हमने सिर्फ अकाउंट के क्राइटेरिया को सोचना है कि अकाउंट का क्राइटेरिया जल्दी करना
है। इसलिए मैं आपको फर्स्ट में ये करा रहा हूं। एक तो रिलीजियस है। अच्छा नेक काम अल्लाह के नाम से शुरू करना चाहिए। फिर आगे आगे बुरे काम करते हैं। साथ ही रहिएगा मेरे। अब ये देख दुपट्टे के साथ आ गई। नकाब भी कराना है तो वो भी हो जाएगा। नींद राउंड है। हसन है। इसको आप एडिट करके कुछ भी कह सकते हैं। उस हिसाब से कर लेगी। उसे नहीं समझ आ रही बेचारी को क्या करना है। नई गई है। फर्स्ट उसका उम्र है। आगे चलते हैं। जी मोनेटाइज हो जाएगा। बिल्कुल। अच्छा जी। आगे नेक्स्ट
स्टेप की तरफ चलते हैं। अब ये एक न्यूज़ पे मैंने टाइम लगा दिया है। इसी तरह आगे भी करते जाएंगे। टाइम लगा के चीजें आपको गाइड करूंगा ताकि आपको जो है वो प्रॉपर समझ आ जाए। अब यहां पर एक भाई का मैसेज आया था कि सो 2 से वीडियो नहीं बना सकते। बना सकते हैं लेकिन हर किसी की एक्सेस में नहीं होगा सोरा टू या वो बाय नहीं कर सकेगा या पैसे नहीं लगा सकेगा या क्यों लंबा काम करना है जब ये सादा तरीन हो जाता है। अब एक साइड पे हटके भी बात करें तो
ये सबसे आसान काम है। मेटा एi पे फ्री है। कोई पैसे नहीं देने पड़ेंगे। हर किसी के समझ ले अप्रोच में है ये चीजें। तो ये सबसे आसान है। अगर आप जिस पे काम करना चाहेंगे मेटा ए और जेम से वीडियो बना ले और काम करें। अब आते हैं नेक्स्ट आपने यह साउंड यूज कर लिया। यहां पर आपने लिखना है जब वीडियो आपने अपलोड करनी है तो यह लाजमी लिखें। इस्लामिक वीडियो काबा लिख दिया। आगे है दे उमरा लिख दें। खाना काबा लिख दें। ठीक है। सात है दें इस्लामिक वीडियो। तो तीन चार इस तरह
के रिलीजियस हैशटग देने हैं। उसके बाद जो मेनेंट चीज है वीडियो अपलोड करते वक्त नीचे ये मोर ऑप्शन का बटन आ रहा है। इसको ओपन करें। इसमें आपके पास ये सारे ऑप्शंस हैं। जो कि पहला है अलव कमेंट्स। अलव करें। कमेंट्स रीयूज आपका कंटेंट लोग करें। यानी इसको इसके साथ वीडियोस बनाएं। अलव करें। लेकिन इसके साथ सबसेेंट कंटेंट का यह बटन है अलव हाई क्वालिटी अपलोड। तो यह बटन आपने लाजमी ऑन रखना है हाई क्वालिटी वाला ताकि आपकी वीडियो अच्छी क्वालिटी में अपलोड हो। तो यह पहली बार पहली वीडियो पे आपको ओपन करना पड़ेगा बाय
डिफॉल्ट। उसके बाद यह अगली हर वीडियो पे ओपन ही रहेगा। तो हाई क्वालिटी अपलोड आपने ऑन लाजमी करना है और वीडियो को कर देना है अपलोड। यह तो हो गया ट्रेंड साउंड। तन्हा कौन है? बादशाह वो कौन है? अल्लाहहु अल्लाह। अब यहां पर यह हो गया आपकी इस्लामिक वीडियो जो मैंने एक चीज बताई। अब जो आदमी उसके बाद आपने यहां पे आ जाना है। यहां पे सर्च करना है इस्लामिक कैप कट टेंपलेट्स। ये दूसरा काम आपने ये करना है। पहला काम था आपका कि आपने अल्लाह भला करे। इस्लामिक साउंड जो है वो इस्लामिक वीडियोस जो
उन पे साउंड वायरल जा रहे थे वो उठा लिए। दूसरे में आपने ये करना है कि आपने इस्लामिक कैप का ट्ले गुनाहों की वजह से अगर हम उन्हें पकड़ना शुरू कर दे ना तो पूरी दुनिया में कोई जानदार बाकी ना हो। हम जिंदा ही इसलिए हैं कि अल्लाह ताला हमें मौका देते हैं कि शायद हम लौट आए। कैपकट ट्लेट क्या होता है? इसके लिए आपको capkat पेड लेने की जरूरत नहीं है या जरूरी नहीं कि आपने वो उसकी कोई सब्सक्रिप्शन लेनी है। capk जो है वो सिस्टर कंपनी है TikTok की। तो cpkat और TikTok एक
ही कंपनी के हैं। अब यह होता क्या है? कैपकट ट्लेट ये होती है प्री एडिटिंग। जैसे इसके ऊपर देख वो साथ वॉइस ओवर पीछे म्यूजिक लगा हुआ है बोल रहा है और साथ वो तस्वीर के ऊपर चल रहा है तो दीनी बात हो रही है कोई अच्छी बात हो रही है तो इस्लामिक वीडियोस के अंदर सिर्फ ये नहीं होगा कि खाना काबा या मस्जिद या नमाज कोई अच्छी नात कोई अच्छी हदीस कोई अच्छी बात कोई भी बयान कुछ भी आप जो है वो लगा सकते हैं और भी इसी तरह हो उसके ऊपर ये तलाश उसको
ना कर बुतों में ये चीज आए तो आपने इस वीडियो के नीचे देखें ये कैप का ट्लेट का ये लोगो शो हो रहा है आपके पास बस इसके लिए जरूरी है कि cpc की ऐप आपके मोबाइल में अवेलेबल हो। आपने यह capkat ट्राई दिस टेंपलेट। आपने यह सात टेंपलेट भी अपलोड करने हैं बना के। किस तरह बनेगा? मैं इस कैपकट टेंपल्लेट पे क्लिक करता हूं। आगे आ गया। यूज़ टेंपल्लेट इन capkat तो यह मुझे capcut में ले जाएगा। यह capkat की ऐप आ गई। यूज़ टेंपलेट। अब ये कह रहा है कि भाई हां जी अपनी
वीडियो लगाएं। अब यहां पे मैं वीडियो भी लगा सकता हूं, पिक्चर भी लगा सकता हूं। पिक्चर मेरे पास ये आ गई। तो एक ही पिक्चर के साथ जो है वह मेरी पूरी वीडियो बन जाएगी। मैं इस पर वीडियो अपलोड करना चाहूं तो वीडियो भी कर दूंगा। लेकिन पिक्चर करता हूं तो देखिएगा। अब इसमें साउंड नहीं लगा। तो ऊपर देखें ऐड साउंड इन TikTok। मेरी ये वीडियो एक्सपोर्ट हो के TikTok पे आ गई। यहां पे अब वही टेंपर लग गया। लेकिन अब मैंने साउंड वो लगाना है। तो इस तरह जो है वो आप कैपकट के डिफरेंट
टेंप्लेट्स को यूज़ करके उनको भी अपलोड कर सकते हैं। हम उस पैगंबर के तकदीर तो अल्लाह अल्लाह कहता है या मेरे सिवा कोई नहीं। ये टेट है। कोई भी टेट जो आपको अच्छे लग रहे हो। मेरा अल्लाह कहता है मेरा अल्लाह कहता है जब मेरे सिवा कोई नहीं बल फिर तुम मुझे छोड़ के कहां भागे जा रहे हो इतना मैच हुआ है ना उसके साथ वो दुआ कर रही है और साथ वो चीजें मैच हो रही है तो इस तरह ये कैप कर के टेट्स भी आप यूज़ कर सकते हैं मैं इसको एक्सपोर्ट करूंगा अब
यहां पे ये क्वालिटी का ऑप्शन आ रहा है 720p इसको को जो है वो 1080p करें और नीचे आ रहा है कि डिवाइस में सेव करनी है या TikTok के ऊपर अपलोड करनी है। अगर मैं डिवाइस में सेव करूंगा तो यह वाटरम्क के साथ सेव होगी। लेकिन मैं कह रहा हूं TikTok पे हमने अपलोड करनी है। तो ये TikTok पे अपलोड होगी। वाटरम्क भी नहीं आएगा। मेरा अल्लाह कहता है जब मेरे सिवा कोई नहीं। फिर तुम मुझे छोड़ के कहां भागे जा रहे हो? इसको नेक्स्ट करूंगा। वो टाइटल हैग दूंगा और वीडियो अपलोड कर दूंगा।
इस तरह हमारा इस्लामी कंटेंट के ऊपर अकाउंट ग्रो हो जाएगा ऑर्गेनिकली मोनेटाइज और जब इसके ऊपर फॉलोवर आ जाएंगे हम इसको नेक्स्ट स्टेप में मोनेटाइज कर लेंगे तो यह सबसे सादा आसान तरीका है अकाउंट को ग्रो वायरल और मोनेटाइज करने का इस्लामिक नीश जिसजिस को समझ आ गई है और पसंद भी आया तरीका यस टाइप कर दे और हार्ट इमोजी दे दे पता लगे किस किस को समझ आ रही है ठीक है। कुछ लोगों को भी नहीं समझ आई। समझ गए हो? कहीं से भी देखिए मैं सिंपल कर देता हूं। अब यहां पे क्वेश्चन ये
है कि सर 16 से बना लूं। सर जेमिनाई से बना लूं। सर किसी और बना लें। जिससे मर्जी बना लें। काम तो यह है कि वीडियो बन के लगनी चाहिए। अच्छा यहां पर एक क्वेश्चन यह है कि जो लोग नॉर्थ अमेरिका या दूसरे कंट्रीज में रहते हैं जहां पे एलिजिबल नहीं है तो बिल्कुल उन लोगों को जो नॉन एलिजिबल कंट्री में बैठे हुए हैं उनको अगर लोकल काम करना है जल्दी ग्रो करने के लिए तो उनको वीपीए लगाना पड़ेगा। कोई भी ऐसा शख्स जो किसी दूसरे कंट्री में बैठा हुआ है जो एलिजिबल कंट्री की कैटेगरी
में नहीं आता और वह लोकली ग्रो करना चाह रहा है फिर उसको वीपीए के साथ लोकल कंट्री टारगेट करना पड़ेगा। ले सर 11:10 हुए हैं। 15 20 मिनट का ब्रेक करते हैं। 1520 मिनट का 11 बजके 30 पे हम क्लास स्टार्ट कर देंगे। फिर कोई ब्रेक नहीं होगा। आप लोगों में से कोई हल्काफुल्का होना चाह रहा है। कोई खाना पीना चाह रहा है वो खा ले। और 11:30 पे हम क्लास दोबारा स्टार्ट कर देंगे। और हमारी जो नेक्स्ट डिस्कशन होगी वो होगी अब कंटेंट को सर्च करके लगाने की। यह सबसे सादी नहीं फास्ट ग्रोइंग थी।
तो इसलिए मैंने उसको पहले क्लियर कर दिया है। ताकि आप अकाउंट्स को जल्दी मोनेटाइज करने की तरफ ले चले और 11:30 पे सब वापस आ जाए। इंशा्लाह फदर इसको स्टार्ट करते हैं। आगे ये इसी तरह क्लास चल रही है। क्लास बंद नहीं होगी तो आके इस तरह दोबारा ज्वाइन कर लीजिएगा। सर अब करते हैं नेक्स्ट स्टार्ट हम जो नीश फदर है मैं उनको गाइड करूंगा कि उस नीश पे ग्रो करने का फायदा क्या है क्यों हमने ये नीश चूस की है जो हमने अभी इस्लामिक या रिलीजियस नीश चूस की है इसका क्या फायदा नुकसान है
इस पे फदर गाइड करता हूं आपको नेक्स्ट स्टेप्स की तरफ चलते हैं जो कंटेंट हमने सर्च करना है और सर्च करके उसको लगाना कैसे है क्या प्रोसेस होगा अब मैंने आपको ये इस्लामी कंटेंट गाइड किया तो जब आपकी वीडियो आप अगर जिस तरह अभी कुछ लोग कह रहे थे कि सर हम पिनस्ट से पिक्चर उठा लेते हैं इस्लामिक या Instagram से उठा लेते हैं या कहीं से और वीडियो उठा के इतना लंबा काम क्यों करें क्योंकि ये बड़ा लंबा काम लग रहा है तो इतना लंबा काम क्यों करें हम कहीं से उठा के अगर उस
तरह का अकाउंट हमें नहीं मिलेगा हमारा अकाउंट नहीं चलेगा जब आप वीडियोस कहीं से पकड़ के लगाते हैं या तस्वीरें कहीं से पकड़ के लगाते हैं तो एक वायलेशन आती है। जिस वायलेशन को कहा जाता है नॉट एलिजिबल फॉर रिकमेंडेशन। यानी बिना देखे किसी किसी प्लेटफार्म या बिना तरीके के अगर आप कोई वीडियो उठा के लगाएंगे जैसे अगर फर्ज करें ये वीडियो हमने 16 ए से बनाई हुई है। और जब आप कोई वीडियो इस तरह लगाएंगे तो आपकी वीडियो पे वायलेशन आएगी जिस वायलेशन कहा जाता है नॉट एलिजिबल फॉर रिकमेंडेशन फॉर फॉर योर फीड। आपकी
वीडियो जो है वो फार फीड पे जाएगी नहीं। अगर उस कोई अनरिजलन का वायलेशन आ गया। तो इसलिए इस्लामी कंटेंट को अपना खुद का बनाए और अपलोड करें ताकि आपको ये वायलेशन ही ना आए और ना ही आपका जो वीडियो है वो फॉर यू फीड पे जाए ना और व्यूज ना आए। जिस तरह अगर मैं इसके मोर इनसाइड पे जाता हूं इसको चेक करने के लिए तो किस तरह हमें पता चलेगा कि हमारी वीडियो पे कोई वायलेशन आई है या कैसे पता चलता है कि हमारा जो है वो कंटेंट उसप वायलेशन आ गई हुई है।
तो नॉर्मली अब क्या है? पहले तो TikTok ऐसा नहीं करता था। लेकिन देखें अब आपको पहले क्या था मैं वीडियो ओपन करके चेक करना पड़ती थी। जिस तरह मैंने अभी ओपन की इसके मोर इनसाइट में गया तो यहां पर जहां पर ये गेट TikTok स्टूडियो ऐप कह रहा है ना यहां यहां पर वो शो कर देता था के आपकी जो वीडियो है नॉट एलिजिबल फॉर रिकमेंडेशन है फॉर यू पे नहीं जाएगी लेकिन अब उसने आसानी कर दी है अब यहां पे देख ये मेरी वीडियोस ये वीडियो जिसप आया हुआ है इन एलिजिबल फॉर रिकमेंडेशन तो
अब ऊपर ही वो शो कर देता है जो वीडियो इनलिजिबल हो रिकमेंडेशन के तो इस तरह आपकी मोस्टली वीडियो अगर आप कहीं से कॉपी करके उठा के लगाएंगे बिना चेक किए बिना प्रॉपर तरीके के तो इनबल फॉर रिकमेंड होंगी यानि वो फॉर यू पे जा ही नहीं रही जैसे योर वीडियो इस नॉट फॉर रिकमेंडेशन फॉर यू फ डिसए्री दिस आगे इसकी अपील भी हम कर सकते हैं नॉर्मली जो इशू आएगा इसको मैं ओपन करूंगा आगे तो इस पे जो इशू आएगा क्योंकि ये तो आया है इसलिए क्योंकि ये थोड़ी सी खतरनाक वीडियो बनी है एनिमल
अटैक कर रहा है तो इस वजह से उसने ये वायलेशन लगाई है और विजिबिलिटी है यानी कुछ लोगों को ये शो नहीं होगी वायलेशन नहीं है लेकिन आपको जो वायलेशन आएगी यहां पे शो होगा कि आपकी वीडियो अनरिजिनल है आपकी तस्वीर अनरिजिनल है इस वजह से ये नॉट रिकमेंडेड की जा रही है। तो इसलिए इस्लामी कंटेंट हम क्यों उसमें खपे इधर उधर से उठाने में मैंने आपको सादा तरीका बता दिया। तो इस तरह कंटेंट बना के लगा लीजिएगा। कहीं से उठा के नहीं लगानी ताकि आपको ये नॉट एलिजिबल फॉर रिकमेंडेशन वाली वायलेशन ना आए। ये
सबसे गंदी वायलेशन होती है आपके अकाउंट को स्लो करने में। अब आप नॉर्मली तो पहले क्या था जैसे मैंने बताया कि हमें मैनुअली चेक करनी पड़ती थी। अब वो खुद ही वीडियो के ऊपर शो कर देता है। तो अब आसानी हो गई है बहुत ज्यादा। पहले हम जब वीडियो अपलोड करते थे तो किए जाते थे। किए जाते थे और 50 60 वीडियो अपलोड कर देनी लोगों ने और देखना ही ना आया कि उसके ऊपर कोई वायलेशन है कि नहीं है। जब इस तरह 40-50 वीडियो अपलोड करें और उनमें 2025 वीडियो पे अन ओरिजिनल आया हो
शॉर्ट वीडियो जब हम अकाउंट ग्रो करते हैं तो क्या होता है कि उन वीडियोस की वजह से अकाउंट फ्रीज हो जाता है क्योंकि जैसे मैंने अकाउंट पे भी तीन वीडियो दो वीडियो पड़ी हुई है ना ये मुझे डिलीट करनी चाहिए अकाउंट पे नहीं रखनी चाहिए ये वीडियो अकाउंट को स्लो कर देती है लेकिन मेरी अनरिजिनल की नहीं है ये मेरी और वायलेशन है कि कुछ लोगों को ये विज़िबल है कुछ लोगों को ये विज़िबल नहीं है तो ये मसल इस पे वायलेशन नहीं है ये सिर्फ विज़िबिलिटी का इशू है लेकिन अनरिजिनल की अगर वायलेशन हो
तो आपने वो वीडियो फ़ौरन डिलीट करनी है अकाउंट पे नहीं रखनी अकाउंट मोनेटाइज होने से पहले छोटी वीडियो 15 20 सेकंड की उसके ऊपर चाहे आपको 100 वीडियो पे वायलेशन आ जाए कोई प्रॉब्लम नहीं है। कोई इशू नहीं है। साथ-साथ उन वीडियोस को सिर्फ डिलीट करते जाए आप। लेकिन इन वायलेशन से बचने के लिए ही मैंने आपको ये सादा सा ओरिजिनल तरीका बताया। तो इसके ऊपर काम करते हुए इस्लामिक कंटेंट पे ग्रो करें। अब इस्लामिक कंटेंट पे ग्रो करने का एक ही फायदा है वो क्या है कि इसके ऊपर आपका अकाउंट जल्दी ग्रो हो जाएगा।
और इसके ऊपर अगर आप अर्निंग करना चाहते हैं तो वो कल की क्लास में गाइड करूंगा कि अब इन अकाउंट्स को जो हमने लोकली ग्रो करना है इनके ऊपर अर्निंग किस तरह होगी। लेकिन इस्लामिक अकाउंटेंट के ऊपर पहले हम लोकल में भी कोई खासी अर्निंग नहीं होती थी। यह सिर्फ अकाउंट ग्रो करने के लिए होता था। इस्लामी कंटेंट के ऊपर TikTok आरपीएम बहुत कम देता है। ना होने के बराबर अर्निंग होती है। तो ये सिर्फ और सिर्फ अकाउंट के फॉलोवर जल्दी पूरा करने का प्रोसेस है। बाकी इस प्रोसेस के साथ किस तरह अर्निंग होगी हमारी?
कल डिटेल क्लास होगी कल के प्रीमियम सेशन में क्योंकि आज तो उसको सेशन को अब हम कर ही नहीं सकते क्योंकि लोकल वाला सीन ही TikTok ने खत्म कर दिया है। अच्छा अभी वो दिसंबर में खत्म होना है तो नवंबर 15 20 दिन अभी है अगर आप करना चाहे तो फायदा नहीं 15-20 दिन में क्या अर्निंग होगी अभी तो आप सेटअप चीजों को लेके ही चलेंगे तो 4 दिसंबर को वो खत्म कर रहा है लोकल कंटेंट के ऊपर लोकल व्यूज पे अर्निंग बहाल समझ ले कि प्रीमियम ही काम हमने करना है अब चलते हैं नेक्स्ट
नीश की तरफ वो है हमारी टॉप नीश वो है फनी। फनी के ऊपर मैंने आपको बताया कि नॉर्मली जो अकाउंट है हमारा ग्रो होगा। मैं साथ-साथ फायदा नुकसान नीश का बताता जाऊंगा और आप चीजों को अंडरस्टैंड कर सकेंगे कि किस तरह आगे चीजों को लेके चलना है। अब हम आने फनी कंटेंट के ऊपर अगर हम काम करते हैं। कंटेंट लेंगे हम मोस्टली ये Instagram से। मोस्टली ये कंटेंट Instagram से होगा। 90% ये किस तरह का कंटेंट है और किस तरह ये वीडियोस उठानी है। क्या तरीकाकार होगा कि हम मैंने जो अभी बात की कि हमें
वो वायलेशन ना आए नॉट एलिजिबल फॉर रिकमेंडेशन की कि हमारी वीडियोस पे अनरिजनल ना आए। हमारी वीडियोस प्रॉपर चले और वायरल जाए जल्दी अकाउंट ग्रो हो। अब यह जो कंटेंट है फनी है। फनी कंटेंट का फायदा क्या होगा? इसका फायदा यह होगा कि यह है एंटरटेनमेंट की नीश। इस पे आपको जो फॉलोअ आएगा एंटरटेनमेंट का आएगा। किस टाइप का जो फन को फॉलो पसंद करता है जो कुकिंग को पसंद करता है यानी मिक्स टाइप का फॉलोअ होता है इसका फर्ज करें आर्ट एंड ड्राइंग आपका कंटेंट है तो अगर आप आर्ट एंड ड्राइंग की वीडियोस लगाएंगे
तो मैं आर्ट एंड ड्राइंग का अगर लवर नहीं पसंद नहीं करता तो मैं अकाउंट को फॉलो नहीं करूंगा तो आर्ट एंड ड्राइंग के ऊपर बड़ा स्पेसिफिक फॉलोअ आता है जो आर्ट एंड ड्राइंग की हॉबी रखता है या पसंद करता है तो वो आर्ट एंड ड्राइंग के अकाउंट को फॉलो कर लेगा तो इसमें क्या है कि मल्टी इंटरेस्ट का फॉलोअ आता है फनी अकाउंटेंट के ऊपर अब मैंने ये बात क्यों बोली? फर्ज करें आपने यह अकाउंट ग्रो किया है फनी अकाउंटेंट पे। अब अगर आप इस पे जब वीडियोस लगाएंगे अर्निंग करना चाह रहे हैं मोनेटाइज करने
के बाद तो फनी वीडियोस भी लगा सकते हैं। उस पे भी अर्निंग हो जाएगी। लेकिन अगर आप कोई नीश चेंज करना चाह रहे हैं फनी की बजाय आप कहते हैं मैं अब इसके ऊपर ना ग्रो तो मैंने जल्दी कर लिया है फनी के ऊपर क्योंकि मैंने जल्दी ग्रो करना था। अब मैं इसके ऊपर ना क्राफ्ट का कंटेंट लगाना चाह रहा हूं। रेस्टोरेशन का कंटेंट लगाना चाह रहा हूं। ताकि यह अकाउंट जो है मेरा अब अर्निंग दूसरी वीडियोस पे करे। तो इसके ऊपर आप नीश चेंज कर सकते हैं। जैसे इस्लामिक था इस्लामिक के ऊपर अगर आप
नीश चेंज करना चाहेंगे तो वो पहले हमारी नीश उस तरह चेंज नहीं होती जिस तरह इसके ऊपर चेंज होगी। इस्लामिक के ऊपर क्या है? रिलीजियस फॉलोअ है। तो रिलीजियस फॉलोअ का जो है क्या हमें नुकसान होता है कि मोस्टली अब जैसे मैंने आप है मैं आपको TikTok का एल्गिरिदम भी साथ-साथ गाइड कर देता हूं कि अगर आप आपको मैंने बताया कि अगर आप अकाउंट न्यू ओपन करते हैं और उसप इस्लामिक वीडियोस को लाइक करते हैं। तो TikTok क्या करेगा? इवेंचुअली आपको इस्लामिक कंटेंट दिखाएगा। उसको आपके इंटरेस्ट का पता लग जाएगा। तो जो व्यूअर देखना चाहता
है उसको उसी तरह का वो कंटेंट दिखाता है। तो इस पे नॉर्मली रिलीजियस फॉलोअ होता है। तो इस पे अगर आप फर्ज करें रिलीजियस के ऊपर कोई ऐसी वीडियो लगा देते हैं क्राफ्ट की आर्ट एंड ड्राइंग की या एंटरटेनमेंट की तो इसके अपने फॉलोअ को भी TikTok वो शो नहीं करेगा रिकमेंड नहीं करेगा। तो ये नॉर्मली जो इस्लामिक कंटेंट के ऊपर ग्रो अकाउंट होते हैं ये इनका एक फायदा है कि सिर्फ ये जल्दी ग्रो हो जाते हैं। इनको मोनेटाइज करके सेल किया जा सकता है। सेल करके इनसे अर्निंग की जा सकती है। आप महीने के
50 अकाउंट भी जाए तो ये मोनेटाइज करके आप चार से 5000 का एक अकाउंट सेल कर सकते हैं। ये कम प्राइस में सेल होता है क्योंकि इस्लामिक होता है। लेकिन जब इसको अगर आप किसी नीश में कन्वर्ट करना चाहते हैं तो ये 10 12 दिन ले जाता है। नॉर्मली चार पांच दिन ले जाता है। हो इस पे भी नीश चेंज आएगी लेकिन ये थोड़ा सा टाइम लेता है और नीश चेंज इसके ऊपर करके आप अर्निंग जो है वो कर सकते हैं तो फायदा क्या है इस्लामिक का जल्दी ग्रो हो जाएगा नुकसान यह है कि नीश
इस पे अगर आप चेंज करना चाहे तो वो थोड़ा टाइम लेगी एंटरटेनमेंट की जो नीश है फन इसके ऊपर आप अकाउंट ग्रो करेंगे कोई भी नीश बाद में इसके ऊपर चेंज करना चाहे इस अकाउंट के ऊपर कर सकते हैं क्योंकि यह एंटरटेनमेंट का फॉलोअर है। एंटरटेनमेंट का कंटेंट अब फनी हम इसको मैंने इसको डिस्क्राइब कर दिया। अगली नीश है हमारी काइंडनेस की। एक बार यह सारी नीश आपको गाइड कर दूं उसका फायदा। काइनेस का कंटेंट दुनिया में सबसे वायरल जाने वाला कंटेंट है क्योंकि ये इमोशनल कैटेगरी के अंदर आता है और जो भी कंटेंट इमोशनल
और हेल्प की कैटेगरी के अंदर होता है उसको सबसे ज्यादा मिलता है शेयर लाइक्स और कमेंट्स। TikTok ने कैटेगराइज किया है। TikTok कहता है कि अगर आपकी वीडियो के ऊपर लाइक आता है तो वीडियो की रीच 20% ज्यादा कर दी जाती है। कमेंट आता है तो आपकी रीच 40% ज्यादा कर दी जाती है। TikTok एल्गोरिदम में ये मैंने तस्वीर देखी थी। मैं अभी शेयर भी करूंगा। उन्होंने नंबरिंग दी हुई है। अगर आपकी वीडियो के शेयर आता है तो 40% आपकी रीच ज्यादा कर दी जाती है। तो इस तरह के कंटेंट के ऊपर जो काइंडनेस का
कंटेंट होता है क्योंकि यह ज्यादा अटेंशन गैबिंग होता है। इमोशनल होता है तो अकाउंट जल्दी ग्रो हो जाता है। लाइक्स फॉलोअ जल्दी आ जाते हैं और अकाउंट के ऊपर क्योंकि आपका जो फॉलोअ है वह आ जाता है एक उस टाइप का जो कि हेल्पिंग होता है जो कि केयरिंग होता है। तो इस पे क्या होगा कि स्पेशली जब आप इसको प्रीमियम में शिफ्ट करेंगे जब हम इसको कल शिफ्ट ट्रांसफर करेंगे तो इस नेश के ऊपर आप इसी का कंटेंट जो कि काइनेस का होगा अगर लेके चलते हैं तो गोरा इस कंटेंट को बहुत ज्यादा पसंद
करता है इसके ऊपर आरपीएम भी जो है वो तकरीबन 60 सेंट से ऊपर आ जाता है तो इसमें अगर आपकी वीडियोस फर्ज करें दो चार मिलियन पे निकल जाती है तो 12 1300 आसानी से बना लेती है जो कि बहुत सादा है तो इस नीश के ऊपर काम करने का फायदा यह है कि अर्निंग भी जल्दी हो जाती है अकाउंट भी जल्दी ग्रो हो जाता है और प्रीमियम में गोरा इस कंटेंट को बहुत फॉलो करता वो लोग जो है ना काइंडनेस को बड़ीेंस देते है उन लोगों में काइंडनेस बड़ी कम है गोरों में देखा है
ना जब कोई गोरा पाकिस्तान आता है और हमारा पाकिस्तानी जब उससे पैसे नहीं लेता तो वो हैरान हो जाता है कि ये भी कोई तरीकाकार है क्योंकि उन लोगों ने ये चीज देखी नहीं है हम हमारे पाकिस्तान में ये चीज है गोरा आया तो गोरा देके उससे पैसे ना लेने उसे कहना भाई गेस्ट है वहां उन लोगों के कल्चर में ये काइंडनेस का कांसेप्ट ही नहीं है वहां पे हर कोई एक दूसरे को ठगने पे लगा हुआ है तो जब वहां पे इस तरह का कंटेंट जाता है चलता है तो वो बड़ा लाइक करते हैं
काइंडनेस को पसंद करते हैं क्योंकि बड़ी कम देखने को इनको मिलती है। तो काइंडनेस के ऊपर अगर आप अकाउंट ग्रो करेंगे कल जब मैं आपको गाइड करूंगा प्रीमियम फदर मोर निशेस के अंदर और उसमें अगर आप इस पे काम करेंगे तो अच्छा अर्निंग हो जाएगी क्योंकि आज के सारे टॉपिक्स जो है वो अकाउंट ग्रो करने के वाले हैं। कल जब मैं आपको गाइड करूंगा तो इस पे अर्निंग कैसे करनी है काइंडनेस के कंटेंट के ऊपर फदर आपको गाइड करूंगा। कुकिंग का कंटेंट है ऑल टाइम फेवरेट। मेरी सबसे अच्छी अर्निंग या सबसे ज्यादा अर्निंग अभी तक
जिस अकाउंट पे हुई है वो कुकिंग के कंटेंट के ऊपर हुई है 16000 एक ही अकाउंट से अल्हम्दुलिल्लाह अब कुकिंग का कंटेंट मैंने हमेशा नंबर वन पे रखा है लेकिन क्योंकि नंबर वन पे किस लिए रखा था आज से 16 बैच जितने पहले गुजरे हैं कुकिंग को हमेशा नंबर वन पे रखा था बाकी इसके नीचे थे लेकिन अब ये तीसरे नंबर पे इसलिए आ गई है क्योंकि लोकल पे अब अर्निंग नहीं होगी पहले ये लोकल पे सबसे ज्यादा अर्निंग देने वाला कंटेंट था इस पे सबसे अच्छा आरपीएम आता था कुकिंग कंटेंट के ऊपर कुकिंग वीडियो
हम YouTube और Instagram से लेंगे। अब यह जो नीश है इसके ऊपर अगर आप जब काम करेंगे तो इसके ऊपर भी अगर आप नीश को कल को चेंज करना चाहे कुकिंग में आपको मजा नहीं आ रहा तो कुकिंग लवर कौन होता है? वो होता है जो एंटरटेनमेंट लवर हो, फूडी हो। ये वो लोग होते हैं जिनको हर तरह का इंटरेस्ट पसंद होता है। तो इसके ऊपर भी नीश चेंज की जा सकती है। इसका फायदा भी ये है। आर्ट एंड ड्राइंग के ऊपर अगर आप अकाउंट ग्रो करेंगे ये कंटेंट तकरीबन 20 से 30 दिन में हमारा
ग्रो हो जाएगा। लेकिन इसके अंदर आप नीश चेंज नहीं कर सकते। इसके ऊपर जो स्पेसिफिक फॉलोअ आता है आर्ट एंड ड्राइंग लवर आता है। कल को जब हम प्रीमियम में काम करेंगे तो हमें आर्ट एंड ड्राइंग के साथ ही कंटिन्यू रखना होगा। तो इसी के ऊपर हम जो है वो होगी रिलीजियस मैंने करा दिया एएसएमआर के ऊपर। थर्ड हमारी जो क्लास होगी उसमें मैं आपको ये एएसएमआर प्रॉपर डिटेल में सारा गाइड करूंगा। दो घंटे की हमारी क्लास होगी। दो घंटे की हमारी एएसएमआर की क्लास होगी। तकरीबन डेढ़ घंटे की और डेढ़ घंटे की हमारी क्लास
होगी। ओरिजिनल कंटेंट के ऊपर और दो से तीन घंटे की क्लास होगी 16 टू और VO3 थ्री के ऊपर थर्ड डे एएसएमआर एक प्रॉपर क्लास है प्रॉपर इस पर टाइम दूंगा आपको क्योंकि इस एएसएमआर कंटेंट के ऊपर हमें रिवार्ड मिलेगा स्पेशलाइज्ड क्योंकि इस कंटेंट को जिस तरह मैं आपको गाइड करूंगा जब जो मैंने इस सेशन में इस बार मैंने आपको गाइड किया कि TikTok का नया टूल आया है स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम वो दो कंटेंट के ऊपर आपको मिलेगा मेनली वो एक पे मिलेगा वो कंटेंट क्या है TikTok कहता है मैं आपको उस कंटेंट की थोड़ी
सी स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम में के बारे में गाइड करूं। यह कहता है इफ यू डोंट नो नाउ यू नो क्रिएटर इनवाइटेड इनू स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम कैन अर्न अप टू 3 एक्स मोर देन देयर रेगुलर क्रिएटर रिवार्ड प्रोग्राम अर्निंग इसको स्पेशल अब इसमें क्या है एसआरपी नाउ बी ग्रोइंग एज हाई क्वालिटी कंटेंट क्रिएटर इसमें क्या है कि हाई क्वालिटी कंटेंट हमें क्रिएट करना होगा अच्छे वाला खुद तो वो कौन सा कंटेंट होगा बहुत कम पैसों में वो आप अपने घर में अपने मोबाइल से उस हाई क्वालिटी कंटेंट को क्रिएट करेंगे जो कि एएसएमआर की कैटेगरी और
कुछ डिफरेंट कैटेगरीज का होगा वो इंशा्लाह मैं आपको परसों थर्ड क्लास में गाइड करूंगा जिसके ऊपर हमें ये स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम मिलेगा। अब स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम क्या सबको मिलेगा? नहीं यह है इनवाइट बेस ओनली यानी जो कंटेंट अच्छा बनाएगा जिस कंटेंट में जान होगी उसके ऊपर इनवाइट आ जाएगा कि आपको स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम मिला है और उस पे आपको अच्छी खासी अर्निंग का जैसे ये है ना रेगुलर अर्निंग कितनी है 1500 उसके ऊपर एडिशनल रिवार्ड बोनस 2100 और 1200 जो है उसके ऊपर स्पेशलाइज रिवार्ड प्रोग्राम मिल गया है तो किस तरह के कंटेंट के ऊपर
ये मिलेगा ये आपको मैं थर्ड क्लास में गाइड करूंगा तो एएसएमआर की नीश हमारी जो है वो थर्ड क्लास में होगी क्राफ्ट एंड कंटेंट ये इसके ऊपर भी आप नीश चेंज नहीं करेंगे। यह भी इसी के ऊपर ग्रो होगा। इसी के ऊपर आगे वीडियोस लग के अर्निंग होगी। क्रिएटर कंटेंट यह फास्टेस्ट नीश है कंटेंट को ग्रो करने की। इसको भी मैं आगे गाइड करता हूं। इस ये भी एंटरटेनमेंट की नीश है। इसके ऊपर भी बाद में आप चाहे 100 टाइप की नीश चेंज करना चाहे हो जाएगी। क्रिएटर कंटेंट क्या होता है? अगर जिन लोगों ने
वीडियोस देखी है उनको आईडिया हो गया होगा। और मैंने इसके ऊपर एक एआई वीडियो जिस तरह अभी इस्लामिक कंटेंट बनाया है इस पर मैंने जो लोग नए ज्वाइन हुए हैं इनसे पहले मैंने इस कंटेंट को एआई के साथ बनाना गाइड भी कर दिया हुआ है। अभी भी दोबारा प्रैक्टिकली गाइड कर दूंगा क्रिएटेड कंटेंट के ऊपर। ये भी अब कॉपी पेस्ट करने की जरूरत नहीं है। ये भी हमारा एआई से डीएल कंटेंट जो है वो रेडी हो जाएगा। तो ये करंट टाइम में आठ नीश है जिस पे हम अकाउंट ग्रो करेंगे। अब सबसे पहले आते हैं
फनी कंटेंट की तरफ। ये कंटेंट हमें मिलेगा कहां से? इसके ऊपर हमारा अकाउंट मैंने 20 से 30 दिन बताए हैं लेकिन 10 12 दिन में एवरेज अकाउंट मोनेटाइज हो जाता है। जेहन में रखें कि 20 से 30 दिन है। इंशा्लाह यह 10 12 दिन में आपका मोनेटाइज हो जाएगा। Instagram पे आए। इस वक्त रात के 12:00 बज रहे हैं। यह हमारा Instagram है। अब Instagram की ये फीड है जिसमें डिफरेंट टाइप का ये सर्च फीड है जहां पर हम जो है वो कंटेंट सर्च कर सकते हैं, देख सकते हैं। अच्छा अब हमने क्योंकि इस पे
काम करना है फनी कंटेंट पे और काम करना है लोकल तो कंटेंट भी हमारा ऐसा लोकल हो जिसको लोग पसंद करें वो भी फनी और वो चल भी जाए तो वो कंटेंट करेगा इंडियन कंटेंट हम उठाएंगे इंडियन कंटेंट क्यों इंडिया में TikTok बैन है पिछले चार साल से और परमानेंट बैन है। ये नहीं कि पाकिस्तान में कभी 10 दिन बैन हुआ और चल गया। चार साल से वहां परमानेंट बैन है और इंडिया जैसा कंटेंट कोई दुनिया में नहीं बना सकता जितना अला किस्म का ये कंटेंट क्रिएट कर रहे हैं Instagram के ऊपर। तो हम कंटेंट
उठाएंगे इंडिया का। उसकी रीज़न ये है कि ये कंटेंट सिर्फ अपलोड हो रहा है। YouTube और Instagram के ऊपर TikTok के ऊपर अपलोड नहीं हो रहा। तो उसके अब हम जो भी कंटेंट यहां पे लेंगे वो सारा का सारा इंडिया का या उन कंट्रीज का होगा जहां पे TikTok बेनिफिट ये होगा कि वो लोग TikTok पे अवेलेबल नहीं है। स्पेशली इंडिया वाले खुद भी अपना इंडिया का कंटेंट जो है वो TikTok के ऊपर उठा के लोगों का लगा सकते हैं। उठाना किस तरह है? क्या स्ट्रेटजी होगी मैं आपको साथ-साथ आगे गाइड करूंगा। लेकिन कंटेंट हम
सारा का सारा इंडिया का उठाएंगे क्योंकि इंडियन लैंग्वेज हिंदी है। उर्दू से सेम है और लोकल वो हमारे चल जाएगी। इस वक्त जो करंट हम नीश जो है जिसके ऊपर काम करने लगे हैं वो नीश है हमारी फनी कंटेंट की तो कंटेंट वो सर्च कैसे होगा कितना आसान है मैं आपको गाइड करता हूं स्पेशली फनी कंटेंट की कैटेगरी के अंदर इंडिया की जो वीडियोस है वो चारचार 500 मिलियन पे मैंने देखी है ये बहुत आला किस्म का कंटेंट क्रिएट करते हैं यहां पे आएंगे मैं सर्च करूंगा फनी वीडियोस साथ में लिख दूंगा इंडियन सिर्फ इतना
लिखने के साथ मेरा जो सर्च है यह जो सारी की सारी हो जाएगी इंडियन। अब फायदा क्या है? तरीकाकार क्या है यहां पे कंटेंट को देखने का? एल्गोरििदम जो Instagram का है ये बड़ा नफीस तरीके से काम करता है। मैंने ये एक चीज़ ओपन की। अब मैंने पूरी वीडियो देख ली देखने के चक्कर में क्योंकि मुझे पसंद आ रही थी। तो यही इन वीडियो की खासियत है, कैटेगरी है। मैं इस वीडियो का साथ-साथ जो है मैंने आवाज ऑफ की हुई है ताकि आप लोगों का भी आवाज आए। अब इसके ऊपर देखिए 2.1 मिलियन लाइक्स हैं
और व्यूज कितने होंगे? देखिए हर वीडियो 3.8 मिलियन, 4.2 मिलियन, 1.5 मिलियन, 21 64 मिलियन व्यूज हैं। तो इंडिया का जो फनी कंटेंट है, यह बड़े लेवल का कंटेंट है। श और इंतहाई वायरल जाने वाला। ये सारी की सारी वीडियो चेक करें। मिलियंस में है। अब यही कंटेंट हमने उठाना है। उठाने का बाद में गाइड करूंगा। पहले मैंने आपको सिर्फ नीश सर्च गाइड कर रहा हूं। तो आगे कोई भी एक नीश पकड़ के आपको जो है वो फदर गाइड कर दूंगा कि किस तरीके से हम कंटेंट उठाएंगे। अब यहां पे जब हमने फनी वीडियो लिखा
अब हमने क्या स्टेप करने हैं कि हमारे पास जो कंटेंट है फनी खुद ब खुद आए और हम उसको उठा के लगाएं। क्या तरीकाकार होगा? हमने अब यह करना है कि जब यह Instagram पर हमने यह कंटेंट सर्च किया सबसे पहले आपने क्या करना है? आपके सामने यह अकाउंट आपने एक रील ओपन की। अब देखिए आगे आने वाला हर कंटेंट आपको इंडिया का होगा। एक ही रील ओपन करने के साथ और फनी होगा। इंडिया का होगा और फनी होगा। यहां पे आपने एक चीज जो अब करनी है वो यह करनी है। एक ही बार सर्च
करने पे मुझे इंडियन कंटेंट मिल गया। मुझे बार-बार कोई डिफरेंट कीवर्ड्स कुछ नहीं यूज़ करना पड़ा। अब करना क्या है? मैंने मेरे सामने यह फॉलो का बटन आ रहा है। तो कम से कम कम से कम 500 अकाउंट मैंने फनी कंटेंट का फॉलो करना है। अब और फॉलो करने का मकसद क्या है? क्यों फॉलो करना है? मैं आप लोगों से पूछता हूं। जस्ट क्यों फॉलो करना है हमने 4500 अकाउंट को? कम से कम। अच्छा जी ताकि हमारे कंटेंट को रीच मिले मतलब इनको इनके कंटेंट को फॉलो करेंगे और हमारे अकाउंटेंट को रीच मिलेगी अकबर शहजाद
जिंदाबाद। अच्छा बिल्कुल यहां पे काफी लोगों को पता है जिन्होंने क्लासेस देखी हैं ताकि फ्रेश कंटेंट मिले। अब जो लोग न्यू है मैं गाइड दोबारा कर देता हूं। चैट को ऑफ करते हैं। वापस जाते हैं के हमने जो अब काम करना है इन अकाउंट्स को फॉलो करते जाना है और मैक्सिमम 500 मिनिमम 500 ज्यादा से ज्यादा आप जितने अकाउंट्स फॉलो करें और एटलीस्ट 1000 अकाउंट्स आप फॉलो कर लें और एक अकाउंट के अंदर आप एक ही नीश को फॉलो करें। फिर डिफरेंट Instagram अकाउंट उस पर डिफरेंट नीश को फॉलो करें। फॉलो करने का मकसद क्या
है? वो मैं आगे आपको गाइड करूंगा तो आप सारी तरतीब समझ जाएंगे। अब ज्यादा से ज्यादा हम अकाउंट फॉलो करेंगे फनी अकाउंटेंट के। अब जब हमने फनी वीडियोस लिखा तो यहां पर एक इशू आएगा कि आपने जो अकाउंट फॉलो करना है मेक श्योर हो कि वो रियल अकाउंट हो। कैसे? ये इंडिविजुअल क्रिएटर है जो सिंगल बंदा अकाउंट क्रिएट करता है। ये वीडियोस चेक करें। व्यूज हैं। लेकिन क्योंकि फनी लिखने का नुकसान क्या होगा? देखिएगा। ये सारे ओरिजिनल क्रिएटर ही आ रहे हैं। सारे के सारे ओरिजिनल ही आ रहे हैं। तो हम इन सारे अकाउंट्स को
फॉलो करते जाएंगे। सारे के सारे ओरिजिनल है। फॉलो करते जाएंगे। बीच में कोई अकाउंट ऐसा आएगा जिसने कोई फनी टीवी का क्लिप लगाया होगा, फनी मूवी का क्लिप लगाया होगा, ड्रामे का या कोई और टीवी का क्लिप लगाया होगा। है तो वो भी फनी तो उस अकाउंट को आपने फॉलो नहीं करना। बाकी आपने इन अकाउंट्स को वन बाय वन आगे रील करते जाना है और अकाउंट्स को फॉलो करते जाना है। फॉलो का आगे स्ट्रेटजी क्या है वो मैं आगे आगे जो है वो गाइड करूंगा। जितने ज्यादा अकाउंट फॉलो किए होंगे हमें क्या बेनिफिट होगा। तो
इस तरह फनी कंटेंट की हम वीडियोस को पहले सर्च करेंगे और ये हमारे पास जो है एक प्रॉपर 7800 अकाउंट जो है जो हम फॉलो कर लेंगे तो एक साइड पे हो जाएंगे। अब एक ही अकाउंट के अंदर रहते हुए भी अगर आप चाहे तो डिफरेंट नीश को फॉलो कर सकते हैं। मैंने भी किया हुआ है। मैं एक ही अकाउंट के अंदर 7500 अकाउंट्स फॉलो किए हुए हैं। जितने मैक्सिमम हो सकते थे 7500 से ज्यादा फॉलो नहीं कर सकते। लेकिन अगर आप न्यू है आप चीजों को मिक्स नहीं करना चाहते तो पांच छह सेपरेट Instagram
अकाउंट बनाके उन सब पे सेपरेट अकाउंट नी जो है उनको फॉलो करें। यह हमने इस तरह जो है फनी कंटेंट की नीश को जो है फाइंड कर लिया। इन अकाउंट्स को फॉलो कर लिया। आगे मैं गाइड करता हूं। दूसरी नीश पहले सर्च करूंगा तीसरी। फिर आपको एक बार गाइड करूंगा कि इन अकाउंट्स को फॉलो क्यों किया है। अब मेरे पास जी सॉरी जरा कुछ काम आ गया था। अब नेक्स्ट आप नीश की तरफ चलते हैं। हमारी नेक्स्ट नीश है काइनेस की। अब यह नीश Instagram पे भी आपको मिल जाएगी। लेकिन यह यहां से सर्च करना
गाइड करता हूं। अब यहां पे आपने जो हमने फनी कंटेंट लिखा और साथ लिख दिया इंडिया। तो यहां पे भी काइंडनेस के साथ अगर आप इंडिया लिख देंगे हमारे पास इंडियन कंटेंट मोस्टली आ जाएगा। तो हमने इंडिया का कंटेंट ही उठाना है। यहां से उन्हीं अकाउंट्स को फॉलो करना है। कोई गोरे का कंटेंट आएगा तो उसको फॉलो नहीं करेंगे। यह सारे के सारे नॉर्मली इंडियन कंटेंट है। और इनके ऊपर अगर आप व्यूज चेक करेंगे, लाइक चेक करेंगे तो मिलियंस में आपको मिलेंगे। यह सारी काइंडनेस की वीडियोस है जिसमें किसी दूसरे की हेल्प करना मैं प्ले
करता हूं। छुपी बहुत खुशनसीब है अब इसमें भी इसमें दूसरी वीडियो जैसे ये आ रही है इन अकाउंट्स को आपने फॉलो नहीं करना सिर्फ ये काइंडनेस की वीडियोस जो होंगी इस तरह दूसरों की हेल्प करने वाली वीडियोस ये 1.8 मिलियन ये सारी की सारे जिस तरह की ये अकाउंट्स है दूसरों की हेल्प करने वाले ये सारा का सारा देख ना कंटेंट ही हेल्प करने वाला है 3.7 मिलियन 3.5 मिलियन 4 मिलियन तो जो इंडियन के 195 मिलियन 193 3 मिलियन क्या कंटेंट है यार इन लोगों का। तो आप इन लोगों को फॉलो कर लें और
इनके अकाउंट्स को फॉलो एटलीस्ट 500 से प्लस अकाउंट्स आपने फॉलो करने हैं। इसी तरह काइंडनेस के कंटेंट के ऊपर अगर सिर्फ हम इंडियन करेंगे तो हम Instagram से फॉलो कर सकते हैं। हमें इंडियन की ही जरूरत है। हमने लोकल ग्रो करना है अकाउंट को। तो इस तरह इंडियन जो है उस कैटेगरी का कंटेंट काइंडनेस का आप यहां से फॉलो करते जाए। जितने मैक्सिमम अकाउंट्स फॉलो करेंगे क्योंकि हमने अब मैं साथ बता देता हूं क्यों मैक्सिमम अकाउंट्स फॉलो करने हैं ताकि आप कोई एक तजसुस है जो वो खत्म हो आपका। हमने इन अकाउंट से कंटेंट उठाना
है और कंटेंट तभी उठाएंगे जब हमने इन अकाउंट्स को फॉलो किया होगा और इन अकाउंट्स को फॉलो करने की जो स्ट्रेटजी है वो है कंटेंट को यहां से फास्टेस्ट तरीके से चोरी करने की वो किस तरीके से हम यहां से कंटेंट चोरी करेंगे कि आपने अगर यह वीडियो उठाई है यहां से अपने अकाउंट पे लगाई है TikTok के ऊपर तो वो सबसे पहले आप ही हो ना कि कोई दूसरा आपसे पहले उठा के लगा चुका हो। अगर फर्ज करें आपने वीडियो लगाई है लेकिन आपके उठा आपसे पहले किसी और ने उठा के लगा ली हुई
है तो आपको नॉट एलिजिबल फॉर रिकमेंडेशन अन ओरिजिनल वायलेशन आ जाएगी तो वो वीडियो आपकी चलेगी नहीं 15-20 व्यूज आएंगे तो हमने जो अकाउंट्स को फॉलो करने की स्ट्रेटजी है वो इतने अकाउंट्स को ज्यादा से ज्यादा फॉलो करना है कि हमें मैक्सिमम फ्रेश कंटेंट जो है वो देखने को मिले वो देखने को कैसे मिलेगा आगे मैं आपको सारी नीचे एक बार गाइड कर दूं फिर मैं आगे जो है वो आपको फदर कंटेंट को उठाना कैसे है इन अकाउंट से वो गाइड करूंगा यहां तक ये दो निश क्लियर है जो मैंने बताई है तो काइंडली यस
टाइप कर दें। अच्छा जी यहां तक ये क्लियर है मैं आगे चलता हूं और फर्ज करें कोई यूके में जैसे ये बैठे हुए हैं तो यूके में बैठे हुए ये क्या करेंगे? किस तरह का अकाउंटेंट है? इसी तरह की यही वीडियो लगाएंगे। लेकिन आपको यूके में बैठ के पाकिस्तान को लोकल टारगेट करना है ताकि अकाउंट जल्दी ग्रो हो जाए। एडिटिंग तो बताएं। इसमें एडिटिंग आपको जरूरी नहीं पड़ेगी। मैं आपको गाइड करता हूं कि चोरी करना क्या है? हमने कंटेंट लगाना किस तरह है कि हमें वायलेशन आए। क्लियर है जी। आगे चले अगली निश के ऊपर।
राम मैं बताता हूं किस तरह चोरी करना है। कितना शौक है सबको चोरी करने का। चल हमारी नेक्स्ट नीश इसमें जो कैटेगरी में फॉल करती है वो फनी अकाउंटेंट के बाद है कुकिंग की। इसके ऊपर अगर आप 10 अकाउंट्स भी ग्रो कर सकते हैं तो लाजमी कीजिएगा। 10 अकाउंट मैं बात कर रहा हूं। यह लोकल भी चलेगा और जब इसके ऊपर आप कुकिंग की वीडियो लगा के कल को इसको प्रीमियम में शिफ्ट करेंगे तब इसके ऊपर कुकिंग की वीडियो लगाएंगे तो इस कंटेंट का आरपीएम सबसे ज्यादा आता है। कुकिंग कुकिंग ही रहेगी चाहे वो लोकल
चले या प्रीमियम चले। हां क्योंकि गोरा है उसका खाना पीना और है। लोकल का खाना पीना और है लेकिन उससे फर्क नहीं पड़ेगा। आपकी नीश इस पे सिर्फ चेंज नीश चेंज नहीं होगी। खाना चेंज हो जाएगा। तो कल जब आप इसको प्रीमियम में लेके जाएंगे लेके कैसे जाना है वो कल की क्लास में मैं डिटेल में गाइड करूंगा। तो कुकिंग के कंटेंट के ऊपर पांच छ चैनल्स कम से कम आपने बनाने हैं। जितने ज्यादा चैनल बनाएंगे उतना ज्यादा फायदा है। इसके ऊपर सबसे ज्यादा अर्निंग होती है। क्योंकि ना खत्म होने वाला कंटेंट और ना ही
ये कोई ऐसी चीज है खाना सारी जिंदगी खाना है और चलते जाना है। लोग टेस्ट के पीछे भागते हैं। चीजों के पीछे भागते हैं। इस कंटेंट को हमने जो लेना है Instagram से लेंगे। कंटेंट होगा सारा का सारा इंडियन और इस कंटेंट को कैसे सर्च करना है वो आपको गाइड करता हूं। सिंपली यहां पर आकर हमने लिखना है इंडियन कुकिंग वीडियोस। हमारे सामने कुकिंग की वीडियोस का ढेर लग जाएगा और इतनी वीडियोस है। इतनी वीडियोस है कि आपकी सोच है। सिर्फ और सिर्फ आपने क्या करना है? अब दो कैटेगरीज होंगी। एक ये स्ट्रीट फूड की
कैटेगरी और एक ये होगी खाना बनाने की कैटेगरी। तो यह जो स्ट्रीट फूड की कैटेगरी है कुकिंग कैटेगरी इसके अंदर तो नहीं आती लेकिन इसका भी आप स्ट्रीट फूड के नाम से एक सेपरेट चैनल बनाना चाहे तो बना सकते हैं। लेकिन हमने जो मेन काम करना है वो ये है। अब ये आ गया लच्छा प्याज पराठा। तो पराठा बनने लगा है। तो 900 के इसके ऊपर लाइक है तो कम से कम इसके ऊपर 5 6 मिलियन जो ज्यादा ही हो तो कुकिंग के अकाउंट्स को हम फॉलो करते जाए। मैक्सिमम अकाउंट्स हमने फॉलो करने है। हजार
अकाउंटिस का फॉलो करे और कुकिंग के कंटेंट के ऊपर जो है वो हमने आगे वर्किंग करनी है। अब ये देख है इंडियन कंटेंट लेकिन मैं और आप या कोई भी एक ही टाइप का खाना है वो हम खा सकते हैं। अच्छा खाना बन रहा है। लच्छा पराठा है। टेस्टी है। गोरा भी दिखेगा तो एक बार जो है इसको बना के ट्राई करने की कोशिश करेगा। तो हमने ये जो रेसिपी वाली वीडियोस है इनकी बात कर रहे हैं। स्ट्रीट फूड का कंटेंट कुकिंग वाली कंटेंट के साथ में मिक्स नहीं करना। आगे जाते हैं। तो यह भी
इंडियन फूड है। पराठा बना रही है। ये बनाना एक ही सा है एक में हुआ बिरयानी है जी मसाले वाली वो बन रही है सारा का सारा कुकिंग का कंटेंट है और इस पे लाइक कर चेक करें 59 इंतहाई ज्यादा वायरल कंटेंट है सारे के सारे इसको फॉलो करते जाए सॉरी कोशिश करनी है कि 1000 प्लस अकाउंट कम से कम आपने कुकिंग के फॉलो किए हो अब ये सारी नीश जो है इसी तरह आपको दूसरी आर्ट एंड ड्राइंग की एएसएमआर जो हमने वो वैसे से थर्ड क्लास में करना है क्राफ्ट का कंटेंट। ये सारा का
सारा कंटेंट सर्च इसी तरह करना है आपको मिल जाएगा। और इस नीश को अब उठाना कैसे है? क्या तरीकाकार होगा? उस स्ट्रेटजी की तरफ जाते हैं कि आपने ये सारा कंटेंट सर्च कर लिया। अब मेन चीज आ गई कि आपको नीश को सर्च करने का पता चल गया। कंटेंट लेना कैसे है? वो आईडिया हो गया। अब हमने इसको लगाना कैसे है? किस तरह हम इसको लगाएंगे कि वायलेशन से बच जाएंगे कि हमें एडिटिंग भी ना करनी पड़े या एडिटिंग के साथ कैसे लगाएंगे? हमारा अकाउंट फास्ट ग्रो हो। ये तो एक फर्स्ट स्टेप हो गया। अकाउंट
को सिर्फ कंटेंट को सिर्फ ढूंढने का सर्च करने का मेन तो है अब अकाउंट के ऊपर लगाना है और हमें लगाना इस तरह है कि हमें वायलेशन ना आए तो उस स्ट्रेटजी की तरफ जाते हैं इसमें एक नीश अभी रह गई जो सबसे लास्ट है वो है कंटेंट क्रिएटर की ये भी आपको गाइड कर देता हूं क्योंकि ये दरे हाजिर की सबसे करंट नीश है और ये ना खत्म होने वाली नीश है हमारे पाकिस्तान में यही चलता है मैं इसको गाइड करता हूं कि नीश होती क्या है या चल कैसे रही है अब मैं अगर
Ttok अकाउंट ओपन करो। चल क्या रहा है? वो चीज आपको गाइड करता हूं। वो है कंटेंट क्रिएटर। कंटेंट क्रिएटर कौन है? मेल और फीमेल दोनों। वो क्या कर रहे हैं? ट्रेंड के ऊपर वीडियोस बना रहे हैं। कोई गाना वायरल आ गया। सब ने उसी के ऊपर वीडियो बना दी। सभी वायरल हो गए। कोई म्यूजिक वायरल हो गया। कोई ड्रामे का मूवी का डायलॉग वायरल हो गया। तो क्या करते हैं? सिर्फ लिप्सिंग कर करके वीडियो डाली जा रहे हैं। ठीक है? यह कंटेंट यह है क्रिएटर्स का ये है क्रिएटर्स का कंटेंट क्या है गाने के साथ
सिर्फ वीडियोस बना दी हमारे यहां कोई वो समझ ले टेक्निकल या इनफेटिव कंटेंट या एजुकेशनल कंटेंट नहीं बनता क्या चलता है ये चलता है क्रिएटर्स का कंटेंट यह कंटेंट क्या है मैं इस अकाउंट को ओपन करूं 791000 फॉलोवर है तो अगर व्यूज चेक करें तो हर वीडियो जो है वो अच्छे खासे व्यूज के साथ है। 3 लाख, 4 लाख, ढाई लाख और वीडियो मिलियंस में भी क्या है? ये क्या है? क्रिएटर कंटेंट जो चलता है। दो ही चीजें चलती है दीन या दुनिया और पाकिस्तान में इस्लामी कंटेंट, रिलीजियस कंटेंट भी बहुत ज्यादा चलेगा और ये
क्रिएटर्स का कंटेंट भी बहुत ज्यादा चलेगा। और मैं थोड़ा सा हकीकत पसंद हूं। सम टाइम लोगों को लगता है कि सर ये नीश पे काम करना चाहिए नहीं करना चाहिए। लेकिन जो चल रहा है अगर उसी को लेके चलेंगे तो चार दिन में भी इसके ऊपर अकाउंट मोनेटाइज हो जाएगा। ऐसेसे स्टूडेंट्स है माशा्लाह कि 15-15 घंटे में भी अकाउंट मोनेटाइज किया है। एक ही वीडियो वायरल हो जाती है। क्यों? क्योंकि इसको यूज करना सबसे आसान और सबसे ज्यादा चलता ही यही कंटेंट है। क्योंकि पाकिस्तान में क्या चलता है? गानों के ऊपर वीडियोस। ये ये है
जो पाकिस्तान में चलता है और जो बाकी दुनिया में चलता है वो ये है। स्टेम साइंस टेक्नोलॉजी एजुकेशन मैथमेटिक्स। तो यहां पर अगर मैं इसको स्क्रॉल करूंगा तो मेरे को पाकिस्तानी नजर ही नहीं आएगा। सारे गोरे नजर आएंगे। क्योंकि ये एजुकेशनेशनल अकाउंटेंट है और हमारा हमारी कौम का उससे दूर दूर कुछ नहीं लेना देना। हमें सिर्फ ये एंटरटेनमेंट चाहिए। तो इस नीश के ऊपर अगर आप अकाउंट ग्रो करते हैं जैसे कि ये हर पल ने दिखा 100 में से 90 वीडियो इनहीं क्रिएटर्स की है जो गानों के ऊपर वीडियोस बना रही हैं और या बना
रहे हैं मेल फीमेल दोनों लेकिन 80% मेल है 20% 80% फीमेल है 20% मेल है तो क्या है कि इस कंटेंट के ऊपर अगर आप अकाउंट ग्रो करते हैं तो आप फास्टेस्ट तरीके से अकाउंट ग्रो कर लेंगे एंटरटेनमेंट का फॉलोअर होता है हर कोई इसको भाग के फॉलो करेगा और जब इसको फॉलो करेगा आपके अकाउंट के फॉलोवर चारप दिन में पूरे हो जाते हैं उसके बाद आप उस अकाउंट के ऊपर कोई भी नीश लगा लें जब हम उसको कल डिस्कस करेंगे कुकिंग लगा लें आर्ट एंड ड्राइंग लगा लें क्राफ्ट लगा लें कोई भी नीश लगा
ले इस अकाउंट के ऊपर चल जाती है क्योंकि ये इसके ऊपर जो आया हुआ फॉलोअ है एंटरटेनमेंट का फॉलोवर है जिसे हर तरह की चीज पसंद है उसे खाना भी पसंद है क्योंकि जिसको ये पसंद है उसको बाकी सब पसंद है तो इस कंटेंट के ऊपर अगर आप काम करते हैं तो कुछ लोगों के लिए बुराई होगी थोड़े से रिलीजियस लोग हैं कि सर ये लड़कियों का कंटेंट है करना चाहिए कि नहीं मैंने जैसे बताया कि मैं थोड़ा सा हकीकत पसंद आदमी हूं मुझे पता है कि मेरे मुल्क में क्या चल रहा है तो मैंने
उसको चलाना है और उस अपना काम करना है। तो इस कंटेंट को कैसे आप लेके चलेंगे? मैं इसको भी आपको गाइड कर देता हूं। अब इसी को अगर मैं फोकस करके या कोई दूसरी नीश फोकस करके हमने फर्ज करें अब मैं Instagram पे वापस आता हूं। मैं यहां पे आके सर्च करता हूं इंडियन क्रिएटर्स के नाम से। अब मुझे अगर फीमेल क्रिएटर्स चाहिए तो मेरे पास और जुगाड़ भी है जो मैंने चार पांच दिन पहले जो मेरे ओल्ड स्टूडेंट्स है बैच 17 के कुछ तो कल परसों ऐड हुए है लेकिन जो पुराने हैं उनको मैंने
एक वीडियो बना के देके गाइड कर दिया हुआ है कि बगैर चोरी किए अब ओरिजिनल कंटेंट कैसे बन सकता है जैसे मैंने इस्लामिक बनाया था लेकिन मेनली इस्लामिक से भी ओरिजिनल से भी अगर आप थोड़ा सा और आगे स्टेप करके जाना चाह रहे हैं कि मैं ओरिजिनल के चक्कर में नहीं पड़ना तो फिर हमें क्या करना पड़ेगा हमने इंडियन क्रिएटर्स को उठाना है यहां से Instagram से फीमेल क्रिएटर को जो कि अच्छे लिबास में हो व्गर काम नहीं करना, गंदा काम नहीं करना। तो इन क्रिएटर्स का क्या फायदा है कि इनके ऊपर अकाउंट आपका फास्ट
ग्रो होगा। अब इन क्रिएटर्स को सर्च कैसे करना है आपने Instagram पे? नॉर्मली इनको सर्च किया जाता है जी नाम के साथ क्योंकि इनके नाम जो है इंडियन नाम मैं लिख लेता हूं कोई भी। लेट्स से मैंने सिमरन लिख लिया सिमरन। तो मेरे सामने इस तरह की क्रिएटर्स आ जाएंगी। ठीक है? अब मैं स्पेशली जो इस तरह पंजाबी अच्छे अटायर में अच्छे कपड़ों में है मैं उन अकाउंट्स को फॉलो करता जाऊंगा जो क्रिएटर्स के हैं। जैसे ये साफ सुथरे कपड़े पंजाबी ड्रेसिंग में है। अब इन फीमेल क्रिएटर्स को फॉलो करते जाए। ठीक है? फॉलो करते
जाए। आपके सामने वीडियोस आ रही है। इसी तरह आपने इनको फॉलो कर लिया। प्रॉपर पंजाबी ड्रेसिंग में क्योंकि ये पाकिस्तानी लोग की तरह लगती है। तो अब इस कंटेंट को हमने उठाना है और TikTok के ऊपर लगाना है। क्या तरीकाकार होगा? क्या स्ट्रेटजी होगी? कोई भी नीश जो मैंने अभी आपको बताई है अब उसको मैं ले चलता हूं उठाने की तरफ कि उठाएंगे कैसे Instagram से फॉलो हमने सारे अकाउंट कर लिए अब फॉलो करने का फायदा क्या है उठा के लगानी कैसे है मैं अगर इसी नीश की एग्जांपल दूं आपको या कुकिंग की दूं या
आर्ट एंड ड्राइंग की दूं तो फर्ज करें मेरे पास ये नीश है नॉर्मली इस पे जल्दी अकाउंट ग्रो हो जाता है तो मैं कहता हूं सर अब मैं इसी नीश को उठाना है तो किस तरह उठाऊंगा तो मैं इसे एक नीश का प्रैक्टिकल करके बताता हूं इसी तरह बाकी सारी नीश भी उठानी है तरीकाकार सेम रहेगा नीश का नाम चेंज हो जाएगा तो आए अब हम कंटेंट उठाते हैं। उठा के लगाना कैसे है? लेट्स से जब आपने अकाउंट्स को इस तरह फॉलो कर लिया। पहले तो यह है आपकी फीड जहां पे आप कंटेंट सर्च करते
हैं। लेकिन साथ ही यह आ जाता है जहां पे जब आपने अकाउंट्स को फॉलो किया होगा। जिस तरह के अकाउंट्स को उनका कंटेंट आपको यहां पे एक साइड पे शो हो रहा होगा। अब ये आ गया। अब स्ट्रेटजी क्या होगी कंटेंट को उठाने की? कि लेट्स सपोज हमने ये क्रिएटर्स का कंटेंट ही उठाना है। मैं कहता हूं चल क्रिएटर्स के कंटेंट पे काम करते हैं। हमने इनको फीमेल्स को उठा के TikTok के ऊपर जो ट्रेंडिंग सॉन्ग, ट्रेंडिंग म्यूजिक, ट्रेंडिंग चीजें या ट्रेंडिंग डायलॉग या कुछ भी ट्रेंड कर रहा है तो उसके ऊपर हमने ये वीडियोस
अपलोड कर देनी है और हमारी वीडियो वायरल चली जाएगी। 99% चांसेस है कि वीडियो वायरल जाएगी। तो, यह एक सादा तरीन तरीका है कंटेंट को जल्दी अकाउंट को जल्दी ग्रो करने का। अब आते हैं कि ये स्ट्रेटजी क्या है? फर्ज करें आपकी कुकिंग की वीडियो है। फर्ज करें आपकी आर्ट एंड ड्राइंग की वीडियो है या यह क्रिएटर की वीडियो है। अब रात के बज रहे हैं सवा 12 तो इंडिया में शायद इस वक्त पौ:45 एक होगा या वो आधा घंटा आ गए या आधा घंटा पीछे हैं। नो आईडिया लेकिन रात का टाइम है। अब हमने
जो इतने अकाउंट्स फॉलो किए हैं वो इसलिए किए हैं कि हमें उन अकाउंट से वीडियोस मिले। अब वीडियोस कौन सी मिले? फ्रेश। फ्रेश वीडियो का मतलब क्या है? कि जैसे ही किसी ने वीडियो अपलोड की है हमारे पास हमारी फीड में वह वीडियो आ जाए और हम उसको उठा के अपने TikTok अकाउंट के ऊपर लगा लें अकाउंट ग्रो करने के लिए। अब मेरे पास जैसे यह वीडियो आई है। अब यह देखें इस वीडियो के नीचे टाइम शो हो रहा है। कब अपलोड हुई है? दो घंटे पहले। दो घंटे पहले अपलोड हुई है और 147 लाइक
है तो कम से कम इस पे 12 1300 व्यूज आ गए होंगे और ज्यादा ही आ गए होंगे। चेक कर लेते हैं। दो घंटे पहले अपलोड हुई है। तो देखिए 1588 व्यूज आ गए हैं। अब अगर इसको मैं चोरी करूंगा तो मुझसे पहले 1588 लोग इसको देख चुके हैं। तो क्या मुमकिन नहीं कि 1588 में से कोई 15 लोगों ने उठा ली होगी। बिल्कुल उठा ली होगी। तो हमने जो यहां से अब कंटेंट उठाना है उसकी स्ट्रेटजी यह है कि जो वीडियो यहां पे दो घंटे लिखा हुआ है। हमने जो कंटेंट उठाना है सारी गेम
अब इस टाइम पर होगी। मैक्सिमम दो मिनट पुरानी हो और उस पर व्यूज 100 से कम हो। यानी 2 मिनट पहले अपलोड हुई हो, 100 से व्यूज कम हो, हम वो वीडियोस उठा के लगाएंगे तो 99% वो वीडियो हमारी होगी। चाहे कुकिंग की हो, चाहे आर्ट एंड ड्राइंग की हो, चाहे क्राफ्ट की हो, चाहे फनी कंटेंट हो, चाहे यह क्रिएटर्स का कंटेंट हो। सारी गेम होगी टाइम के ऊपर कंटेंट को चोरी करने की। मैंने अब 7000 प्लस अकाउंट इस 700 अकाउंट इस Instagram पे फॉलो किया हुआ है। ठीक है? अब 7500 में से डेली मुझे
तकरीबन 150 के करीब 15 अकाउंट्स के लिए वीडियो चाहिए होती है। तो पता है मैं कितने-कितने टाइम में वीडियो उठाता हूं। 10 सेकंड पानी 15 सेकंड 1 मिनट हाफ मिनट कभी कबार दो-दो सेकंड पहले वीडियो अपलोड हुई होती है और मैं उठा रहा होता हूं। अब चेक करते हैं हमें इस टाइम पे कुछ फ्रेश कंटेंट मिलता है? नहीं मिलेगा कम मिलेगा। क्यों? क्योंकि जितने भी क्रिएटर है अब रात के 12:00 बज रहे हैं। 1:00 बज रहा है तो वो जाग तो रहे नहीं या वीडियो अपलोड नहीं कर रहे। हमें जो फ्रेश कंटेंट मिलेगा उसकी रेंज
है सुबह 9:00 से मैक्सिमम 8 9 बजे तक रात तो हमें इस टाइम के दौरान 12 घंटे में अगर आपने 1200 वीडियो भी फ्रेश उठानी हुई तो वो मिलेगा। अब मैं इसको रिफ्रेश करके देखता हूं आया हमारा कंटेंट रिफ्रेश होता है। ये मैंने रिफ्रेश किया। आप देखेंगे दो मिनट पहले एक वीडियो लगी है। चाहे वीडियो और ही है। ये मेरा ख्याल वो ब्लास्ट की वीडियो है। हां जो इंडिया में हुआ था। दो मिनट पहले लगी है। तो इस तरह मुझे दो मिनट के अंदर ये कंटेंट मिल गया। मैं अगर ये क्रिएटर की या और कोई
वीडियो होती कुकिंग की मैं इसको फौरन उठाता और लगाता। अब मैं आगे जाता हूं। वो एक घंटा पहले लगी है। हर वीडियो के नीचे उसका टाइम आ रहा होगा जो हमारे काम की वीडियो होगी। अब ये क्रिएटर की है पुरानी है 5 घंटे पहले लगी है। 5 घंटे मतलब वही 7 8:00 बजे। तो अगर मैंने तब अकाउंट देखा होता। अब तरीकाकार क्या है? मैं दिन में 50 बार इस अपने Instagram को अकाउंट को ओपन करता हूं। इस तरह रिफ्रेश करता हूं। जितनी बार भी रिफ्रेश करता हूं सुबह के टाइम में मुझे 30 40 वीडियोस मिल
जाती है जो कि पांच से छ सेकंड 10 सेकंड 15 सेकंड की रेंज में होती है और उनको मैं डाउनलोड करके जो है वो आसानी से लगा लेता हूं। अब ये कंटेंट है दो घंटे पहले है कि देखिए सारा का सारा नॉर्मली जो कंटेंट है दो घंटे पहले हर वीडियो के नीचे उसका टाइम आ रहा है दो घंटे पहले 19 मिनट पहले लगी है क्योंकि नॉर्मली वो टाइम है अब लेट हो गए हैं तो वीडियो अपलोड इस वक्त नहीं मिल रही तो हमें इस तरह जो है वो फ्रेश कंटेंट लेना है उस फ्रेश कंटेंट को
उठा के हमने TikTok के ऊपर लगाना है। हमें वायलेशन नहीं आएगी। हम जितने ज्यादा अकाउंट्स को फॉलो किया होगा उतना ही हमें फ्रेश कंटेंट मिलता जाएगा और उस फ्रेश कंटेंट को हमने उठा के लगाना है। मैक्सिमम जो वीडियो पुरानी हो वो 3 मिनट पुरानी हो व्यूज उसके ऊपर 100 से 150 हो इससे ज्यादा व्यूज ना हो वो कंटेंट हम उठा के लगा लेंगे। अब ये जो क्रिएटर्स का कंटेंट है फर्ज करें आपने कुकिंग फनी बाकी सारी वीडियोस तो आपने टाइम के अंदर उठा के लगा ली। अब क्रिएटर के कंटेंट के अंदर दो तरह की चीजें
होंगी। अब यह देखें 54 मिनट पहले लगी है। 2 घंटे पहले और मैं क्रिएटर की कोई वीडियो देखता हूं। पर्स चोरी कर लियो। यही से बना हुआ लग रहा है मुझे यही है देखिए ये भी 16 2 में बनी है गाइड ये भी 16 2 की वीडियो है गाइड करूंगा आपको यह भी कल इस तरह का जो है ना फ्रेश वायरल कंटेंट इंशा्लाह कल ये आपको थर्ड क्लास में 162 गाइड करूंगा अच्छा अब आपको ये जो क्र क्रिएटर्स का कंटेंट होगा। इसमें दो तरह का कंटेंट मिलेगा क्योंकि इस वक्त फ्रेश कंटेंट नहीं निकल रहा। रात
के 1:00 बज रहे हैं। दो तरह का कंटेंट क्या है? मैं आपको आगे गाइड करता हूं। एक कंटेंट है ये एक वीडियो है। ये क्रिएटर है। लेट्स सपोज इंडियन क्रिएटर है। तो ये गाना लगा हुआ है। पीछे सुनिएगा। गाना लगा हुआ है। लेकिन गाने के साथ ये लिपथिंग नहीं कर रही। सिर्फ इधर-उधर मूवमेंट चल फिर रही है और जिस तरह यह क्रिएटर है। ठीक है? इंडियन क्रिएटर है। बैकग्राउंड में गाना लगा हुआ है। तो दो टाइप का कंटेंट होगा। एक ये कि आपको क्रिएटर मिलेंगे जिनके बैकग्राउंड में गाना लगा है लेकिन साथ लिप्सिंग नहीं कर
रहे। लिप्स नहीं हिल रहे। और एक होगा लिप्सिंग वाला जिसमें सात फीमेल जो है वो लिप्सिंग कर रही होगी। गाने के साथ गा रही होगी। लेट्स से सो रहा है। डाल दो भाई जल्दी है। हां हां लेना गरम है। हाथ संभाल के खुशबू देखो। अगला लाओ कटोरा। लीजिए। गरम गरम भाई। ये 16 से बनी हुई है सारी वीडियो। और इस तरह का ये कंटेंट क्योंकि थोड़ा सा इंडियन फूड के ऊपर बहुत ज्यादा क्रिटिसाइज है दुनिया में। तो यह कंटेंट बड़ा वायरल जाता है। अच्छा मैंने क्योंकि नॉर्मली इस तरह के जो है वो अकाउंट को फॉलो
किया हुआ है। अब यह देखें यह आ गया लिप्सिंग वाला जिसमें सात गाने की लड़की लिप्सिंग कर रही है। तो दो टाइप का कंटेंट होगा लिप्सिंग वाला और एक होगा नॉन लिप्सिंग वाला। अब ये दोनों टाइप के कंटेंट हम चोरी कर सकते हैं। लेकिन प्रेफरेंस आपने किसको देनी है? नॉन लिप्सिंग कंटेंट को जिसमें लड़की जो है वो लिप्सिंग ना कर रही हो। यानी वह गाना ना साथ गा रही हो। सादी हो। जिस तरह मैंने आपको यह ऊपर वीडियो दिखाई थी। जैसे कि ये शादी वीडियो है, गानाशाना लगा हुआ है लेकिन साथ लिप्सिंग नहीं हो रही।
इस तरह के कंटेंट का क्या फायदा होता है कि जब आप इसको TikTok के ऊपर लगाएंगे आपको फ्रेश कंटेंट मिल गया जिसमें लिप्सिंग नहीं हो रही तो आप किसी भी टाइप के कंटेंट के ऊपर मैं कहता हूं अच्छा यही गाना है। ये वायरल जा रहा है। मैं उस कंटेंट के ये वायरल जा रहा है। तो मैं इस गाने को चूज़ करूंगा। इस साउंड को चूज़ करूंगा। जिस तरह इस साउंड को चूज़ किया इसी साउंड के ऊपर वो वीडियो डाउनलोड करके अपलोड कर दूंगा। डाउनलोड कैसे होनी है वीडियो Instagram से? मैं यह ऐप यूज़ करता हूं।
ब्लैक होल बहुत सादी सिंपल ऐप है। Instagram पे अगर मैं आता हूं। मुझे यहां पे कोई भी वीडियो पसंद आती है। इसका मैं लिंक कॉपी करता हूं। कॉपी लिंक यह इसको मैं आके पेस्ट करता हूं। लाओ पेस्ट। डाउनलोडिंग स्टार्ट हो जाएगी। और यह वीडियो डाउनलोड हो गई। इतनी फास्ट है। एक यह तरीका है। एक आप अगर Chrome में आए Snap यहां पे आपको यह वेबसाइट है Snaps से डॉट ऐप। यहां पे आके आपने वो लिंक पेस्ट करना है और साथ ही यह डाउनलोड का बटन है। तो यहां से भी वीडियो जो है वह आपकी डाउनलोड
हो जाएगी बगैर वह वाटरम्क के डाउनलोड। डाउनलोड ये आ गई जी हमारी वीडियो यहां पे डाउनलोड्स में ये रही Instagram का कोई लोगो कोई वाटरम्क नहीं है। तो इस तरह वीडियो हमारी डाउनलोड हो जाएगी। उसके बाद जब आप यहां पे आते हैं तो नॉन लिप्सिंग कंटेंट का फायदा क्या है कि आप उसको किसी भी गाने के ऊपर फिट कर सकते हैं। क्योंकि लड़की लिप्सिंग तो कर नहीं रही। पंजाब जैसे यह भी नॉन लिप्सिंग है कुछ भी नहीं है वो मूवमेंट कर रही है तो नॉन लिप्सिंग का फायदा क्या है कि किसी भी गाने किसी भी
साउंड किसी भी म्यूजिक के ऊपर उसको अपलोड कर देंगे फर्ज करें अब जो मैंने वीडियो की है वो लिप्सिंग वाली है और मैं इसके ऊपर अपलोड करता हूं लेट्स से यूज़ दिस साउंड ये वीडियो लग रही है गाना और बैकग्राउंड में म्यूजिक और तो इसमें क्या होता है कि जो फॉलोअ होता है नॉर्मली क्या करता है कि लड़की का कंटेंट है लड़की की वीडियो है वो यही बाहर भी उसको फॉलो कर देगा जैसे ये इसके ऊपर ये प्लस का निशान आ रहा है ये मैंने फॉलो कर दी वो अंदर जाके देखेगा भी नहीं लेकिन अगर
वो फेक वीडियो होगी गाना और लगा होगा लिप्सिंग और होगी तो फॉलोअ उसको भी अच्छे खासे मिल जाते हैं लेकिन दूसरे से कम मिलते हैं वो जल्दी फॉलो नहीं करेगा यार अच्छा ये तो कोई और वीडियो है तो लगाने को आप लिप्सिंग वाली भी लगा सकते हैं नॉन लिप्सिंग पे ज्यादा ज्यादा प्रेफरेंस हो नॉन लिप्सिंग कंटेंट को हमने TikTok के ऊपर जो ट्रेंडिंग सॉन्ग है उनको यूज करते हैं। अब ट्रेंडिंग सॉन्ग का कैसे पता चलेगा? मैं अगर फर्ज करें जी मैं बिल्कुल नहीं हाउ आर यू एक्सक्यूज मी्स मैं इस तरह 1520 वीडियोस को स्क्रॉल करूंगा
और मुझे जो गाना दो से तीन बार 1520 वीडियो के अंदर ही सुनने को मिल जाएगा। मुझे पता चल जाएगा कि वो ट्रेंड कर रहा है। वो ज्यादा चल रहा है। यहां आपने 10 वीडियो स्क्रॉल करनी है। 10 वीडियो में देखना है कि सबसे ज्यादा किस वीडियो के ऊपर लाइक है। मैं जब दिल शादीशुदा औरत पर आ जाए नूर ही नूर इस पे 10,000 लाइक है। मैं यह गाना अपनी वीडियो के ऊपर चूज़ कर लूंगा जो मैंने क्रिएटर कंटेंट की ली होगी। तो क्या है कि TikTok के ऊपर लोकल में रहते हुए जो चीज आपको
वायरल करती है वो है ट्रेंडिंग सॉन्ग, ट्रेंडिंग म्यूजिक। कोई ना कोई वीडियो वायरल हो गई। किसी का कोई डायलॉग वायरल हो गया जो बोला या किसी ड्रामे का डायलॉग वायरल हो गया जो बोला। तो इस तरह जो है वो हम इन क्रिएटर्स को यूज़ करते हुए अपने अकाउंट को 101 दिन के अंदर ग्रो कर सकते हैं ट्रेंडिंग सॉन्ग्स के ऊपर। बंदे जैसे ये डायलॉग है कोई गाना भी बंदे इसके ऊपर चेक करें हम तो 24 हजार वीडियो बन चुकी हुई है डायलॉग है ना वायरल जा रहा है सभी इसके ऊपर पीछे पड़ गए हैं वीडियो
बना रहे हैं तो हम भी इसके ऊपर वीडियोस अपलोड ये थी बंदे नाल गेमा दे ठीक है क्या किसी बंदे ने कोई बात बोली तो इस तरह जो TikTok के ऊपर ट्रेंड करता है उस ट्रेंड को अगर हम यूज़ करते हुए कंटेंट को अपलोड करते हैं तो हम जल्दी ग्रो हो जाएंगे और पाकिस्तान या इंडिया नेपाल बांग्लादेश इनमें यही कुछ चलता है क्रिएटर दस्तूर को 4200 लाइक है 527000 वीडियो इसके ऊपर बन चुकी हुई है इस गाने के ऊपर कितना ट्रेंड कर रहा है 5 लाख प्लस वीडियो बनी हुई है तो इस तरह हम ट्रेंडिंग
सॉन्ग्स को यूज़ करते हुए अकाउंट्स को जल्दी ग्रो कर लेंगे क्रिएटर्स कंटेंट के ऊपर बाकी जो फूड है या कुकिंग है वो हमने टाइम पे वीडियो मिनिमम दो मिनट के अंदर उठानी है और उसको एज इट इज लगा देना है उसमें हमने कोई चेंज करने की जरूरत नहीं है। तो जितने कम टाइम के अंदर हम कंटेंट उठा के लगाएंगे उतना हमारा कंटेंट जो है वह वायरल जाएगा। जल्दी ग्रो होगा। उसकी स्ट्रेटजी क्या है? क्योंकि उसके ऊपर वायलेशन नहीं आई। और नॉट एलिजिबल कोई रिकमेंडेशन नहीं आ रहा। आपकी वीडियो वायरल जाएगी ही जाएगी। कोई नहीं रोक
सकता। स्पेशली जब अगर आप ट्रेंड के ऊपर यूज़ करते हैं। जस्ट अ मिनट। यहां तक जिसको चीजें डिटेल में समझ आ गई है काइंडली यस टाइप कर दे। अभी तक अगर आपको प्रॉपर समझ आ रही है, चीजें इंटरेस्टिंग लग रही है, काम पसंद आ रहा है, काइंडली हार्ट इमोजी दे दें। पता लगे कौन-कौन इंटरेस्ट ले रहा है। यूएसए का कंटेंट सर ये कल की क्लास में बताऊंगा क्योंकि मेन मकसद है हमारा अकाउंट को जल्दी ग्रो करना। यूएसए यूके वाले चक्कर में पड़ जाएंगे ना अकाउंट तो तीन-ती महीने अकाउंट ही हम ग्रो करते रहेंगे। तो जरा
स्ट्रेटजी को समझे। सर बीच में वीडियो कट हो गई थी सारी हर बार तेरी कट यार डेली सात से आठ वीडियो लगानी है अनस दिल तोड़ लेगी कितना होगा और ये लेक्चर ये नहीं खत्म होगा और मेरे साथ ही बैठे हैं पता है मैं एक बात बताता हूं 1000 लोग हैं 184 रह गए हैं और ये पता है वो कौन लोग हैं जिन्होंने अर्निंग करनी है होता क्या है मैं बड़ी ओपन सी बात बताता हूं 1000 लोग अगर ज्वाइन करें या 100 लोग अगर ज्वाइन करें ना तो 30 तो सिर्फ इसलिए ज्वाइन करते हैं चेक
तो करें TikTok तो भी पैसे कमाए पीछे रह गए 70 70 वी ने जिन चार दिन काम करना है नहीं होना ठीक है पीछे रह गए पंजाब 10 महीना काम कर अच्छा यार करके 40 जिन मेरे रात सारी कटनी सुबह तक मैं सुबह तक भी क्लास करूंगा ना तो मेरे साथ बैठे रहना है तो ये वो लोग हैं जो इस वक्त मेरे साथ बैठे हुए हैं ना हजार में से ये रह गए हैं जिनने इंशा्लाह अर्निंग करनी है इंशा्लाह अब मैं आगे चलता हूं आपको इस नीश पे मैंने जो आपसे पहले अच्छा जिनको मैंने ये
वीडियो जो इस ग्रुप में बैच 17 के ग्रुप में दो-ती दिन पुराने हैं तो मैंने वो एआई के साथ क्रिएटर कंटेंट बनाना सिखाया था। किस-किस ने बनाया है? किसने काम किया उसके ऊपर स्टार्ट? अब मैं ना इस आपको ना एक जिंदगी आसान कर देता हूं। अगर आप चाहते हैं कि आप का कंटेंट लाइफ टाइम चले और प्रॉब्लम ना आए यह क्रिएटर कंटेंट का। जैसे मैंने इस्लामिक बताया था। मैं आपको क्रिएटर कंटेंट अब गाइड करने लगा हूं। आप अगर कहें ना महीने के 50 अकाउंट मोनेटाइज करने हैं तो इंशा्लाह करेंगे। आए आपको उस स्टेप की तरफ
ले चलते हैं। फिर मैं आपको फदर गाइड करता हूं। क्लास कितनी चलनी है। मेरा दिल नहीं कर रहा अभी आप लोगों को छोड़ने को। अब आते हैं जी क्रिएटर कंटेंट। मैंने यह उठाना सिखा दिया। लेकिन अगर उठाने की बजाय मैं आपको बनाना सिखा दूं और वो भी रियल फेस के साथ और वायलेशन भी ना आए और कंटेंट भी डेली की 500 वीडियो बनानी हो और 50 अकाउंट मैनेज करने हो 10-10 वीडियो डेली लगानी हो तो कैसा रहेगा? अब आते हैं आपको इस कंटेंट को रियल बनाने की तरफ। मैंने यह इस ग्रुप में जो हमारा बैच
17 का ग्रुप है अगर इस ग्रुप में आए तो मैंने यह वीडियो इस पे ऑलरेडी लेकिन आप लोगों बना के सेंड की हुई है। इस ग्रुप में दोबारा भी मैं वो वीडियो शेयर कर सकता हूं। लेकिन मैं चाहता हूं कि मैं आपको यह लाइव अभी करके दिखाऊं ताकि आपकी जिंदगी आसान हो। स्लो क्यों हो गया मीडिया यह देखें इसमें ये वीडियो वालेकुम जी मैंने आपको एक 12 13 रिकॉर्डिंग शेयर की 12 13 मिनट की वीडियो पड़ी हुई है मैं दोबारा भी शेयर कर दूंगा अभी वैसे भी क्लास में भी ये रिकॉर्ड हो जाएगी तो आए
अब आपको लाइव क्रिएटेड कंटेंट जो है बनाना सिखाता हूं ताकि आप लाइफ टाइम एक ही कंटेंट के ऊपर चलते रह सॉरी लाइफ टाइम कह रहा हूं आप ये लाइफ टाइम इस परेशानी से निकल आए कि कंटेंट के ऊपर वायलेशन आ रही है मैं आपको ना सिर्फ सैंपल के लिए अपना अकाउंट दिखा देता हूं जो मेरी टीम का बंदा ग्रो कर रहा है। मेरा यह है या नहीं लेकिन लगा हुआ है आ रहे और कर रहा है जिसका मैंने जिक्र किया था कि अ कितने टाइम के अंदर जो है ना पहले वो अकाउंट ग्रो नहीं हो
रहा था। फिर जो मैंने ये कंटेंट क्रिएटर का बताया तो उसके अंदर वो तकरीबन 6 लाख फॉलोवर होने वाले हैं। अ क्या नाम था अकाउंट का? सारा एआई कंटेंट है। 586000 फॉलोअ है। इसके साथ मैं दूसरे अकाउंट भी मोनेटाइज कर रहा हूं रीपोस्ट कर कर के। इसके साथ इसके ऊपर लाइव इंसेंटिव प्रोग्राम में जो डॉलर मिलते हैं वो भी 300 है। बाकियों पे 100 मिलता है। तो सारा का सारा प्रॉपर एआई से बनी हुई वीडियो पे ग्रो है। ठीक है? मेरी टीम का ही बंदा लगा हुआ है और अकाउंट ग्रो कर रहा है। कैसे कंटेंट
बनेगा यह कि रियल भी हो, एआई भी ना लगे और वीडियोस वायरल भी जाती जाए। हर वीडियो जो है वो लाखों में जा रही है। अब आते हैं इस कंटेंट को बनाने की तरफ। आपको गाइड करता हूं कि अगर आपने क्रिएटर कंटेंट में रहते हुए काम करना है और ट्रेंडिंग सॉन्ग्स के ऊपर अकाउंट ग्रो करने हैं तो क्या तरीका होगा? जेमिनाई में आ जाए। यह हमारे पास Google जेमिनाई है। मैं एक तस्वीर है मेरे पास कोई भी उसकी प्र्प्ट पहले निकालना चाह रहा हूं। फर्ज करें मैं गैलरी में आया और मेरे पास यहां पे यही
तस्वीर है। एक तस्वीर है। मैं आपको प्र्ट बनाने का तरीका बताने लगा हूं पहले क्रिएटर अकाउंटेंट की। हालांकि सादा खुद भी आप लिख के भी कर लेंगे तो हो जाएगा। लेकिन मैं आपको समझे कि हम बिल्कुल जिले या नहीं करना चाहते। नहीं लिखना चाहते। तो हम कोई प्र्प्ट बनाना चाहते हैं। गिव मी डिटेल प्र्ट फॉर दिस इमेज इन वन डिस्क्रिप्शन। मैंने ये तस्वीर अभी इंस्टा से ली। कोई इंडियन लड़की है। मैंने कहा जी मुझे इसकी दे दो। डिस्क्रिप्शन दे दो। प्रम दे दो। ये उसने मुझे प्रम दे दी। अब मैं चाहता हूं कि मैंने अब
जैसे मेरा यह TikTok का अकाउंट मैंने ओपन किया था ना यह एक ही फेस पर ग्रो है। देखने वाले को लगेगा कि रियल लड़की है एक ही है। मिक्स क्रिएटर नहीं लगाई। हमने जो Instagram से उठाना है इंपॉर्टेंट बात आपको बताना भूल गया कि वो एक क्रिएटर का कंटेंट नहीं उठाना होता। हमें जो वीडियो जल्दी मिले चाहे वो और क्रिएटर है उसमें हमारा कंटेंट मिक्स हो जाता है। डिफरेंट लड़कियां होती है। डिफरेंट क्रिएटर्स होती है तो वो एक टाइप का क्रिएटर नहीं होगा। लेकिन अब जो कंटेंट हम बनेगा ये हमारा एक ही क्रिएटर रहेगा। फर्ज
करें मैं जन्नत मिर्जा को पकड़ लेता हूं। उसके फेस पर बनाने लग जाता हूं या किसी और को पकड़ लेता हूं। तो हम किसी अच्छे से फेस को इंडियन क्रिएटर को पकड़ लेंगे। इंडियन क्रिएटर इंडियन फेस को कोई भी खूबसूरत चीज कोई भी अच्छी कोई भी गुड लुकिंग मैं यहां से कुछ भी उठाता हूं। लेट्स से जवान जानेमन मैंने तस्वीर ढूंढनी है ना देखना मुझे तस्वीर मिलनी ही नहीं अच्छा ऑलरेडी गैलरी में पड़ी हुई है। आपने फर्ज करें एक फेस चूज़ कर लेना है। अब ये मेरे पास प्र्प्ट आ गई है ऑलरेडी। मैं इसको कॉपी
करूंगा। यह एक टाइप की तस्वीर है। सिर्फ इसकी बैकग्राउंड में खेत खलियान है। यह वो सारा कुछ। अब मैं कोई भी एक तस्वीर चूज़ कर लूंगा। यह मेरे पास प्र्प आ गई एक की। अब अगर आपने कोई और प्र्प्ट लेनी है, कोई और तस्वीर पकड़ लेंगे किसी की। तो आप डिफरेंट किस्म की तस्वीरें पकड़ के उनकी प्रम्प्स निकाल के अपना एक फेस चूज़ करके सेम वीडियोस पिक्चर बना सकते हैं। न्यू चैट पे आता हूं। क्रिएट इमेज विद बनाना। अब मैं गैलरी में आता हूं। जैसे हमारे पास ये क्रिएटर थी पहले ये थी इसको हमने यूज़
किया था यह वाला फेस मुझे यह फेस पसंद है। मैं कहता हूं अब मैं सारी वीडियोस तस्वीरें इसी की बनाऊंगा। वो जो प्र्प्ट मैंने कॉपी उधर से बनाई थी उसको वापस आता हूं कॉपी करने। यह प्र्ट है। इसको मैं कॉपी कर लेता हूं। अब यह लड़की और है। लेकिन अब मेरा जो कंटेंट क्रिएट होगा वह रियल होगा सेम फेस पर ही। दोबारा चैट ओपन करूंगा। इधर ही होगी। हां, इधर ही है। अब वो प्र मैं ऐसे लिखूंगा ना ऐसे ही इस तस्वीर के साथ आगे डाल दूंगा। तो वो रियल तस्वीर नहीं बनेगी। मुझे ये साथ
लिखना होगा। यहां पे सिर्फ एक ही लाइन चेंज करनी होगी। यह देखिएगा। मेक अ ब्यूटीफुल पोर्ट्रेट जैसे इस्लामिक आउट ऑफ दिस इमेज कि जो मैं तस्वीर दे रहा हूं इस इमेज से मुझे क्रिएट करके दे। ठीक है? और आगे सेम वही लिखा हुआ है स्टनिंग बॉडी पोट्रेट यंग वूमेन अब यह मैं खत्म कर दूंगा क्योंकि मैंने लिख लिया ऑलरेडी ऊपर मेक अ ब्यूटीफुल पोर्ट्रेट ऑफ दिस इमेज वि द वार्म कंप्लेशन एंड लॉन्ग डार्क बेबी हेयर स्टैंडिंग ऑन असल्ट रोड एंड गोल्डन आवर शी इसी वंगिंग अ ट्रेडिशनल इंडियन पंजाबी सलवार कमीज मेड ऑफ लग्जरी स्विमिरिंग लाइट
सिल्क कमीज इतनी है सलवार इतनी है कपड़े ऐसे हैं रोड ऐसा है तो इस फेस के साथ अब मैं इसको क्रिएट करूंगा तो हो सकता है यह कहे जी नहीं मैं इस तरह की तस्वीर इस लड़की की क्रिएट नहीं कर सकता या कोई पंगा करे। तो छोटे-छोटे चेंज करने के बाद हमारी वह तस्वीर जनरेट हो जाएगी। अभी मैं आपको करके दिखाता हूं। अब यह तस्वीर है और इस फेस के साथ यह ले हमारी लड़की रेडी हो गई। ठीक है? पहले वो दूसरी थी। अब इसके फेस के साथ हमारा जो है वो यह रेडी हो गया
कंटेंट। कपड़े भी वैसे सारा कुछ वैसा। अब यह साफ सुथरी अच्छी पिक्चर है। अच्छा क्रिएटर कंटेंट है। मैं इस इमेज को सेव कर लेता हूं। अब मैंने यही प्र्प रखता हूं। फर्ज करें मैंने यही प्र्प रखी यहां पे शी इस वेयरिंग अ ट्रेडिशनल इंडियन पंजाबी शूट सलवार कमीज़ ठीक है अब यहां पे ये लिखा हुआ है पर्ल गोल्ड सातिन फैब्रिक यह लिखा है जी गोल्ड कलर का उसने पहना हुआ है मेड ऑफ अब मैं यहां पे ये कर देता हूं कोई भी कपड़ा कर देता हूं मेड ऑफ वाइट सिल्क ड्रेस चेंज कर देता हूं ठीक
है नीचे उसने रोड चेन लिंक फैंस जो लिखा हुआ है रोड शी इस लुकिंग डायरेक्टली इनू द कैमरा लिखा हुआ है शलवार ट्राउज़ फीचर सॉफ्ट वmस अब मैं ये मैं चाहता हूं इसका ड्रेस थोड़ा सा चेंज करूं इसको मैं कर देता हूं वेयरिंग अ लेगज़ कर देता हूं कुछ इस तरह तो ये और टाइप का ड्रेस और टाइप की तस्वीर हो जाएगी इस तरह आप जितनी चाहे इमेजज़ क्रिएट करके देखिए सेम फेस की रहेंगी। फेस यही रहेगा। आपने अलग-अलग तस्वीरें क्रिएट करते जाना है। ये ले। अब वो वाइट सूट में आ गया। लुक भी और
हो गई। नीचे ड्रेस सारा चेंज हो गया। मैंने ये चेंज कर लिया। अब मैं आता हूं मेटा ए में। सबसे ऊपर आ रहा है क्रिएट अ वीडियो फ्रॉम माय फोटो। मैं पहले वाली ले लेता हूं। ये इससे अब ये वीडियो बनाएगा। तो ये वीडियो कौन सी होगी? नॉन लिप्सिंग। ना बेचारी लिप्सिंग करन जोगी ना बोलन जोगी। ठीक है? अब ये नॉन लिस्टिंग कंटेंट क्रिएट हो रहा है जी हमारा। इतनी खूबसूरत वो रियल भी नहीं थी जितनी ये एआई ने बना दी हमें जेमिनाई में। तो ये जो क्रिएटर कंटेंट है। अब मैं इसी फेस को बार-बार
यूज़ करते हुए अपना एक अकाउंट क्रिएट करूंगा और इसको नाम दे दूंगा कोई भी खूबसूरत सा किरण लिख दिया किरण का अकाउंट। अब सबको पता है यार यह एक ही फेस है। एक ही क्रिएटर है रियल। तो जब एक रियल क्रिएटर हो फॉलोअ भी ज्यादा मिलता है और अकाउंट की वर्थ भी होती है कि यार सिंगल क्रिएटर का अकाउंट है ना कि मिक्स का क्योंकि मिक्स का तो सभी पता होता है कि यार ये चुपचुक लगाई हुई है ये ले जी जजाक अल्लाह अब इसको करें एक्सटेंड अब ये 4 सेकंड की बनी है। अब हमारी
ये वीडियो 8 सेकंड की बन जाएगी। अब आपको मैं ट्रेंडिंग सॉन्ग के साथ यह यूज़ करनी सिखाता हूं। अब यह तो एक बन रही है ना। तो यह नहीं कि हम इसका वेट करेंगे। साथ-साथ ये देखिएगा जब तक यह बन रही है मैं वापस इस पे आता हूं। इसको सेव नहीं किया था मैंने। डाउनलोडिंग फुल साइज डाउनलोड ये आ गई। साथ-साथ वो भी बंद मेक हर वॉक लाइक अ मॉडल एंड स्पीक समथिंग। कुछ बोले भी ना। ऊपर वो चल रही है नीचे। एक ही चैट के अंदर। ये देखो ये आठ सेकंड की हो गई है।
इसको मैं थोड़ा और एक्सटेंड कर लेता हूं। लेट्स से 13 सेकंड की हो जाएगी। 12 की भी नहीं 13 की हो जाती है। जैसे एक्सटेंड करते हैं सेकंड भी यह बता देता है। यह एक्सटेंड हो रही है। उधर यह दूसरी तैयार हो रही है। एक टाइम के अंदर 25 तस्वीरें देके इसको बोलते जाए कि इस इसके साथ क्या करना है? तो एक ही टाइम में सारी रेडी हो जाएंगी। उधर वो रेडी हो रही है। इधर यह रेडी हो रही है। फ्री है। दोनों टूल फ्री है। पैसे नहीं लगेंगे। यह ले जी यह मैंने कहा कि
मॉडल की तरह चले और साथ कुछ बोले भी तो यह मॉडल की तरह चल पड़ी। हवाएं आ गई साथ कुछ बोल भी रही है। इसको भी एक्सटेंड कर लें। तो एक ही टाइम में मैं अगर 101 वीडियोस भी चाहूं तो मैं उनको साथ-साथ एक्सटेंड कर सकता हूं। अब ये मेरी रेडी हो गई है। इसको मैं ऊपर ये पोस्ट के साथ एरो का बटन आ रहा है। उसको क्लिक करूंगा सेव पे। सेव टू कैमरा रोल। ये कैमरा रोल में सेव हो गई। तो यह मेरे पास वीडियो रेडी है। अब मैं इसको TikTok के ऊपर जाऊंगा और
जो ट्रेंड कर रहा होगा उसके ऊपर लगाऊंगा। जो चीज ट्रेंड कर रही हो उसके ऊपर जब हम लगाएंगे हमारा कंटेंट वायरल जाएगा। ये लें ये भी रेडी हो गई। मैंने कहा था मॉडल की तरह वॉक करें। ठीक है? वो मॉडल की तरह वॉक कर रही है। साथ बोल रही है। रेडी। इसको भी सेव करता हूं। अब ये ये देखिएगा। मतलब मैंने सिर्फ एक आईडिया दिया है। यह इतनी लंबी प्र्प है। मैं आप कहते हैं सर यह मुझसे नहीं लिखी जाएगी। मुझे नहीं पता। हालांकि मैंने सिर्फ कॉपी की है। लिखी भी नहीं है। अब यह देखें
यहां तक तो ऊपर यह है कि मेक अ ब्यूटीफुल पोर्ट्रेट। इस इमेज का एक खूबसूरत पोर्ट्रेट बना दे। उसके लंबे बाल हैं। रोड पर खड़ी है। स्टैंडिंग ऑन अल्ट रोड। अब मैं इसको यह कर देता हूं। सिंग ऑन अ मॉडर्न चेयर। ठीक है? और यहां पे मतलब बैकग्राउंड ये है कि बैकग्राउंड क्या है? जी मॉडर्न बेडरूम रोड की जगह बेडरूम कर दिया। खड़े होने की जगह कुर्सी दे दी उसको। रेस्ट कर ले। थक गई कब की चल रही है। उसी प्रोम के अंदर चेंज करते जाएं। सूट चिट्टा सी काला कर दियो। लंबा सी छोटा कर
दियो और रहवे पूरा। खत्म नहीं करना। ये ले जी। उसी लड़की की तस्वीर अब एक खूबसूरत रूम में मॉडर्न रूम है। ट्रेंडिंग। अब मैं साथ ये कर देता हूं। यहीं पे इसी को एडिट करते जाना है। एंड शी इज वेयरिंग अ बेज हील। हील पहनी हुई है जी उसने। ये उस तस्वीर को सेव कर लेंगे। आगे नई तस्वीर मैं इसी को एडिट करता हूं। इस प्र्प्ट में ही हेरफेर करते जाए। आपको प्रॉब्लम लिखनी भी नहीं पड़ेगी। काले की जगह चिटा सूट, चिट्टी की जगह नीला सूट, जर्सी पा दियो, जैकेट पा दियो जो दिल कर लो
जी रूम के अंदर आ गई। हील भी बेज हो गई। ठीक है। अब वो मेरा स्क्रीनशॉट था। साथ लाइक्स भी आ गए। अगली तस्वीर करेंगे फिर लाइक्स खत्म हो जाएंगे। तो सेम उसी तरह उसने हील भी बेच डलवा दी। सारा कुछ कर दिया। अब आई होप कि चीजें आपको समझ आ रही होंगी। मैं बड़ा कोशिश कर रहा हूं कि टाइम देके चीजें गाइड करूं। आगे देखिएगा जरा। ब्लू कर दिया था मैंने। बेस हिल थी। कमरा है, मॉडर्न चेयर है, प्रॉपर है। आप मेटा ए में आ गए तब तक यह मेरी हो गई है। अब इसको
हम लगाते हैं सिर्फ आईडिया देने के लिए कि किस तरह चीजें आसानी से काम करती हैं। तस्वीर सेव तो हो गई थी मेरी। समथिंग वेंट रोंग। क्यों? पता नहीं। अच्छा चलो बाद में देखते हैं क्या मसला आ रहा है। तब तक यह रेडी हो रही है। TikTok पे आते हैं। अब ये पहला ही सॉन्ग है तो इसको 5 लाख वीडियो 7 लाख वीडियो बनी हुई है। इतना ये ट्रेंडिंग में है। मैं ये भी यूज़ कर सकता हूं। सदा बादशाहत सिर्फ मेरे सो ठीक है ड्रामे का डायलॉग है वायरल है चेक करता हूं कितनी वीडियोस है
252000 है तो अभी जो भी मेरे पास सामने वीडियोस आ रही है सारी अच्छी आ रही है सबके ऊपर एटलीस्ट 15 2000 लाख डेढ़ लाख लाइक है तो मैं ये सारे साउंड यूज़ कर सकता हूं लेट्स यूज़ मैं ये साउंड यूज़ करना है गैलरी में जाऊंगा सदा बादशाहत सिर्फ मेरे सोने रब की है हर चीज पर सवाल है कुछ भी नहीं है ना टोटली रियलिस्टिक कंटेंट अमेजिंग टाइप का कोई उसमें लग रहा फील ये देखो जी बैठी थी मैं उठाता कमरे से चला इधर आई सी मैं इधर पजा ये ले आपका रियल कंटेंट एचडी क्वालिटी
सही असली प्योर ऑटोमेटिक मशीन थे ट्रेंडिंग सॉन्ग पर यूज करके इसको अपलोड कर सकते हैं। हां जी समझ आया शजादे किस किस को डिटेल में समझ आ गया काइंडली एक हार्ट इमोजी दे दे और आसान लगा है जान छूट गई ना वायलेशन आएगी नहीं और एक ही फेस का कंटेंट रहेगा फेस भी चेंज नहीं होगा जिधर मर्जी बा दियो सड़क पे बायो जगह बा दियो कमरे बा दियो बच भा दियो ट्रेन स्टेशन बा दियो जो मर्जी इधर मर्जी इसको बिठा के जैसा मर्जी मेल का करना है, मेल का कर लें, फीमेल का करना है, फीमेल
का कर लें जो आप चाहते हैं। अब द बैकग्राउंड इज अ मॉडर्न बैडरूम। द बैकग्राउंड इज अ ऑफिस एनवायरमेंट विद टेबल्स, कंप्यूटरटर्स एंड लैपटॉप्स। हेलो कमरा दफ्तर काम भी करे कोई छोटी छोटी चीजें चेंज करने से आपकी इमेज जो है वो चेंज हो जाएगी। ठीक है जी। कंप्यूटर टेबल आ गई। अब ये इतने मजे से बैठी हुई है एक कुर्सी पे जो ऑफिस में जज नहीं रही। क्यों? क्योंकि यह मॉडर्न चेयर पे बैठी हुई है ना। तो इसको ऑफिस चेयर पर बैठना चाहिए। तो जहां पर मॉडर्न लिखा है उसको ऑफिस कर दे। ऑफिस में बिठा
दिया। ट्रेन स्टेशन में बिठा दे। जो मर्जी करना है कर ले। आपके पास एक खूबसूरत तरीन तस्वीर रेडी हो जाएगी। उस तस्वीर के साथ आप जो है वीडियो बना के अपना क्रिएटर कंटेंट के ऊपर अकाउंट चार पांच दिन के अंदर ग्रो कर सकते हैं। लो जी माशा्लाह दुपट्टा दे दिया। नाइस है पीछे कंप्यूटर बहुत लग गए ने और तस्वीर मेरी जो है वो रेडी है। किसी तस्वीर के साथ यह हार्ट लाइक और कमेंट आएंगे किसी के साथ नहीं क्योंकि मेरा स्क्रीनशॉट है ना तो उसमें है तो आप क्लियर स्क्रीनशॉट या क्लियर तस्वीर लगाएंगे तो ये
चीजें नहीं आएंगी। आई होप के ये सर उल्टी आ रही है। करके आज कर ले कोई मसला नहीं। सर वीडियो रिस्टिक फोटो जैन को दोबारा समझा दें। पोस्ट टूल नो इस तरह हम अपना क्रिएटर कंटेंट जो है वो यूज़ करते हुए बाकी ये जो सारी क्लास थी हमारी ये थी कि हमारे 10,000 फॉलोवर जल्दी से जल्दी पूरे हो। हमारा अकाउंट मोनेटाइज हो, ग्रो हो और हम अपने अर्निंग के प्रोसेस की तरफ चलें। 13 में जस्ट होल्ड कीजिएगा काइंडली दो मिनट जस्ट एक मिनट दीजिएगा काइंडली। 160 अच्छा जी ये जितना हमने अभी डिस्कस किया जो हमारी
डिस्कशन हुई जो बातें हुई ये हमारी थी कि हम मिनिमम टाइम के अंदर किस तरह अकाउंट को फास्टेस्ट वे में ग्रो करें। क्या स्ट्रेटजीज़ यूज़ की जाए? क्या तरीकाकार या यूज़ किया जाए? सेकंड नीश पे काम करें कि हम अकाउंट जो है वो वििन डेज ग्रो करके उसको जो है वो मोनेटाइज करें और फिर हम अर्निंग की तरफ चले। ये हमारा सेशन माशा्लाह तकरीबन समझने का 4 घंटे हो गया चल रहा है और ये सारे अभी ये थोड़ा और भी कैंडिडेट जो है वो चल सकता था। लेकिन क्योंकि इसके अंदर हमारे पास अब वो जो
नेक्स्ट हमारी गाइडेंस होनी थी वो यह होनी थी कि अब इसको अब लोकल रख के मोनेटाइज करके अर्निंग कैसे करनी है लेकिन क्योंकि लोकल मोनेटाइज अब नहीं होगा तो हमारा कल का सेशन होगा प्रीमियम नीश के ऊपर जिन नीश के ऊपर आपको हाई आरपीएम आएगा अच्छा आरपीएम आएगा आपकी अर्निंग जो है वो इंशा्लाह लोकल से चार गुना ज्यादा ही होगी कम नहीं होगी वो डिस्कस करेंगे और इन अकाउंट्स को जो हमने आज मोनेटाइज किए हैं प्रीमियम के अंदर कैसे मोनेटाइज करके फदर यूज करेंगे काफी डिटेल में ये सारी चीजें इंशा्लाह कल आपको गाइड की जाएंगी
कल कल का सेशन मिस ना कीजिएगा। थोड़ा सा लंबा सेशन होगा डिटेल में क्योंकि कल हमने अर्निंग करनी है और अर्निंग करने के लिए थोड़ा हमें बैठना पड़ेगा। बाकी होपफुली अभी तक आपको चीजें पसंद आई है। अगर जिसजिस को प्रॉपर डेप्थ में ये चीजें समझ आ गई है काइंडली एक हार्ट इमोजी दे दे। एक डिवाइस में अनलिमिटेड अकाउंट जो है वो आप चला सकते हैं। रिकॉर्डिंग मिल जाएगी। की रिकॉर्डिंग का मसला नहीं है। अब मैंने Facebook पे अभी पोस्ट की है आज की क्लास के बारे में हमारी फर्स्ट क्लास के बारे में। आप लोगों से
जो रिक्वेस्ट है वो यह है कि जब तक हम बात कर रहे हैं इस वक्त तकरीबन 170 80 लोग आप लोग ऑनलाइन है। इस पे अपना एक डिटेल ऑनेस्ट फीडबैक लाजमी दीजिएगा। अच्छा बुरा कोई मसला नहीं लेकिन ऑनेस्ट हो डिटेल में हो और अगर आपको क्लास पसंद आई है स्ट्रेटजी पसंद आई है मैंने ग्रुप में आपको लिंक शेयर की है का इस पे अभी अपना जब तक आप बात कर रहे हैं या सोने से पहले अपना रिव्यु लाजमी दें जिस तरह का भी दें अच्छा बुरा डजंट मैटर लेकिन जो हमारी क्लास इतनी डिटेल में हुई
है लाजमी इसके बारे में आपका रिव्यु मुझे सपोर्ट करेगा हेल्प करेगा चीजें फदर करने में आगे और बाकी जो स्टूडेंट्स नए आए हैं उनको ग्रुप में मैं बाकी डिटेल, सपोर्ट नंबर और बाकी चीजें वगैरह भी शेयर कर देता हूं और ताकि वह आगे चल सके और क्या-क्या पार्ट्स है अकाउंट बनाने की मैं सुबह आप लोगों को सेपरेट वीडियो ग्रुप में भी दे दूंगा ताकि आप आसानी से जिन लोगों को जीरो नॉलेज है अकाउंट बनाने का वो अकाउंट भी बना लें। सेपरेट वीडियो प्रोवाइड कर दूंगा एक बना के तीन तरह से बगैर वीपीए के और वीपीए
के साथ तो आसानी हो जाएगी वीडियो में वो आपको ग्रुप में मैं शेयर कर दूंगा। कुछ चीजें आपके लिए समझना काफी हद तक इजी हो जाएंगी। अपना लाजमी जब तक हम बात कर रहे हैं इस पर अपना ऑनेस्ट फीडबैक लाजमी दें। इस पोस्ट के ऊपर जिनों ने किया है कमेंट अभी तक। कल हमारा सेशन डिटेल में होगा काफी और होगा सारा का सारा अर्निंग के हवाले से और फदर अकाउंट को किस तरह हम प्रीमियम ले चलेंगे। थोड़ा सा ब्रीफ कर देता हूं। यार सर कल ही अर्निंग स्टार्ट हो जाएगी। नहीं नहीं कल नहीं अर्निंग स्टार्ट
होगी। अर्निंग जब मैं क्लास स्टार्ट करूंगा तब स्टार्ट हो जाएगी और जब क्लास खत्म होगी तब तक इंशाल्लाह दो-2500 के अकाउंट में होगा। वेरिफिकेशन का भी वीडियो बनाकर आपको कल देता हूं कि किस तरह वीडियो आपने जो है वो पहले कर लेनी है अकाउंट को बनाने के फौरन बाद। बाकी जिसजिस का जो क्वेश्चन है अपने पास काइंडली नोटबुक में नोट करते जाए। लास्ट क्लास में क्वेश्चन आंसर का सेशन होगा। हर किसी का क्वेश्चन जो है वो प्रॉपर्ली क्लियर करता जाएगा। सर फैसला से हो क्या? नहीं यार मैं मुरीद के से हूं। मुरीद के किस-किस को
पता है? जी लोकल अकाउंटेंट पर अकाउंट मोनेटाइज हो जाता है। मुनी के पास कौन है? गुर्जर वाला काम हो गया। अच्छा अच्छा मेरी फूफू की बेटी। अच्छा काफी लोग नजदीक से हैं। चले अच्छा एक हमारा बच गया इस वक्त हमारा सेशन काफी में इंशा्लाह ये हुआ है अकाउंट को ग्रो करने के हवाले से। कल सेम टाइम क्लास होगी प्रीमियम कंटेंट के ऊपर इंपॉर्टेंट क्लास है और काइंडली सारे अवेलेबल रहिएगा। तकरीबन डेढ़ 2 बजे तक क्लास वो चलेगी और इंशा्लाह कल मिलते हैं। जो भी आपके क्वेश्चन है अपने पास नोटबुक में नोट कर ले और थर्ड
क्लास में वो आप इंशा्लाह पूछिएगा। उसको गाइड किया जाएगा। अभी के लिए अल्लाह हाफिज करते हैं। लेकिन काइंडली 151 लोग इस वक्त ऑनलाइन है। अपना ऑनेस्ट फीडबैक लाजमी दीजिएगा। डिटेल में पोस्ट का लिंक मैंने आपको दिया है। वो मेरे लिए सपोर्ट होगी। बाकी डिटेल मैं आपको ग्रुप में जो न्यू स्टूडेंट्स आज और कल ऐड हुए हैं उनको फदर डिटेल्स प्रोवाइड कर देता हूं। इंशा्लाह कल मिलते हैं। रिकॉर्डिंग सुबह मिल जाएगी सबको ग्रुप के अंदर ही। अल्लाह हाफ। काइंडली रिव्यू लाजमी दीजिएगा।